Dainik Navajyoti Logo
Saturday 15th of August 2020
Dainik Navajyoti
 
झुंझुनूं

खींवसर और मंडावा में चुनाव प्रचार थमा, तैयारियां पूरी, मतदान 21 को

Saturday, October 19, 2019 18:15 PM
निर्वाचन विभाग के मुख्य निर्वाचन अधिकारी आनंद कुमार (फाइल फोटो)

जयपुर। राजस्थान की खींवसर और मंडावा विधानसभा क्षेत्रों में होने वाले उप चुनावों में शनिवार की शाम छह बजे शोर-शराबा थमा गया। कड़ी सुरक्षा के बीच मतदान सोमवार को होगा। निर्वाचन विभाग ने मतदान के लिए सभी तैयारियां पूरी कर ली हैं।

निर्वाचन विभाग के मुख्य निर्वाचन अधिकारी आनंद कुमार ने बताया कि मंडावा एवं खींवसर में विधानसभा के उपचुनाव में प्रचार का शोर-शराबा थम गया है। चुनाव के लिए सभी तैयारियां पूर्ण कर ली गई हैं। दोनों निर्वाचन क्षेत्रों के लिए मतदान 21 अक्टूबर को सुबह सात बजे से शुरू होकर शाम छह बजे तक चलेगा।


कुमार ने बताया कि उप चुनाव में मंडावा में दो लाख 27 हजार 414 मतदाता अपने मताधिकार का इस्तेमाल कर सकेंगे। इस क्षेत्र में 259 मतदान केन्द्र हैं। इसी तरह खींवसर में दो लाख 50 हजार 155 मतदाताओं द्वारा अपने मताधिकार का प्रयोग किया सकेगा। इस क्षेत्र में 266 मतदान केन्द्र हैं।

यह भी पढ़ें:

झुंझुनूं जिले के 13 गांव प्रधानमंत्री आदर्श ग्राम योजना में होंगे शामिल

झुंझुनूं जिले के 13 गांवों को भारत सरकार द्वारा प्रधानमंत्री आदर्श ग्राम योजना में शामिल किया गया है। इस योजना के तहत अनुसूचित जाति बहुल इन गांवों को 20-20 लाख रुपए की अतिरिक्त सहायता देकर राज्य एवं केंद्र सरकार की अन्य योजनाओं के साथ जोड़ा जाएगा।

12/11/2019

शहीद छत्रपाल सिंह को राजकीय सम्मान से दी अंतिम विदाई, पुलिस ने दिया गार्ड ऑफ ऑनर

जम्मू कश्मीर के कूपवाड़ा के रंगडोरी क्षेत्र में आतंकवादियों से हुई मुठभेड़ में शहीद हुए झुंझुनूं जिले के ग्राम छावसरी निवासी 23 वर्षीय छत्रपाल सिंह का पूरे राजकीय सम्मान के साथ उनका अंतिम संस्कार किया गया है। शहीद की पार्थिव देह को मुखाग्नी बड़े भाई सूर्य प्रताप सिंह ने दी। वहीं पुलिस द्वारा गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया।

06/04/2020

अटल सेवा केंद्र में जल मंदिर, टीन शेड व पार्क का उद्घाटन

महाराजा अग्रसेन शिक्षा एवं जन कल्याण ट्रस्ट के आर्थिक सौजन्य से कलेक्ट्रेट के सामने स्थित अटल सेवा केंद्र में सुंदर जल मंदिर, टीन शेड व पार्क का उद्घाटन किया गया।

05/10/2019

नगर परिषद की उदासीनता के चलते अस्तित्व खो रहा गांधी पार्क

झुंझुनूं शहर का गांधी पार्क नगर परिषद की उदासीनता के चलते अपना अस्तित्व खो रहा है। पार्क में गांधीजी की मूर्ति है लेकिन पार्क ही गायब है। यहां आमजन के लिए लगाई गई सीमेन्ट की कुर्सियां भी अपना अस्तित्व खो चुकी है। गांधी जी की 150वीं जयंती से मात्र एक दिन पूर्व पार्क में लीपापोती की गई।

01/10/2019

झुंझुनूं में खान विभाग में ACB की कार्रवाई, 20 हजार रुपए की रिश्वत लेते एलडीसी गिरफ्तार

भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरा (एसीबी) ने मंगलवार को एक बड़ी कार्रवाई करते हुए खान विभाग झुंझुनूं के एलडीसी मदनलाल को 20 हजार रुपए की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया है। आरोपी ने परिवादी ओमप्रकाश रैगर से खनिज अभियंता झुंझुनूं से मृत्यु क्लेम पास करवाने के लिए 30 हजार रुपए की रिश्वत की मांगी तथा सत्यापन के दौरान 25 हजार रूपए में सौदा तय हुआ।

14/07/2020

टैक्स बढ़ाने के विरोध में बंद रहे पेट्रोल पंप, वाहन चालकों को हुई परेशानी

प्रदेशव्यापी आह्वान पर बुधवार को झुंझुनूं स्थित पेट्रोल पम्प भी दिनभर बंद रहे। पेट्रोल पम्प बंद रहने से वाहन चालको को काफी परेशानी हुई। राजस्थान पेट्रोलियम डीलर्स एसोसिएशन के प्रतिनिधि जीलाल ने बताया कि राज्य सरकार द्वारा बढ़ाए गए टैक्स से दु:खी होकर यह हड़ताल की गई है जो गुरूवार की तड़के 6 बजे तक जारी रहेगी।

23/10/2019

सिंघाना में बेटी के जन्म पर किया कुआं पूजन

सिंघाना कस्बे में परिजनों ने पहली बेटी के जन्म पर ही अत्यन्त प्रशन्न होकर बेटे होने के जैसे जश्र मनाया व बेटी का कुआं पूजन व कस्बे के लोगों के लिए प्रीतिभोज का आयोजन कर खुशियां मनाई।

23/10/2019