Dainik Navajyoti Logo
Wednesday 5th of August 2020
 
झुंझुनूं

टैक्स बढ़ाने के विरोध में बंद रहे पेट्रोल पंप, वाहन चालकों को हुई परेशानी

Wednesday, October 23, 2019 19:35 PM
हड़ताल के चलते बंद पेट्रोल पंप।

झुंझुनूं। प्रदेशव्यापी आह्वान पर बुधवार को झुंझुनूं स्थित पेट्रोल पम्प भी दिनभर बंद रहे। पेट्रोल पम्प बंद रहने से वाहन चालको को काफी परेशानी हुई। राजस्थान पेट्रोलियम डीलर्स एसोसिएशन के प्रतिनिधि जीलाल ने बताया कि राज्य सरकार द्वारा बढ़ाए गए टैक्स से दु:खी होकर यह हड़ताल की गई है जो गुरूवार की तड़के 6 बजे तक जारी रहेगी, अगर फिर भी सरकार ध्यान नहीं देगी तो आने वाले समय में आंदोलन के और भी रास्ते अपनाने पड़ेंगे। जब से राज्य सरकार ने टैक्स बढ़ाया है तब से पड़ौसी राज्य पंजाब, हरियाणा और गुजरात से सटे जिलों में डीजल, पेट्रोल की खपत कम हो गई है, क्योंकि अब एक लीटर पेट्रोल में 7 रूपए तक का अंतर हो गया है। सस्ते के चक्कर में वाहन चालक दूसरे राज्य से पेट्रोल, डीजल लाते है और तस्करी भी बढ़ गई है।

उन्होंने बताया कि अकेले झुंझुनूं जिले में प्रत्येक दिन हरियाणा से 70-80 हजार लीटर तेल तस्करी कर लाया जा रहा है, जिसे रोकने के लिए कोई कार्रवाई नहीं हो रही है। हालात यह है कि बोर्डर के ईलाकों के पेट्रोल पम्पों पर नाम मात्र की बिक्री रह गई है, वहीं हरियाणा राज्य की सीमा में प्रवेश करते ही दुकानों की तरह लाईन लगाकर पेट्रोल पम्प खुल गए है जो केवल और केवल राजस्थान के वाहन चालकों के भरोसे चल रही है। उन्होंने कहा कि सरकार यदि पड़ौसी राज्यों के बराकर टैक्स कर दें तो दूसरे राज्यों से लाए जाने वाले तेल पर रोक लगेगी और राजस्व का भी फायदा होगा वहीं आमजन को सस्ता तेल मिलेगा और पेट्रोल पम्प भी जिन्दा रह सकेंगे।

यह भी पढ़ें:

झुंझुनूं जिले में अब तक लिए 1266 सैंपल में से 1011 आए नेगेटिव, 9 संक्रमितों में से 6 की रिपोर्ट भी नेगेटिव

जिले में चिकित्सा विभाग द्वारा किए गए सर्वे आदि के आधार पर किए गए क्वारेंटाइन व आईसोलेशन एवं अन्य लोगों के अबतक लिए गए कुल 1266 सैंपल में से 1011 की रिपोर्ट नेगेटिव आई है, जबकि 246 सैंपल की रिपोर्ट आना बाकी है। सीएमएचओ प्रताप सिंह दूतड़ ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि 246 सैंपलों में 41 सैंपल उन लोगों के हैं जो दिल्ली में तब्लीगी जमात के कार्यक्रम में शामिल हुए थे।

03/04/2020

कांग्रेस का कुनबा दिल्ली तक बंटा हुआ है, प्रदेश में सत्ता विरोधी लहर है: सतीश पूनिया

सतीश पूनिया ने कहा है कि राज्य की कांग्रेस सरकार अन्तर्विरोध से ग्रस्त हो रही है तथा सभी मोर्चाे पर विफल हो रही है।

14/10/2019

2024 तक प्रत्येक घर में पीने का पानी पहुंचाना है लक्ष्य : शेखावत

केन्द्रीय जल शक्ति मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत ने कहा कि 2024 तक प्रत्येक घर में पीने का पानी पहुंचाना केन्द्र सरकार का लक्ष्य है।

13/10/2019

यात्री डेबिट-क्रेडिट कार्ड से ले सकेंगे रोडवेज बसों में टिकट

राजस्थान राज्य पथ परिवहन निगम की बसों में अब यात्री डेबिट और क्रेडिट कार्ड से भी टिकट ले सकेंगे।

21/05/2019

झुंझुनूं नगर परिषद की सभापति बनीं कांग्रेस की नगमा बानो, मिले 60 में से 53 मत

झुंझुनूं नगर परिषद सभापति के मंगलवार को हुए चुनावों में कांग्रेस की प्रत्याशी नगमा बानो विजयी हुई है। नगमा बानो को कुल 60 मतों में से 53 मत मिले हैं, जबकि भाजपा की प्रत्याशी बतुला को 6 वोट मिले, वहीं एक वोट निरस्त हो गया।

26/11/2019

प्रत्याशियों की नामांकन रैलियों को संबोधित करने सतीश पूनिया हेलिकॉप्टर से रवाना

भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया सोमवार को मण्डावा विधानसभा क्षेत्र के उप-चुनाव में भाजपा प्रत्याशी के समर्थन में नामांकन रैली में भाग लेने के लिए क्षेत्र के मलसीसर गांव जाएंगे।

29/09/2019

वक्फ बोर्ड के पूर्व चेयरमैन लियाकत अली का निधन, मुख्यमंत्री गहलोत ने किया शोक व्यक्त

कांग्रेस नेता एवं वक्फ बोर्ड के पूर्व चेयरमैन लियाकत अली का निधन हो गया है। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने शोक व्यक्त किया है।

08/01/2020