Dainik Navajyoti Logo
Monday 13th of July 2020
 
जालोर

पिंडवाड़ा क्षेत्र में 24 नए कोरोना पॉजिटिव

Saturday, June 20, 2020 01:10 AM
पिंडवाड़ा उपखंड क्षेत्र में 17 तो शहर में 7 नए पॉजिटिव, कुल 125 संक्रमित

पिण्डवाडा । पिण्डवाडा उपखण्ड में शुक्रवार को देर रात्रि 10 एवं शनिवार देर सांय 7 नये कोरोना संक्रमितों के मामले सामने आने से अब पिण्डवाडा उपखण्ड क्षेत्र में जहां संक्रमितों की संख्या 125 हो गई है । वही पिण्डवाडा शहर में भी अब यह संख्या बढकर 38 पर पंहुच गई। जिसमें अल्ट्राटेक सीमेन्ट फैक्ट्री से जुडे 6 कार्मिक एवं एक अन्य शामिल है। जानकारी के अनुसार पिण्डवाडा शहर के विभिन्न ईलाको में कोरोना का कहर थमने की बजाय अपना दायरा बढाता ही जा रहा है इससे शहर सहित समूचे क्षैत्र के वाशिन्दों में खौफ का मॉहोल बन गया है।


शहर में जहां शुरूआती दौर में कोरोना संक्रमण का असर प्रवासी लोगो में ही देखने को मिल रहा था । शुक्रवार देर रात्रि पिण्डवाडा तहसील में दस मामले कोरोना संक्रमितों के सामने आये थे जिसमें पिण्डवाडा शहर के 7 लोग संक्रमित हुये जिसमें एक व्यक्ति हाल स्वरूपगंज में राजकीय चिकित्सालय में सेवारत कार्मिक है वही एक इंद्रा कॉलौनी का स्थानीय 20 वर्षीय वाशिन्दा है जो बेकिंग क्षैत्र के एक निजी कार्यालय में काम करता था।


वहीं अन्य पांच लोग पिछले दिनों प्रदेश की बडी सीमेन्ट ईकाई अल्ट्राटेक सीमेन्ट फैक्ट्री के कार्मिक एवं कोरोना संक्रमित व्यक्ति के सम्पर्क में आने से इस बीमारी के संक्रमण का शिकार हुये है। जो पिण्डवाडा शहर के विविध ईलाको में निवासरत थे। वही दो स्वरूपगंज क्षैत्र व एक वीरवाडा ग्राम पंचायत से है।वहीं अल्ट्राटेक सीमेन्ट फैक्टी की बात करे तो अब इस ईकाई से जुडे 7 लोग संक्रमण का शिकार हो चुके है इससे अल्ट्राटेक सीमेन्ट फेक्ट्री के सभी अधिकारियों एवं कार्मिको में हडकम्प मच गया है।


वेसे अल्ट्राटेक सीमेन्ट के पुर्व में आये पहले कोरोना संक्रमित के सामने आने के बाद अल्ट्राटेक सीमेन्ट प्रबन्धन द्वारा ईकाई के उस क्षैत्र के सभी कार्मिकों को निकटवर्ती एक निजि होटल में आईसोलेशन करवा कर प्राईमरी सम्पर्क वाले कार्मिको के कोरोना संक्रमण की जांच करवायी गई थी। जिसमें पांच लोगो पाजिटिव होने की शुक्रवार को आई रिर्पोट में पुष्टि की गई।  जबकि शनिवार देर सायं को कोरोना संक्रमित के 7 नये मामलें सामने आने की ब्लांक सीएमएचओं डा.एसपी शर्मा द्वारा पुष्टि की गई। यह सातों मामलें रोहिडा ग्राम पंचायत के बताये जा रहे है।

यह भी पढ़ें:

एसडीएम ने किया क्वारेंटाइन सेन्टर का अवलोकन

कोरोना वायरस संक्रमण की रोकथाम के लिए प्रशासन एवं चिकित्सा विभाग मुस्तैदी के साथ जुटा हुआ है, जिससे क्षेत्र स्वयंसेवी संस्थाएं भी सहयोग एवं सहायता के लिए तत्पर है।

20/04/2020

पिंडवाड़ा उपखंड में कोरोना के तीन नए मामले सामने आए

शहर व सीमा से जुडे दो गांवों में तीन कोरोना संक्रमितों के मामले सामने आने से अब शहर में जहां संक्रमितों की संख्या 17 हो गई है। वहीं उपखण्ड क्षेत्र में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा बढ़कर 50 पर पंहुच गया है। यहां राहत की बात यह भी है कि मंगलवार देर सांय तक 16 कोरोना संक्रमित लोग स्वस्थ होकर अपने घर पहुंच गये है।

10/06/2020

जीप-मोटरसाइकिल में हुई टक्कर, युवक की दर्दनाक मौत

राष्ट्रीय राजमार्ग 27 उदयपुर जाने वाले मार्ग के ऐसाउ गांव के समीप फोरलेन मार्ग पर जीप की टक्कर से एक आदिवासी युवक की मौत हो गई।

27/05/2019

फिर मिले जालोर में कोरोना पॉजिटिव, जिले में 551 तक पहुंचा आंकड़ा

शनिवार सुबह जोधपुर एवं जालोर कोरोना लैब से प्राप्त प्रक्रियाधीन सेम्पल मे से 1007 की रिपोर्ट प्राप्त हुई जिसमे जिले में कुल 42 व्यक्ति कोरोना संक्रमित पाए गए तथा 954 व्यक्तियों की रिपोर्ट नेगेटिव एवं 11 सेंपल रिजेक्ट की रिपोर्ट प्राप्त हुई है।

11/07/2020

कलक्टर के निर्देश पर रानीवाड़ा कलां में कर्फ्यू घोषित

कलक्टर एवं जिला मजिस्ट्रेट ने गुरुवार रात को जिले की रानीवाड़ा तहसील के गांव रानीवाड़ा कलां में नोवेल कोरोना वायरस (कोवडि-19) से व्यक्ति चिंहित पाये जाने पर मानवीय जीवन की सुरक्षा को मद्देनजर रखते हुए तत्काल प्रभाव से कर्फ्यू लगाने के आदेश जारी किये हैं।

08/05/2020

प्रभारी सचिव ने हरजी में महात्मा गांधी ग्रामोत्थान शिविर में 48 व्यक्तियों को प्रदान किए पट्टे

जालोर जिले के प्रभारी सचिव आशुतोष ए.टी. पेडनेकर ने मंगलवार को आहोर पंचायत समिति क्षेत्र के हरजी गांव में आयोजित महात्मा गांधी ग्रामोत्थान शिविर का अवलोकन किया। शिविर में 48 व्यक्तियों को मौके पर पट्टों का वितरण करते हुए अभियान का लाभ लेने का आह्वान किया।

27/08/2019

जिला निर्वाचन अधिकारी ने मतगणना कक्षों का किया अवलोकन

जिला निर्वाचन अधिकारी महेन्द्र सोनी ने मंगलवार शाम स्थानीय वीर वीरमदेव राजकीय स्रातकोतर महाविद्यालय में जालोर नगर परिषद की मतगणना के लिए स्थापित किए।

13/11/2019