Dainik Navajyoti Logo
Wednesday 3rd of March 2021
 
जोधपुर

जिला प्रशासन, जनसम्पर्क कार्यालय व नगर निगम का जागरूकता कार्यक्रम आज

Friday, October 02, 2020 02:25 AM
कार्यक्रम के पश्चात प्रभारी मंत्री कलेक्ट्रेट सभागार में कोविड-19 संबंधी समीक्षा बैठक भी लेंगे
जोधपुर। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के आह्वान पर कोविड-19 महामारी के संक्रमण से बचाव के लिए चलाए जा रहे मास्क लगाने के जन आंदोलन के तहत जिला प्रशासन, सूचना एवं जन संपर्क कार्यालय तथा नगर निगम की ओर से शनिवार को जिला स्तर पर विभिन्न जागरूकता कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा। कलक्टर इन्द्रजीत सिंह ने बताया, कि जिला प्रभारी मंत्री एवं विधानसभा में उप मुख्य सचेतक महेन्द्र चौधरी के मुख्य आतिथ्य में शनिवार दोपहर 12 बजे से कार्यक्रम प्रारंभ होंगे। 
 
प्रभारी मंत्री सबसे पहले सूचना एवं जन संपर्क कार्यालय से कोरोना जागरूकता रथ तथा निगम रैली को हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे। इसके बाद वे सूचना एवं जनसंपर्क कार्यालय द्वारा कोरोना जागरूकता के उद्देश्य से लगाई प्रदर्शनी का अवलोकन करेंगे । इस अवसर पर प्रभारी मंत्री सूचना एवं जन संपर्क कार्यालय की ओर से कोरोना जागरूकता एवं मास्क लगाने के लिए प्रेरित करने वाले ‘गांधीजी के तीन मंतर, जिनका पालन करो निरंतर शीर्षक से तैयार रोचक कार्यक्रम में भी शामिल होंगे। 
 
इस कार्यक्रम में लोक कलाकार अनूठे नवाचार एवं रोचक तरीकों से लोगों को कोरोना से बचाव के लिए हमेशा मास्क पहनने और जीवन रक्षा का संदेश देंगे। इन सब कार्यक्रमों का जोधपुर जिला प्रशासन के फेसबुक पेज पर लाइव प्रसारण किया जाएगा। इस अवसर पर मुख्य अतिथि  कोरोना जागरूकता को लेकर लोगों को संबोधित भी करेंगे। सूचना एवं जनसम्पर्क कार्यालय के मिनी ऑडिटोरियम में आयोजित होने वाले इन कार्यक्रमों में जनप्रतिनिधि, संभागीय आयुक्त डॉ. समित शर्मा, कलक्टर इंद्रजीत सिंह, नगर निगम आयुक्त सुरेश ओला, आर.एस तोमर सहित अन्य अधिकारी उपस्थित रहेंगे।
यह भी पढ़ें:

रेल की चपेट में आने से किराणा व्यापारी की मौत

पहाड़गंज क्षेत्र में रहने वाले किराणा के एक व्यापारी की जोधपुर- जैसलमेर रेल मार्ग पर मंडोर थाने के पास ट्रेन की चपेट में आने से मौत हो गई। मृतक की रात को पहचान हो पाई। मंडोर पुलिस ने बुधवार सुबह मृतक के परिजन की रिपोर्ट पर मर्ग दर्ज शव परिजन को सौंपा। संदेह जताया जाता है कि उसने रेल के आगे कूदकर अपनी जान दी है।

10/07/2019

दोहरी मार ! विवि ने खुद गलती कर एसओ के साइन से बांटी अंकतालिकाएं, अब रजिस्ट्रार के साइन वाली अंकतालिका के लिए फिर से वसूल रहे राशि !

व्यास विश्द्यालय में प्रशासनिक अंधेरगर्दी के चलते नियमों को साफगोई से ठेंगा दिखाकर पहले तो अंकतालिकाओं पर अनुभाग अधिकारी के हस्ताक्षर करवा दिए। अब आरपीएससी के ऐसी अंकतालिकाओं के खारिज करने के बाद छात्रों को दुबारा से रजिस्ट्रार के हस्ताक्षर से अंकतालिकाएं जारी करने के लिए चक्लगाने की विवशता पेश आ रही है।

28/11/2019

हावडा सुपरफास्ट अब जोधपुर व बीकानेर से अलग-अलग नम्बर से संचालित होगी

रेलवे द्वारा आने वाले दिनों में जोधपुर-हावडा सुपर फास्ट जो प्रतिदिन जोधपुर से संचालित होती है यह अब जोधपुर व बीकानेर से अलग अलग नम्बर से संचालित होगी।

04/09/2020

कलक्टर ने रची व्यूह रचना, अब तो कोरोना कमजोर पड़ेगा

कोरोना वायरस संक्रमण रोकने के लिए कलक्टर एवं जिला आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के अध्यक्ष इन्द्रजीत सिंह ने मिशन जीवन रक्षा: मेरा जीवन मेरी रक्षा के तहत लक्षित गतिविधियों के सफल संपादन तथा जिले में कोविड-19 संक्रमण की बेहतर रोकथाम के लिए सेल का गठन कर अधिकारियों को नोडल अधिकारी एवं सहायक अधिकारी नियुक्त कर दायित्व सौंपे हैं।

16/07/2020

ढाणी में चारे की टाळ में छुपाकर रखा 56 किलो डोडा पोस्त बरामद

निकटवर्ती झंवर के जोलियाली गांव की एक ढाणी में पुलिस ने बुधवार को रेड देकर वहां से साढ़े छप्पन किलो ग्राम डोडा पोस्त बरामद कर एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया।

11/12/2019

ज्वैलरी शॉप से चेन लेकर भागने की आरोपी दंपती गिरफ्तार

पाली रोड स्थित भगत की कोठी में एक ज्वैलर्स की दुकान पर शुक्रवार रात को एक युवक-युवती सोने के जेवरात की खरीदारी के बहाने घुसे और सोने की चेन लेकर बाइक पर भाग निकले। रात इस बारे में मामला दर्ज किया गया।

19/10/2019

रेलवे में अगले एक साल तक तबादलों पर रेड सिग्नल

देश में कोरोना संकट के कारण भारतीय रेलवे की आय बुरी तरह प्रभावित हुई है। ऐसे में लॉकडाउन से अनलॉक के बीच रेलवे ने भले ही स्पेशल ट्रेनों को पटरी पर उतार दिया हो लेकिन खजाने की फिक्र करते हुए कर्मचारियों और अधिकारियों के तबादलों पर रेड सिग्नल दिखा दिया गया है।

11/08/2020