Dainik Navajyoti Logo
Sunday 18th of April 2021
 
जैसलमेर

युवक ने फांसी का फंदा लगाकर की आत्म हत्या

Friday, December 04, 2020 22:55 PM
कॉन्सेप्ट फोटो ।

पोकरण । क्षेत्र के लवां गांव में एक युवक ने शुक्रवार को फांसी का फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। सूचना पर पुलिस ने मौके पर पहुंचकर शव को अपने कब्जे में लिया तथा मामले की जांच शुरू की। पुलिस के अनुसार लवां निवासी नीरजकुमार 28, पुत्र बाबूलाल पालीवाल गत कुछ समय से मानसिक रूप से परेशान था। डिडाणिया स्थित राजकीय विद्यालय में गत पांच माह से वह संविदा पर कनिष्ठ लिपिक का कार्य कर रहा था। शुक्रवार को दोपहर वह अपने घर में मां के पास बैठा था।


करीब डेढ़ बजे वह अपने बैठक के कमरे में गया तथा मां की चुनड़ी से फांसी का फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। परिवारजनों ने शव लटका देखा, तो एकबारगी हड़कंप मच गया और घर में चीख-पुकार मच गई। परिवारजनों ने पड़ौसियों की सहायता से शव को नीचे उतारा तथा पोकरण के राजकीय अस्पताल लेकर आए। यहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। सूचना पर हेड कांस्टेबल कानाराम विश्रोई अस्पताल पहुंचे और शव को अपने कब्जे में लेकर घटना की जानकारी ली। पुलिस ने पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सुपुर्द किया तथा मर्ग दर्ज कर जांच शुरू की।

यह भी पढ़ें:

किसानों के उत्थान के लिए सरकार प्रयासरत

अल्पसंख्यक मामलात, वक्फ एवं जन अभियोग निराकरण मंत्री शाले मोहम्मद ने कहा है कि प्रदेश सरकार खेती-बाड़ी तथा इससे जुड़ी गतिविधियों के विकास और किसानों के उत्थान के लिए कृत संकल्पित है और इस दिशा में विभिन्न योजनाओं व कार्यक्रमों तथा नवाचारों के माध्यम से भरपूर प्रयासों में जुटी हुई है।

04/09/2020

कोरोना के कारण बंद हुए पर्यटक स्थलों पर अब लौटने लगी है रौनक

कोरोना संक्रमण की महामारी के कारण बंद हुए पर्यटक स्थल अब धीरे-धीरे खुलने लगे है तथा देशी विदेशी पर्यटकों की रोनक नजर आ रही है। परमाणु नगरी में स्थित बालागढ़ फोर्ट भी रविवार को खुल गया तथा पर्यटकों की खासी भीड़ नजर आई।

11/10/2020

सूर्यागढ़ से निकली सरकार, जयपुर के लिए रवाना

विगत 33 दिनों से चल रहे सियासी संग्राम के बाद जैसलमेर के अभेद किले सूर्यागढ में 12 दिन तक डेरा डालने के बाद तेहरवें दिन बुधवार को सूबे की सरकार सूर्यागढ व गोरबंध से निकल कर जयपुर के लिए रवाना हो गई। चार चार्टर विमानों से मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की अगुवाई में सभी विधायक व मंत्री जयपुर के लिए रवाना हो गए।

12/08/2020

संक्रमित पाए जाने के बाद अधिक सख्त हुआ प्रशासन

नगरपालिका क्षेत्र में एक व्यक्ति के कोरोना वायरस संक्रमण की जांच में पोजिटीव पाए जाने के बाद जिला प्रशासन ने संक्रमण के प्रसार को रोकने की दृष्टि से हर स्तर पर कड़े कदम उठाए हैं और समूचे पोकरण नगरपालिका क्षेत्र में धारा 144 के अन्तर्गत तत्काल प्रभाव से सख्त पाबन्दियां लगा दी हैं।

06/04/2020

बालिका शिक्षा को बढ़ावा मिलेगा, संवरेगी बालिकाओं की तकदीर : शाले मोहम्मद

अल्पसंख्यक मामलात, वक्फ एवं जन अभियोग निराकरण विभागीय मंत्री शाले मोहम्मद ने मंगलवार को जैसलमेर जिले के पोकरण में पाबू पहाड़िया रोड पर राष्ट्रीय उच्चतर शिक्षा अभियान योजना के अन्तर्गत 6 करोड़ की लागत से बनने वाले राजकीय कन्या महाविद्यालय भवन का शिलान्यास किया।

29/10/2019

संभागीय आयुक्त एवं पुलिस महानिरीक्षक ने ली बैठक

संभागीय आयुक्त बी.एल. कोठारी एवं जोधपुर रेंज के पुलिस महानिरीक्षक सचिन मित्तल ने बुधवार को जैसलमेर जिला कलेक्ट्री सभा कक्ष में निर्वाचन से जुड़े अधिकारियों तथा पुलिस एवं प्रशासनिक अधिकारियों की बैठक ली और जैसलमेर नगर परिषद आम चुनाव से संबंधित तैयारियों की जानकारी ली।

13/11/2019

सेक्टर अधिकारी बेहतर ढंग से करें निर्वाचन गतिविधियों का सम्पादन : मेहता

जिला निर्वाचन अधिकारी (जिला कलक्टर) नमित मेहता ने नगर परिशद आम चुनाव से संबंधित सभी गतिविधियों को समय पर संपादित करने का आह्वान किया और कहा कि निर्वाचन से संबंधित गतिविधियों को गंभीरता से लेते हुए चुनाव को आशातीत रूप से सफल बनाएं।

06/11/2019