Dainik Navajyoti Logo
Saturday 18th of January 2020
 
जालोर

आठ लाख रूपए कीमत की 170 ग्राम अवैध स्मैक बरामद

Monday, September 16, 2019 01:50 AM
करड़ा पुलिस की गिरफ्त में अवैध स्मैक तस्कर

रानीवाड़ा । थाना क्षेत्र में पुलिस ने आठ लाख रुपए की कीमत की 170 ग्राम अवैध स्मैक बरामद कर एक आरोपी को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है। धरपकड़ अभियान के तहत करड़ा थानाधिकारी लालाराम के नेतृत्व में हैडकांस्टेबल गोकाराम, पूनमचन्द, कांस्टेबल किशनाराम, शंकरलाल, प्रभूराम, राजूराम, पूनमाराम की एक विशेष टीम का गठन किया गया। टीम ने स्मैक तस्करों के बारे में जानकारी व सूचना का संकलन कर धरपकड़ के प्रयास के तहत रविवार रात्रि में सेवाड़ा में गश्त की जा रही थी।


इसी दौरान हर्षवाड़ा निवासी नरेशकुमार पुत्र ईशराराम विश्नोई मेवाड़ से आने वाली बस से उतर कर पुलिस वाहन को देखकर भागने लगा। संदिग्ध अवस्था में पाया जाने पर दस्तियाब कर उसकी तलाशी ली गई तो नरेश कुमार के कब्जे में 170 ग्राम अवैध स्मैक पाई गई, जिसको बरामद कर आरोपी नरेश कुमार को गिरफ्तार किया गया। आरोपी नरेश कुमार ने प्रारम्भिक पूछताछ में अवैध स्मैक पूनासा निवासी लादूराम पुत्र दानाराम विश्नोई एवं अरणाय निवासी शैतानाराम पुत्र पूनमाराम विश्नोई के द्वारा विशेष वाहक बनाकर मंगवाने पर लाना बताया है।


पुलिस ने उक्त आरोपी के विरूद्ध एनडीपीएस एक्ट के तहत दर्ज किया गया। थानाधिकारी लालाराम ने बताया कि आरोपी लादूराम एवं शैतानाराम आले दर्जे के स्मैक तस्कर है। इनके विरुद्ध काफी दिनों से क्षेत्र में स्मैक की सप्लाई करने की भी शिकायत प्राप्त हो रही थी। उन्होंने बताया कि टीम द्वारा स्मैक के नशेड़ियों एवं तस्करों के विरूद्ध आगे भी धरपकड़ की कार्यवाही जारी रहेगी। अनुसन्धान जसवन्तपुरा थानाधिकारी साबिर मोहम्मद कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें:

पेंशनरों की पेंशन प्रारंभ नहीं होने पर कलक्टर ने विभागीय अधिकारी को दी सख्त हिदायत, 15 दिनों का दिया समय

कलक्टर महेन्द्र सोनी ने कहा कि जिला स्तरीय अधिकारी विभागीय योजनाओं की प्रगति में यथा स्थिति से आगे बढते हुए स्वयं प्रेरणा से भी कार्यो को गति दें। वहीं बैठक के पूर्व संबंधित विभागीय अधिकारी आपस में चर्चा कर समस्याओं के निराकरण के लिए आवश्यक तैयारी सहित बैठक में आयें, ताकि व्यर्थ समय नहीं गवाना पडे।

18/11/2019

ट्रेक्टर चालक से पांच हजार की रिश्वत लेते वनरक्षक ट्रैप

सिरोही एसीबी की टीम ने बुधवार को बड़ी कार्रवाई करते हुए भीमाणा स्थित धनवन्तरी नर्सरी में कार्यरत वनरक्षक को पांच हजार की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया।

19/06/2019

अन्नदाता खेती के माध्यम से कर रहे की देश सच्ची सेवा : पटेल

जालोर-सिरोही लोकसभा सांसद देवजी पटेल ने मंगलवार को खेतेश्वर जन्म स्थली बिजरोल खेडा में ब्रह्म ऋषि खेताराम महाराज के दर्शन किए एवं कृषि विज्ञान केन्द्र जालोर द्वारा बिजरोल खेडा में जल शक्ति अभियान के तहत आयोजित किसान मेले में शिरकत कर किसानों को संबोधित किया।

03/09/2019

जिस पिता की अंगुली पकड़कर बड़े हुए उनके बुढ़ापे की लाठी जरूर बनना है: देवजी पटेल

जालोर-सिरोही सांसद देवजी पटेल ने पितृ दिवस के अवसर पर क्षेत्र वासियों को शुभकानाएं देते हुए कहा कि पितृ दिवस मनाने की सार्थकता तभी मनानी जायेगी जब हम सभी अपने पिता का सम्मान करें तथा उनकी दी हुई सीख पर चलकर उच्च शिखर को प्राप्त करें।

16/06/2019

सिक्युरिटी गार्ड ने पंखे के हुक से फंदा लगाकर अपनी जीवन लीला समाप्त की

पुलिस थाना पिण्डवाडा क्षेत्र के निकटवर्ती जेके सिमेन्ट प्लांट कार्यरत एक सिक्युरिटी गार्ड ने पंखे के हुक में पलास्टिक की रस्सी से गले में फंदा लगाकर अपनी जीवन लीला समाप्त की।

13/07/2019

थाना क्षेत्र के नरसाणा धुम्बडिया मार्ग पर खनिज विभाग ने की कार्रवाई

रोक के बावजूद विभिन्न जगहों पर नदी-नालों से बजरी खनन व परिवहन करने वालों के खिलाफ खनिज विभाग ने कार्यवाही की हैं। शनिवार को विभाग की टीम ने संयुक्त कार्रवाई की।

25/05/2019

बोलेरो कैम्पर से अवैध 42 कि.ग्रा. डोडा पोस्त बरामद

सिरोही जिला पुलिस अधीक्षक कल्याणमल मीना के आदेशानुसार ओम कुमार पुरोहित वृताधिकारी सिरोही व सुमेरसिंह थानाधिकारी के निर्देशन में अवैध मादक पदार्थो की तस्करी पर रोकथाम हेतु चलाये जा रहे अभियान के तहत पुलिस थाना पिण्डवाडा द्वारा एक बोलेरो केम्पर मे से अवैध कुल 42 किलो ग्राम डोडा पोस्त सहित एक आरोपी को गिरफतार किया है।

22/08/2019