Dainik Navajyoti Logo
Saturday 6th of June 2020
 
जैसलमेर

भामाशाह व संस्थाओं के सहयोग का क्रम जारी

Friday, March 27, 2020 22:20 PM
जिला कलक्टर नमित मेहता को चेक सौंपते मुसाफिर खाना के अध्यक्ष

जैसलमेर । कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव एवं रोकथाम के उपायों के अन्तर्गत लॉक डाउन की स्थिति में जरूरतमंदों की सहायता के लिए जैसलमेर के भामाशाह और संस्थाएं मद्द के लिए पूरी उदारता के साथ आगे आ रही हैं। शुक्रवार को मुस्लिम मुसाफिर खाना जैसलमेर के अध्यक्ष गाजी छोटू खान ने मुसाफिर खाना की ओर से कोविड -19 आपदा में सहयोग के लिए मुख्यमंत्री सहायता कोष के नाम 1 लाख 51 हजार रुपए का चेक जिला कलक्टर नमित मेहता को भेंट किया।


इस अवसर पर पूर्व नगरपालिकाध्यक्ष सुमार खान एवं हाजी शमशेर खान उपस्थित थे। इस अवसर पर मुसाफिर खाना जैसलमेर के अध्यक्ष गाजी छोटू खान ने जिला कलक्टर को अवगत कराया कि मुसाफिर खाना की ओर से जैसलमेर शहर के वार्ड संख्या 23 व 39 में जरूरतमन्दों के लिए आवश्यक राशन सामग्री के वितरण का कार्य किया जा रहा है। मुसाफि र खाना में मुसाफि रों के लिए नि:शुल्क भोजन व्यवस्था उपलब्ध कराई जा रही है।


अध्यक्ष गाजी छोटू खान ने जिला कलक्टर से कहा कि आवश्यकता पड़ने पर मुसाफिर खाना व ईदगाह बेरा रोड के हॉल व रूम की जब भी जरूरत हो, प्रशासन इन्हें उपयोग में ले सकता है। इसके साथ ही आपदा की स्थिति में आवश्यकता पड़ने पर हरसंभव सहयोग मुहैया कराया जाएगा। कलक्टर नमित मेहता ने इस पर आभार जताया और कहा कि मौजूदा परिस्थितियों में जहाँ जो कुछ मदद कर सकते हैं, करने के लिए आगे आना ही मानवता की सबसे बड़ी सेवा है।


सुमार खान ने सौंपा 11 हजार का चेक
पूर्व नगरपालिकाध्यक्ष सुमार खान ने  कोविड-19 मुख्यमंत्री सहायता कोष के लिए अपनी ओर से व्यक्तिगत तौर पर 11 हजार रुपए की धनराशि का चेक जिला कलक्टर को सौंपा ।

यह भी पढ़ें:

सीमा प्रहरियों पर हमें है नाज : सालेह मोहम्मद

केबीनेट मंत्री सालेह मोहम्मद ने कहा कि सरहद की सुरक्षा में जुटे सीमा प्रहरियों पर हमें नाज है। उन्होंने कहा कि विपरित स्थितियों में सरहदों की सुरक्षा में जुटे सीमा प्रहरी त्यौहारों पर भी घर परिवार से दूर रहकर अपना दायित्व निभा रहे हैं।

16/08/2019

अवैध शराब के धंधे में लिप्त परिवारों का सर्वे करें: विश्नोई

अतिरिक्त जिला कलक्टर भागीरथ विश्नोई ने सहायक निदेशक सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग को निर्देश दिए कि वे अवैध शराब में लिप्त चिन्हित किए गए लोगों को नवजीवन योजना से जोड़कर उन्हें इस धंधे से मुक्ति दिलावें एवं अन्य स्वरोजगार से जोड़ने के लिए विशेष प्रयास करें।

25/06/2019

आत्मनिर्भरता से महिला सशक्तिकरण को मिलेगा सम्बल : शाले मोहम्मद

जिला प्रशासन एवं महिला अधिकारिता विभाग के संयुक्त तत्वावधान में जैसलमेर जिला मुख्यालय पर रामगढ़ रोड स्थित ग्रामीण हाट बाजार में लगा 5 दिवसीय अमृता हाट मेला गुरुवार शाम शुरू हुआ। जैसलमेर जिले में इस प्रकार का मेला पहली बार लग रहा है।

06/02/2020

सम्पर्क पोर्टल पर दर्ज बकाया प्रकरणों का चार दिवस में निस्तारण करें: मेहता

जिला कलक्टर नमित मेहता ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि सम्पर्क पोर्टल पर दर्ज प्रकरणों का चार दिवस में गंभीरता के साथ निस्तारण कर दें, इसमें किसी प्रकार की शिथिलता नहीं बरते। उन्होंने कहा कि 100 एवं इससे अधिक जिन विभागीय अधिकारियों के संपर्क पोर्टल पर प्रकरण निस्तारण होने से बकाया है, उनको कारण बताओ नोटिस भी जारी किया गया है।

13/05/2019

पीठासीन व मतदान अधिकारी शान्तिपूर्ण मतदान की व्यवस्था सुनिश्चित करें : मेहता

जिला निर्वाचन अधिकारी (कलक्टर) नमित मेहता ने पीठासीन एवं मतदान अधिकारियों के साथ ही सेक्टर अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे 29 अप्रैल सोमवार को प्रात: 7 बजे से सायं 6 बजे तक होने वाले लोकसभा चुनाव 2019 के मतदान के दिवस निर्वाचन आयोग के दिशा-निर्देशों की अक्षरश: पालना करते हुए जिले में स्वतंत्र, निष्पक्ष एवं शान्तिपूर्ण ढंग से चुनाव सम्पन्न करावें ।

28/04/2019

दुष्कर्म के आरोपी को कारावास

पोक्सो न्यायालय ने एक निजी विद्यालय के संचालक को आठ वर्षीय छात्रा से दुष्कर्म के आरोप में 20 वर्ष के कठोर कारावास की सजा सुनाई।

01/11/2019

टिड्डियों पर नियंत्रण के लिए एरियल कंट्रोल की योजना पर शुरू किया गया काम

आगामी दिनों में पाकिस्तानी सीमा से टिड्डियों का बहुत बड़ा हमला होने की संभावना के मद्देनजर टिड्डी नियंत्रण विभाग ने बड़े पैमाने पर एरियल कंट्रोल की योजना पर कार्य करना शुरू कर दिया है। टिड्डी से प्रभावित अधिक से अधिक इलाकों में ड्रोन की तैनाती की जा रही है।

29/05/2020