Dainik Navajyoti Logo
Thursday 13th of May 2021
 
झुंझुनूं

झुंझुनूं: बिट्स पिलानी के कैंपस में लगा कर्फ्यू, कोरोना संक्रमण के एक साथ 5 नए मामले आए सामने

झुंझुनूं जिले के पिलानी कस्बे में स्थित बिरला शिक्षण संस्थान बिट्स परिसर में एक साथ 5 नए कोरोना के मामले सामने आने के बाद कर्फ्यू लगा दिया गया है। कोरोना संक्रमित लोगों में 4 दूसरे राज्य एवं जिलों से आए लोग शामिल हैं जबकि 1 स्थानीय कार्मिक हैं।

05 Apr 14:55 PM

झुंझुनूं: रिश्ते में नाना ने ढाई साल की बच्ची से किया दुष्कर्म, आरोपी को पुलिस ने किया गिरफ्तार

झुंझुनूं जिले के नवलगढ़ थानान्तर्गत एक गांव में रविवार की अपराह्न ढाई साल की बच्ची से दुष्कर्म का मामला सामने आया है। उस समय बच्ची घर में अकेली थी। घर के सदस्य गांव के मंदिर में और बच्ची का पिता बड़वासी ग्राम में दुकान पर गया हुआ था। मौका पाकर बच्ची के साथ उसकी मां के मामा यानी रिश्ते में नाना लगने वाले युवक ने दुष्कर्म किया।

23 Mar 09:45 AM

झुंझुनूं: मासूम से दुष्कर्म के दोषी को फांसी की सजा, पॉस्को कोर्ट ने 26 दिन में आरोपी को सुनाई फांसी की सजा

झुंझुनू जिले में 5 साल की मासूम से दुष्कर्म मामले में कोर्ट ने बुधवार को फैसला सुनाते हुए आरोपी को फांसी की सजा सुनाई है। कोर्ट ने मंगलवार को आरोपी को दोषी माना था। मामले में चालान पेश होने के 15 दिन बाद ही कोर्ट का फैसला आ गया।

17 Mar 12:15 PM

एसीबी की झुंझुनूं और डीग में कार्रवाई, ई-मित्र संचालक व पटवारी 18 हजार रुपए लेते गिरफ्तार

भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो इकाई द्वारा 18 हजार रुपए की रिश्वत लेते हुए जिले के ग्राम गादली के ई-मित्र संचालक संदीप कुमार व उदामण्डी सह चार्ज धूलवा के पटवारी कुशाल मीणा को गिरफ्तार किया है। उधर डीग पंचायत समिति में सावई ग्राम पंचायत के विकास अधिकारी एवं तत्कालीन कार्यवाहक ग्राम विकास अधिकारी शीशवाड़ा कीर्ती कुमार जोशी को 17000 की रिश्वत लेते पकड़ा।

29 Jan 10:35 AM

सूदखोरों की प्रताड़ना से परेशान होकर युवक ने खाया जहर, सुसाइड नोट के आधार पर 4 के खिलाफ मामला दर्ज

झुंझुनूं जिले में गुढ़ा थानान्तर्गत कर्जदारों से परेशान होकर एक 22 वर्षीय युवक ने विषाक्त पदार्थ खाकर अपनी ईहलीला समाप्त कर ली। मृतक की जेब से एक 3 पेज का सुसाइड नोट मिला है जिसमें 31 लाख रुपए का कर्ज की जगह 62 लाख रुपए चुकाने के बाद भी कर्जदारों द्वारा ब्याज के लिए मानसिक रूप से प्रताड़ित किए जाने का आरोप लगाया गया है।

25 Sep 09:00 AM

झुंझुनूं का मूर्तिकार बनाएगा अयोध्या में भगवान राम की सबसे ऊंची मूर्ति

अयोध्या में सरयू नदी के तट पर बनने वाली भगवान राम की सबसे ऊंची प्रतिमा का निर्माण झुंझुनू जिले के पिलानी कस्बे के मूर्तिकार मातूराम वर्मा एवं उनके पुत्र नरेशकुमार वर्मा करेंगे। इन दोनों पिता-पुत्रों ने मूर्तिकला में महारत हासिल कर पूरे विश्व में अपनी कला का प्रदर्शन किया है।

10 Aug 10:55 AM

झुंझुनूं में खान विभाग में ACB की कार्रवाई, 20 हजार रुपए की रिश्वत लेते एलडीसी गिरफ्तार

भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरा (एसीबी) ने मंगलवार को एक बड़ी कार्रवाई करते हुए खान विभाग झुंझुनूं के एलडीसी मदनलाल को 20 हजार रुपए की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया है। आरोपी ने परिवादी ओमप्रकाश रैगर से खनिज अभियंता झुंझुनूं से मृत्यु क्लेम पास करवाने के लिए 30 हजार रुपए की रिश्वत की मांगी तथा सत्यापन के दौरान 25 हजार रूपए में सौदा तय हुआ।

14 Jul 18:20 PM

हर-हर महादेव के जयकारो से गूंजे शिवालय, श्रावण माह के पहले सोमवार को चला पूजा-अर्चना का दौर

श्रावण मास के पहले सोमवार को शिवालयों में हर-हर महादेव के जयकारे गूंज उठे। हालांकि देशभर में कोविड-19 संक्रमण महामारी का दौर चल रहा है। उसके बावजूद भी भगवान की भक्ति के लिए श्रद्धालुओं में काफी श्रद्धा देखी गई, जिसके चलते मंदिर एवं शिवालयों में सुबह तड़के से ही पूजा-अर्चना का दौर शुरू हो गया, जो दोपहर तक जारी रहा।

06 Jul 17:05 PM

झुंझूनूं रेलवे स्टेशन से करीब 1300 प्रवासी बिहार रवाना, श्रमिकों ने कलेक्टर का जताया आभार

झुंझुनूं रेलवे स्टेशन से मंगलवार को करीब 1300 श्रमिकों को विशेष रेलगाड़ी से बिहार के लिए रवाना किया गया। जैसे ही ट्रेन स्टेशन से ट्रेन रवाना हुई ट्रेन में सवार श्रमिकों ने हाथ हिलाकर अभिवादन किया एवं जिला कलेक्टर यूडी खान को जय हिंद सर कहकर आभार जताया।

26 May 16:50 PM

झुंझुनूं: लॉकडाउन के कारण फंसे 1500 मजदूरों को लेकर उत्तरप्रदेश जाएगी श्रमिक विशेष ट्रेन

झुंझुनूं जिले में लॉकडाउन के कारण फंसे मजदूरों को उनके घर भेजने के लिए 16 मई को एक विशेष ट्रेन झुंझुनूं से उत्तर प्रदेश जाएगी। जिला कलेक्टर उमरदीन खान ने बताया कि सरकार को इसके लिए निवेदन किया था, जिसके बाद राज्य सरकार से परमिशन मिल गई है।

15 May 15:15 PM