Dainik Navajyoti Logo
Saturday 5th of December 2020
 
जैसलमेर

महिला दो बच्चों के साथ टांके में कूदी, तीनों की मौत

Sunday, October 18, 2020 23:35 PM
सांकड़ा थाना क्षेत्र के बेतीना गांव की घटना ( कॉन्सेप्ट फोटो )

पोकरण । सांकड़ा थानाक्षेत्र के बेतीना गांव में एक महिला ने अपने पीहर में घर के आगे निर्मित टांके में एक पुत्र व एक पुत्री के साथ कूदकर आत्महत्या कर ली। सूचना पर सांकड़ा थानाधिकारी मय जाब्ता मौके पर पहुंचे तथा शवों को अपने कब्जे में लेकर मामले की जांच शुरू की। थानाधिकारी कांतासिंह ढिल्लो ने बताया कि रविवार शाम साढ़े छह बजे बाद सूचना मिली कि बेतीना गांव में एक महिला व दो बच्चों ने टांके में कूदकर आत्महत्या कर ली है। इस पर वे मय जाब्ता तत्काल मौके पर पहुंचे।


उन्होंने बताया कि मृतकों की शिनाख्त आरंग बाड़मेर निवासी बबलू कंवर (27) पत्नी आसूसिंह, उसके पुत्र रावलसिंह (2) व रेणुका (4) के रूप में की गई है। उन्होंने बताया कि बबलू कंवर का पीहर बेतीना गांव में नाथूसिंह के यहां है। वह कुछ दिन पूर्व ही पीहर आई थी। रविवार शाम अचानक उसने अपने दो बच्चों के साथ टांके में कूदकर आत्महत्या कर ली। पुलिस ने शवों को टांके से बाहर निकाला तथा परिजनों की लिखित सहमति पर तीनों शव परिजनों को सुपुर्द किए। घटना के बाद क्षेत्र में सनसनी फैल गई। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

यह भी पढ़ें:

मंत्री सालेह मोहम्मद ने ली अधिकारियों की बैठक

अल्पसंख्यक मामलात, वक्फ एवं जन अभियोग निराकरण विभाग मंत्री शालेह मोहम्मद ने रविवार को पोकरण प्रवास के दौरान अधिकारियों की समीक्षा बैठक लेकर उन्हें आवश्यक निर्देश दिए।

24/05/2020

मतदान में मतदाताओं ने दिखाया भारी उत्साह

आम चुनाव-2020 के अन्तर्गत तृतीय चरण में पंचायत समिति जैसलमेर क्षेत्र की 16, सांकड़ा समिति की 24 एवं नाचना समिति की 14 पंचायतों में पंच व सरपंच के मतदान मंगलवार को सम्पन्न हुए।

06/10/2020

अवैध डोडा पोस्त एवं अफीम बेचते दो गिरफ्तार

जैसलमेर में आये दिन अवैध डोडा पोस्त एवं अफीम की तस्करी एवं बिक्री की सुचनाएं मिलने एवं मादक पदार्थो की तस्करी व अवैध बिक्री पर प्रभावी अंकुश लगाने के लिए जिला पुलिस अधीक्षक जैसलमेर डॉ. किरन कंग के आदेशानुसार जिले में विशेष अभियान शुरू किया गया।

11/09/2019

जैसलमेर में गांधी संदेश यात्रा में गूंजे गांधीजी के पैगाम

राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के 150 वीं जयन्ती वर्श के उपलक्ष्य में जैसलमेर जिला मुख्यालय पर रविवार को बुर्ज गड़सीसर से निकली विशाल गांधी संदेश यात्रा ने महात्मा गांधी के संदेशों का ज्वार उमड़ पड़ा।

15/09/2019

जिला कलक्टर मोदी ने किया राजकीय सम्प्रेक्षण एवं किशोर गृह का निरीक्षण

सहायक निदेशक, बाल अधिकारिता विभाग एवं जिला बाल संरक्षण इकाई हेमंत सैनी ने बताया कि राष्ट्रीय पर्व स्वतंत्रता दिवस पर कलक्टर आशीष मोदी एवं अति. जिला कलक्टर ओमप्रकाश विश्नोई द्वारा राजकीय सम्प्रेक्षण एवं किशोर गृह, शिशु गृह जैसलमेर का निरीक्षण किया गया।

16/08/2020

मंत्री सालेह मोहम्मद ने पल्स पोलियो अभियान का किया शुभारंभ

पल्स पोलियो अभियान 2020 का प्रथम चरण रविवार को शुरू हुआ। स्थानीय राजकीय सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में अल्पसंख्यक मामलातए वक्फ एवं जन अभियोग निराकरण विभाग मंत्री शाले मोहम्मद की ओर से अभियान का आगाज किया गया।

19/01/2020

टिड्डी नियंत्रण के लिए सतर्क रहकर कार्य करने की हिदायत

जिला कलक्टर नमित मेहता ने कहा है कि सीमावर्ती जैसलमेर जिले में टिड्डी का एक बार पुन: प्रकोप व आगामी समय में टिड्डी से फसलों को नुकसान की आशंका को देखते हुए कृषि विभाग युद्ध स्तर पर पूरी तैयारी और सतर्कता के साथ टिड्डी नियंत्रण के प्रयास करें और अधिकारी प्रतिदिन इसकी दैनिक प्रगति रिपोर्ट से अवगत कराएं।

02/07/2019