Dainik Navajyoti Logo
Wednesday 3rd of March 2021
 
जोधपुर

205 यात्रियों को लेकर वायुसेना का विशेष विमान रवाना

Friday, April 24, 2020 01:50 AM
फाइल फोटो ।

जोधपुर । ईरान से एयरलिफ्ट कर जोधपुर लाए गए 552 भारतीय नागरिकों में 457 को उनके घरों तक सेना ने पहुंचा दिया है। शुक्रवार की सुबह 205 भारतीयों को लेकर वायुसेना का विशेष विमान रवाना हुआ। ये लोग देश के अलग-अलग प्रांतों के है। दो दिन पहले ही 225 भारतीयों को जम्मू कश्मीर के लेह लद्दाख भेजा गया था। गुरूवार को दस भारतीयों को वायुसेना ने बस द्वारा भेजा था। वहीं जैसलमेर से भी 484 यात्रियों में से 180 को पहले ही श्रीनगर भेज दिया गया था। 


सैन्य प्रवक्ता से मिली जानकारी के अनुसार आज सुबह 205 भारतीयों को विशेष विमान से उनके घरों के लिए रवाना किया गया। इनकी कोरोना रिपोर्ट नेगेटिव होने पर रवाना किया गया है। ये लोग देश के विभिन्न प्रांतों के रहने वाले है। दो दिन पहले ही सेना के विशेष विमान से 225 भारतीयों को लेह लदाख भेजा गया था।  सेना द्वारा अब तक 457 भारतीयों को सेना के वेलनेस सेंटर में रखने के बाद उनके घर भेजा चुका है। कुछ का अभी जोधपुर के एम्स अस्पताल में उपचार भी चल रहा है। जिनकी रिपोर्ट नेगेटिव आई उन्हें भेज दिया गया है।  सनद रहे कि रमजान माह शनिवार से शुरू होने वाला है। ऐसे में सेना वेलनेस सेंटर में रखे गए ज्यादातर लोगों को उनके गृह जिले में घर पर भेजा जा रहा है।

यह भी पढ़ें:

आसाराम ने पेश किया प्रार्थना पत्र, वकीलों ने कहा तैयारी नहीं, अब सुनवाई 3 जनवरी को

राजस्थान उच्च न्यायालय में अपने ही आश्रम की नाबालिग के साथ यौन दुराचार के मामले में आजीवन कारावास की सजा काट रहे आसाराम की ओर से जल्द सुनवाई के लिए प्रार्थना पत्र पेश किया गया।

23/11/2020

हल्की ठंड के साथ सूर्यनगरी में बढे टूरिस्ट

सूर्यनगरी में दीपावली के बाद बढ़ी ठंड के साथ ही देशी विदेशी टूरिस्ट का आना बढ़ गया है। जिसके कारण शहर के ऐतिहासिक स्थलों पर टूरिस्ट की भीड़ देखी जा सकती है।

12/11/2019

जोधपुर में एक मौत 29 नए पॉजिटिव

जोधपुर में कोरोना का प्रकोप जारी है जिसके चलते एम्स में उपचार ले रहे 80 वर्षीय वृद्ध की क्रोनिक डिजिज के चलते देर रात मौत हो गई। शनिवार को जारी हुई 29 कोरोना पॉजिटिव मरीजों की लिस्ट में दो आर्मी जवान के नाम भी जुड़ गए, जिसके बाद आर्मी कैम्प में सनसनी फैल गई है।

04/07/2020

अभावग्रस्त एवं बेसहारा बच्चों के संरक्षण एवं पालन-पोषण के लिए समुचित प्रयास किए जाएंगे : संगीता बेनिवाल

बच्चों के संरक्षण एवं उनकी समस्याओं के निवारण करने एवं उनको अधिकार दिलाने के लिए विशेष प्रयास किए जाएंगे। विशेषकर अभावग्रस्त एवं बेसहारा बच्चों के संरक्षण एवं पालन-पोषण के लिए समुचित प्रयास किए जाएंगे। उक्त विचार राजस्थान बाल संरक्षण आयोग की अध्यक्षा श्रीमती संगीता बेनीवाल ने शनिवार को पीपाड़ सिटी आगमन के दौरान स्थानीय सर्किट हाऊस में पत्रकारों से वार्ता करते हुए व्यक्त किए।

20/07/2019

जोधपुर में कोरोना महामारी का शतक, आंकड़ा पहुंचा 116

जोधपुर के नागौरी गेट व उदयमंदिर क्षेत्र के कोरोना पॉजिटिव हब बनने के बाद शहर में कोरोना संक्रमण तेजी से अपनी जड़े जमाने लगा हैं। जिसके चलते हॉटस्पॉट एरिया से संक्रमण बाहर निकल कर दूसरे क्षेत्र को भी जद में लेने लगा हैं। इस तरह अब जोधपुर में पॉजिटिव का आंकड़ा शतक पार हो गया हैं।

15/04/2020

जोधपुर सहित अन्य अधिकरण में लेखाधिकारी के रिक्त पदों की स्थिति बताएं, अगली सुनवाई 12 अक्टूबर को

राजस्थान उच्च न्यायालय की खंडपीठ के मुख्य न्यायाधीश इंद्रजीत महांती व न्यायाधीश दिनेश मेहता ने इस आक्षेप पर कि मोटरयान दुर्घटना दावा अधिकरण जोधपुर महानगर में लेखाधिकारी के नहीं होने से दावेदारों को अवार्ड राशि प्राप्त करने के वास्ते 8 से 10 माह तक इंतजार करना पड़ रहा है।

10/09/2020

मरीज की मौत के बाद कोरोना पॉजिटिव होने के चलते दफनाने के बाद रिपोर्ट आई नेगेटिव

मजदूर बस्ती प्रताप नगर निवासी मोहम्मद रफीक उम्र 65 वर्ष जिनकी तबीयत खराब होने पर उन्हें 28 मई को महात्मा गांधी अस्पताल की ओपीडी में दिखाया। जहां हाई रिस्क एज व शुगर होने के चलते संदिग्ध मान कोरोना का सैंपल लिया। जांच रिपोर्ट में 29 मई को कोरोना की पुष्टि हो गई।

31/05/2020