Dainik Navajyoti Logo
Monday 6th of April 2020
 
जोधपुर

वही हुआ जिसका था डर, अब भी नहीं बैठोगे घर, जोधपुर में एक दिन में मिले सात पॉजिटिव

कोरोना महामारी प्रकोप के चलते नवज्योति ने पाठकों को सबसे पहले मंगलवार के संस्करण में कोरोना कम्यूनिटी स्प्रेड फैलने को लेकर आगाह किया था। खबर में बताया था, कि जोधपुर में कम्यूनिटि स्पे्रड के हालात बन चुके हैं, क्योंकि पॉजिटिव मरीजों के सोर्स ज्ञात नहीं हो पा रहे हैं।

04 Apr 01:20 AM

डोडा पोस्त व एक पिस्टल बरामद, आरोपी फरार

जिला पुलिस अधीक्षक जोधपुर ग्रामीण के निर्देशानुसार लाक डाउन के दौरान बालेसर पुलिस ने कारवाई करते हुए एक इसुजु गाड़ी बरामद कर उसमें रखे हुऐ 2 किव्टंल 52.500 किलोग्राम डोडा पोस्त एंव एक पिस्टल मय राउंड के बरामद की। वहीं तस्कर अंधेरे का फायदा उठाकर भाग गये।

04 Apr 01:10 AM

डॉ. विश्नोई से कभी भी ले सकते फोन पर चिकित्सकीय परामर्श

एक तरफ जहाँ पूरा विश्व कोरोना महामारी से बेहद चिंतित हैं वहीं हर किसी की नजर बस चिकित्सकों पर टिकी हैं। आमजन कोरोना महामारी की वजह से लोकडाउन की पालना में घर पर हैं।

04 Apr 01:05 AM

सुरक्षा को लेकर बेपरवाह अधिकारी, कलक्टर साहब आप ही कुछ करो

कोरोना के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए केंद्र व राज्य सरकार की ओर से किए जा रहे प्रयासों को जिले के कुछ अधिकारी ही अपनी नाकारा शैली से विफल करने में जुटे हुए हैं। दूसरे राज्यों से चल कर जिले के गांव में पहुंच रहे लोगों को ग्राम पंचायत स्तर पर स्कूलों में बनाए गए क्वॉरेंटाइन सेंटर्स में रखे जाने के बात पर कई लोग सेंटर्स की जिम्मेदारी निभाने वाले संस्था प्रधानों से उलझ रहे हैं।

04 Apr 00:00 AM

अब और अधिक मजबूती के साथ जुटने का है समय : एडीजी मेहरड़ा

जयपुर से जोधपुर पहुंचे अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक डॉ. रवि प्रकाश मेहरडा ने कर्फ्यूग्रस्त इलाकों के अलावा लॉक डाउन क्षेत्र का जायजा लिया। उन्होंने पुलिस अधिकारियों से चर्चा करने के साथ आवश्यक निर्देश दिए।

04 Apr 00:50 AM

कोरोना पॉजिटिव छठा मरीज हुआ संक्रमण मुक्त, तुर्की रिटर्न महेश की रिपोर्ट नेगेटिव

कोरोना वायरस के जोधपुर में एक ही दिन में जहां 7 पॉजिटिव मरीज सामने आने से प्रशासन एवं चिकित्सा विभाग के सामने बड़ी चुनौती खड़ी हो गई है। अब कम्यूनिटी स्पे्रड के कारण मरीजों की संख्या बढ़ रही है और अभी और कितने मरीज सामने आने हैं इसका अंदाजा लगना मुश्किल हैं।

04 Apr 00:25 AM

नर्सेज भर्ती 2018 को पूरी करने की मांग

कोरोना महामारी लोकडाउन के बावजूद फेल रही है। जिससे भारत में मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है। राजस्थान में भी संख्या में बढ़ोत्तरी हो रही है । जिसके दौरान नर्सेज की कमी को देखते हुए कई विधायक एंव सांसद आदि ने सरकार को पत्र लिख नर्सेज भर्ती पूरी करने की मांग उठाई ।

04 Apr 00:20 AM

बहुत हुआ अब नहीं चलेगा : सर्वे में जानकारी छुपाई या सर्वेकर्ता से दुर्व्यवहार किया तो होगी सजा

जिला प्रशासन ने कोरोना वायरस के निरंतर बढते पॉजेटिव केस को देखते हुए डोर-टू-डोर सर्वे के दौरान जानकारी छुपाने वालों के खिलाफ सख्त कदम उठाते हुए एक्ट के तहत दो साल की सजा के प्रावधान के आदेश जारी किए हैं।

04 Apr 00:05 AM

राज्य सरकार ने रिटायर होने वाले डाक्टरों की सेवाएं 1 से 6 महीने तक बढाई

राज्य सरकार ने कोविड-19 महामारी घोषित करने के बाद रिटायर्ड होने वाले डाक्टरों का कार्यकाल 1 से 6 महीने तक के लिए बढा दिया है।

04 Apr 23:00 PM

सीनियर सिटीजन रियायत पर रोक लगाई थी

रेलवे द्वारा कोरोना संक्रमण को देखते हुए 14 अप्रेल तक ट्रेनों का संचालन स्थगित करते हुए कुछ रियायतें जिनमें वरिष्ठ नागरिक को दी जाती है उन्हें रद्द कर दिया था। लेकिन 15 अप्रेल से ट्रेनों का संचालन शुरू होने पर यह रियायत अभी शुरू नहीं हो पाएगी।

04 Apr 23:55 PM