Dainik Navajyoti Logo
Saturday 25th of January 2020
 
झुंझुनूं

कर चोरी के मामले में वसूला 34 लाख का जुर्माना

Tuesday, September 24, 2019 19:35 PM
कर भवन झुंझुनूं में खड़े ट्रक।

झुंझुनूं। राज्य जीएसटी के आयुक्त प्रीतम बी. यशवंत तथा संयुक्त आयुक्त सीपी मीणा के निर्देश पर एंटी इवेजन झुंझुनूं की टीम द्वारा चलाए जा रहे सघन वाहन चैकिंग अभियान के तहत कार्रवाई करते हुए टीम द्वारा गत 3 सितंबर को एक पान मसाला लदे कंटेनर को चूरू जिले में रोककर चैक कर जीएसटी चोरी की आशंका में जांच के लिए कर भवन झुंझुनूं में खड़ा किया गया था। उपायुक्त सुनिल मील ने बताया कि जांच में उक्त माल कर चोरी का पाया गया। जिस पर 34 लाख रुपए का जुर्माना वसूला गया। इसी प्रकार गत 19 सितंबर को पान मसाला से भरी एक पिकअप को कर चोरी की आशंका में चूणा चौक से पकड़कर कर भवन झुंझुनूं में खड़ा किया गया था। कर चोरी प्रमाणित होने पर पिकअप से नौ लाख रुपए का जुर्माना वसूला गया है। इसके अलावा दिल्ली से सीकर, नागौर, झुंझुनूं के लिए कर चोरी कर परचून का माल परिवहन कर रहे 4 ट्रकों एवं एक यात्री बस को भी जांच के लिए कर भवन झुंझुनूं में खड़ा किया गया है। उक्त वाहनों से जुर्माने का सही व वास्तविक निर्धारण बाद जांच एवं भौतिक सत्यापन ही किया जा सकेगा। एंटी इवेजन टीम में राज्य कर अधिकारी राजकमल विश्नोई, सुमित शेखावत, महेंद्र, आनंद, संगीता व कनिष्ठ राज्य कर अधिकारी सुनिल जानूं व अरूण गावड़िया शामिल थे।
 

यह भी पढ़ें:

भाजपा ने निकाय चुनाव हेतु आवेदन लेकर बनाए 3-3 के पैनल

भाजपा ने निकाय चुनाव को लेकर जिताऊ व टिकाऊ उम्मीदवार को ही टिकट देने की राह में बुधवार को आवेदन लिए। जिसके बाद भिंडा व मावंडिया ने मजबूत और टिकाऊ उम्मीदवारों की सूची तैयार कर तीन-तीन प्रत्याशियों का एक पैनल तैयार किया है।

30/10/2019

भक्ति की दृढ़ता ईश्वर को पत्थर से प्रकट कर देती है : पीयूष महाराज

श्रीमद्भागवत कथा उत्सव के तीसरे दिन कथा व्यास वृंदावनधाम के आचार्य पीयूष महाराज ने बताया कि भक्ति में आयु की प्रधानता नहीं होती है। छोटी आयु का व्यक्ति भी ईश्वर को अपनी भक्ति से प्रकट कर सकता हैं जैसा कि भक्त प्रहलाद ने किया।

07/10/2019

जानलेवा हमले के आरोपी को सात साल का कठोर कारावास

अतिरिक्त जिला न्यायालय चिड़ावा ने जानलेवा हमले के मामले के एक आरोपी को सात साल के कठोर कारावास की सजा सुनाई है।

08/11/2019

एचआईवी पीड़ित महिला ने बीच रास्ते दिया बच्चे को जन्म

झुंझुनूं जिले के चिड़ावा कस्बे के सरकारी अस्पताल में एक एचआईवी पॉजिटिव गर्भवती महिला को भर्ती रखने की बजाय अन्यत्र भेजने के बाद रास्ते में ही प्रसव होने का मामला सामने आया है।

04/09/2019

शहीद राजेंद्र सिंह की अंतिम यात्रा में उमड़ा जनसमूह, 4 महीने के बेटे ने दी मुखाग्नि

उत्तरी कश्मीर के तंगधार में हिमस्खलन से शहीद हुए राजेंद्र सिंह की खेतड़ी कस्बे में अंतिम यात्रा में हुजूम उमड़ पड़ा। हरडिया की ढाणी ढहरवाला के लाडले राजेन्द्र सिंह का पार्थिव शरीर जैसे ही घर के आंगन में पहुंचा, तो हर आंख गमगीन हो गई।

07/12/2019

हस्तलिखित संविधान की रचना में लगा 2 वर्ष, 11 माह, 17 दिन का समय : मिश्रा

झुंझुनूं जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के तत्वावधान में मंगलवार को संविधान दिवस पर समारोह आयोजित किया गया। इस दौरान जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के अध्यक्ष तथा जिला एवं सेशन न्यायाधीश झुंझुनूं चंचलन मिश्रा ने कहा है कि भारत का संविधान हस्तलिखित है तथा संविधान को लिखने में 2 वर्ष, 11 माह, 17 दिन का समय लगा है।

26/11/2019

मंडावा विधानसभा क्षेत्र में 2 लाख 30 हजार 384 मतदाता

मंडावा विधानसभा सीट पर 21 अक्टूबर को उपचुनाव के लिए मतदान होना है। जिला निर्वाचन अधिकारी रवि जैन ने बताया कि मंडावा विधानसभा क्षेत्र में कुल मतदाताओं की संख्या 2 लाख 30 हजार 384 है।

05/10/2019