Dainik Navajyoti Logo
Wednesday 28th of October 2020
 
जैसलमेर

कलक्टर ने जागरुकता प्रदर्शनी को सराहा

Sunday, July 12, 2020 21:50 PM
जैसलमेर सूचना केन्द्र में कोरोना से बचाव को लेकर विशेष जागरुकता प्रदर्शनी का अवलोकन करते जिला कलक्टर आशीष मोदी

जैसलमेर । जिला कलक्टर आशीष मोदी ने जैसलमेर सूचना केन्द्र में कोरोना से बचाव के लिए लगाई गई माह भर चलने वाली विशेष जागरुकता प्रदर्शनी का अवलोकन किया। जिला कलक्टर के साथ जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी ओमप्रकाश, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. बी.के. बारूपाल, नायब तहसीलदार हाबूलाल मीणा एवं अन्य अधिकारी भी थे। कलक्टर आशीष मोदी ने कोरोना महामारी से बचाव एवं रोकथाम के लिए जिले में पिछले माहों में किए गए विशेष कार्यों से संबंधित बहुरंगी चित्रात्मक प्रदर्शनी के साथ ही जैसलमेर जिले में राज्य सरकार के निर्देशानुसार चलाए गए विशेष जागरुकता अभियान में किए गए कार्यों पर केन्द्रित प्रदर्शनी और कोरोना से बचाव के लिए विभिन्न संदेशों भरे फ्लेक्स बोर्ड्स, सन पैक, सन बोर्ड और अन्य प्रदर्शित सामग्री का अवलोकन किया।


नोडल अधिकारी, मुख्य कार्यकारी अधिकारी ओमप्रकाश ने जिला कलक्टर को प्रदर्शनी व कोरोना महामारी से बचाव के लिए प्रशासन एवं जन प्रतिनिधियों, भामाशाहों व आमजन के सहयोग से किए गए उल्लेखनीय कार्यों के बारे में जानकारी दी। कलक्टर मोदी ने प्रदर्शनी की सराहना की और कहा कि यह प्रयास अच्छी तरह सुनिश्चित किए जाए कि अधिक से अधिक लोग सोशल डिस्टेंसिंग की पालना करते हुए इसका अवलोकन करें और कोरोना से बचाव का संदेश हर घर-परिवार तक पहुंचाएं। इसके लिए उन्होंने व्यापक प्रचार-प्रसार करने और विभिन्न माध्यमों का प्रयोग करते हुए अधिकाधिक जन सहभागिता सुनिश्चित करने के निर्देश दिए।

यह भी पढ़ें:

महिला से छल करने वाले ढोंगी बाबा को किया गिरफ्तार

थाना क्षेत्र में पुलिस ने महिलाओं के साथ छल करने वाले ढोंगी बाबा को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है। बीट आफिसर गणेशसिंह रामगढ क्षेत्र में सीमा व नहरी क्षेत्र में आये हुये लोगों की आईडी जांच अभियान चल रहा था।

06/05/2019

स्वस्थ जैसाण जनजागरूकता अभियान पैदल मार्च आयोजित

जैसलमेर जिला मुख्यालय पर शुक्रवार को चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग द्वारा महिला व बाल विकास विभाग के सहयोग से आयोजित स्वस्थ जैसाण जनजागरूकता पैदल मार्च आयोजित किया गया।

18/10/2019

बवाल: मोहनगढ़ में दुर्घटना में एक व्यक्ति की मौत, गुस्साए लोगों ने बोलेरो में लगाई आग

मोहनगढ कस्बे से करीब 10 किमी दूर हमीरनाडा के पास वाहन की टक्कर से मोटरसाइकिल सवार युवक की मौके पर ही मौत होने के मामले मे देर रात मोहनगढ मे हालात तनावपूर्ण हो गए। प्रदर्शकारियों ने बोलेरो गाडी में आग लगा दी। वहीं मौके पर ग्रामीणों की भीड़ जमा हो गई ।

18/05/2020

क्रिकेटर सांसद गौतम गंभीर का किया स्वागत

भारतीय टीम के पूर्व बेहतरीन क्रिकेटर व दिल्ली के सांसद गौतम गंभीर अपने परिवार जन के साथ नए साल 2020 का स्वागत करने रविवार को दोपहर 12:30 बजे जैसलमेर पहुंचे।

29/12/2019

मंत्री व विधायक पहुंचे तनोट माता के दरबार

प्रदेश की राजनीति में सियासी संकट अभी बरकरार है। जब तक विधान सभा सत्र शुरू नहीं हो जाता है तब तक मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की चिंता बरकरार है। विधान सभा सत्र 14 अगस्त से शुरू होना है। प्रदेश सरकार के मंत्री विधायक अभी जैसलमेर के सूर्यागढ़ व गोरबंध होटल में केम्प में है।

08/08/2020

केन्द्रीय मंत्री कैलाश चौधरी ने जवानों के साथ मनाई दीपावली

केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री कैलाश चौधरी में जैसलमेर जिले के भारत पाक सीमा मिठड़ाऊ ग्राम के आगे सीमा चौकी पर बीएसएफ के जवानों के साथ दिवाली मनाते हुए फौजियों को मिठाई खिलाई। फौजियों से परिचय लेते हुए उनकी हौसला अफ जाई की।

26/10/2019

डिग्गी में डूबने से तीन बच्चों की मौत

थाना क्षेत्र के नाचना के नहरी क्षेत्र में पानी की बनी डिग्गी में डूबने से तीन बच्चों की मौत हो गई वहीं एक लड़की को बचा लिया गया। इस घटना के बाद परिजनों के रो-रो कर बुरे हाल हो गए।

05/09/2020