Dainik Navajyoti Logo
Friday 28th of January 2022
 
जालोर

पंद्रह दिन पहले हुई पुजारी की हत्या के मामले का पुलिस ने किया खुलासा, तीन आरोपी गिरफ्तार

Wednesday, December 15, 2021 00:20 AM
कॉन्सेप्ट फोटो ।

जालोर। बागोड़ा थाना क्षेत्र के धुंबड़िया गांव में पंद्रह दिन पहले हुए पुजारी हत्याकांड का बुधवार को पुलिस ने प्रेस वार्ता के दौरान खुलासा किया। एसपी हर्षवर्धन अग्रवाला ने हत्याकांड का खुलासा करते हुए बताया कि प्रकरण में सिरोही जिले के तीन युवकों को गिरफ्तार किया गया है, जिनसे पूछताछ जारी है। उन्होंने बताया कि पूछताछ के दौरान और भी मामलों का खुलासा हो सकता है। अग्रवला ने बताया कि प्रारंभिक पूछताछ में यह सामने आया है कि मंदिर में चोरी की नीयत से गए युवकों का विरोध करने पर पुजारी के साथ मारपीट की, जिससे गंभीर चोटें आने पर बाद में पुजारी की मौत हो गई।

 

टीम का किया गठन

पुलिस अधीक्षक अग्रवाला ने बताया कि घटना को गंभीरता से लेते हुए अज्ञात मुलजिमान की पहचान तलाश हेतु डॉ.अनुकृति उज्जैनिया अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक जालोर के निर्देशन शंकरलाल वृत्ताधिकारी वृत्त भीनमाल के सुपरविजन में थानाधिकारी छतरंिसंह निरीक्षक पुलिस अरविन्द कुमार निरीक्षक पुलिस थानाधिकारी पुलिस थाना रामसीन के नेतृत्व में प्रतापंिसंह उप निरीक्षक पुलिस डीएसटी प्रभारी मय टीम तथा त्रिलोकसिंह कांस्टेबल साईबर सैल जालोर तथा पुलिस थाना बागोड़ा के स्तर पर टीमों का गठन किया गया।

 

इन्हें किया गिरफ्तार

गठित टीमों द्वारा घटनास्थल के आस-पास, पेट्रोल पंप, टोल प्लाजा के सीसी टीवी केमरों के फुटेज का विश्लेषण किया गया। थाना इलाके के पूर्व के चालानशुदा अपराधियों से पूछताछ की गयी। शराब की दुकानों अन्य संदिग्ध व्यक्तियों से भी गहन अनुसंधान किया गया। इसके आधार पर कीका उर्फ  किशोर पुत्र अर्जुनाराम गमेती निवासी वाटेरा, भूराराम पुत्र भूताराम गमेती निवासी डोली फली भीमाणा मोहनलाल पुत्र सायबाराम गमेती निवासी वाटेरा पुलिस थाना रोहिड़ा जिला सिरोही को दस्तयाब कर पूछताछ की जिसमें मामले का खुलासा हो गया।

 

चोरी की नीयत से घुसे थे

पूछताछ के दौरान गिरफ्तार युवकों ने बताया कि वो हनुमान कुटिया धुम्बडिया में 29 30 नवंबर की मध्य रात्रि में चोरी करने की नीयत से गए थे। चोरी करते समय पुजारी नेनूराम की नींद खुल गई। पुजारी के साथ मारपीट में गंभीर चोटें गई, जिससे पुजारी नेनूराम की मृत्यु हो गई।  

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

हत्या के तीन आरोपियों को आजीवन कारावास की सजा

जिला एवं सत्र न्यायाधीश जालोर सिया रघुनाथदान ने हत्या के तीन आरोपियों को आजीवन कारावास की सजा सुनाई।

12/02/2021

लिखित आश्वासन पर किसानों का धरना व अनशन समाप्त

नर्मदा नहर में 22 सौ क्यूसेक पानी की मांग को लेकर नर्मदा परियोजना कार्यालय के आगे किसान संघर्ष समिति के बैनर तले पिछले चार दिनों से चल रहे धरना एवं अनशन लिखित आश्वासन पर समाप्त हो गया।

17/12/2020

गैस की बढ़ती कीमतों के विरोध में महिला कांग्रेस ने विरोध जताया

देश में पेट्रोल, डीजल समेत रसोई गैस की बढ़ती कीमतों को रोकने में नाकाम साबित हो रही केंद्र सरकार के विरोध में कांगे्रस महिला मोर्चा की पदाधिकारियों ने शुक्रवार को जिला मुख्यालय पर विरोध प्रदर्शन किया।

05/03/2021

झोलाछाप डॉक्टर्स के विरुद्ध कार्रवाई को लेकर देरी से चेता चिकित्सा विभाग, अब तक केवल एक गिरफ्तार

चिकित्सा विभाग की ओर से झोलाछाप डॉक्टर्स के विरुद्ध कार्रवाई को लेकर देरी से ही, मगर अभियान शुरु कर दिया गया है। राज्यपाल की आज्ञा से चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग के शासन उप सचिव संजय कुमार के निर्देशानुसार चिकित्सा विभाग की ओर से 9 जनवरी से झोलाछाप डॉक्टर्स के विरुद्ध कार्रवाई को लेकर अभियान चलाया जाना था, मगर हर बार की तरह विभाग ने देरी से कार्रवाई शुरु की।

16/01/2020

जालोर में मौसम विभाग का भारी बारिश का अलर्ट

जालोर जिले में आगामी दिनों में मौसम विभाग द्वारा भारी वर्षा की संभावनाओं को देखते हुए पुन: अलर्ट घोषित किया गया है।

30/08/2020

स्वास्थ्य योजनाओं की प्रभावी मॉनिटरिंग करें

जिला स्वास्थ्य समिति की बैठक कलेक्ट्रेट सभागार में कलक्टर हिमांशु गुप्ता की अध्यक्षता में बुधवार को आयोजित हुई। बैठक में कलक्टर हिमांशु गुप्ता ने विभिन्न स्वास्थ्य योजनाओं की प्रगति के संबंध में आवश्यक समीक्षा कर दिशा-निर्देश प्रदान किए।

30/09/2020

जालोर जिले में कम होने लगा कोरोना का कहर

लाकडाउन के कारण बरती गई सख्ती का असर दिखने लगा है और कोरोना रोगियों में कमी होने लगा है। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी गजेन्द्र सिंह देवल ने बताया कि शनिवार को प्राप्त रिपोर्ट में 1121 में से जिले में 9 नए व्यक्ति कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए है।

22/05/2021