Dainik Navajyoti Logo
Saturday 15th of May 2021
 
जैसलमेर

महिला दो बच्चों के साथ टांके में कूदी, तीनों की मौत

Sunday, October 18, 2020 23:35 PM
सांकड़ा थाना क्षेत्र के बेतीना गांव की घटना ( कॉन्सेप्ट फोटो )

पोकरण । सांकड़ा थानाक्षेत्र के बेतीना गांव में एक महिला ने अपने पीहर में घर के आगे निर्मित टांके में एक पुत्र व एक पुत्री के साथ कूदकर आत्महत्या कर ली। सूचना पर सांकड़ा थानाधिकारी मय जाब्ता मौके पर पहुंचे तथा शवों को अपने कब्जे में लेकर मामले की जांच शुरू की। थानाधिकारी कांतासिंह ढिल्लो ने बताया कि रविवार शाम साढ़े छह बजे बाद सूचना मिली कि बेतीना गांव में एक महिला व दो बच्चों ने टांके में कूदकर आत्महत्या कर ली है। इस पर वे मय जाब्ता तत्काल मौके पर पहुंचे।


उन्होंने बताया कि मृतकों की शिनाख्त आरंग बाड़मेर निवासी बबलू कंवर (27) पत्नी आसूसिंह, उसके पुत्र रावलसिंह (2) व रेणुका (4) के रूप में की गई है। उन्होंने बताया कि बबलू कंवर का पीहर बेतीना गांव में नाथूसिंह के यहां है। वह कुछ दिन पूर्व ही पीहर आई थी। रविवार शाम अचानक उसने अपने दो बच्चों के साथ टांके में कूदकर आत्महत्या कर ली। पुलिस ने शवों को टांके से बाहर निकाला तथा परिजनों की लिखित सहमति पर तीनों शव परिजनों को सुपुर्द किए। घटना के बाद क्षेत्र में सनसनी फैल गई। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

यह भी पढ़ें:

पेट्रोल-डीजल के दाम बढ़ने से बढ रही है महंगाई : शालेह मोहम्मद

कोरोना के चलते आज समूचे देश की अर्थव्यवस्था बिगड़ रही है वहीं पेट्रोल-डीजल के दाम बढ़ने से लगातार महंगाई बढ़ रही है। ऐसे में केन्द्र सरकार को पेट्रोल-डीजल के भावों को कम करना चाहिए ताकि आमजन को राहत मिल सके।

29/06/2020

कोरोना से बचाव के लिए 2 हजार 4 सौ से अधिक टीके लगाए

संक्रमित बीमारी कोविड-19 से बचाव के लिए केंद्र सरकार की तरफ से सभी राज्यों को वैक्सीन भेजकर 45 वर्ष की उम्र तक तथा 45 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों को कोविड-19 से बचाव का टीका लगाया जा रहा है।

09/04/2021

संपर्क पोर्टल में दर्ज प्रकरणों का गंभीरता से निस्तारण हो : मेहता

जिला कलक्टर नमित मेहता ने कहा कि अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे सम्पर्क पोर्टल में दर्ज प्रकरणों को नियमित रूप से मॉनिटरिंग करते हुए समय सीमा में प्रकरणों का निस्तारण कर परिवादी को राहत पहुंचाएं। उन्होंने 60 दिन एवं उससे ऊपर की अवधि के बकाया प्रकरणों को गंभीरता के साथ सकारात्मक कार्यवाही कर शून्य की स्थिति में लानें के निर्देश दिए।

24/02/2020

मेहता ने 6 पाक विस्थापितों को दिए भारतीय नागरिकता प्रमाण-पत्र

जिला प्रशासन के तत्वावधान में पाक विस्थापितों को जिला कलक्टर नमित मेहता ने गुरूवार को कलक्ट्रेट सभागार में भारतीय नागरिकता प्रमाण-पत्र प्रदान किए। इसके अन्तर्गत 5 महिलाओं एवं 1 पुरूष को भारतीय नागरिकता के प्रमाण पत्र प्रदान किए गए।

20/06/2019

सरकारी कर्मचारियों ने जो गेहूं उठाया, उसकी होगी वसूली

खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति विभाग राजस्थान जयपुर द्वारा इस योजना के अन्तर्गत पात्रता सूची में दर्ज परिवारों का सत्यापन करवाने के निर्देश दिए गए थे। जिला कलक्टर नमित मेहता ने बताया कि जिले में योजना के तहत पात्रता सूची में दर्ज परिवारों का सत्यापन करवाया गया ।

27/02/2020

राजस्थान के महाकुंभ पर कोरोना का कहर, लोकपूज्य बाबा रामदेव का मेला स्थगित

मरूधरा में 15वीं शताब्दी के दौरान त्रस्त मानवता को सही मार्गदर्शन देने वाले साम्प्रदायिक एकता के प्रतीक लोकपूज्य बाबा रामदेवजी के विश्वप्रसिद्ध भादवा मेले को 636 साल के इतिहास में पहली बार कोरोना महामारी ने रोक दिया। बाबा रामदेवजी के जीवित समाधि लेने के बाद 636 साल के इतिहास में पहली बार ऐसा संयोग हुआ कि बाबा के मेला नहीं लगेगा।

02/08/2020

रामदेवरा में रेत के बवंडर के बाद बादल बरसे

रामदेवरा में शनिवार की शाम को अचानक मौसम में आये बदलाव के बाद आये रेतीले बवंडर से सामान्य जन जीवन अस्त व्यस्त हो गया। रेत के बवंडर के बाद रिमझिम बरसात से मौसम सुहावना हो गया। वहीं बिजली गुल होेने से आमजन को परेशानी का सामना करना पड़ा।

03/08/2019