Dainik Navajyoti Logo
Tuesday 9th of March 2021
 
जोधपुर

अमित शाह ने राजस्थान के वीर सपूतों एवं देवों को नमन किया

Friday, January 03, 2020 02:05 AM
जनजागरण सभा में सर्व प्रथम राजस्थान के वीर पुरूषों एवं विभिन्न जाति धर्म के देवों ओर महापुरूषों को याद कर उन्हें नमन करने के साथ उद्बोधन शुरू करते भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष व केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह

जोधपुर। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष व केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने जनजागरण सभा में सर्व प्रथम राजस्थान के वीर पुरूषों एवं विभिन्न जाति धर्म के देवों ओर महापुरूषों को याद कर उन्हें नमन करने के साथ उद्बोधन शुरू किया।  शाह ने अपने उद्बोधन के शुरु में कहा, राजस्थान वह भूमि है जहां वीर  देश के दुशमनों के सामने कभी नहीं झुके। इस धरती के वीर दुर्गादास राठौड़ आज भी युवाओं के प्रेरणा स्त्रोत है। वीर महाराणा प्रताप, मीराबाई, पन्नाधाय, पाबूजी, तेजाजी, खेतेश्वर, पेड़ो के लिए बलिदान देने वाली अमृता देवी को याद कर उन्हें नमन किया।  


उन्होंने कहा, मारवाड़ में पोकरण की भूमि पर पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी ने धमाका कर देश की शक्ति का परिचय दिया यह भूमि धन्य है। भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष शाह ने कहा, कि इस वीरों की धरती पर जन्म लेने वाले वीरों के परिजन सौभाग्यशाली है जो इस देश के निर्माण में साथ हैं। खचाखच भरे मैदान में माईक संभालते ही हंसी मजाक के अंदाज में शाह ने लोगों से भारत माता का जयकारा लगाने का आग्रह करते हुए कहा, आप लोगों की आवाज ऐसी बुंलद होनी चाहिए कि राहुल बाबा विदेश में हो तो आवाज वहां तक पहुंच जाए। लोगों ने भी जोश से शाह के साथ नारे लगाकर उनका समर्थन किया।


भारत के टुकड़े-टुकड़े कहने वाले क्या जेल में नहीं होने चाहिए
भाजपा अध्यक्ष शाह ने अपने संबोधन के दौरान कहा, दिल्ली में जेएनयू में नारे लगे थे,भारत तेरे टुकड़े होंगे .... इंशा अल्लाह.... इंशा अल्लाह। कांग्रेस के रहनुमा माने जाने वाले राहुल बाबा वहां जाकर ऐसे लोगों को समर्थन करते हैं। उन्होंने लोगों से सवाल किया, जो देश को तोड़ना चाहते है,देश के टुकड़े करना चाहते हैं, क्या ऐसे लोग जेल में नहीं होने चाहिए। इसपर जनता ने भी जोर से हां में जवाब दिया।


सीएए पर कितना भी विरोध हो हम एक इंच पीछे नहीं हटेंगें
भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा, सीएए पर कांग्रेस, सपा, बसपा व कम्युनिष्ट पार्टी विरोध करने के साथ देशभर में लोगों को गुमराह करने का काम कर रही है। शाह ने कहा, कोई कितना ही विरोध करे, हम भी जनजागरण कर लोगों को इस काननू की सच्चाई और इससे होने वाले लाभ बताएंगे। लेकिन कांग्रेस व अन्य पार्टियां याद रखें कितना ही हल्ला करो हम इस पर एक इंच भी पीछे हटने वाले नहीं है।


बिल नागरिकता देने का है लेने का कतई नहीं फिर क्यों बवाल
सीएए बिल पर एक के बाद एक खुलासा करते हुए अमित शाह ने कहा, जो विरोध कर रहे हैं। उनको में चुनौती देता हूं कि पहले इस बिल को ढंग से पढ़ ले। इसमें नागरकिता देने की बात कही गई है कहीं नहीं लिखा हैं नागरिकता ले ली जाएगी। उन्होंने फिर राहलु गांधी पर कटाक्ष करते हुए कहा, राहुल बाबा विरोध से पहले इसे अच्छी तरह पढ़ ले, हिंदी में नहीं पढ़ सकते तो मैं इटालियन में लिखवाकर दें दूं।

यह भी पढ़ें:

दोस्ती में दगा, यौन शोषण किया

शहर की एक महिला कांस्टेबल का यौन शोषण किए जाने का मामला सामने आया है। साथी युवक से लंबे समय चली दोस्ती के बीच वह नेवी में चला गया। फिर दूसरी जगह शादी रचा ली। इस बीच महिला कांस्टेबल को वह शादी का झांसा देता रहा। आरोप है नेवी ज्वाइनिंग के पहले उसके एक प्लॉट को भी धोखे से हथिया लिया।

24/07/2020

कोविड वैक्सीनेशन काउंटडाउन इन जोधपुर

सूर्यनगरी जोधपुर के लिए मकर संक्रति के दिन सूर्य की पहली किरण आमजन के लिए खुशी की खबर लेकर आई है। खुशखबरी ये है कि जोधपुर को आज पुणे के सीरम इंस्टीयूट में बनी कोविशील्ड की पहली खेप मिल जाएगी।

13/01/2021

संस्कृत विभाग का मामला : विभाग ने माना गलत नाम से जारी हुए ट्रांसफर ऑर्डर, सुधार के लिए दो सप्ताह का समय दें

जस्थान हाईकोर्ट में एक याचिकाकर्ता की ओर से याचिका दायर करते हुए गुहार लगाई, कि निदेशक संस्कृत विभाग की ओर से बिना उसकी किसी गलती के उसके भविष्य पर तलवार लटका दी गई और उसे वेतन से भी महरूम कर दिया गया। दरअसल याचिकाकर्ता के मिलते जुलते नाम का ट्रांसफर आदेश जारी कर दिया गया।

13/07/2020

जोधपुर आया अंबानी परिवार, जांभा गांव में किए जांभोजी के दर्शन

जोधपुर के फलौदी तहसील स्थित गुरु जंभेश्वर की तपोस्थली जंभ सरोवर धाम में शनिवार को एशिया महाद्वीप के धनी परिवारों में शुमार अंबानी परिवार के अनिल अंबानी की धर्मपत्नी टीना अंबानी और उनकी बहनें, बेटी व जंवाई जंभेश्वर धाम पहुंचे।

05/12/2020

देश का लोकतंत्र खतरे में, मोदी का झूठ जनता समझ चुकी : गहलोत

कांग्रेस के प्रत्याशी वैभव गहलोत की नामांकन रैली में राजस्थान सरकार के कई कैबिनेट मंत्री, राज्य के विधायक, पूर्व विधायक समेत कई दिग्गज नेतागण आए।

10/04/2019

यूएस से आई महिला व इराक रिटर्न अधेड़ MDM अस्पताल में आइसोलेशन पर, जांच रिपोर्ट नेगेटिव

मथुरादास माथुर अस्पताल में बुधवार को पावटा निवासी 60 वर्षीय महिला यूएस रिर्टन की हिस्ट्री के साथ तबीयत खराब होने के चलते ओपीडी में जांच करवाने के लिए पहुंची थी। जिसे एहतियात के तौर पर आइसोलेटेड किया गया। वहीं जोधपुर निवासी 50 वर्षीय अधेड़ जो इराक मे रहकर जॉब करता हैं।

18/03/2020

मंडोर सुपरफास्ट को बाड़मेर तक विस्तार करने के पीछे क्या औचित्य है: गजेन्द्र शेखावत

रेलमंत्रालय द्वारा जोधपुर - दिल्ली मंडोर सुपरफास्ट को बाड़मेर तक विस्तार करने के पीछे क्या औचित्य हैं। इस निर्णय पर पुन विचार की जरूरत है, क्योंकि मंडोर सुपरफास्ट जोधपुर रेलमंडल की सबसे पसंदीदा ट्रेन में से एक है।

01/12/2019