Dainik Navajyoti Logo
Wednesday 12th of August 2020
 
जालोर

पेंशनरों की पेंशन प्रारंभ नहीं होने पर कलक्टर ने विभागीय अधिकारी को दी सख्त हिदायत, 15 दिनों का दिया समय

Monday, November 18, 2019 00:55 AM
कलेक्ट्रेट सभा कक्ष में साप्ताहिक समीक्षा बैठक में विभिन्न विभागों के अधिकारियों को निर्देश देते जिला कलक्टर महेन्द्र सोनी

जालोर । कलक्टर महेन्द्र सोनी ने कहा कि जिला स्तरीय अधिकारी विभागीय योजनाओं की प्रगति में यथा स्थिति से आगे बढते हुए स्वयं प्रेरणा से भी कार्यो को गति दें। वहीं बैठक के पूर्व संबंधित विभागीय अधिकारी आपस में चर्चा कर समस्याओं के निराकरण के लिए आवश्यक तैयारी सहित बैठक में आयें, ताकि व्यर्थ समय नहीं गवाना पडे। कलक्टर सोनी सोमवार को स्थानीय कलेक्ट्रेट सभा कक्ष में बिजली, पानी, सड़क एवं चिकित्सा आदि विभागों की साप्ताहिक समीक्षा बैठक में उपस्थित अधिकारियों को निर्देशित कर रहे थें। उन्होंने सामाजिक सुरक्षा योजना के तहत पेंशनरों के बकाया भौतिक सत्यापन कार्य तथा वर्तमान में स्वीकृत हुए 3 हजार 992 प्रकरणों में अभी तक किसी को भी पेंशन प्रारंभ नही होने पर सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग के प्रतिनिधि को सख्त शब्दों में कहा कि 15 दिवस में अभियान चलाकर इन जरूरतमंद लोगों को पेंशन प्रारंभ करवायें।


दुर्घटना संभावित स्थलों पर तत्परता से करें काम
उन्होंने बैठक में सार्वजनिक निर्माण विभाग के अधिशाषी अभियन्ता तेजाराम चौधरी को कहा कि दुर्घटना संभावित स्थलों पर किए गए कार्यों के फोटो भिजवायें तथा शेष रहे चार स्थानों पर भी दुर्घटना रोकने के लिए भी आवश्यक कार्य कर उसकी भी सूचना भेजें। उन्होंने जालोर के आरओबी के लिए डीपीआर कार्य में तेजी लाने सहित बागरा के आरओबी के लिए छोटे एवं बड़े वाहनों के परिवहन की दृष्टि से सुगम बनाने के लिए आवश्यक निर्देश देते हुए कहा कि कार्य की संबद्धता होनी चाहिए, वहीं राहगीरों की परेशानी को अपनी परेशानी समझते हुए कार्य करें।


भीतरी क्षेत्रों के लिए खरीदें दो फायर ब्रिगेड
बैठक में कलक्टर सोनी ने जालोर नगर परिषद के आयुक्त जगदीश खींचड़ को कहा कि शहर के भीतरी भाग में आग लगने की स्थिति में परिषद आग बुझाने के लिए छोटी दो फायर ब्रिगेड खरीदें, जिस पर आयुक्त ने कहा कि शीघ्र ही खरीद कर ली जायेगी। उन्होंने समीक्षा के दौरान कृषि विभाग के उप निदेशक डॉ. आरबी सिंह को कहा कि जिले में संभावित टिड्डियों के आगमन को देखते हुए आवश्यक कार्यवाही करें। साथ ही क्षेत्र में बेमौसमी वर्षा के कारण अंरडी की फसल के नुक्सान के लिए भी सर्वे तथा खाद बीज की उपलब्धता के लिए विभागीय कार्यवाही करना सुनिश्चित करें। इसके बाद 20 सूत्री आर्थिक कार्यक्रम की जिला द्वितीय स्तरीय समिति की बैठक संपन्न हुई जिसमें माह अक्टूम्बर तक अर्जित किये गये लक्ष्यों की समीक्षा के साथ ही कलक्टर ने विभिन्न लक्ष्यों में आगामी माह में प्रगति को हासिल करने के निर्देश दिए।


ये रहे मौजूद
बैठक में अतिरिक्त जिला कलक्टर छगनलाल गोयल, जलदाय विभाग के अधीक्षण अभियन्ता ताराचन्द कुलदीप व केएल कांत, डिस्कॉम के सीएस मीना, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. गजेन्द्रसिंह देवल, प्रमुख चिकित्सा अधिकारी डॉ. एसपी शर्मा, जिला शिक्षा अधिकारी राजेन्द्र शर्मा, पशुपालन विभाग के संयुक्त निदेशक ओमकारसिंह पाटीदार व जिला रसद अधिकारी लगूराम मीना सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

यह भी पढ़ें:

पुलिस ने अवैध हथकढी शराब बरामद कर भट्टी नष्ट की

वैश्विक महामारी कोविड-19 से बचाव को लेकर जारी लॉक डाउन में आवश्यक वस्तुओं के अलावा अन्य प्रकार के व्यवसाय पर जहां पर प्रतिबंध है, लेकिन पिण्डवाडा शहर सहित उपखण्ड क्षेत्र में अवैध शराब माफियाओं का कारोबार धडल्ले से संचालित है। वहीं इसकी रोकथाम हेतू प्रशासन सजग भी है।

24/04/2020

लॉकडाउन में धड़ल्ले से बिक रही शराब, प्रशासक ने की कार्यवाही, पुलिस पर उठे रहे हैं सवाल

सिरोही जिला कलक्टर के निर्देशानुसार पिण्डवाडा नव नियुक्त उपखण्ड अधिकारी एवं तहसीलदार ने यहां बिनानी रेलवे फाटक के समीप एक होटल में देर रात्रि दबिश देकर भारी मात्रा में अंग्रेजी व देशी शराब की धरपकड़ की है। देर रात्रि दबिश देने के बाद मौका फर्द बनाकर पुलिस उपअधीक्षक व थाना अधिकारी को सुपुर्द की।

18/04/2020

टिड्डी से हुए नुकसान को लेकर सीएम गहलोत आज करेंगे सांचौर का दौरा

उपखंड क्षेत्र में किसानों की परेशानी का सबब बन रही टिड्डी दल ने फसलों को चौपट कर दिया है एवं किसानों एवं प्रशासन की लाख कोशिशों के बावजुद भी फसलों को नष्ट होने से नहीं बचाया जा सका है ऐसे में टिड्डियों ने कई गांव के गांव अपनी आगोश में लेकर फसलों को पुरी तरह के नष्ट कर दिया है...

29/12/2019

कोरोना को मात दे 96 लोग पहुंचे अपने घर, जिले में अब 64 एक्टिव केस

जिले में कोरोना संक्रमित लोगो की संख्या जिस गति से बढ़ रही थी, उस ही गति से कोरोना पॉजिटिव से नेगेटिव होने वाले व्यक्तियों की संख्या में भी निरन्तर वृद्वि हो रही है। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. गजेन्द्रसिंह देवल ने बताया कि बीते दिनो जिस गति से कोरोना वायरस से संक्रमित व्यक्तियों की संख्या में वृद्वि हो रही थी, उसी गति से कोरोना संक्रमित मरीज ठीक भी हो रहे हैं।

02/06/2020

जिला कलक्टर ने ग्राम खेतलावास में टिड्डी नियंत्रण का निरीक्षण किया

जिला कलक्टर हिमांशु गुप्ता ने मंगलवार को सायला उपखंड के ग्राम खेतलावास में सोमवार को बाड़मेर से आये टिड्डी दल के प्रहार एवं नियंत्रण का निरीक्षण किया। उन्होंने नष्ट की गई टिड्डियों का अवलोकन किया। जिला कलक्टर ने ग्रामवासियों से कोरोना संक्रमण के बारे में भी पूछताछ की।

19/05/2020

प्रवासियों को लेकर विशेष रेलगाड़ी पहुंची जालोर

चैन्नई से जालोर सहित आस-पास के जिलों के प्रवासियों को लेकर विशेष रेलगाड़ी रविवार सुबह जालोर पहुंची। जिसमें जालोर व अन्य पड़ोसी जिलों के लगभग 1077 प्रवासी जालोर रेलवे स्टेशन पर उतरे तथा शेष 421 यात्रियों को लेकर विशेष रेलगाड़ी लूनी जोधपुर के लिए रवाना हो गई।

07/06/2020

कोरोना से बचने के लिए कलक्टर ने नागरिकों के लिए जारी की एडवाइजरी

कलक्टर हिमांशु गुप्ता ने राज्य सरकार के निर्देशानुसार जिले में आम नागरिकों से कोरोना संक्रमण (कोविड-19) से बचाव के लिए एडवाईजरी जारी कर आग्रह किया है कि वे सावधानीपूर्वक उपयुक्त बातें अपने दैनिक जीवन में अपनाकर इसके संक्रमण से बचने का पूरा-पूरा प्रयास करें।

18/03/2020