Dainik Navajyoti Logo
Monday 19th of April 2021
 
जोधपुर

बीएसएफ व बज्जू पुलिस की संयुक्त कार्रवाई में 45 किलो डोडा पोस्त व नशीली दवाईयां पकड़ी

Wednesday, November 27, 2019 01:05 AM
कॉन्सेप्ट फोटो ।

जोधपुर । सीमा सुरक्षा बल की 57 वीं वाहिनी के जवानों व बज्जु पुलिस के साझा ऑपरेशन के दौरान भारत पाक अंतर्राष्ट्रीय सीमा के नजदीक स्थित रणजीतपुरा गांव में स्थित एक मकान में अवैध रुप से लाए 45 किलो डोडा पोस्त व 50000 प्रतिबंधित ट्रामाडोल टेबलेट जब्त की गई । बीएसएफ की सामान्य शाखा को सूत्रों जानकारी मिली की रणजीतपुरा गांव में स्थित एक मकान में अवैध रुप से भारी मात्रा में प्रतिबंधित नशीली दवाईयां व डोडा पोस्त लाया गया हैं। जिसे जैसलमेर व बीकानेर के कई इलाकों में सप्लाई किया जाएगा । खबर मिलते ही सीमा सुरक्षा बल ने त्वरित कारवाई करते हुए नजदीकी पुलिस स्टेशन बज्जु में इसकी जानकारी देने के साथ ही 57 वीं वाहिनी सीमा सुरक्षा बल के अधिकारी पीके चौधरी, सहायक कमांडेंट के नेतृत्व में टीम गठित कर पुलिस के साथ साझा कारवाई की।


जिसमें 45 किलो डोडा पोस्त (बाजार कीमत लगभग एक लाख पैतीस हजार रुपए) व पचास हजार प्रतिबंधित ट्रामाडोल टेबलेट ( बाजार कीमत लगभग नौ लाख साठ हजार रुपये) जब्त की। इस संदर्भ में पुलिस ने स्वापक औषधि व मन प्रभावी अधिनियम पदार्थ (एनडीपीएस एक्ट) के तहत मुकदमा दर्ज कर अवैध नशीले सामान को अपने कब्जे में लेकर अग्रिम कार्यवाही में जुट गई हैं। कारवाई के उपरांत सीमा सुरक्षा बल के वरिष्ठ अधिकारियों ने नशे के इस अवैध कारोबार पर  की गई कारवाई की सराहना करते हुए ऑपरेशन में शामिल जवानों की हौसला अफजाई की ।


गौरतलब है, कि सीमा सुरक्षा बल को पिछले काफी समय से खबर मिल रही थी कि जैसलमेंर व बीकानेर से सटे सीमावर्ती  इलाके में नशे का अवैध कारोबार पैर पसार रहा है । इस संदर्भ में सीमा सुरक्षा बल राजस्थान के महानिरीक्षक अमित लोढा, आईपीएस व क्षेत्रीय मुख्यालय सीमा सुरक्षा बल जैसलमेर (उत्तर) के उपमहानिरीक्षक मुकेश कुमार सिहं, आईपीएस  द्वारा समय- समय पर वाहिनियों को अपने- अपने इलाकें में पुलिस के साथ साझा अभियान व सघन चैकिंग के निर्देश प्राप्त होते रहे है । सीमा सुरक्षा बल के अधिकारियों व जवानों ने दिशा- निर्देशों को गंभीरता से लेते हुये यह कारवाई की ।

यह भी पढ़ें:

पी एम केयर फंड में केन्द्रीय मंत्री शेखावत ने दिए एक करोड़

केन्द्रीय जल शक्ति मंत्री एवं जोधपुर के सांसद गजेन्द्र सिंह शेखावत ने कोविड-19 से निवारण हेतु देशभर में चल रहे प्रयासों को संबल प्रदान करते हुए सांसद निधि कोष से एक करोड़ रुपए की सहायता राशि पी एम केयर फंड में दी है।

28/03/2020

डेढ़ करोड़ का डोडा पोस्त पकड़ा, तस्कर गिरफ्तार

जिले की ग्रामीण पुलिस ने मादक पदार्थों की तस्करी की रोकथाम की कड़ी में रात को एक ट्रेलर को नाकाबंदी में पकड़ कर उसमें भरा 24.80 क्विटंल डोडा पोस्त बरामद किया है। इसकी अनुमानित कीमत डेढ़ करोड़ रूपए आंकी गई है। तस्कर को गिरफ्तार करने के साथ पूछताछ की जा रही है।

05/09/2019

पति को छोड़ने वाली, युवक के जाल में फंसी

पति को छोड़कर अपने पीहर आकर बैठी महिला यहां किसी दूसरे युवक के जाल में फंस गई। युवक दो साल तक शादी का झांसा देकर यौन शोषण करता रहा। अब धमकियां दे रहा है। पीड़िता राजीव गांधी नगर थाने पहुंची और नामजद युवक के खिलाफ केस दर्ज कराया।

01/09/2020

जालोर जिले के पंचमुखी पर्वत पर जारी होने वाले खनिज पट्टों पर हाईकोर्ट की अंतरिम रोक

राजस्थान हाईकोर्ट की ओर से जालोर जिले के ग्राम पंचायत पांचोटा के पंचमुखी पर्वत पर खनिज व भू विज्ञान विभाग की ओर से जारी खनिजों व खनन पट्टों कि खुली ई नीलामी विज्ञप्ति पर रोक लगाते हुए राज्य सरकार से जवाब तलब किया हैं।

20/12/2020

हम नए नारे रचते हैं तो उन्हें धरती पर उतारने का माद्दा भी रखते हैं: गजेन्द्र शेखावत

केंद्रीय जलशक्ति मंत्री शेखावत ने कहा, कि मोदी सरकार ने जन कल्याण के लिए जो किया है और जो करने जा रही है वह पहले कभी नहीं सोचा गया। यह ढर्रे पर चलने वाली सरकार नहीं है। हम नए नारे रचते हैं तो उन्हें धरती पर उतारने का मादा भी रखते हैं।

01/12/2019

जोधपुर पुलिस ने अपराधियों पर कसी नकेल, बढाई रात्रि कालीन गश्त

जोधपुर पुलिस कमिश्नेट ने अपराधियों पर नकेल कसने के लिए नया पैटर्न इख्तयार किया हैं, जिसके तहत सभी पुलिस थानों की सांयकालीन गश्त के साथ ही अलग से रात्रि कालीन गश्त को मुश्तैद कर दिया गया। जिसके लिए रात्रि गश्त 10 बजे से लेकर सुबह के 3 बजे तक पॉवर बाइक, शहर के बाहर के वाहनों के साथ ही संदिग्ध दिखने वाले वाहनों को रोककर उनकी तलाशी ले रही हैं, ताकि अपराधिक घटनाओं पर अंकुश लगाया जा सके।

24/10/2019

कोरोना गाइड लाइन का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ अब होगी सख्त कार्रवाई

कोरोना के संक्रमण की रोकथाम के लिए पिछले करीब 3 महीनों से लोगों को कोरोना गाइड लाइन की पालना करवाने के लिए अभियान चला रही नगर निगम अब कोरोना गाइड लाइन का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई शुरू की हैं।

05/12/2020