Dainik Navajyoti Logo
Sunday 1st of August 2021
 
जैसलमेर

सोलर प्लेटें चोरी करने के दो आरोपियों को पुलिस ने दबोचा

Tuesday, March 16, 2021 22:30 PM
रामदेवरा पुलिस की गिरफ्त में आरोपी

रामदेवरा । समीपवर्ती गांव छायण में गत दिनों सोलर प्लांट के भीतर रखी सोलर प्लेटों को चोरी करके ले जा रहे अज्ञात चोरों को रामदेवरा पुलिस ने गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया। जहां से उन्हें न्यायालय ने पीसी रिमांड पर पुलिस को सौंपा। जानकारी के अनुसार 8 मार्च को प्रार्थी डूंगरसिह पुत्र हाथीसिंह जाति राजपूत उम्र 50 साल निवासी आसकन्द्रा पुलिस थाना नाचना हाल सिक्योरिटी इंचार्ज टाटा सोलर प्लांट छायण ने उपस्थित थाना होकर एक लिखित रिपोर्ट इस आशय की पेश की है ।


जिसमें बताया कि 7.03.2021 रात्रि को टाटा सौलर प्लांट छायण के ब्लाक नं. 03 पर शाम करीब 9.30 पीएम पर सिक्यूरीटी गार्ड कंवराजसिंह ने मुझे फोन करके बताया कि ब्लॉक 03 में बॉक्स में रखी प्लेटे अज्ञात चोर चुराकर ले जा रहे थे। इतने में मैं मौके पर पहुंचा तो गाड़ी पीकअप में अज्ञात चोर प्लेटे डालकर ले जा रहे थे। मुझे देखकर अज्ञात चोर अंधेरे का फायदा उठाकर गाड़ी मय प्लेटे छोड़कर भाग गए। जो हमारे गार्ड कंवराजसिंह ने गाड़ी को रोके रखा। तब मैं वहां पहुंच कर गाड़ी मय प्लेटे लेकर थाना पहुंचा। गाड़ी थाना परिसर में खड़ी करवायी गयी गाड़ी में प्लेटे रखी हुई हैं। अत: गाड़ी मय प्लेटे नग 15 पेश हैं ।


प्रकरण की गंभीरता व सोलर प्लांटों में बढ़ती चोरियों को देखते दलपत सिंह चौधरी थानाधिकारी पुलिस थाना रामदेवरा अनुसंधान अधिकारी के नेतृत्व में सांगसिंह हैड कानि, नारायण सिंह हैड कानि, दमयन्ति कानि, अशोक कुमार कानि, दिलीप सिंह कानि की टीम गठित कर प्रकरण हाजा में माल मुल की तलाश की गई। दौराने तलाश मुखबिर सूचना अनुसार अभियुक्त गुलाबसिंह पुत्र तेजसिंह जाति राजपूत निवासी खींवसर पुलिस थाना सदर जैसलमेर व जेठूसिंह पुत्र रेवन्तसिंह जाति राजपूत निवासी रिदवा पुलिस थाना सदर जैसलमेर को गिरफ्तार किया गया है। आरोपी को न्यायालय में पेश कर पीसी रिमांड प्राप्त किया गया है, जिनसे अनुसंधान जारी है।
 

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

देशी कट्टा व जिंदा कारतूस के साथ दो गिरफ्तार

पुलिस थाना सांगड द्वारा अवैध हथियार के खिलाफ कार्यवाही करते हुए एक देशी कट्टा व दो जिंदा कारतूस बरामद कर दो आरोपियों को गिरफ्तार किया।

09/11/2020

साहब, मुझे पढ़ना है, स्कूल कब खुलेगी !

कोरोना ने छोटे बच्चों की पढ़ाई पर क्या असर डाला। इसका नजारा बुधवार को उस समय देखने को मिला। जब जिला कलक्टर जैसलमेर आशीष मोदी भणियाणा उपखंड क्षेत्र के दौरे पर थे।

28/07/2021

जैसलमेर के पर्यटन स्थलों पर घूमे मंत्री व विधायक

प्रदेश की सरकार इन दिनों स्वर्ण नगरी जैसलमेर में मौजूद हैं। कांग्रेस के कुछ मंत्री होटल सूर्यगढ में रूके है तो कई विधायक व मंत्री होटल गोरबंध में रहकर सरकार व जनता से जुड़े कार्यों को निपटा रहे है। शुक्रवार को दिल्ली से आए कांग्रेस के वरिष्ठ नेता होटल सूर्यगढ में कांग्रेस के विधायकों से मिलने के लिए पहुंचे और काफी देर तक चर्चाओं का दौर भी चला।

07/08/2020

बुखार एवं डेंगू रोगियों के उपचार के पुख्ता प्रबंध करें : मेहता

जिला कलक्टर नमित मेहता ने मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी को निर्देश दिए कि जिन क्षेत्रों में डेंगू व बुखार के रोगी चिन्ह्ति हुए है, उस क्षेत्र में प्राथमिक उपचार की समुचित व्यवस्थाएं सुनिश्चित करें। उन्होंने यह भी निर्देश दिए कि वे क्षेत्र के चिकित्सा अधिकारियों एवं एएनएम को भी पाबंद करें कि जहां भी बुखार के रोगी पाएं, वहां पर उपचार की तत्काल व्यवस्था सुनिश्चित करें।

21/10/2019

सिस्टम पर सवाल बाइक चोर सीसीटीवी फुटेज में कैद, पुलिस की गिरफ्त से कोसों दूर

पोकरण शहर में दिनदहाड़े बाइक चोर गिरोह बेखौफ बाइक चोरी कर रफू चक्कर हो रहे है। शहर में पिछले एक महीने में शहर के अलग-अलग जगहों से बाइक चोर गिरोह ने मोटरसाइकिल चोरी की वारदातों को अंजाम दिया। कुछ बाइक चोरी की वारदातें सीसीटीवी फुटेज में भी कैद हुई ।

05/07/2021

लोक सूचना जारी, संबंधित ग्राम पंचायतों में आदर्श आचार संहिता लागू

राज्य निर्वाचन आयोग द्वारा सोमवार, 7 सितम्बर को पंचायत चुनाव-2020 के लिए अधिसूचना जारी करने के साथ ही जिले की 176 ग्राम पंचायतों में आदर्श आचार संहिता लागू हो गई है। जिला निर्वाचन अधिकारी (कलक्टर)(पंचायत) आशीष मोदी ने बताया कि राज्य निर्वाचन द्वारा जारी किये गये पंचायत चुनाव कार्यक्रम के अनुसार जिले की सात पंचायत समितियों की 176 ग्राम पंचायतों में सरपंच व पंच के चुनाव चार चरणों में होंगे।

09/09/2020

कोरोना से बचने के लिए सावधानियों का पालन करें : सालेह मोहम्मद

अल्पसंख्यक मामलात, वक्फ एवं जन अभियोग निराकरण मंत्री शाले मोहम्मद ने शुक्रवार को जैसलमेर जिले के ग्रामीण अंचलों का दौरा किया और कोविड प्रबंधन के साथ ही चिकित्सा एवं स्वास्थ्य सेवाओं, कोरोना जागरुकता गतिविधियों आदि की जानकारी ली

28/05/2021