Dainik Navajyoti Logo
Sunday 1st of August 2021
 
जोधपुर

रुट मार्च से किया अलर्ट : जिंदगी के लिए जरुरी सांस,वैक्सीन का विकल्प मास्क

Saturday, September 26, 2020 02:20 AM
प्रशासन, पुलिस व निगम ने संयुक्त रूप से कोविड जागरूकता का रूट मार्च से दिया संदेश

जोधपुर । शहर में कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए जिला प्रशासन, पुलिस प्रशासन और नगर निगम की ओर से जन जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है। शनिवार को घंटाघर से नागोरी गेट पुलिस थाने तक जन जागरूकता रूट मार्च का आयोजन किया गया। जिसमें जिला प्रशासन, पुलिस प्रशासन व नगर निगम के अधिकारियों व कर्मचारियों ने शिरकत की।

 
घंटाघर से रवाना हुई जन जागरूकता रूट मार्च में कलक्टर इंद्रजीतसिंह, पुलिस कमिश्नर जोस मोहन, पुलिस उपायुक्त पूर्व धर्मेंद्र कुमार, नगर निगम आयुक्त रोहिताश्व तोमर शामिल हुए। रूट मार्च में आमजन को ऑडियो साउंड के माध्यम से कोविड गाईडलाईन की पालना करने की अपील की जा रही थी।  रूट मार्च के दौरान जिला प्रशासन की ओर से आमजन को यह संदेश देने का प्रयास किया गया कि नो मास्क नो एन्ट्री व नो मास्क नो सर्विस का संदेश आप लोगों की सुरक्षा के लिए हैं।  


जिला प्रशासन ,पुलिस प्रशासन, चिकित्सा विभाग, नगर निगम पूरी मुस्तैदी के साथ जुटा हुआ है, लेकिन जब तक आमजन की भागीदारी नहीं होगी, तब तक कोरोना के संक्रमण की रफ्तार को कम नहीं किया जा सकता।  कलक्टर इंद्रजीत सिंह ने बताया, कि बड़े-बड़े हॉस्पिटल व नामचीन चिकित्सकों ने इस बात की पुष्टि की हैं, कि कोरोना वैक्सीन आने तक मास्क ही कोरोना की सबसे बड़ी वैक्सीन है।  राज्य सरकार ने नो मास्क - नो एंट्री ओर नो मास्क - नो सर्विस अभियान शुरू किया है।


इस अभियान को आमजन की भागीदारी के बिना सफल नहीं किया जा सकता।
कलक्टर ने कहा, कि हम सभी को सामूहिक प्रयास कर कोरोना संक्रमण की चैन को तोड़ना होगा। पुलिस कमिश्नर जोस मोहन ने आमजन को से अपील करते हुए कहा, कोरोना से पैनिक होने की बजाय जागरूक होने की आवश्यकता है। यदि हम सब मिलकर अपनी जिम्मेदारी का निर्वहन करें और कोरोना गाइड लाइन की पालना करें तो कोरोना संक्रमण की रफ्तार को कम किया जा सकेगा।


नगर निगम आयुक्त रोहिताश्व तोमर ने बताया, नो मास्क- नो एंट्री, नो मास्क नो सर्विस अभियान की पालना  आम लोगों के स्वास्थ्य के लिए जरुरी हो चुकी है । नगर निगम पिछले कई दिनों से लगातार प्रत्येक वार्ड में जन जागरूकता कार्यक्रम आयोजित कर रहे हैं और यह समझाने का प्रयास कर रहे हैं कि यदि कोरोना गाइड लाइन की पालना की जाएगी तो शहर में बढ़ते हुए कोरोना संक्रमण को रोका जा सकेगा। जन जागरूकता रूट मार्च का कई जगहों पर लोगों ने तालियां बजाकर और पुष्प वर्षा कर स्वागत किया।

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

एएनएम भंवरी प्रकरण : आरोपी मलखान की अंतरिम जमानत याचिका की सुनवाई से फिर इनकार

एएनएम भंवरी के अपहरण व हत्या मामले के मुख्य अभियुक्तों में से एक लूणी के पूर्व विधायक मलखान सिंह विश्नोई की ओर से उनकी बीमारी के चलते हाईकोर्ट में पेश की गई 12 सप्ताह की अंतरिम जमानत आवेदन को दो सप्ताह में सोमवार को चौथी बार सुनवाई से इनकार करते हुए किसी अन्य पीठ के समक्ष पेश करने की अनुशंसा के साथ लौटा दिया गया।

20/05/2019

केन्द्रीय ऊर्जा सचिव को भी अखरी जोधपुर सिटी वृत्त की बिजली छीजत, कहा सुधारो

केन्द्रीय ऊर्जा सचिव आलोक कुमार शनिवार को जोधपुर पहुंचे। उन्होंने यहां न्यू पावर हाउस स्थित प्रबंध निदेशक कार्यालय में वरिष्ठ अधिकारियों की समीक्षा बैठक ली और केन्द्र सरकार की ओर से प्रवर्तित बिजली योजनाओं के बारे में विस्तार से जानकारी ली।

27/02/2021

सिर पर पिस्तौल तानकर बदमाशों ने किया हमला, बैग छीनकर भागे

शहर के रातानाडा हलके में बुधवार की रात साढ़े नौ बजे के आस-पास रेजीडेंसी रोड पर आई एक सदन के सामने कार में बदमाशों ने दो भाइयों पर हमला करने के साथ बैग लूट कर ले गए। बैग में कपड़े थे। एक भाई के सिर पर पिस्तौल तान दी।

11/12/2019

सर्वोच्च न्यायालय ने उच्च न्यायालय को मामले में सुनवाई के दिये थे निर्देश,आज उच्च न्यायालय में मामले पर होगी सुनवाई

एमबीबीएस कोर्स 2020 में प्राइवेट मेडिकल कॉलेजों पर साढ़े तीन साल की फीस की एवज में ली जा रही बैंक गारंटी लेने के मामले में सर्वोच्च न्यायालय के निर्देश पर राजस्थान उच्च न्यायालय में गुरूवार को मामला सूचीबद्ध था, लेकिन मुख्य न्यायाधीश इन्द्रजीत मोहंती की खंडपीठ ने मामले को शुक्रवार को वरिष्ठ न्यायाधीश संगीत लोढ़ा की खंडपीठ में ही सुनवाई के लिए भेज दिया।

07/01/2021

विवि में पीजी कक्षाएं 1 जुलाई से

वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के पांव पसारने के बीच अब व्यास विश्वविद्यालय में पीजी के दूसरे और चौथे सेमेस्टर की 1 जुलाई से कक्षाएं शुरू करने की तैयारी शुरू कर दी है। इस दौरान विद्यार्थियों के कोर्स पूरे करवाने के बाद अगस्त माह में परीक्षाएं प्रस्तावित की गई है।

19/06/2020

डाकघर में बनेंगे अब बर्थ सर्टिफिकेट, हवाई टिकट भी करवा सकेंगे बुक

बर्थ सर्टिफिकेट, डेथ सर्टिफिकेट आदि जरूरी दस्तावेज के लिये अब आमजन को सरकारी विभाग के चक्कर लगाने की जरूरत नहीं होगी। डाक विभाग की योजना अनुसार जल्द ही डाकघरो में काम सर्विस सेंटर काम करना शुरू कर देंगे।

20/04/2020

निगम अधिकारियों का नहीं छूट रहा पांच सितारा कार्यालय मोह

शहर में दोनों नगर निगम को अलग-अलग भवन में संचालित होते करीब ढाई माह गुजर चुके हैं। लेकिन अधिकारी अभी तक पॉलिटेक्निक कॉलेज स्थित नगर निगम दक्षिण के नए भवन का मोह नहीं छोड़ पा रहे हैं।

24/08/2020