Dainik Navajyoti Logo
Tuesday 11th of May 2021
 
जैसलमेर

होम क्वारंटीन का निरीक्षण किया

Monday, May 25, 2020 23:00 PM
जिले का दौरा कर क्षेत्र में होम क्वारंटीन में रखे गए लोगों का निरीक्षण करते अधिकारीगण

जैसलमेर । जिला कलक्टर नमित मेहता के निर्देश पर अधिकारियों ने जिले का दौरा कर विभिन्न क्षेत्रों में होम क्वारंटीन में रखे गए लोगों का निरीक्षण किया। ग्राम पंचायत स्तरीय टीमों ने भी अपने क्षेत्र में इसी प्रकार होम क्वारेंटाइन लोगों के घरों के पर पहुंचकर औचक निरीक्षण किया। इस दौरान सभी ने इन लोगों को पाबंद किया कि वे घरों में ही रहें। इसी प्रकार अधिकारियों ने क्वारेंटाइन सेंटर्स का अवलोकन किया और विभिन्न प्रबन्धों का जायजा लिया तथा बेहतर व्यवस्थाओं के लिए आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।


नगर विकास न्यास के सचिव अनुराग भार्गव और मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. बी.के. बारूपाल ने माहेश्वरी हॉस्पिटल में विभिन्न व्यवस्थाओं को देखा, तमाम प्रबन्धों की समीक्षा की तथा उपचाररत पॉजिटिव मरीजों से फोन कॉल्स और वीडियो कॉल्स के माध्यम से बातचीत की और कुशलक्षेम पूछी। मुख्य कार्यकारी अधिकारी ओमप्रकाश ने रविवार को नाचना में संस्थागत क्वारेंटाइन सेंटर का निरीक्षण तथा क्षेत्र में होम क्वारेंटाइन में रह रहे लोगों से बातचीत कर उनके हाल-चाल जाने और घरों में ही रहने की हिदायत दी।

यह भी पढ़ें:

10 से अधिक अल्पसंख्यक छात्रों पर उर्दू एवं सिंधी के अतिरिक्त शिक्षक लगाए जाएंगे : सालेह मोहम्मद

प्रदेश के अल्पसंख्यक समुदाय के छात्रों की शिक्षा के क्षेत्र में सुविधाओं को बढ़ाने के लिए राजस्थान सरकार प्रतिबद्ध है। प्रदेश में अल्पसंख्यक नवीन छात्रावासए अल्पसंख्यक बालक -बालिका छात्रावास बनाने के साथ एवं छात्रवृत्ति से प्रदेश के छात्रों को लाभान्वित किया जाएगा।

05/03/2021

प्री-डीएलएड परीक्षा को लेकर बैठक सम्पन्न

आगामी 31 अगस्त 2020 को आयोजित होने वाली प्री-डीएलएड परीक्षा 2020 के लिए संयोजक, सह संयोजक, प्राधीकृत अधिकारी, एवं प्रभारी अधिकारियों की समीक्षा बैठक जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान (डाईट) जैसलमेर में शनिवार को राज्य स्तरीय पर्यवेक्षक अधिकारी मूल चन्द बोहरा की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई।

29/08/2020

जैसलमेर: रामदेवरा क्षेत्र में बोलेरो ने बाइक को टक्कर मारी, 3 युवकों की मौत

सीमांत जैसलमेर जिले के रामदेवरा क्षेत्र में मोटरसाइकिल के बोलेरो की चपेट में आने से तीन युवकों की मौत हो गई। पुलिस के अनुसार क्षेत्र में पोकरण जाने वाले मार्ग पर शनिवार देर रात इन युवकों की मोटरसाइकिल एक बोलेरो गाड़ी से टकरा गई। राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 11 पर हुए इस हादसे में तीनों युवकों की मौके पर ही मृत्यु हो गई।

14/02/2021

130 किमी प्रति घण्टे की तेज हवा के तूफान ने उखाड़ फेंके बिजली के पोल और टीन छप्पर

मौसम में अचानक आये बदलाव से आया तेज हवाओं के रेतीले तूफन ने सामान्य जन जीवन अस्त व्यस्त करके रख दिया।

13/05/2019

जैसलमेर में कलक्टर ने पुनर्गठन के संबंध में प्राप्त आपत्तियों की सुनवाई की

जिला कलक्टर नमित मेहता ने शुक्रवार को कलेक्ट्रेट सभागार में पंचायत समिति सम एवं जैसलमेर क्षैत्र के पंचायत समितियों एवं ग्राम पंचायतों के पुर्नगठन, पुनसीमांकन, नव सृजन के प्राप्त प्रस्तावों पर प्राप्त आपत्तियों के संबंध में आपत्तिकर्ताओं की विस्तार से सुनवाई कार्यक्रम के दौरान सुनवाई की एवं उनके द्वारा प्रस्तुत आपत्ति को धैर्य के साथ सुना।

30/08/2019

मरू महोत्सव का तीसरा दिन रहा रेगिस्तानी जहाजों के नाम

विश्वविख्यात मरु महोत्सव के तीसरे दिन शनिवार को शहर के समीप डेडानसर मैदान में देशी-विदेशी सैलानियों का ज्वार उमड़ आया। बड़ी संख्या में आए इन पर्यटकों ने महोत्सव की विभिन्न रोचक प्रतिस्पर्धाओं और आकर्षक प्रदर्शनों को देखा तथा वाह-वाह कर उठे।

08/02/2020

रेड अलर्ट जन अनुशासन पखवाड़ा शुरू

राज्य सरकार की तरफ से जारी की गई नई गाइड लाइन के तहत सोमवार से रेड अलर्ट जन अनुशासन पखवाड़ा शुरू हुआ। जिसमें पहले की अपेक्षा नियमों को और भी कड़ा किया गया है। ताकि ग्रामीण क्षेत्रों सहित अनेक स्थानों पर फेल रहे संक्रमण को किसी तरह रोका जा सके।

03/05/2021