Dainik Navajyoti Logo
Wednesday 5th of August 2020
 
झुंझुनूं

कर चोरी के मामले में वसूला 34 लाख का जुर्माना

Tuesday, September 24, 2019 19:35 PM
कर भवन झुंझुनूं में खड़े ट्रक।

झुंझुनूं। राज्य जीएसटी के आयुक्त प्रीतम बी. यशवंत तथा संयुक्त आयुक्त सीपी मीणा के निर्देश पर एंटी इवेजन झुंझुनूं की टीम द्वारा चलाए जा रहे सघन वाहन चैकिंग अभियान के तहत कार्रवाई करते हुए टीम द्वारा गत 3 सितंबर को एक पान मसाला लदे कंटेनर को चूरू जिले में रोककर चैक कर जीएसटी चोरी की आशंका में जांच के लिए कर भवन झुंझुनूं में खड़ा किया गया था। उपायुक्त सुनिल मील ने बताया कि जांच में उक्त माल कर चोरी का पाया गया। जिस पर 34 लाख रुपए का जुर्माना वसूला गया। इसी प्रकार गत 19 सितंबर को पान मसाला से भरी एक पिकअप को कर चोरी की आशंका में चूणा चौक से पकड़कर कर भवन झुंझुनूं में खड़ा किया गया था। कर चोरी प्रमाणित होने पर पिकअप से नौ लाख रुपए का जुर्माना वसूला गया है। इसके अलावा दिल्ली से सीकर, नागौर, झुंझुनूं के लिए कर चोरी कर परचून का माल परिवहन कर रहे 4 ट्रकों एवं एक यात्री बस को भी जांच के लिए कर भवन झुंझुनूं में खड़ा किया गया है। उक्त वाहनों से जुर्माने का सही व वास्तविक निर्धारण बाद जांच एवं भौतिक सत्यापन ही किया जा सकेगा। एंटी इवेजन टीम में राज्य कर अधिकारी राजकमल विश्नोई, सुमित शेखावत, महेंद्र, आनंद, संगीता व कनिष्ठ राज्य कर अधिकारी सुनिल जानूं व अरूण गावड़िया शामिल थे।
 

यह भी पढ़ें:

झुंझुनूं जिले के 13 गांव प्रधानमंत्री आदर्श ग्राम योजना में होंगे शामिल

झुंझुनूं जिले के 13 गांवों को भारत सरकार द्वारा प्रधानमंत्री आदर्श ग्राम योजना में शामिल किया गया है। इस योजना के तहत अनुसूचित जाति बहुल इन गांवों को 20-20 लाख रुपए की अतिरिक्त सहायता देकर राज्य एवं केंद्र सरकार की अन्य योजनाओं के साथ जोड़ा जाएगा।

12/11/2019

मंडावा और खींवसर में मतदान खत्म, अब पोलिंग बूथ पर मौजूद मतदाता कर सकेंगे मतदान

मंडावा में भाजपा की सुशीला सीगड़ा और कांग्रेस की रीटा चौधरी के बीच मुकाबला है, तो वहीं खींवसर से आरएलपी के नारायण बेनीवाल व कांग्रेस के हरेन्द्र मिर्धा के बीच मुकाबला है

21/10/2019

सिंघाना में बेटी के जन्म पर किया कुआं पूजन

सिंघाना कस्बे में परिजनों ने पहली बेटी के जन्म पर ही अत्यन्त प्रशन्न होकर बेटे होने के जैसे जश्र मनाया व बेटी का कुआं पूजन व कस्बे के लोगों के लिए प्रीतिभोज का आयोजन कर खुशियां मनाई।

23/10/2019

बस व कार की टक्कर में दो की मौत

जिले के मुकन्दगढ़ थानान्तर्गत अष्टविनायक मंदिर डूण्डलोद के पास शुक्रवार को झुंझुनूं की और से तेज गती से आ रही एक निजि बस जो नवलगढ़ की और जा रही थी कि नवलगढ़ की और से आ रही एक कार से टक्कर हो गयी, जिसमें कार में सवार एक महिला व पुरूष की मौके पर ही मृत्यु हो गयी।

22/11/2019

झुंझुनूं: लॉकडाउन के कारण फंसे 1500 मजदूरों को लेकर उत्तरप्रदेश जाएगी श्रमिक विशेष ट्रेन

झुंझुनूं जिले में लॉकडाउन के कारण फंसे मजदूरों को उनके घर भेजने के लिए 16 मई को एक विशेष ट्रेन झुंझुनूं से उत्तर प्रदेश जाएगी। जिला कलेक्टर उमरदीन खान ने बताया कि सरकार को इसके लिए निवेदन किया था, जिसके बाद राज्य सरकार से परमिशन मिल गई है।

15/05/2020

शारदीय नवरात्र के पहले दिन मां शैलपुत्री की आराधना, मंदिरों में उमड़े श्रद्धालु

शारदीय नवरात्र रविवार को आरम्भ हो गए है। शहर स्थित मां अम्बे के मंदिरों में अराधना करने हेतु दिन भर श्रृद्धालुओं का तांता लगा रहा व घर-घर में घट स्थापना के साथ नवरात्रा के अवसर पर श्रृद्धालु मां अम्बे की पूजा अर्चना में जुट गए।

29/09/2019

भाजपा में केवल मोदी और अमित शाह की मनमानी चल रही है: अशोक गहलोत

देश में वर्तमान भाजपा की सरकार के चलते लोकतंत्र खतरे में है क्योंकि भाजपा में केवल मोदी और अमित शाह जैसे दो लोंगो की मनमानी चल रही है।

08/04/2019