Dainik Navajyoti Logo
Friday 17th of January 2020
 
जैसलमेर

मंत्री शाले मोहम्मद ने किया ग्रामीण क्षेत्रों का दौरा

Friday, June 21, 2019 00:25 AM

जैसलमेर/पोकरण । अल्पसंख्यक मामलात, वक्फ तथा जन अभियोग निराकरण मंत्री शाले मोहम्मद ने शुक्रवार को जिले के ग्रामीण क्षेत्रों का दौरा कर राहत प्रबंधों की जानकारी ली। वहीं ग्राम पंचायत धौलासर का उद्घाटन किया और ग्रामीणजनों के अभाव-अभियोग सुने। अल्पसंख्यक मामलात मंत्री मोहम्मद ने सर्वप्रथम ग्रामपंचायत रातड़िया के बागथल गांव तथा धौलासर का सघन दौरा किया ।


बागथल में ग्रामीणजनों ने विद्यालय में अध्यापक लगाने की सामुहिक मांग रखी तो इस संबंध में अल्पसंख्यक मामलात मंत्री श्री मोहम्मद ने स्कूली बच्चों की महत्वाकांक्षी शिक्षा को दृष्टिगत रखते हुए यथाशीघ्र सरकार से आवश्यक कार्यवाही करवाने को कहा एवं अध्यापक लगाने का विश्वास दिलाया। ग्रामीणों ने गांव में पेयजल की किल्लत तथा चारे की कमी की समस्या बताई। इस पर अल्पसंख्यक मन्त्री ने इस संबंध में उचित निराकरण करवाने का आश्वासन दिया। उन्होंने कहा कि चारे की कमी से एक भी पशुधन को मरने नहीं दिया जाएगा तथा टैंकरों के जरिए पेयजल परिवहन कर ग्रामीण क्षेत्रों में पानी की आपूर्ति की जाएगी ।


ग्राम पंचायत धौलासर का किया विधिवत उद्घाटन
अल्पसंख्यक मंत्री शाले मोहम्मद ने अपने भ्रमण के दौरान ग्राम पंचायत धौलासर का विधिवत् उद्घाटन किया। इस मौके पर जिला प्रमुख श्रीमती अंजना मेघवाल, मुख्य कार्यकारी अधिकारी जिला परिषद ओमप्रकाश, पूर्व जिला प्रमुख अब्दुला फकीर, प्रधान वहीदउल्ला मेहर, उप प्रधान इन्द्रसिंह जोधा, विकास अधिकारी पंचायत समिति सांकड़ा नारायणलाल सुथार, प्रशिक्षण समन्वयक जिला परिषद कासमखान चानिया, कांग्रेस, कांग्रेस ब्लॉक अध्यक्ष सांकड़ा चेतनराम मेघवाल, रुपाराम लेघा बागथल, शालूराम मेघवाल सरपंच ग्रामपंचायत धौलासर तथा चौथाराम भील, ग्राम विकास अधिकारी ग्रामपंचायत धौलासर के साथ ही अच्छी संख्या में ग्रामीण मौजूद थे।

यह भी पढ़ें:

130 किमी प्रति घण्टे की तेज हवा के तूफान में बिजली के पोल गिरे

मौसम में अचानक आये बदलाव से लगातार दूसरे दिन शनिवार की रात 9 बजे आया तेज हवाओं के रेतीले तूफान ने सामान्य जन जीवन अस्त व्यस्त करके रख दिया। करीब 130 किमी प्रति घण्टे की रफ्तार से आये रेतीले तूफान ने न सिर्फ घरों की छतों पर रखे प्लास्टिक के टैंक उखाड़ फैंके बल्कि घरों व दुकानो की छतों पर लगा रखे टिन छप्पर तक को उखाड़ कर ताश की पत्तों की तरह उड़ा दिया।

12/05/2019

विश्व पर्यावरण दिवस कलेक्टर व एसपी ने लगाए पक्षियों के लिए परिंडे

विश्व पर्यावरण दिवस के अवसर पर जिला कलक्टर नमित मेहता, जिला पुलिस अधीक्षक डॉ. किरण कंग, अतिरिक्त जिला कलक्टर भागीरथ विश्नोई, आयुक्त नगर परिषद सुखराम खोखर, श्रीमती विनीता मेहता ने जिला कलेक्टर निवास के सामने स्थित नेहरू वाटिका में नीम के पौधे लगाए व पक्षियों के लिए परिंडे लगाए।

05/06/2019

टायर फटने से स्कॉर्पियो पलटी, मां व बेटी की मौत

उपखंड क्षेत्र के ग्राम पंचायत मंडाई के समीप रावड़ी चक फांटा के निकट शुक्रवार शाम टायर फटने से स्कॉर्पियों के पलट गई। इससे उसमें सवार मां बेटी की मौके पर मौत हो गई। हादसे में दो जनें गंभीर घायल हो गए।

16/08/2019

कलक्टर ने ग्रामीण क्षेत्रों का भ्रमण कर सुनी परिवेदनाएं

जिला कलक्टर नमित मेहता ने गुरूवार को उपखंड जैसलमेर के ग्रामीण क्षेत्रों का भ्रमण कर जनसुनवाई की एवं उनकी धैर्य के साथ परिवेदनाएं सुनी।

29/08/2019

प्रकरणों का निस्तारण कर परिवादियों को राहत पहुंचाएं : मेहता

जिला कलेक्टर नमित मेहता ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे जिला जन अभियोग निराकरण एवं सतर्कता समिति में दर्ज प्रकरणों का प्राथमिकता से निस्तारण कर परिवादियों को समय पर राहत पहुंचावे, ताकि उच्च स्तरीय फॉर्म के प्रति लोगों का विश्वास बढ़े।

08/08/2019

जलदाय विभाग के अधिकारियों की लापरवाही आई सामने, ठेकेदारों की हो रही बल्ले बल्ले

जलदाय विभाग द्वारा ग्रामीणों को पानी उपलब्ध करवाने के लिए उपखंड पोकरण व भणियाणा क्षेत्र में लाखों रूपये खर्च कर जगह.जगह पर हैडपंप खुदवाए गए है।

28/09/2019

पंचायतीराज विभाग की विभिन्न योजनाओं को समयबद्ध करें : मेहता

जिला कलक्टर नमित मेहता की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में ग्रामीण विकास एवं पंचायतीराज विभाग की विभिन्न विकास योजनाओं के संबंध में आयोजित हुई बैठक में विस्तार से समीक्षा की। बैठक के अवसर पर जिला कलक्टर ने समय पर अपूर्ण कार्यो को शीघ्र पूर्ण करने के निर्देश प्रदान किए।

26/05/2019