Dainik Navajyoti Logo
Saturday 15th of May 2021
 
जोधपुर

मथुरादास अस्पताल में 14 करोड़ रूपए की लागत से 50 बैड वाला मल्टी लेवल कोटेज वार्ड होगा तैयार

Monday, December 02, 2019 02:50 AM
मथुरादास माथुर अस्पताल, जोधपुर ( फाइल फोटो )

जोधपुर। अब वह दिन दूर नहीं जब जोधपुर के सरकारी और प्राइवेट अस्पतालों की सुविधाओं में किसी प्रकार का भी कोई अंतर नहीं रहेगा। इसको लेकर बकायदा जोधपुर के मेडिकल कॉलेज प्राचार्य डॉ. एसएस राठौड़ ने मथुरादास माथुर अस्पताल में आने वाले मरीजों को बेहतर सुविधाएं मिल सके उसको लेकर करोड़ों रूपए के प्रस्ताव राज्य सरकार को भेजे हैं। जिसमें सबसे अहम प्रोजेक्ट कॉटेज वार्ड जिसमें बकायदा प्राइवेट अस्पताल जैसी सुविधाएं मरीजों को मुहैया करवाई जाएगी। जोधपुर मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य डॉ एसएस राठौड़ तीनों बडे अस्पताल उम्मेद, महात्मा गांधी व मथुरादास माथुर अस्पताल के विकास को लेकर काफी गंभीर है।


उसी के तहत उनके द्वारा सरकारी अस्पतालों में आने वाले परिवारों को प्राइवेट अस्पताल जैसी सुविधा मिल सके जिसको लेकर एमडीएम अस्पताल से इसकी शुरूआत की जा रही है। डॉ एसएस राठौड़ ने मल्टी लेवल कोटेज वार्ड के लिए सरकार को प्रस्ताव भेजा है जिसको पीपीपी मोड पर चलाया जाएगा। करीब 14 करोड़ रूपए की लागत से बनकर तैयार होने वाले इस कॉटेज वार्ड में प्राइवेट अस्पताल जैसी सुविधाएं मिल सकेगी। मेडिकल कॉलेज प्राचार्य डॉ एसएस राठौड़ ने कहा कि वर्तमान में हमारे पास केवल आठ कॉटेज वार्ड हैं। हमारे यहां काफी जो  लोग आना चाहते है जो पैसे देने के लिए भी तैयार हैं। ऐसे में जो कॉटेज वार्ड होगा उसमें प्राइवेट स्तर की जो सेवाएं जुटाई जायेगी।

यह भी पढ़ें:

कोरोना मरीजों को डिस्चार्ज के बाद फोटो लेने पर ऐतराज वार्ड का खाना-नाश्ता पसंद नहीं, मच्छरों से भी परेशान

मथुरादास माथुर अस्पताल में भर्ती कोरोना पॉजिटिव मरीजों में से ज्यादातर को वहां मिलने वाला नाश्ता व खाना अच्छा नहीं लगता। इतना ही नहीं उन्होंने सेपरेट पानी की बोतल चाहिए तो हाइपो स्प्रे की बदबू भी सहन नहीं हो रही हैं।

22/04/2020

ब्रांडेड दवा लिखने वाले डॉक्टर के खिलाफ होगी कार्यवाही : संभागीय आयुक्त

संभागीय आयुक्त डॉ. समित शर्मा ने अपने कक्ष में सहकारी उपभोक्ता भंडार के अधिकारियों व फार्मासिस्टों के साथ जैनेरिक दवाईयों की अधिक से अधिक उपलब्धता व मरीज को अच्छी गुणवत्ता की कम रेट पर जैनेरिक दवाईयां उपलब्ध कराने पर सार्थक चर्चा कर इसकी महत्ता समझाई।

16/10/2020

मौसम का ये कैसा मिजाज, कभी ठंडक तो कभी गर्मी का अहसास नवंबर माह में पड़ेगी तेज सर्दी

पश्चिमी राजस्थान में पिछले दो दिन से बदले मौसम का मिजाज समझ नहीं आ रहा। बुधवार के दिन भी सुबह से ही आसमान पर बादलों की आवाजाही शुरु हो गई । इसके साथ ही कभी ठंडक तो कभी गर्मी का अहसास होने से लोग परेशान नजर आए।

30/10/2019

दसवीं पास अभियुक्त ने कारस्तानी से दिया था वारदात को अंजाम, जेल भेजा

शहर में सोशल मीडिया पर छह दिन पहले एक युवती का अश्लील वीडियो कमेंट के साथ वायरल के प्रकरण में बाड़मेर से गिरफ्तार कर लाए गए युवक को पुलिस ने आज अदालत में पेश किया। जहां से उसे न्यायिक अभिरक्षा में भेज दिया गया। दसवीं पास इस अभियुक्त ने कारस्तानीपूर्वक वारदात को अंजाम दिया था।

27/11/2019

रेलवे स्टेशन पर लौटी यात्रियों की रौनक

लॉकडाउन के कारण करीब 71 दिन से सूनसान रहे जोधपुर सिटी स्टेशन पर सोमवार को एकबार फिर से रौनक लौट आई और जोधपुर स्टेशन से ट्रेनों का संचालन शुरू हो गया। पहले दिन जोधपुर से जयपुर हाईकोर्ट व जोधपुर-बांद्रा सूर्यनगरी एक्सप्रेस का संचालन आरंभ हो गया ।

01/06/2020

बारिश से टूटी बालसमंद झील की नहर का पूर्व नरेश ने निरीक्षण कर जताई चिन्ता

शहर के ऐतिहासिक बालसमंद झील की नहर ब्राह्मणों का टांका के पास रविवार को हुई भारी बारिश से क्षतिग्रस्त हो गई। झील की दीवार बरसात से 15 फीट के लगभग टूट गई। जिससे झील में नहर के माध्यम से आने वाला पानी नहीं के बराबर पहुंचा। नहर की दीवार टूटने के कारण पानी आस-पास स्थिति पत्थरों की खानों में पहुंच गया।

29/07/2019

एमजीएच सर्जरी विभाग ने सालों से दर्द भोग रहे मरीज को 4 किलो की दुर्लभ गांठ से दिलाई निजात

महात्मा गांधी अस्पताल के सर्जरी विभाग की ओपीडी में आए जोधपुर के 36 वर्षीय युवक को पेट में भारीपन तथा कब्जी के साथ ही गुदा द्वार के पास बार-बार पस व मवाद आने की समस्या डॉक्टर को बताई, जिससे वो सालों से परेशान हो रहा था।

09/12/2020