Dainik Navajyoti Logo
Wednesday 11th of December 2019
 
जालोर

पेंशनरों की पेंशन प्रारंभ नहीं होने पर कलक्टर ने विभागीय अधिकारी को दी सख्त हिदायत, 15 दिनों का दिया समय

Monday, November 18, 2019 00:55 AM
कलेक्ट्रेट सभा कक्ष में साप्ताहिक समीक्षा बैठक में विभिन्न विभागों के अधिकारियों को निर्देश देते जिला कलक्टर महेन्द्र सोनी

जालोर । कलक्टर महेन्द्र सोनी ने कहा कि जिला स्तरीय अधिकारी विभागीय योजनाओं की प्रगति में यथा स्थिति से आगे बढते हुए स्वयं प्रेरणा से भी कार्यो को गति दें। वहीं बैठक के पूर्व संबंधित विभागीय अधिकारी आपस में चर्चा कर समस्याओं के निराकरण के लिए आवश्यक तैयारी सहित बैठक में आयें, ताकि व्यर्थ समय नहीं गवाना पडे। कलक्टर सोनी सोमवार को स्थानीय कलेक्ट्रेट सभा कक्ष में बिजली, पानी, सड़क एवं चिकित्सा आदि विभागों की साप्ताहिक समीक्षा बैठक में उपस्थित अधिकारियों को निर्देशित कर रहे थें। उन्होंने सामाजिक सुरक्षा योजना के तहत पेंशनरों के बकाया भौतिक सत्यापन कार्य तथा वर्तमान में स्वीकृत हुए 3 हजार 992 प्रकरणों में अभी तक किसी को भी पेंशन प्रारंभ नही होने पर सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग के प्रतिनिधि को सख्त शब्दों में कहा कि 15 दिवस में अभियान चलाकर इन जरूरतमंद लोगों को पेंशन प्रारंभ करवायें।


दुर्घटना संभावित स्थलों पर तत्परता से करें काम
उन्होंने बैठक में सार्वजनिक निर्माण विभाग के अधिशाषी अभियन्ता तेजाराम चौधरी को कहा कि दुर्घटना संभावित स्थलों पर किए गए कार्यों के फोटो भिजवायें तथा शेष रहे चार स्थानों पर भी दुर्घटना रोकने के लिए भी आवश्यक कार्य कर उसकी भी सूचना भेजें। उन्होंने जालोर के आरओबी के लिए डीपीआर कार्य में तेजी लाने सहित बागरा के आरओबी के लिए छोटे एवं बड़े वाहनों के परिवहन की दृष्टि से सुगम बनाने के लिए आवश्यक निर्देश देते हुए कहा कि कार्य की संबद्धता होनी चाहिए, वहीं राहगीरों की परेशानी को अपनी परेशानी समझते हुए कार्य करें।


भीतरी क्षेत्रों के लिए खरीदें दो फायर ब्रिगेड
बैठक में कलक्टर सोनी ने जालोर नगर परिषद के आयुक्त जगदीश खींचड़ को कहा कि शहर के भीतरी भाग में आग लगने की स्थिति में परिषद आग बुझाने के लिए छोटी दो फायर ब्रिगेड खरीदें, जिस पर आयुक्त ने कहा कि शीघ्र ही खरीद कर ली जायेगी। उन्होंने समीक्षा के दौरान कृषि विभाग के उप निदेशक डॉ. आरबी सिंह को कहा कि जिले में संभावित टिड्डियों के आगमन को देखते हुए आवश्यक कार्यवाही करें। साथ ही क्षेत्र में बेमौसमी वर्षा के कारण अंरडी की फसल के नुक्सान के लिए भी सर्वे तथा खाद बीज की उपलब्धता के लिए विभागीय कार्यवाही करना सुनिश्चित करें। इसके बाद 20 सूत्री आर्थिक कार्यक्रम की जिला द्वितीय स्तरीय समिति की बैठक संपन्न हुई जिसमें माह अक्टूम्बर तक अर्जित किये गये लक्ष्यों की समीक्षा के साथ ही कलक्टर ने विभिन्न लक्ष्यों में आगामी माह में प्रगति को हासिल करने के निर्देश दिए।


ये रहे मौजूद
बैठक में अतिरिक्त जिला कलक्टर छगनलाल गोयल, जलदाय विभाग के अधीक्षण अभियन्ता ताराचन्द कुलदीप व केएल कांत, डिस्कॉम के सीएस मीना, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. गजेन्द्रसिंह देवल, प्रमुख चिकित्सा अधिकारी डॉ. एसपी शर्मा, जिला शिक्षा अधिकारी राजेन्द्र शर्मा, पशुपालन विभाग के संयुक्त निदेशक ओमकारसिंह पाटीदार व जिला रसद अधिकारी लगूराम मीना सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

यह भी पढ़ें:

पपला गैंग के सदस्य बताकर व्यवसायी से पचास लाख की फिरौती मांगने के तीन आरोपी गिरफ्तार

अलवर जिले के बहरोड थाने से हाल ही गैंगस्टर पपला को फिल्मी अंदाज में थाने पर फायरिंग कर छुड़ा ले जाने की वारदात के बाद उसी को आधार बनाकर सायला क्षेत्र के एक व्यापारी से 50 लाख रुपए फिरौती मांगने का मामले में सायला पुलिस ने तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है।

23/09/2019

जालोर नगर परिषद एवं भीनमाल नगर पालिका में एक समान रहा परिणाम

जालोर जिले की जालोर नगरपरिषद एवं भीनमाल नगर पालिका के आम चुनावों के मतगणना के परिणाम एक समान प्राप्त हुए जिसमें भारतीय जनता पार्टी के 18 उम्मीदवार, इंडियन नेशनल कांग्रेस के 14 एवं निर्दलीय 8 उम्मीदवार विजयी रहे। सुबह से ही मतगणना को लेकर लोगों में उत्साह का माहौल रहा।

19/11/2019

धरने पर उपस्थित होकर अधिकारियों ने हाथाजोड़ी कर कहा बीस दिन में हटा देंगे अतिक्रमण

पिण्डवाडा नगर में गौचर भूमि में अतिक्रमण को लेकर लम्बे समय से प्रशासन से मांग करने के बावजूद अतिक्रमण मुक्त नहीं करवाये जाने क्षुब्ध नगर के पशु पालकों ने लोकतांत्रिक तरीके से अपने मवेशियों को साथ लेकर पालिका कार्यालय के बाहर विशाल एवं अनूठा धरना प्रदर्शन कर जहां प्रशासन को गौचर में अतिक्रमियों के विरूद्व कार्यवाही के लिये विवश तो कर दिया,

23/08/2019

मानसिक रूप से परेशान युवक ने फांसी का फंदा लगा कर दी जान

रोहिड़ा थाना अतंर्गत भूजेला के पास एक कृषि कुंए पर चौकीदार का काम करने वाले एक युवक ने मानसिक रूप से परेशान होने से फांसी का फंदा लगा कर आत्महत्या कर ली।

29/07/2019

जिला निर्वाचन अधिकारी ने मतगणना कक्षों का किया अवलोकन

जिला निर्वाचन अधिकारी महेन्द्र सोनी ने मंगलवार शाम स्थानीय वीर वीरमदेव राजकीय स्रातकोतर महाविद्यालय में जालोर नगर परिषद की मतगणना के लिए स्थापित किए।

13/11/2019

पिण्डवाड़ा के विरोली गांव में आॅनर किलिंग का मामला देवासी समाज ने किया उग्र प्रदर्शन, थाने के बाहर बैठे धरने पर

समीपवर्ती गांव विरोली के युवक-युवती के प्रेमप्रसंग को लेकर हुए आॅनर किलिंग की घटना को लेकर गुरूवार को शहर के मामाजी थान पर सिरोही, जालोर व पाली सहित गुजरात के हजारों की तादात में देवासी समाज के लोग एकत्रित हुवे।

27/06/2019

उप मुख्यमंत्री पायलट पहुंचे नरेगा कार्य स्थल, किया निरीक्षण

उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट व शिक्षा मंत्री भंवर सिंह भाटी ने सोमवार को कांग्रेस जिलाध्यक्ष डॉ. समरजीत सिंह के निवास पर उनकी माताजी एवं पूर्व जिला प्रमुख जसवंतकंवर से मुलाकात कर आशीर्वाद लिया।

10/06/2019