Dainik Navajyoti Logo
Thursday 17th of June 2021
 
जोधपुर

जोधपुर संभाग में अब तक कुल लिए 46483 सैम्पल, 1052 पॉजिटिव व 42983 नेगेटिव पाये गए

Wednesday, May 13, 2020 02:35 AM
संयुक्त निदेशक चिकित्सा एवं स्वास्थ्य डॉ युद्धवीरसिंह राठौड

जोधपुर । जोधपुर संभाग में अब तक 46483 सैम्पल लिए गए जिसमें से 1052 पॉजिटिव व 42983 नेगेटिव पाये गए हैं। इनमें से 19 सैम्पल रिजेक्ट व 3404 सैम्पलों की जांच शेष है। संयुक्त निदेशक चिकित्सा एवं स्वास्थ्य डॉ युद्धवीरसिंह राठौड ने बताया कि जोधपुर में 913 रोगी पॉजिटिव एवं 36322 नेगेटिव, पाली जिले में 68 रोगी पॉजिटिव व 1222 सैम्पल नेगेटिव, जालौर जिले में 15 रोगी पॉजिटिव व 945 सैम्पल नेगेटिव, सिरोही जिले में 11 रोगी पॉजिटिव व 1551 सैम्पल नेगेटिव, बाड़मेर जिले में 8 रोगी पॉजिटिव व 789 सैम्पल नेगेटिव व जैसलमेंर जिले में अब तक कुल 37 पॉजिटिव व 2154 सेम्पल नेगेटिव पाये गये है।


संभाग में 5 कोरोना जांच केन्द्र
डॉ राठौड़ ने बताया कि संभाग में कुल 5 कोरोना जांच केन्द्र है। जिसमें जोधपुर शहर में डॉ एसएन मेडिकल कॉलेज, डीएमआरसी व एम्स, पाली व बाड़मेर में मेडिकल कॉलेज में कोरोना जांच केन्द्र कार्यरत है। पाली मेडिकल कॉलेज में पाली के साथ सिरोही जिले के संदिग्धों के लिए सैम्पल की जांच की जा रही है। डॉ. राठौड़ ने बताया कि पाली जिले में हाल ही में रोगियों की संख्या में अचानक हुई वृद्धि व जालोर व सिरोही जिले जो कि राज्य के ग्रीन जोन की श्रेणी में आ रहे थे, में अचानक पॉजिटिव रोगी पाये जाने से उन जिलो में सभी नियंत्रण अधिकारियों को ओर अधिक सतर्कता बरतने व सर्वे दलों को ओर अधिक सक्रिय करने के निर्देश दिए गए है।


अब तक दो बार सर्वे हो चुका है
डॉ राठौड़ ने बताया कि पूरे संभाग में प्रत्येक शहर, कस्बा, गांव व ढाणी तक घर घर सर्वे करवाया जा चुका है। संदिग्ध क्षेत्रों में तो दो या दो से अधिक बार भी सर्वे किया जा चुका है।


राजस्थान गुजरात बॉर्डर पर अतिरिक्त चिकित्सा दल भेजा
डॉ राठौड़ ने बताया कि गुजरात राजस्थान बॉर्डर पर मेडिकल कॉलेज जोधपुर से अतिरिक्त चिकित्सकों का एक दल भिजवाया गया है, जो अग्रिम आदेश तक वहीं राज्य सीमा पर रह कर 24 घंटे निरंतर सेवाए देंगे। उन्होंने बताया कि कई जांच रिपोर्टो में ग्रामीण एवं छोटे शहरी कस्बों में पॉजिटिव रोगी पाये जा रहे हैं जो किसी अन्य राज्यों से लौट रहे है, ऐसी स्थिति में संभाग के सभी नियंत्रण अधिकारियों को और सर्तकता बरतने को कहा गया है। 

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

कायलाना भरने में आ रहा है पसीना, शट डाउन भी पूरा पानी नहीं दे पा रहा

कायलाना को भरने के लिए पीएचईडी हाथ पैर मार रहा है, शहरी क्षेत्र में एक माह में एक बार शटडाऊन करके 12 एमसीएफटी पानी बचाने की जुगत की जा रही है तो दूसरी ओर गांवों में सप्ताह में दो बार ही पानी दिया जा रहा है।

08/12/2019

सीएए पर विधानसभा में प्रस्ताव लाएगी सरकार, 28 को राहुल के नेतृत्व में जयपुर में करेंगे प्रदर्शन: अशोक गहलोत

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा है कि सीएए को लेकर विधानसभा में प्रस्ताव आएगा। केन्द्रीय मंत्री गजेन्द्रसिंह के आरोपों को उन्हें सिरे से नकारते हुए कहा कि वो नए-नए मंत्री बने हैं। वो देश व प्रदेश के विकास के लिए काम करे। उनकी सरकार के वक्त उन पर भी आरोप लगे थे।

20/01/2020

निजी विद्यालय के शिक्षकों को नहीं मिली पिछले साल की तन्ख्वाह, घर चलाना हुआ मुश्किल

कोरोना काल की मार से कोई अछूता नहीं हैं पर निजी विद्यालयों में काम करने वाले शिक्षकों पर कोरोना की दोहरी मार पड़ रही है। शहर के कई नामचीन विद्यालयों में काम करने वाले शिक्षकों को अब तक पिछले साल का देय वेतन भी नहीं मिला है। इस साल फिर से कोरोना के कारण उन्हें तनख्वाह मिलने के आसार नजर नहीं आ रहें है।

24/04/2021

वेटरनरी ऑफिसर भर्ती के लिए आज होने वाले स्क्रीनिंग टेस्ट पर रोक से इनकार

राजस्थान हाईकोर्ट ने रविवार 2 अगस्त को प्रदेश के 7 डिविजनल हैडक्वार्टर्स में 20 सेंटर्स पर वेटरनरी ऑफिसर भर्ती के लिए आयोजित स्क्रीनिंग टेस्ट पर रोक लगाने से इनकार कर दिया है। इसके साथ ही याचिकार्ताओं गोविंद सांगवा व अन्य की ओर से दायर याचिकाएं खारिज कर दी गई।

01/08/2020

कोरोना संक्रमण ग्राफ बढ़ा, एक साथ 6 मौत व 335 पॉजिटिव

इन दिनों मौसम में आए बदलाव के असर से रात में पारा गिरने से सर्दी का अहसास बढ़ने लगा हैं।वहीं दूसरी ओर कोरोना संक्रमित की मौत का आंकड़ा फिर से बढ़ने लगा है।

24/10/2020

50 लाख कीमत के शराब से भरा ट्रक पकड़ा

रीको पुलिस ने सोमवार को मावल पुलिस चौकी पर नाकाबंदी के दौरान आज हरियाणा निर्मित शराब से भरा ट्रक व दो लोगों को पकड़ने में कामयाबी हासील की।

16/03/2020

एक मौत के साथ अब तक 122 डेथ : 156 पॉजिटिव मरीज आंकड़ा 9362

जोधपुर में कोरोना वायरस संक्रमण अब अपने सबाब पर चलने के साथ इसके मरीजों की संख्या सौ व दौ सौ के बीच के स्कोर पर चल रहे हैं। वहीं आमजन गाइडलाइन की पालना को लेकर इतने थक चुके हैं, लोगों को गाइडलाइन की पालना बोझ लगने लगी हैं।

17/08/2020