Dainik Navajyoti Logo
Wednesday 5th of August 2020
 
जालोर

कारगिल विजय दिवस पर शहीदों को दी श्रद्धांजलि शहीद स्मारक पर हुए विभिन्न कार्यक्रम

Friday, July 26, 2019 01:10 AM

जालोर । कारगिल विजय दिवस पर शहर सहित जिले भर में विभिन्न कार्यक्रम आयोजित हुए, जिनमें प्रशासनिक अधिकारियों सहित विभिन्न संगठनों की ओर से माल्यार्पण कर पुष्पांजलि अर्पित की गई। जिला मुख्यालय पर स्थित रेलवे स्टेशन के पास शहीद स्मारक स्थल पर माल्यार्पण एवं पुष्पांजलि अर्पित की गई तथा देश के शहीदों की स्मृति में दो मिनट का मौन रखकर श्रद्धांजलि दी गई। कलक्टर महेन्द्र सोनी की उपस्थिति में सर्वप्रथम शहीदों की प्रतिमाओं के समक्ष अन्य अधिकारियों एवं भूतपूर्व सैनिकों व गणमान्य नागरिकों ने पुलिस की सलामी ली।


इसके साथ ही दो मिनट का मौन रखकर कारगिल में शहीद हुए जवानों को श्रद्धासुमन अर्पित किए गए। इसके बाद कलक्टर सोनी, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सत्येन्द्रपालसिंह, जालोर उपखण्ड अधिकारी चम्पालाल जीनगर एवं भूतपूर्व सैनिक संघ के जिला अध्यक्ष मेघाराम चौधरी सहित विभिन्न लोगों ने शहीदों की प्रतिमाओं पर माल्यार्पण किया। वहीं कार्यक्रम के अंत में बालिकाओं ने राष्ट्रगान गाया। इसके बाद कलक्टर सहित विभिन्न अधिकारियों एवं जन प्रतिनिधियों ने शहीद स्मारक स्थल पर पौधरोपण भी किया।


इस अवसर पर जालोर नगरपरिषद के आयुक्त महिपालसिंह, उप पुलिस अधीक्षक जयदेव सियाग, अतिरिक्त जिला शिक्षा अधिकारी मुकेश सोलंकी, सीबीईओ संतोष कुमार दवे, नगरपरिषद की उपसभापति मंजू सोलंकी, नेता प्रतिपक्ष मिश्रीमल गहलोत, जालोर कोतवाल बागसिंह, जालोर नगर परिषद के अभियन्ता भवानीसिंह, भूतपूर्व सैनिक समिति जालोर के पदाधिकारी विरमाराम पंवार, उदयराज राव, महेन्द्र कुमार परमार, पन्ने खां, शेरा एवं छोगसिंह सहित अन्य अधिकारी, जनप्रतिनिधि व गणमान्य नागरिक, पुलिस के जवान तथा स्कूली विद्यार्थी भी उपस्थित थे।


एनसीसी कैडेट्स ने भी दी श्रद्धांजलि
इसी प्रकार एनसीसी केडेट्स ने विजय दिवस को शौर्य दिवस के रूप में मनाकर शहीद स्मारक पर शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित कर उनकी शहादत को नमन किया। 4 राजस्थान (ई) कंपनी के कमान अधिक कर्नल पी. देवंगन के अनुसार वीर वीरमदेव राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय, राउमावि शहरी स्कूल व राउमावि शिवाजी नगर के सीनियर व जूनियर केडेट्स ने शहीदों को याद करते हुए सेना को कॅरियर के रूप में चुनकर राष्ट्र के लिए तैयार रहने का संकल्प लिया।


महाविद्यालय के एनसीसी प्रभारी मनीष अखावत ने सैन्य शिक्षा की महत्ता के बारे में जानकारी दी। वहीं एनसीसी अधिकारी अंबिकाप्रसाद तिवारी ने कारगिल में भारतीय सेना के अदम्य साहस के संस्मरण बताते हुए सेना को कॅरियर के रूप में चुनने का आह्लान किया। इस दौरान केडेट्स ने सीनियर अंडर ऑफिसर दिलीप सेन के निर्देशन में मानव श्रृंखला बनाकर श्रद्धांजलि दी। इस अवसर पर दीपिका राजपुरोहित, भोपाल जाट, धर्मपालसिंह, गोविंदसिंह व दीक्षा राजपुरोहित सहित केडेट्स मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें:

जीप-ट्रक की हुई भिड़ंत, हादसे में एक की मौत

निकटवर्ती डूडसी प्याऊ के पास जीप-ट्रक की जोरदार भिडंत हो जाने के बाद जीप सवार गंभीर रूप से घायल हो जाने के बाद ईलाज के लिए जालोर ले जाते समय बीच राह में ही दम तोड़ दिया।

15/02/2020

इंडियन आइडल फेम स्वरूप खां की प्रस्तुतियों पर झूम उठा जालोर शहर

जालोर महोत्सव 2020 के समापन पर सोमवार को इंडियन आइडल फेम स्वरूप खां ने राजस्थानी, हिन्दी व मारवाड़ी गाने सुनाकर श्रोताओं को झुमने पर मजबूर कर दिया। महोत्सव के समन्वयक हितेश प्रजापत ने बताया कि 15 फरवरी से आयोजित तीन दिवसीय जालोर महोत्सव का समापन सोमवार शाम 5 बजे स्टेडियम प्रांगण में हुआ।

18/02/2020

सांसद पटेल ने फल बांटकर मनाया मोदी का जन्मदिन

जालोर सिरोही सांसद देवजी पटेल ने देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जन्मदिन के अवसर पर रानीवाड़ा में जनप्रतिनिधियों एवं कार्यकर्ताओं के साथ स्वामी आत्मानन्द सेवा संस्थान वात्सल्य धाम एवं राजकीय अस्पताल में फल वितरण किए एवं अस्पताल परिसर में सफाई कर स्वच्छता का संदेश दिया तथा गौशाला में गायों को गुड़ खिला कर प्रधानमंत्री मोदी के दीर्घायु की कामना की।

17/09/2019

कलक्टर व एसपी ने किया निरीक्षण

जिला क्लक्टर एवं पुलिस अधीक्षक बुधवार को वैश्विक कॉरोना महामारी के तहत लॉक-डाऊन-2 के तहत पिण्डवाड़ा शहर के बाजारों का निरीक्षण कर मुंह पर बगैर मास्क लगाये बाहर आने वालों के खिलाफ सख्त कार्यवाही करने के निर्देश दिये। एक बारगी जाने के बाद फिर से लौटे एव कच्ची बस्ती के लोगों के बीच पहुंचकर उनसे रू-ब-रू हुए।

22/04/2020

रेलवे अंडरब्रिज निर्माण के लिए तीन विभागों की टीमों का सर्वे

लेटा रोड स्थित जालोर-जोधपुर मार्ग पर प्रस्तावित रेलवे ओवरब्रिज निर्माण को लेकर हलचल शुरु हो गई है। लंबे समय से प्रस्तावित व सरकार की बजट घोषणा में शामिल ओवरब्रिज निर्माण का कार्य लंबे समय से अटका हुआ था।

10/07/2020

धरने पर उपस्थित होकर अधिकारियों ने हाथाजोड़ी कर कहा बीस दिन में हटा देंगे अतिक्रमण

पिण्डवाडा नगर में गौचर भूमि में अतिक्रमण को लेकर लम्बे समय से प्रशासन से मांग करने के बावजूद अतिक्रमण मुक्त नहीं करवाये जाने क्षुब्ध नगर के पशु पालकों ने लोकतांत्रिक तरीके से अपने मवेशियों को साथ लेकर पालिका कार्यालय के बाहर विशाल एवं अनूठा धरना प्रदर्शन कर जहां प्रशासन को गौचर में अतिक्रमियों के विरूद्व कार्यवाही के लिये विवश तो कर दिया,

23/08/2019

875 सैम्पल में से 740 नेगेटिव, 5 पॉजिटिव, चिकित्साकर्मी सतर्क

जिले में अब तक 5 व्यक्ति कोरोना संक्रमित हो चुके है। विभाग के समस्त चिकित्सकर्मियों को सतर्क रहने के निर्देश दिये गये हैं। जिले में आने वाले प्रवासियों के स्वास्थ्य पर लगातार नजर रखी जा रही है।

08/05/2020