Dainik Navajyoti Logo
Saturday 25th of January 2020
 
जालोर

कारगिल विजय दिवस पर शहीदों को दी श्रद्धांजलि शहीद स्मारक पर हुए विभिन्न कार्यक्रम

Friday, July 26, 2019 01:10 AM

जालोर । कारगिल विजय दिवस पर शहर सहित जिले भर में विभिन्न कार्यक्रम आयोजित हुए, जिनमें प्रशासनिक अधिकारियों सहित विभिन्न संगठनों की ओर से माल्यार्पण कर पुष्पांजलि अर्पित की गई। जिला मुख्यालय पर स्थित रेलवे स्टेशन के पास शहीद स्मारक स्थल पर माल्यार्पण एवं पुष्पांजलि अर्पित की गई तथा देश के शहीदों की स्मृति में दो मिनट का मौन रखकर श्रद्धांजलि दी गई। कलक्टर महेन्द्र सोनी की उपस्थिति में सर्वप्रथम शहीदों की प्रतिमाओं के समक्ष अन्य अधिकारियों एवं भूतपूर्व सैनिकों व गणमान्य नागरिकों ने पुलिस की सलामी ली।


इसके साथ ही दो मिनट का मौन रखकर कारगिल में शहीद हुए जवानों को श्रद्धासुमन अर्पित किए गए। इसके बाद कलक्टर सोनी, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सत्येन्द्रपालसिंह, जालोर उपखण्ड अधिकारी चम्पालाल जीनगर एवं भूतपूर्व सैनिक संघ के जिला अध्यक्ष मेघाराम चौधरी सहित विभिन्न लोगों ने शहीदों की प्रतिमाओं पर माल्यार्पण किया। वहीं कार्यक्रम के अंत में बालिकाओं ने राष्ट्रगान गाया। इसके बाद कलक्टर सहित विभिन्न अधिकारियों एवं जन प्रतिनिधियों ने शहीद स्मारक स्थल पर पौधरोपण भी किया।


इस अवसर पर जालोर नगरपरिषद के आयुक्त महिपालसिंह, उप पुलिस अधीक्षक जयदेव सियाग, अतिरिक्त जिला शिक्षा अधिकारी मुकेश सोलंकी, सीबीईओ संतोष कुमार दवे, नगरपरिषद की उपसभापति मंजू सोलंकी, नेता प्रतिपक्ष मिश्रीमल गहलोत, जालोर कोतवाल बागसिंह, जालोर नगर परिषद के अभियन्ता भवानीसिंह, भूतपूर्व सैनिक समिति जालोर के पदाधिकारी विरमाराम पंवार, उदयराज राव, महेन्द्र कुमार परमार, पन्ने खां, शेरा एवं छोगसिंह सहित अन्य अधिकारी, जनप्रतिनिधि व गणमान्य नागरिक, पुलिस के जवान तथा स्कूली विद्यार्थी भी उपस्थित थे।


एनसीसी कैडेट्स ने भी दी श्रद्धांजलि
इसी प्रकार एनसीसी केडेट्स ने विजय दिवस को शौर्य दिवस के रूप में मनाकर शहीद स्मारक पर शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित कर उनकी शहादत को नमन किया। 4 राजस्थान (ई) कंपनी के कमान अधिक कर्नल पी. देवंगन के अनुसार वीर वीरमदेव राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय, राउमावि शहरी स्कूल व राउमावि शिवाजी नगर के सीनियर व जूनियर केडेट्स ने शहीदों को याद करते हुए सेना को कॅरियर के रूप में चुनकर राष्ट्र के लिए तैयार रहने का संकल्प लिया।


महाविद्यालय के एनसीसी प्रभारी मनीष अखावत ने सैन्य शिक्षा की महत्ता के बारे में जानकारी दी। वहीं एनसीसी अधिकारी अंबिकाप्रसाद तिवारी ने कारगिल में भारतीय सेना के अदम्य साहस के संस्मरण बताते हुए सेना को कॅरियर के रूप में चुनने का आह्लान किया। इस दौरान केडेट्स ने सीनियर अंडर ऑफिसर दिलीप सेन के निर्देशन में मानव श्रृंखला बनाकर श्रद्धांजलि दी। इस अवसर पर दीपिका राजपुरोहित, भोपाल जाट, धर्मपालसिंह, गोविंदसिंह व दीक्षा राजपुरोहित सहित केडेट्स मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें:

बागरा रेलवे क्रॉसिंग पर हुई 15 लाख की लूट का पर्दाफाश, चार लोग गिरफ्तार

जिले की बागरा पुलिस 5 दिन पहले बागरा रोड पर हुई लूट की वारदात का मंगलवार को पर्दाफाश कर चार आरोपियों को गिरफ्तार किया। इन आरोपियों से लूटे गए 15 लाख में से ग्यारह लाख रुपये भी बरामद किए गए। वारदात को फेक्ट्री के मुनीम की मिलीभगत से अंजाम दिया गया।

13/08/2019

सूर्यनारायण मंदिर में दिनदहाड़े चोरी करते बाल अपचारी को आमजन ने धर दबोचा

शहर के अति व्यस्तम माने जाने वाले रावल गली में स्थित सूर्यनारायण मंदिर में रविवार को दिन को चार नाबालिग लड़के चोरी करने के लिए मंदिर में सेंधमारी कर सामान पार करने ही वाले थे कि एक को लोगो ने धर दबोचा जबकि तीन भाग निकले।

28/07/2019

अधिकारी विभागीय लक्ष्यों की प्राप्ति की दिशा में तत्परता से कार्य करें : कलक्टर

कलक्टर महेन्द्र सोनी ने कहा कि जिला स्तरीय अधिकारी अपने विभाग के बकाया कार्यों एवं योजनाओं के वांछित लक्ष्यों की प्राप्ति की दिशा में तत्परता से कार्य करें। वहीं बैठक में आने से पूर्व विभागीय विषयों की पूर्ण जानकारी रख कर ही बैठक में आये ताकि अनावश्यक समय जाया नही हो सके।

20/01/2020

जीप बाइक की भीषण टक्कर में एक युवक की दर्दनाक मौत, दो गंभीर घायल

सायला थाना क्षेत्र के दूदवा ग्राम में आलवाड़ा दूदवा रोड पर बाइक व जीप की आमने-सामने भीषण टक्कर हो गई। जिसमें बाइक चालक की दर्दनाक मौत हो गई।

06/09/2019

जालोर नगर परिषद एवं भीनमाल नगर पालिका में एक समान रहा परिणाम

जालोर जिले की जालोर नगरपरिषद एवं भीनमाल नगर पालिका के आम चुनावों के मतगणना के परिणाम एक समान प्राप्त हुए जिसमें भारतीय जनता पार्टी के 18 उम्मीदवार, इंडियन नेशनल कांग्रेस के 14 एवं निर्दलीय 8 उम्मीदवार विजयी रहे। सुबह से ही मतगणना को लेकर लोगों में उत्साह का माहौल रहा।

19/11/2019

बोलेरो कैम्पर से अवैध 42 कि.ग्रा. डोडा पोस्त बरामद

सिरोही जिला पुलिस अधीक्षक कल्याणमल मीना के आदेशानुसार ओम कुमार पुरोहित वृताधिकारी सिरोही व सुमेरसिंह थानाधिकारी के निर्देशन में अवैध मादक पदार्थो की तस्करी पर रोकथाम हेतु चलाये जा रहे अभियान के तहत पुलिस थाना पिण्डवाडा द्वारा एक बोलेरो केम्पर मे से अवैध कुल 42 किलो ग्राम डोडा पोस्त सहित एक आरोपी को गिरफतार किया है।

22/08/2019

ट्रेक्टर चालक से पांच हजार की रिश्वत लेते वनरक्षक ट्रैप

सिरोही एसीबी की टीम ने बुधवार को बड़ी कार्रवाई करते हुए भीमाणा स्थित धनवन्तरी नर्सरी में कार्यरत वनरक्षक को पांच हजार की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया।

19/06/2019