Dainik Navajyoti Logo
Friday 14th of August 2020
 
जैसलमेर

कलक्टर ने जागरुकता प्रदर्शनी को सराहा

Sunday, July 12, 2020 21:50 PM
जैसलमेर सूचना केन्द्र में कोरोना से बचाव को लेकर विशेष जागरुकता प्रदर्शनी का अवलोकन करते जिला कलक्टर आशीष मोदी

जैसलमेर । जिला कलक्टर आशीष मोदी ने जैसलमेर सूचना केन्द्र में कोरोना से बचाव के लिए लगाई गई माह भर चलने वाली विशेष जागरुकता प्रदर्शनी का अवलोकन किया। जिला कलक्टर के साथ जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी ओमप्रकाश, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. बी.के. बारूपाल, नायब तहसीलदार हाबूलाल मीणा एवं अन्य अधिकारी भी थे। कलक्टर आशीष मोदी ने कोरोना महामारी से बचाव एवं रोकथाम के लिए जिले में पिछले माहों में किए गए विशेष कार्यों से संबंधित बहुरंगी चित्रात्मक प्रदर्शनी के साथ ही जैसलमेर जिले में राज्य सरकार के निर्देशानुसार चलाए गए विशेष जागरुकता अभियान में किए गए कार्यों पर केन्द्रित प्रदर्शनी और कोरोना से बचाव के लिए विभिन्न संदेशों भरे फ्लेक्स बोर्ड्स, सन पैक, सन बोर्ड और अन्य प्रदर्शित सामग्री का अवलोकन किया।


नोडल अधिकारी, मुख्य कार्यकारी अधिकारी ओमप्रकाश ने जिला कलक्टर को प्रदर्शनी व कोरोना महामारी से बचाव के लिए प्रशासन एवं जन प्रतिनिधियों, भामाशाहों व आमजन के सहयोग से किए गए उल्लेखनीय कार्यों के बारे में जानकारी दी। कलक्टर मोदी ने प्रदर्शनी की सराहना की और कहा कि यह प्रयास अच्छी तरह सुनिश्चित किए जाए कि अधिक से अधिक लोग सोशल डिस्टेंसिंग की पालना करते हुए इसका अवलोकन करें और कोरोना से बचाव का संदेश हर घर-परिवार तक पहुंचाएं। इसके लिए उन्होंने व्यापक प्रचार-प्रसार करने और विभिन्न माध्यमों का प्रयोग करते हुए अधिकाधिक जन सहभागिता सुनिश्चित करने के निर्देश दिए।

यह भी पढ़ें:

जन सुविधाओं और सेवाओं के प्रति अधिकारी गंभीर रहें : सालेह मोहम्मद

अल्पसंख्यक मामलात, वक्फ एवं जन अभियोग निराकरण मंत्री शाले मोहम्मद ने अधिकारियों से कहा है कि मौजूदा स्थितियों में आम जन के लिए बुनियादी सेवाओं और सुविधाओं की नियमित आपूर्ति के प्रति गंभीर रहें और इस प्रकार कार्य करें कि कहीं कोई समस्या सामने न आए।

03/04/2020

डेंगू एवं मलेरिया के उपचार के प्रति विशेष सतर्कता बरतें : मेहता

जिला कलक्टर नमित मेहता ने चिकित्सा विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे डेंगू एवं मलेरिया रोग के प्रति विशेष सतर्कता बरतें एवं फील्ड स्टॉफ को भी इसके लिए पाबंद करें। उन्होंने मच्छरों की रोकथाम के लिए एंटी लार्वा की गतिविधियां प्रभावी ढंग से कराने के निर्देश दिए।

18/11/2019

योजनाओं और कार्यक्रमों में लक्ष्य प्राप्ति के लिए जुट जाएं

जिला कलक्टर नमित मेहता ने लोक समस्याओं और बुनियादी लोक सुविधाओं व सेवाओं से संबंधित शिकायतों के त्वरित निराकरण के साथ ही सम्पर्क पोर्टल पर दर्ज मामलों के जल्द से जल्द निस्तारण पर जोर दिया है और अधिकारियों से कहा है कि इस दिशा में गंभीर रहें और शिथिलता त्याग कर अपेक्षित उपलब्धि सामने लाएं।

26/05/2020

कलक्टर मेहता ने शहरी आंगनवाड़ी केन्द्र का किया औचक निरीक्षण

स्वस्थ जैसाण एवं निरोगी राजस्थान अभियान के अन्तर्गत गुरुवार को अधिकारियों ने सघन रूप से जिले में संचालित आंगनवाड़ी केन्द्रों का औचक निरीक्षण किया और मातृ, शिशु स्वास्थ्य एवं पोषण दिवस एमसीएचएन डे की गतिविधियों का जायजा लिया।

09/01/2020

गेहूं खरीद के संबंध में कैबिनेट मंत्री सालेह मोहम्मद ने लिखा मुख्यमंत्री को पत्र

अल्पसंख्यक मामलात व वक्फ बोर्ड केबीनेट मंत्री शाले मोहम्मद ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को पत्र लिखकर खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति विभाग द्वारा भारतीय खाद्य निगम से 23 रुपए प्रति किलो की दर से की जा रही गेहूं खरीद के संबंध में अवगत करवाया है।

30/03/2020

पेट्रोल-डीजल के दाम बढ़ने से बढ रही है महंगाई : शालेह मोहम्मद

कोरोना के चलते आज समूचे देश की अर्थव्यवस्था बिगड़ रही है वहीं पेट्रोल-डीजल के दाम बढ़ने से लगातार महंगाई बढ़ रही है। ऐसे में केन्द्र सरकार को पेट्रोल-डीजल के भावों को कम करना चाहिए ताकि आमजन को राहत मिल सके।

29/06/2020

राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 150वीं जयंती समारोह आमजन की भागीदारी सुनिश्चित करें : शर्मा

जिला मुख्यालय पर राष्ट्रपिता महात्मागांधी की 150 वीं जयंती वर्ष के अन्तर्गत रविवार, 15 सितम्बर से 17 सितम्बर तक तीन दिवसीय जिला स्तरीय समारोह आयोजित किया जाएगा। इस दौरान विविध कार्यक्रमों के जरिए गांधीजी के जीवन दर्षन को जीवन्त किया जाएगा।

12/09/2019