Dainik Navajyoti Logo
Saturday 15th of August 2020
Dainik Navajyoti
 
जैसलमेर

मंत्री शाले मोहम्मद ने किया ग्रामीण क्षेत्रों का दौरा

Friday, June 21, 2019 00:25 AM

जैसलमेर/पोकरण । अल्पसंख्यक मामलात, वक्फ तथा जन अभियोग निराकरण मंत्री शाले मोहम्मद ने शुक्रवार को जिले के ग्रामीण क्षेत्रों का दौरा कर राहत प्रबंधों की जानकारी ली। वहीं ग्राम पंचायत धौलासर का उद्घाटन किया और ग्रामीणजनों के अभाव-अभियोग सुने। अल्पसंख्यक मामलात मंत्री मोहम्मद ने सर्वप्रथम ग्रामपंचायत रातड़िया के बागथल गांव तथा धौलासर का सघन दौरा किया ।


बागथल में ग्रामीणजनों ने विद्यालय में अध्यापक लगाने की सामुहिक मांग रखी तो इस संबंध में अल्पसंख्यक मामलात मंत्री श्री मोहम्मद ने स्कूली बच्चों की महत्वाकांक्षी शिक्षा को दृष्टिगत रखते हुए यथाशीघ्र सरकार से आवश्यक कार्यवाही करवाने को कहा एवं अध्यापक लगाने का विश्वास दिलाया। ग्रामीणों ने गांव में पेयजल की किल्लत तथा चारे की कमी की समस्या बताई। इस पर अल्पसंख्यक मन्त्री ने इस संबंध में उचित निराकरण करवाने का आश्वासन दिया। उन्होंने कहा कि चारे की कमी से एक भी पशुधन को मरने नहीं दिया जाएगा तथा टैंकरों के जरिए पेयजल परिवहन कर ग्रामीण क्षेत्रों में पानी की आपूर्ति की जाएगी ।


ग्राम पंचायत धौलासर का किया विधिवत उद्घाटन
अल्पसंख्यक मंत्री शाले मोहम्मद ने अपने भ्रमण के दौरान ग्राम पंचायत धौलासर का विधिवत् उद्घाटन किया। इस मौके पर जिला प्रमुख श्रीमती अंजना मेघवाल, मुख्य कार्यकारी अधिकारी जिला परिषद ओमप्रकाश, पूर्व जिला प्रमुख अब्दुला फकीर, प्रधान वहीदउल्ला मेहर, उप प्रधान इन्द्रसिंह जोधा, विकास अधिकारी पंचायत समिति सांकड़ा नारायणलाल सुथार, प्रशिक्षण समन्वयक जिला परिषद कासमखान चानिया, कांग्रेस, कांग्रेस ब्लॉक अध्यक्ष सांकड़ा चेतनराम मेघवाल, रुपाराम लेघा बागथल, शालूराम मेघवाल सरपंच ग्रामपंचायत धौलासर तथा चौथाराम भील, ग्राम विकास अधिकारी ग्रामपंचायत धौलासर के साथ ही अच्छी संख्या में ग्रामीण मौजूद थे।

यह भी पढ़ें:

रामदेवरा में तूफानी ओलावृष्टि से बिछी ओलों की सफेद चादर

बुधवार की शाम अचानक बिगड़े मौसम के मिजाज से जनजीवन बुरी तरह से प्रभावित हुआ। अचानक अंधड़ के साथ बरसात और ओले गिरने से लोगों को संभलने का मौका ही नहीं मिला। रामदेवरा में तूफानी बरसात के साथ भीषण ओलावृष्टि से सामान्य जन जीवन अस्त व्यस्त हो गया।

15/05/2019

फिर शुरू होगा जरूरतमंदों का सर्वे

राज्य सरकार के खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति विभाग ने वंचित रहे जरूरतमंदों का वापस सर्वे कराने का निर्णय लिया है। जिला कलक्टर आशीष मोदी ने जिले के सभी एसडीएम व नगर निकायों के अधिकारी सहित ग्रामीण क्षेत्र के लिए विकास अधिकारियों को को निर्देश दिए हैं।

30/07/2020

बुधवार को 178 रिपोर्ट प्राप्त, एक पॉजिटिव

जैसलमेर जिले से पूर्व में भिजवाए गए सैंपल में से 178 जनों की जांच रिपोर्ट बुधवार को प्राप्त हुई। इनमें 1 पॉजिटिव तथा शेष 177 जनों की कोरोना जांच रिपोर्ट नेगेटिव आई है।

12/08/2020

प्रकरणों का निस्तारण कर परिवादियों को राहत पहुंचाएं : मेहता

जिला कलेक्टर नमित मेहता ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे जिला जन अभियोग निराकरण एवं सतर्कता समिति में दर्ज प्रकरणों का प्राथमिकता से निस्तारण कर परिवादियों को समय पर राहत पहुंचावे, ताकि उच्च स्तरीय फॉर्म के प्रति लोगों का विश्वास बढ़े।

08/08/2019

कलक्टर ने ग्रामीण क्षेत्रों का भ्रमण कर सुनी परिवेदनाएं

जिला कलक्टर नमित मेहता ने तहसील जैसलमेर क्षेत्र के ग्राम थईयात, हमीरा, बीरमा काणोद, मोहनगढ एवं बांकलसर क्षेत्र का भ्रमण कर पेयजल आपूर्ति व्यवस्था एवं पशुधन संरक्षण के लिए खोले गए पशुशिविर एवं चारा डिपो व्यवस्थाओं का जायजा लिया।

14/05/2019

एसपी ने पुलिस कार्य प्रणाली को सुदृढ़ करने के दिए निर्देश

थाना स्तर पर पुलिस कार्य प्रणाली को सुदृढ़ करने के लिए पुलिस अधीक्षक डॉ. अजयसिंह द्वारा सोमवार को पुलिस अधीक्षक कार्यालय के सभागार में जिले के समस्त थानाधिकारियों, वृत्ताधिकारियों की अपराध गोष्टी का आयोजन किया गया।

13/07/2020

बेमौसम बरसात व अंधड़ के साथ गिरे ओले

शनिवार रात्रि को आये तेज अंधड़ के बाद ग्रामीण इलाकों में जोरदार बरसात इुई। शनिवार शाम को मौसम में अचानक आये बदलाव के बाद बरसात के साथ बड़े आकार के ओले गिरे। तेज आंधी के बाद बिजली की गर्जना के साथ बरसात हुई और बड़े.बड़े आकार के ओले गिरे।

13/05/2019