Dainik Navajyoti Logo
Saturday 8th of August 2020
 
जैसलमेर

बिजली ट्रांसफार्मर से हजारों लीटर तेल चोरी

Sunday, October 13, 2019 00:05 AM
केरालिया गांव में डिस्कॉम के लगाए गए विद्युत ट्रांसफार्मर का मौका मुआयना करते कर्मचारी

पोकरण । उपखंड क्षेत्र के लाठी पुलिस थाना अन्तर्गत आने वाले केरालिया गांव में डिस्कॉम के लगाए गए विद्युत ट्रांसफार्मर से 1 हजार 700 लीटर ऑयल तेल चोरी से केरालिया गांव सहित आस-पास के गांवों की विद्युत आपूर्ति पूरी तरह से ठप्प हो गई। जिससे किसानों के नलकूप भी ठप्प हो गए। वही डिस्कॉम के द्वारा भी केरालिया गांव में अपने विद्युत ट्रांसफार्मर से ऑयल चोरी की रिपोर्ट लाठी थाने में दर्ज करवाने के बावजूद भी पुलिस कोई एक्सन नहीं ले पाई। ऐसे में केरालिया ऑयल तेल चोरी घटना के बाद पुलिस की निष्क्रियता से किसानों में भारी रोष व्याप्त हो गया। किसानों ने लाठी पुलिस थाने पहुंच कर अपना रोष प्रकट करते हुए जल्द ही चोरों को गिरफ्तार करने की मांग की।


जानकारी के अनुसार लाठी थानाक्षेत्र के केरालिया गांव में स्थित डिस्कॉम के 33/11 केवी जीएसएस पर लगे ट्रांसफार्मर से तेल चोरी हो जाने पर पुलिस में मामला दर्ज किया गया है। पुलिस के अनुसार डिस्कॉम के लाठी कनिष्ठ अभियंता मनीषकुमार ने रिपोर्ट पेश कर बताया कि गुरुवार को सुबह पांच बजे उन्हें केरालिया गांव से फोन से सूचना मिली कि गांव की विद्युत आपूर्ति बंद है। जीएसएस पर लगे 3.15 एमबीए ट्रांसफार्मर का वॉल्व तोड़कर अज्ञात चोर ट्रांसफार्मर से तेल चोरी कर ले गए है। सूचना पर उन्होंने जीएसएस लोहटा पर कार्यरत कार्मिकों को भेजा व स्वयं भी जीएसएस पहुंचे। उन्होंने बताया कि ट्रांसफार्मर खाली पड़ा था तथा उसमें भरा करीब 1700 लीटर तेल, जिसकी कीमत करीब डेढ़ लाख रुपए है। अज्ञात चोर चुरा ले गए। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू की।


आरोपियों को शीघ्र गिरफ्तार करने की मांग की
लाठी थानाक्षेत्र के केरालिया गांव में विद्युत ट्रांसफार्मर से ऑयल चोरी के मामले में ग्रामीणों ने लाठी थानाधिकारी से मुलाकात कर आरोपियों को शीघ्र गिरफ्तार करने की मांग की। ग्रामीणों ने बताया कि ऑयल चोरी हो जाने के बाद गांव सहित आस-पास क्षेत्र की विद्युत आपूर्ति बंद पड़ी है। जिससे ग्रामीणों को परेशानी हो रही है। उन्होंने मामले की निष्पक्ष जांच कर ऑयल चोरी करने वाले सभी आरोपियों को शीघ्र गिरफ्तार करने की मांग की।

यह भी पढ़ें:

कलक्टर मेहता ने किया लोक कलाकारों से सीधा संवाद

जिला कलक्टर नमित मेहता ने आगामी 6 से 9 फरवरी तक आयोजित परंपरागत मरु महोत्सव की विभिन्न सांस्कृतिक प्रस्तुतियों में अधिक से अधिक भागीदारी का आह्वान जैसलमेर जिले के लोक कलाकारों से किया है।

16/01/2020

नोख गांव में अवैध बजरी का डंपर व जेसीबी जब्त

पुलिस ने अवैध खनन के विरुद्ध कार्रवाई करते हुए एक जेसीबी व एक डंपर जब्त को जब्त किया है। नोख थानाधिकारी हनुमानराम ने बताया कि जिला पुलिस अधीक्षक के निर्देशानुसार जिलेभर में अवैध खनन के विरुद्ध अभियान चलाया जा रहा है।

13/06/2019

टिड्डियों पर नियंत्रण के लिए एरियल कंट्रोल की योजना पर शुरू किया गया काम

आगामी दिनों में पाकिस्तानी सीमा से टिड्डियों का बहुत बड़ा हमला होने की संभावना के मद्देनजर टिड्डी नियंत्रण विभाग ने बड़े पैमाने पर एरियल कंट्रोल की योजना पर कार्य करना शुरू कर दिया है। टिड्डी से प्रभावित अधिक से अधिक इलाकों में ड्रोन की तैनाती की जा रही है।

29/05/2020

कलक्टर मोदी ने जिले भर के अधिकारियों को दिए आदेश

जिला कलक्टर एवं जिला मजिस्ट्रेट आशीष मोदी ने कोरोना वायरस के संक्रमण को प्रभावी ढंग से रोकने के लिए गृह विभाग द्वारा जारी दिशा-निर्देशों के ठोस क्रियान्वयन को लेकर सभी संबंधित अधिकारियों को निर्देश जारी किए हैं।

18/07/2020

जिला युवा संसद में नीति निर्माण को लेकर हुई बहस

नेहरू युवा केंद्र जैसलमेर द्वारा जिला युवा संसद का आयोजन एसबीके पीजी कॉलेज के सभागार में किया गया। कार्यक्रम की शुरुआत मुख्य अतिथि सह आचार्य बीडी दवे ने दीप प्रज्ज्वलन के साथ की।

30/07/2019

देह व्यापार में लिप्त चार महिलाएं व एक दलाल हार्डकोर अपराधी गिरफ्तार

पुलिस की स्पेशल टीम ने रविवार को कार्यवाही करते हुए देह व्यापार में लिप्त चार महिलाओं सहित एक दलाल को गिरफ्तार किया। एसपी किरण कंग ने बताया कि कुछ समय से देह व्यापार के संबंध में सूचनाएं मिल रही थी।

02/02/2020

सीमा की सुरक्षा करने वाले जवानों ने अपने निजी खर्चे से की रामदेवरा में जातरूओं की सेवा

हर साल की भांति इस साल भी बीएसएफ पोकरण की ओर से पोकरण रोड पर निशुल्क दवाइयां, ठंडे पानी और प्रसादी के रूप में भंडारे का आयोजन 20 दिन तक किया गया।

08/09/2019