Dainik Navajyoti Logo
Saturday 25th of January 2020
 
जालोर

राज्य सरकार की गलत नीतियों के विरुद्ध भाजपा का विरोध प्रदर्शन

Thursday, October 03, 2019 02:20 AM
जुलूस के रूप में ज्ञापन देने जाते रानीवाड़ा विधायक नारायणसिंह देवल के साथ भाजपा के अन्य कार्यकर्ता

जसवंतपुरा । भारतीय जनता पार्टी मंडल जसवंतपुरा द्वारा राज्य सरकार की गलत नीतियों के खिलाफ एक दिवसीय गुरुवार को पंचायत समिति के सामने धरना प्रदर्शन रानीवाड़ा विधायक नारायणसिंह देवल के नेतृत्व में सरकार की दमनकारी नीति एवं भेदभावपुर्ण रवैया के खिलाफ धरना देकर आक्रोश व्यक्त किया। भाजपा मंडल के कार्यकर्ताओं व पदाधिकारियों ने धरना स्थल पर जमा होकर सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। जिला महामंत्री मुकेश खंडेलवाल मालवाडा, मंडल अध्यक्ष भैरुदान चारण, जिला मंत्री देवेन्द्रसिंह जाविया, भगवानसिंह देवल, नगर अध्यक्ष वजाराम माली, फुलचंद खंडेलवाल, त्रिकमाराम दर्जी गोलाणा ने सभा को संबोधित कर सरकार की दमनकारी नीति एवं अतार्किक निर्णयों का विरोध किया।


मुकेश खंडेलवाल ने सरकार को किसान विरोधी बताया। मंडल अध्यक्ष भैरुदान चारण ने सरकार की दमनकारीनीति पर रोष व्यक्त किया। इसके बाद विधायक नारायणसिंह देवल ने कहा कि राज्य सरकार हमारे साथ गलत व्यवहार इसलिए कर रही है। कि जिले में गत विधानसभा एवं लोकसभा चुनावों में करारी हार हुई है। अत: अतार्किक निर्णय लेकर आमजनता को परेशान किया जा रहा है। उन्होने बताया कि रानीवाडा, जसवंतपुरा क्षैत्र की जनता के साथ भेदभावपूर्ण तरीका अख्तियार कर क्षैत्र के विकास कार्यो के साथ-साथ शिक्षा, स्वास्थय, सडक, पानी, बिजली एवं प्रत्येक क्षैत्र में जनता को प्रताड़ित किया जा रहा है।


असमय एवं अति बरसात से किसानों की फसल खराब हो गई है अतरू नुकसान का जल्दी से जल्दी आंकलन करवा कर किसानों को उचित मुआवजा दिलवाया जाए। कस्बे के सामुदायिक स्वास्थय केन्द्र में एक भी डाक्टर नही होने से आमजन को भारी परेशानी का सामना करना पड रहा है। क्षैत्र में सडको की समस्याए अपराधिकरण की बढ़ोतरी सहित कई समस्याओं से आम जनता परेशान हो रही है। धरना स्थल से सरकार के खिलाफ विरोध जताते हुए विधायक सहित कार्यकर्ता पंचायत समिति कार्यालय पहुंचे। जहां उपस्थित तहसीलदार रामलाल मीणा को राज्यपाल के विभिन्न मांगों को लेकर ज्ञापन सौंपा गया। इस दौरान विधायक? देवल ने कहा कि हमारी मांगों पर एक  माह तक कार्यवाही नही होने पर हमें दूसरा मार्ग अख्तियार कर भूख हड़ताल करनी पडेगी।


धरना स्थल पर यह रहे मौजूद
धरना स्थल पर उनाराम माली, भबूतसिंह जितपुरा, सरपंच कोशल्यादेवी खण्डेलवालए उपसरपंच धनाराम प्रजापतए कपुराराम प्रजापत, खंगारजी वाडा, महामंत्री दौलतसिंह कलापुरा, मंडल उपाध्यक्ष जसवंतभाई प्रजापत, विक्रम सिंह उच्चमत, सवाईसिंह वाडा, सोहनलाल पुरोहित, देवाराम प्रजापत, सहित सैकडों भाजपा कार्यकर्ता व पदाधिकारी उपस्थित थे।

यह भी पढ़ें:

कांग्रेस केवल लोगों को वोटों की राजनीति के लिए गुमराह कर रही है : कटारिया

शहर अंबेडकर सभा स्थल पर नागरिकता संशोधन कानून को लेकर पूर्व गृह मंत्री गुलाबचंद कटारिया ने जनसभा को संबोधित किया। कटारिया ने कहा कि नागरिकता संशोधन बिल को लोकसभा ने 10 दिसम्बर 2019 को तथा राज्यसभा ने 11 दिसम्बर 2019 को परित कर दिया था।

12/01/2020

कोर्ट ने 1 जुलाई तक पेश करने के दिए आदेश

मानहानि के एक मामले में गिरफ्तारी वारंट जारी होने के बाद से नगपरिषद सभापति फरार चल रहे हैं, जिनकी पुलिस तलाश कर रही है। 13 जून को कोर्ट की ओर से पुलिस को सभापति को गिरफ्तार कर पेश करने के आदेश जारी किए गए थे, मगर वारंट जारी होने की सूचना के बाद से ही सभापति भंवरलाल माली फरार चल रहे हैं।

27/06/2019

बोलेरो-टेम्पो भिड़ंत में दो की मौत, दस घायल

कागमाला चौराहे के निकट सुंधामाता रोड़ पर शुक्रवार शाम को बोलेरो एवं टेम्पो के भीषण हादसे में टेम्पो में सवार दस जनें गंभीर रूप से घायल हो गये, वहीं दो जनों की घटनास्थल पर ही दर्दनाक मौत हो गई।

01/11/2019

जीप चालक ने बाइक चालक को लिया चपेट में, हादसे में चालक की मौत

टक्कर में मोटर साईकिल सवार गंभीर रूप से घायल हो गया। गंभीर रूप से घायल युवक को ग्रामीण रोहिड़ा के सरकारी अस्पताल ले गये जहा पर उसका प्राथमिक उपचार के पश्चात उसे आगे रेफर किया गया। सिरोही सरकारी अस्पताल ले जाते समय रास्ते में उसने दम तोड़ दिया।

31/07/2019

भूला में बंदूक की गोली से युवक को घायल करने का आरोपी गिरफ्तार

रोहिड़ा थाना अंतर्गत सिबली फली भुला में 1 जुलाई को एक विवाह आयोजन के बाद तोरण पर लटक रहे नारियल को फोड़ने की परंपरा को लेकर बंदूक से किए गए फायरिंग से एक युवक गंभीर घायल होने के मामले में पुलिस ने भूला निवासी एक युवक के खिलाफ 308 का मामला दर्ज किया था।

10/07/2019

टोल वसूली के विरोध में ग्रामीणों ने किया हाइवे जाम

उपखंड क्षेत्र के सिराणा गांव में स्थित स्टेट हाईवे के टोल प्लाजा पर कम्पनी द्वारा स्थानीय ग्रामीणों से टोल वसूली करने के विरोध में ग्रामीणों ने हाइवे जाम कर दिया। जो दूसरे दिन रविवार को ग्रामीणों व प्रशासन की बीच समझाइश के बाद समाप्त हुआ।

14/07/2019

पटेल ने संसद में उठाया जालोर दुर्ग पर रोप-वे निर्माण का मुद्दा

जालोर-सिरोही सांसद देवजी पटेल ने 17वीं लोकसभा के में जालोर दुर्ग पर अतिशीघ्र रोप-वे निर्माण कर पर्यटन सुविधाएं विकसित करने का मुद्दा उठाया।

02/07/2019