Dainik Navajyoti Logo
Saturday 8th of August 2020
 
जालोर

राज्य सरकार की गलत नीतियों के विरुद्ध भाजपा का विरोध प्रदर्शन

Thursday, October 03, 2019 02:20 AM
जुलूस के रूप में ज्ञापन देने जाते रानीवाड़ा विधायक नारायणसिंह देवल के साथ भाजपा के अन्य कार्यकर्ता

जसवंतपुरा । भारतीय जनता पार्टी मंडल जसवंतपुरा द्वारा राज्य सरकार की गलत नीतियों के खिलाफ एक दिवसीय गुरुवार को पंचायत समिति के सामने धरना प्रदर्शन रानीवाड़ा विधायक नारायणसिंह देवल के नेतृत्व में सरकार की दमनकारी नीति एवं भेदभावपुर्ण रवैया के खिलाफ धरना देकर आक्रोश व्यक्त किया। भाजपा मंडल के कार्यकर्ताओं व पदाधिकारियों ने धरना स्थल पर जमा होकर सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। जिला महामंत्री मुकेश खंडेलवाल मालवाडा, मंडल अध्यक्ष भैरुदान चारण, जिला मंत्री देवेन्द्रसिंह जाविया, भगवानसिंह देवल, नगर अध्यक्ष वजाराम माली, फुलचंद खंडेलवाल, त्रिकमाराम दर्जी गोलाणा ने सभा को संबोधित कर सरकार की दमनकारी नीति एवं अतार्किक निर्णयों का विरोध किया।


मुकेश खंडेलवाल ने सरकार को किसान विरोधी बताया। मंडल अध्यक्ष भैरुदान चारण ने सरकार की दमनकारीनीति पर रोष व्यक्त किया। इसके बाद विधायक नारायणसिंह देवल ने कहा कि राज्य सरकार हमारे साथ गलत व्यवहार इसलिए कर रही है। कि जिले में गत विधानसभा एवं लोकसभा चुनावों में करारी हार हुई है। अत: अतार्किक निर्णय लेकर आमजनता को परेशान किया जा रहा है। उन्होने बताया कि रानीवाडा, जसवंतपुरा क्षैत्र की जनता के साथ भेदभावपूर्ण तरीका अख्तियार कर क्षैत्र के विकास कार्यो के साथ-साथ शिक्षा, स्वास्थय, सडक, पानी, बिजली एवं प्रत्येक क्षैत्र में जनता को प्रताड़ित किया जा रहा है।


असमय एवं अति बरसात से किसानों की फसल खराब हो गई है अतरू नुकसान का जल्दी से जल्दी आंकलन करवा कर किसानों को उचित मुआवजा दिलवाया जाए। कस्बे के सामुदायिक स्वास्थय केन्द्र में एक भी डाक्टर नही होने से आमजन को भारी परेशानी का सामना करना पड रहा है। क्षैत्र में सडको की समस्याए अपराधिकरण की बढ़ोतरी सहित कई समस्याओं से आम जनता परेशान हो रही है। धरना स्थल से सरकार के खिलाफ विरोध जताते हुए विधायक सहित कार्यकर्ता पंचायत समिति कार्यालय पहुंचे। जहां उपस्थित तहसीलदार रामलाल मीणा को राज्यपाल के विभिन्न मांगों को लेकर ज्ञापन सौंपा गया। इस दौरान विधायक? देवल ने कहा कि हमारी मांगों पर एक  माह तक कार्यवाही नही होने पर हमें दूसरा मार्ग अख्तियार कर भूख हड़ताल करनी पडेगी।


धरना स्थल पर यह रहे मौजूद
धरना स्थल पर उनाराम माली, भबूतसिंह जितपुरा, सरपंच कोशल्यादेवी खण्डेलवालए उपसरपंच धनाराम प्रजापतए कपुराराम प्रजापत, खंगारजी वाडा, महामंत्री दौलतसिंह कलापुरा, मंडल उपाध्यक्ष जसवंतभाई प्रजापत, विक्रम सिंह उच्चमत, सवाईसिंह वाडा, सोहनलाल पुरोहित, देवाराम प्रजापत, सहित सैकडों भाजपा कार्यकर्ता व पदाधिकारी उपस्थित थे।

यह भी पढ़ें:

जालोर जिले में 13 नए कोरोना पॉजिटिव

चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग को रविवार प्राप्त प्रक्रियाधीन सेम्पल में से 81 की रिपोर्ट प्राप्त हुई। जिसमें जिले में कुल 13 व्यक्ति कोरोना संक्रमित पाये गए।

02/08/2020

प्रेम जाल में फंसाकर युवक की हत्या, दो आरोपी गिरफ्तार

प्रेम जाल में फंसाकर की गई हत्या का जिले के भीनमाल पुलिस ने 48 घण्टें में ही पर्दाफाश कर दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है। इस मामले में लिप्त एक युवती से भी पुलिस की पूछताछ जारी है।

19/05/2019

सीएमएचओ ने लिया कोविड केयर सेंटर का जायजा

कोरोना संक्रमण की कड़ी को तोड़ने में कलक्टर हिमांशु गुप्ता के निर्देशन में चिकित्सा विभाग द्वारा हर स्तर पर व्यापक प्रबंध किये जा रहे हैं। चिकित्सा विभाग द्वारा लोगों की अधिक से अधिक सैम्पलिंग, स्क्रीनिंग आदि गतिविधियां की जा रही है।

18/07/2020

सांसद पटेल ने विदेश मंत्री को पत्र भेजकर इंडिया सुरक्षित लाने की मांग : अल्माटी एयरपोर्ट पर फंसे जालोर-सिरोही के चार सौ लाडले

महामारी का रूप ले चुके कोरोना वायरस संक्रमण तेजी से दुनिया भर में कहर बरपा रहा है। हालात यह है कि विदेश के मेडिकल कॉलेजों में पढ़ाई कर रहे भारतीय छात्रों के परिवारों को चिंता में डाल दिया है। कजाकिस्तान, किर्जिस्तान, उजेस्तिान सहित कई देशों में भारतीय छात्र एमबीबीएस की पढ़ाई कर रहे है।

21/03/2020

जालोर नगरपरिषद व भीनमाल नगरपालिका के वार्डों के लिए सीटों की स्थिति हुई साफ

जिला निर्वाचन अधिकारी महेन्द्र सोनी की अध्यक्षता में जालोर नगर परिषद एवं भीनमाल नगर पालिका के 40-40 निर्वाचन क्षेत्रों में से विभिन्न वर्गों के लिए लॉटरी द्वारा निर्वाचन क्षेत्रों का निर्धारण किया गया।

18/09/2019

पंकज सुथार हत्याकांड का हुआ पर्दाफाश

पिंडवाड़ा निवासी पंकज सुथार के जधन्य हत्याकांड में जोधपुर संभाग पुलिस आईजी सचिन मित्तल ने किए खुलासा के अनुसार कलयुगी पिता ने ही करवाया अपने बेटे का कत्ल। रिश्ते को शर्मसार करने वाले पिता ने अपने ही बेटे को मरवाने की दी थी सुपारी, आरोपी पिता सहित पांच आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया।

11/02/2020

लॉकडाउन में धड़ल्ले से बिक रही शराब, प्रशासक ने की कार्यवाही, पुलिस पर उठे रहे हैं सवाल

सिरोही जिला कलक्टर के निर्देशानुसार पिण्डवाडा नव नियुक्त उपखण्ड अधिकारी एवं तहसीलदार ने यहां बिनानी रेलवे फाटक के समीप एक होटल में देर रात्रि दबिश देकर भारी मात्रा में अंग्रेजी व देशी शराब की धरपकड़ की है। देर रात्रि दबिश देने के बाद मौका फर्द बनाकर पुलिस उपअधीक्षक व थाना अधिकारी को सुपुर्द की।

18/04/2020