Dainik Navajyoti Logo
Tuesday 11th of May 2021
 
जैसलमेर

मंत्री सालेह मोहम्मद ने पोकरण में की जनसुनवाई

Sunday, September 06, 2020 23:45 PM
मंत्री शाले मोहम्मद ने समस्याओं के त्वरित निस्तारण के लिए अधिकारियों को दिए दिशा निर्देश

पोकरण । अल्पसंख्यक मामलात, वक्फ एवं जन अभियोग निराकरण विभाग मंत्री शाले मोहम्मद ने रविवार को पोकरण प्रवास के दौरान अपने निवास फतेह मंजिल पर जनसुनवाई शिविर लगाया तथा आमजन की समस्याएं सुनी।  इस दौरान विधानसभा क्षेत्र से बड़ी संख्या में ग्रामीण यहां पहुंचे। सोशल डिस्टेंसिंग व सरकार की गाइड लाइन की पालना करते हुए आयोजित शिविर के दौरान मंत्री ने सभी लोगों से मुलाकात की। ग्रामीणों ने पानी, बिजली, चिकित्सा, शिक्षा, सड़क, मनरेगा आदि समस्याओं को लेकर ज्ञापन सुपुर्द किए।


विशेष रूप से रायपालों की ढाणी झलारिया से आए ग्रामीणों ने पेयजल समस्या से अवगत करवाया। जिस पर मंत्री ने तत्काल जलदाय विभाग के अधिशासी अभियंता पराग स्वामी को बुलवाया तथा मौके पर जाकर समस्या के समाधान के निर्देश दिए। इसी प्रकार डिडाणिया सहित अन्य गांवों से आए लोगों ने प्रधानमंत्री आवास योजना में मकान स्वीकृत करवाने तथा मनरेगा के तहत रोजगार शुरू करने की मांग की। जिस पर मंत्री ने विकास अधिकारी गौतम चौधरी को आवश्यक निर्देश दिए। लाठी से आए ग्रामीणों ने अतिक्रमण हटाने की मांग की।


जिस पर मंत्री ने उपखंड अधिकारी अजय अमरावत को अतिक्रमण हटाने की बात कही। इसी प्रकार कई ग्रामीणों ने अन्य समस्याओं से अवगत करवाया। जिस पर मंत्री ने संबंधित विभागाधिकारियों को समस्याओं के निराकरण के निर्देश दिए। इस मौके पर पुलिस उपाधीक्षक मोटाराम गोदारा, कार्यवाहक तहसीलदार बंटी राजपूत, महिला एवं बाल विकास परियोजना अधिकारी ओमप्रकाश चौधरी, डिस्कॉम के सहायक अभियंता मनीषकुमार, पालिका के पूर्व अध्यक्ष आनन्दी लाल गुचिया, पार्षद रामचंद्र कल्लाए नारायण रंगा, विजय व्यास, आरबखां, फ जलदीन सहित बड़ी संख्या में लोग उपस्थित थे।

यह भी पढ़ें:

राज्यपाल मिश्र जयपुर रवाना, जैसलमेर एयरपोर्ट पर दी गई विदाई

राज्यपाल कलराज मिश्र ने बुधवार को जैसलमेर से राजकीय विमान द्वारा जयपुर के लिए प्रस्थान किया। जैसलमेर एयरपोर्ट पर जिला कलक्टर नमित मेहता, जिला पुलिस अधीक्षक डॉ. किरण कंग और प्रशासनिक अधिकारियों ने उन्हें भावभीनी विदाई दी। राज्यपाल 29 दिसम्बर से जैसलमेर प्रवास पर थे।

01/01/2020

कलक्टर ने किया ग्रामीण विकास कार्यों का निरीक्षण

जिला कलक्टर आशीष मोदी ने बुधवार को जैसलमेर जिले के विभिन्न हिस्सों का दौरा किया और ग्रामीण विकास गतिविधियों तथा विभिन्न योजनाओं और कार्यक्रमों में संचालित कार्यों का निरीक्षण किया।

22/07/2020

सीमा पार पाकिस्तान से भारत में घुसी टिड्डियों का संकट लगातार हो रहा भयावह

देश में कोरोना महामारी के साथ अब पाकिस्तान की सीमा से आ रही करोड़ों टिड्डियों की नई समस्या लगातार भयावह होती जा रही हैं। पाकिस्तान की लगती सीमा से जैसलमेर, बाड़मेर, गंगानगर में आ रही यह टिड्डिया अब अन्य भागों में फैलने लगी हैं, जिनको नष्ट करने के लिए टिड्डी विभाग द्वारा कोशिशें की जा रही हैं।

13/05/2020

जैसलमेर में 16 पॉजिटिव मिले

जैसलमेर में मंगलवार को मिली 128 जनों की रिपोर्ट में 16 जने कोविड पॉजिटिव पाए गए। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ बी. के. बारूपाल ने बताया कि जिले से दिनांक 27 सितंबर 2020 को लिए गए 128 सैंपल की जांच रिपोर्ट मंगलवार को प्राप्त हुई।

29/09/2020

टिड्डियों पर नियंत्रण के लिए कारगर कार्यवाही

टिड्डी चेतावनी संगठन द्वारा अंतरराष्ट्रीय सीमावर्ती क्षेत्र से टिड्डी दलों के जिले में पुन: आने की संभावना के मद्देनजर जिला कलक्टर नमित मेहता ने एक आदेश जारी कर टिड्डी दलों के सीमा क्षेत्र से जिले की ओर संभावित आगमन, पड़ाव के दौरान मौके पर ही समूल नष्ट किया ...

04/05/2020

कलक्टर एवं एसपी ने किया जैसलमेर जिले का सघन दौरा

जिला कलक्टर नमित मेहता एवं जिला पुलिस अधीक्षक डॉ. किरण कंग ने बुधवार को जैसलमेर जिले के विभिन्न स्थानों का दौरा किया और कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव तथा लॉक डाउन की स्थिति में जनजीवन व क्षेत्र के सम सामयिक हालातों की जानकारी ली।

25/03/2020

महिला सशक्तिकरण के लिए समर्पित होकर भागीदारी निभाएं : शाले मोहम्मद

जैसलमेर के शहीद पूनम स्टेडियम में महिला एवं बाल विकास विभाग के तत्वावधान में बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ अभियान के अन्तर्गत आयोजित महिला सशक्तिकरण सम्मेलन एवं लाडो सम्मान समारोह महिलाओं के बहुआयामी विकास और उन्नति के साथ हर क्षेत्र में सशक्त बनाने और आगे लाने के लिए समर्पित प्रयासों के संकल्प के साथ संपन्न हुआ।

25/12/2019