Dainik Navajyoti Logo
Saturday 25th of January 2020
 
झुंझुनूं

टैक्स बढ़ाने के विरोध में बंद रहे पेट्रोल पंप, वाहन चालकों को हुई परेशानी

Wednesday, October 23, 2019 19:35 PM
हड़ताल के चलते बंद पेट्रोल पंप।

झुंझुनूं। प्रदेशव्यापी आह्वान पर बुधवार को झुंझुनूं स्थित पेट्रोल पम्प भी दिनभर बंद रहे। पेट्रोल पम्प बंद रहने से वाहन चालको को काफी परेशानी हुई। राजस्थान पेट्रोलियम डीलर्स एसोसिएशन के प्रतिनिधि जीलाल ने बताया कि राज्य सरकार द्वारा बढ़ाए गए टैक्स से दु:खी होकर यह हड़ताल की गई है जो गुरूवार की तड़के 6 बजे तक जारी रहेगी, अगर फिर भी सरकार ध्यान नहीं देगी तो आने वाले समय में आंदोलन के और भी रास्ते अपनाने पड़ेंगे। जब से राज्य सरकार ने टैक्स बढ़ाया है तब से पड़ौसी राज्य पंजाब, हरियाणा और गुजरात से सटे जिलों में डीजल, पेट्रोल की खपत कम हो गई है, क्योंकि अब एक लीटर पेट्रोल में 7 रूपए तक का अंतर हो गया है। सस्ते के चक्कर में वाहन चालक दूसरे राज्य से पेट्रोल, डीजल लाते है और तस्करी भी बढ़ गई है।

उन्होंने बताया कि अकेले झुंझुनूं जिले में प्रत्येक दिन हरियाणा से 70-80 हजार लीटर तेल तस्करी कर लाया जा रहा है, जिसे रोकने के लिए कोई कार्रवाई नहीं हो रही है। हालात यह है कि बोर्डर के ईलाकों के पेट्रोल पम्पों पर नाम मात्र की बिक्री रह गई है, वहीं हरियाणा राज्य की सीमा में प्रवेश करते ही दुकानों की तरह लाईन लगाकर पेट्रोल पम्प खुल गए है जो केवल और केवल राजस्थान के वाहन चालकों के भरोसे चल रही है। उन्होंने कहा कि सरकार यदि पड़ौसी राज्यों के बराकर टैक्स कर दें तो दूसरे राज्यों से लाए जाने वाले तेल पर रोक लगेगी और राजस्व का भी फायदा होगा वहीं आमजन को सस्ता तेल मिलेगा और पेट्रोल पम्प भी जिन्दा रह सकेंगे।

यह भी पढ़ें:

3 हजार की रिश्वत लेते प्रहराधिकारी गिरफ्तार

झुंझनूं एसीबी की टीम ने नवलगढ में आबकारी विभाग में कार्रवाई करते हुए प्रहराधिकारी पृथ्वीसिंह को तीन हजार की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया है।

10/12/2019

भाजपा से व्यापारी, किसान सहित सभी वर्ग दु:खी, लोकतंत्र खतरे में है: अशोक गहलोत

मुख्यमत्री अशोक गहलोत ने कहा है कि भाजपा के कारण देश में लोकतंत्र खतरे में है। उन्होंने कहा कि भाजपा की ना तो कोई नीति है ना ही कोई सिद्धान्त

18/10/2019

विधानसभा उपचुनाव का कार्यक्रम घोषित, 23 सितम्बर से कर सकेंगे नामाकंन दाखिल

झुंझुनूं जिले की मंडावा विधानसक्षा क्षेत्र के उप-चुनाव के लिये चुनावी कार्यक्रम निर्धारित किया गया है। जिला मजिस्ट्रेट रवि जैन ने बताया कि 23 सितम्बर को निर्वाचन की लोक सूचना जारी होगी और नाम निर्देशन पत्र दाखिल किए जा सकेंगे।

22/09/2019

सांसद नरेंद्र खीचड़ की गाड़ी की पुलिस ने ली तलाशी

झुंझुनूं जिले की मंडावा विधानसभा सीट के लिए हो रहे उप चुनाव के मद्देनजर पुलिस ने शनिवार को झुंझुनूं के सांसद नरेंद्र खीचड़ के वाहन की तलाशी ली। सूत्रों के अनुसार सांसद भाजपा के सांसद नरेंद्र कुमार खीचड़ का एक वीडियो वायरल हो रहा है। जिसमें सांसद नरेंद्रकुमार खीचड़ की गाड़ी की पुलिस द्वारा तलाशी ली जा रही है।

19/10/2019

शेखावाटी इंटर कॉलेज एथेलेटिक्स मीट के दूसरे दिन छात्र-छात्राओं का शानदार प्रदर्शन

पण्डित दीनदयाल उपाध्याय शेखावाटी यूनिवर्सिटी की तीन दिवसीय एथेलेटिक्स मीट के दूसरे दिन विभिन्न प्रतियोगिताओं में छात्र-छात्राओं ने पुरूष व महिला वर्ग में शानदार प्रदर्शन करते हुए अपने-अपने कॉलेज का नाम रोशन किया।

16/10/2019

सतीश पूनिया आज हरियाणा में, 18 और 19 मंडावा में करेंगे जनसंपर्क

भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनिया 18 और 19 अक्टूबर को झुंझुनूं जाएंगे। वे 18-19 अक्टूबर को झुंझुनूं जिले की मंडावा विधानसभा में जनसंपर्क करेंगे।

17/10/2019

रावण दहन कर दिया बुराइयों को मिटाने का संदेश

झुंझुनूं के बाकरा रोड़ स्थित स्टार एकेडमी स्कूल में सोमवार को रावण दहन कर विजयादशमी को बुराइयों को नाश करने के सन्देश के साथ मनाया। स्कूल के प्रांगण में विशाल रावण का पुतला बनाया गया।

07/10/2019