Dainik Navajyoti Logo
Friday 5th of June 2020
 
जैसलमेर

भणियाणा तालाब में सालेह मोहम्मद ने किया श्रमदान, जीर्णोद्धार के लिए 10 लाख देने की घोषणा

Sunday, June 16, 2019 22:40 PM

रामदेवरा । प्रदेश के अल्पसंख्यक मामलात मंत्री सालेह मोहम्मद ने किया भीम तालाब भणियाणा में श्रमदान ग्राम पंचायत भणियाणा व पंचायत समिति सांकड़ा की तरफ से दस लाख की राशि तालाब के जीणोद्धार के लिए खर्च करने की घोषणा।  साथ ही कहा कि उपखंड मुख्यालय भणियाणा में जल्द बनेगी पंचायत समिति व कॉलेज कांग्रेस पार्टी ने जो चुनाव में किए गए हर वादे को पूरा करेगी। 


राजस्थान सरकार के कैबिनेट मंत्री सालेह मोहम्मद रविवार को उपखंड मुख्यालय भणियाणा स्थित ऐतिहासिक भीम तालाब पर हो रहे श्रमदान में हिस्सा लिया। मिट्टी को खोदकर तगारी के माध्यम से तालाब से बाहर डाला व आमजन को तालाब में अधिक से अधिक श्रमदान करने की अपील की मंत्री सालेह मोहमद ने कहा कि जल है तो कल है। आने वाले समय मे ये तालाब कुएं ही हमारी जल के स्रोत है। अपने पूर्वजों ने इन तालाबों को कड़ी मेहनत से इन तालाबों को खोद कर रखा है आज अपने को इनकी देखभाल करनी है।


जो आने वाली पीढ़ियों के लिए वरदान साबित होंगे। मंत्री सालेह मोहम्मद ने श्रमदान करने के बाद वहा रखी एक सभा को संबोधित करते हुए कहा कि सरकार जल्द ही नई ग्राम पंचायत व पंचायत समितियों का गठन करेगी। जिसमें भणियाणा उपखंड पर पंचायत समिति बनेगी व बजट में कॉलेज भी भणियाणा कस्बे में बनाने की घोषणा की जाएगी। कैबिनेट मंत्री सालेह मोहम्मद ने कहा कि सरकार हर गरीब परिवार की है, संभव मद्द के लिए काम कर रही है।


मंत्री ने की जन सुनवाई
मंत्री सालेह मोहम्मद के अचानक भीम तालाब भणियाणा पहुंचने की सूचना पर आमजन मंत्री के स्वागत के लिए महिलाओं व बुजुर्गो की भीड़ उमड़ पड़ी। मंत्री ने भी इस धूप आए अपने समर्थकों  को निराश नहीं किया व उनकी समस्याओं को सुना व समधित अधिकारियों को तुरंत समाधान के निर्देश दिए।


यह रहे साथ में मौजूद
जिला प्रमुख अंजना मेघवाल, पूर्व जिला प्रमुख नेंनदान रतनु, सांकड़ा प्रधान वहीदुल्ला मेहर, पूर्व उपप्रधान रणवीर सिंह गोदारा युवा जिला उपाध्यक्ष कांगेस हीराराम ऊंचपदरा, विकास अधिकारी नारायण सुथार, भणियाणा थानाधिकारी शंकरलाल मेघवाल भणियाणा तहसील दार रामजस विश्नोई, पनासर पूर्व सरपंच उमरदीन, समाजसेवी शकूर खान, राजेन्द्र जाखड़, महेस कड़वासरा, लालाराम सारण सहित सैकड़ों की तादाद में जनसमूह मौजूद था।

यह भी पढ़ें:

सीमा प्रहरियों पर हमें है नाज : सालेह मोहम्मद

केबीनेट मंत्री सालेह मोहम्मद ने कहा कि सरहद की सुरक्षा में जुटे सीमा प्रहरियों पर हमें नाज है। उन्होंने कहा कि विपरित स्थितियों में सरहदों की सुरक्षा में जुटे सीमा प्रहरी त्यौहारों पर भी घर परिवार से दूर रहकर अपना दायित्व निभा रहे हैं।

16/08/2019

जोधपुर पहुंचे अभिनेता वरूण धवन, जैसलमेर में जवानों के साथ मनाएंगे 26 जनवरी

फिल्म अभिनेता वरूण धवन गुरुवार सुबह जोधपुर पहुंचे। यहां से वे सड़क मार्ग होते हुए जैसलमेर गए। जहां वो आर्मी के साथ गणतंत्र दिवस मनाएंगे। फिल्म अभिनेता वरूण धवन को जोधपुर एयरपोर्ट पर अचानक आए देख प्रशंसक चकित रह गए।

09/01/2020

सभापति ने फकीर परिवार को दी ईद की मुबारकबाद

भाईचारे के प्रतीक ईद-उल-फितर के अवसर पर सोमवार को नगरपरिषद सभापति हरिवल्लभ कल्ला ने कैबिनेट मंत्री सालेह मोहम्मद के निवास स्थान भागु के गांव पहुंचकर बधाई व मुबारकबाद दी।

25/05/2020

टिड्डी नियंत्रण में ग्रामीणों व किसानों की भागीदारी सुनिश्चित करें : शाले मोहम्मद

अल्पसंख्यक मामलात, वक्फ एवं जन अभियोग निराकरण मंत्री शाले मोहम्मद ने टिड्डी नियंत्रण व कृषि अधिकारियों से कहा है कि जिले में टिड्डी प्रकोप की संभावनाओं के मद्देनजर विभागीय गतिविधियों को और अधिक सक्रिय करने के साथ ही जिले भर में व्यापक लोक जागरण व जन सहभागिता के लिए व्यापक कार्ययोजना तैयार करें।

12/05/2020

बिजली की तार टूटा, करंट से दो भैंसों की मौत

उपखंड के मोढ़ा गांव में चालू बिजली लाइन की तार टूटने से करंट की चपेट में आने से दो भैंसों की मौत हो गई। वही जुबली लोमड़ी की मौके पर हुई मौत मोढ़ा निवासी गेमर सिंह पुत्र सवाई सिंह की जो भैंसों की मौत हो गई। आजीविका पशुधन के सहारे चलाते हैं, जिसकी दो भैंसों की करंट आने से मौके पर ही मौत हो गई।

07/03/2020

कलक्टर मेहता ने शहरी आंगनवाड़ी केन्द्र का किया औचक निरीक्षण

स्वस्थ जैसाण एवं निरोगी राजस्थान अभियान के अन्तर्गत गुरुवार को अधिकारियों ने सघन रूप से जिले में संचालित आंगनवाड़ी केन्द्रों का औचक निरीक्षण किया और मातृ, शिशु स्वास्थ्य एवं पोषण दिवस एमसीएचएन डे की गतिविधियों का जायजा लिया।

09/01/2020

चुनाव प्रकोष्ठ प्रभारियों ओर सह प्रभारियों की बैठक आयोजित

उप जिला निर्वाचन अधिकारी (एडीएम) ओ.पी.विश्नोई ने बताया कि राज्य निर्वाचन आयोग के दिशा-निर्देशों की पालना में पंच एवं सरपंच के आम चुनाव के तहत प्रथम चरण में प्राप्त सुरक्षित अभिरक्षा में रखे नाम निर्देशन-पत्रों वाली जिले की 30 ग्राम पंचायतों में 15 मार्च को प्रात: 8 बजे से सायं 5 बजे तक मतदान होगा एवं मतदान समाप्ति के तुरन्त पश्चात मतगणना होगी तथा उप सरपंच के चुनाव 16 मार्च को होंगे ।

29/02/2020