Dainik Navajyoti Logo
Saturday 4th of July 2020
 
जालोर

सूर्यनारायण मंदिर में दिनदहाड़े चोरी करते बाल अपचारी को आमजन ने धर दबोचा

Sunday, July 28, 2019 01:30 AM

पिण्डवाडा । शहर के अति व्यस्तम माने जाने वाले रावल गली में स्थित सूर्यनारायण मंदिर में रविवार को दिन को चार नाबालिग लड़के चोरी करने के लिए मंदिर में सेंधमारी कर सामान पार करने ही वाले थे कि एक को लोगो ने धर दबोचा जबकि तीन भाग निकले। चोरी की वारदात एवं बाल अपचारी के पकड़ने की सूचना फैलने पर मंदिर परिसर में भारी भीड़ उमड़ गई। पकड़े गए बाल अपचारी को पुलिस के हवाले किया।


प्राप्त जानकारी के अनुसार रावल गली में स्थित सूर्यनारायण मंदिर में अपरान्ह साढे तीन बजे के आस-पास नाबालिग चार बाल अपचारियों ने चोरी की नियत से मंदिर में घुसे एवं वहां एक कमरे में रखी पुराने तांबे के बर्तन व मूर्ति श्रृंगार सामग्री सहित अन्य सामग्री को एक प्लास्टिक थेले में भरकर पार लगाने ही वाले थे कि उस दरम्यान वहां से गुजर रहे एक श्रद्धालु आस्था के चलते बंद मंदिर के बाहर धोक लगा था। मंदिर के अन्दर किसी के होने का आभास हुआ तब आस पास लोगो व पूजारी को सूचना दी गई। उसके बाद मंदिर के ताले खोल कर जैसे अंदर गए वहां नाबालिग बाल अपचारी सामान पार करने वाले ही थे। लोगो ने पकड़ना चाहा लेकिन तीन बाल अपचारी तो दीवार से छलांग लगाकर भाग गए। जबकि एक अपचारी को लोगो ने पकड़ लिया।


पूर्व में तीन-चार बार हो चुकी है चोरी
गौरतलब है कि पिण्डवाडा के सबसे पुराने व अति प्राचीन सूर्यनारायणजी मंदिर में पूर्व में भी तीन-चार मर्तबा चोरी की वारदात हो चुकी है जिसकी थाने में बकायदा इत्तला दी गई थी लेकिन आज तक एक भी घटना का खुलासा नही हो पाया है। इधर चोरी की घटना की जानकारी मिली तो मौके पर शहरवासियों की भारी भीड़ उमड़ गई। घटना को लेकर पूजारी अर्जुन ओझा द्वारा चोरी करने वाले आरोपियों के विरूद्व कड़ी कार्यवाही हेतु रिर्पोट दी।

यह भी पढ़ें:

बंद कमरे में उपमुख्यमंत्री ने ली विभागीय अधिकारियों की समीक्षा बैठक

राज्य के उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट जालोर जिले के दो दिवसीय दौरे के दौरान सोमवार को जिला मुख्यालय पहुंचे। जालोर आगमन पर पार्टी पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं की ओर से उनका स्वागत किया गया।

10/06/2019

जोशी को मिला वुमन अचीवर्स अवार्ड

महिला एवं बाल विकास मंत्रालय भारत सरकार एवं एसोसिएटेड चौंबर्स ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री ऑफ इंडिया के द्वारा महिला नेतृत्व ओर अधिकारिता शिखर सम्मेलन व पुरस्कार का आयोजन किया गया।

14/11/2019

तालाब में डूबने से युवक की मौत

तहसील के चांदराई गाँव में पानी भरने गए युवक की गहरे पानी में डूबने से मौत हो गई। प्राप्त जानकारी के अनुसार चांदराई निवासी मुकेश कुमार पुत्र गणेशाराम प्रजापत रविवार अल सवेरे गाँव में स्थिति तालाब के पास बने आर.ओ. फिल्टर से पानी भर कर तालाब के किनारे होते हुआ वापस अपने घर की ओर आ रहा था।

18/08/2019

लावारिश हालत में ढाबे के पास आदिवासी की संदिग्ध मौत

पिंडवाड़ा शहर के बिनानी बाइपास पर स्थित पूर्णिमा होटल ढाबे के समीप गुरूवार सुबह एक लावारिस हालत में किसी व्यक्ति का शव पड़े होने की जानकारी पर पुलिस पंहुची मौके पर, शव को राजकीय मौर्चरी लाया गया।

28/05/2020

मुख्यमंत्री गहलोत आज पथमेड़ा सांचौर आएंगे

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत सोमवार को सांचौर उपखण्ड मुख्यालय के पथमेड़ा ग्राम आएंगे, जहां वे श्री कामधेनु शक्तिपीठ स्थापना महोत्सव में भाग लेने के उपरान्त पचपदरा के लिए प्रस्थान करेंगे।

03/11/2019

सुख और समृद्धि के लिए जनसंख्या पर नियंत्रण जरूरी : कलक्टर सोनी

चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग की ओर से गुरुवार को विश्व जनसंख्या दिवस जिला व ब्लॉक स्तर पर कई कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। जालोर शहर में नगर परिषद परिसर स्थित वीरम मंच पर कलक्टर महेंद्र सोनी के मुख्य आतिथ्य में जिला स्तरीय परिवार विकास मेला व कार्यक्रम का आयोजन हुआ।

11/07/2019

अवैध मादक पदार्थ के साथ एक तस्कर गिरफ्तार

जिला पुलिस अधीक्षक हिम्मत अभिलाष टांक के निर्देशानुसार रानीवाड़ा वृताधिकारी रतनलाल मेघवाल के सुपरविजन में क्षेत्र में अवैध मादक पदार्थो की तस्करी की रोकथाम के लिये चलाये जा रहे धरपकड़ अभियान के तहत करड़ा पुलिस ने कार्यवाही करते हुए 11.43 ग्राम अवैध मादक पदार्थ स्मैक हेरोईन बरामद कर एक जनें को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है।

16/02/2020