Dainik Navajyoti Logo
Saturday 25th of January 2020
 
जैसलमेर

डॉ. मीणा के असामयिक निधन पर कलक्टर ने दी श्रद्धांजलि

Monday, September 30, 2019 01:40 AM
डॉ. बी.एल. मीणा असामयिक निधन पर कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में तस्वीर पर माल्यार्पण कर श्रद्धांजलि व पुष्पांजलि सहित स्मरण करते हुए जिला कलक्टर नमित मेहता

जैसलमेर । जिला आर्थिकी एवं सांख्यिकी विभाग जैसलमेर में विगत लम्बे समयांतराल से कार्यरत उपनिदेशक, डॉ. बी.एल. मीणा शारीरिक अस्वस्थता के कारण राजकीय सेवा में रहते हुए असामयिक निधन हो जाने पर सोमवार को कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में उन्हें जिला कलक्टर नमित मेहता द्वारा जिला प्रशासन की ओर से उनकी तस्वीर पर माल्यार्पण कर श्रद्धा सहित स्मरण करते हुए श्रद्धांजलि व पुष्पांजलि दी गई। इसके साथ ही अन्य सभी विभागों के अधिकारीगण एवं कार्मिकों ने भी उन्हें दो मिनट का मौन रख कर पुष्पांजलि देकर श्रद्धांजलि दी।


कलक्टर नमित मेहता ने स्व. डॉ. मीणा को एक कर्मठ, कर्तव्यनिष्ठ अधिकारी के साथ ही नेकदिल इंसान बताते हुए कहा कि चाहे विधानसभा आम चुनाव या लोकसभा चुनाव अथवा रात्रि चौपाल हो एवं अन्य राजकीय कार्यों के लिए डॉ मीणा को सौंपे गए दायित्वों एवं चुनौतियों का लगन के साथ सामना कर बखुबी बेहतरीन ढंग से निभा कर एक अमिट छाप छोड़ी। कलक्टर ने स्व. डॉ. मीणा के आकस्मिक देहावसान को एक दु:खद घटना बताया। दिवंगत आत्मा की शांति के लिए भगवान से प्रार्थना की है कि ईश्वर उनके परिवारजनों को इस वज्रघात सहन करने की शक्ति दें तथा मन की शांति प्रदान करें।


इन्होंने दी श्रद्धांजलि
इस मौके पर मुख्यकार्यकारी अधिकारी, जिलापरिषद ओमप्रकाश, नायब तहसीलदार निर्वाचन सत्यप्रकाश खत्री, सहायक निदेशक, सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग हिम्मतसिंह कविया, मुख्य जिला शिक्षा अधिकारी सत्येन्द्र व्यास, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. बी.के.बारुपाल और कलेक्ट्रेट निजी सहायक नगेन्द्र गुप्ता व मनोज वासु समेत अन्य कई विभागों के पदाधिकारीगण, विभागीय कर्मचारियों ने भी डॉ. मीणा के निधन पर उन्हें श्रद्धापूर्वक स्मरण कर दु:ख जताया एवं पुष्पांजलि देकर श्रद्धांजलि दी।

यह भी पढ़ें:

बैंकर्स वित्तीय समावेशन के नीति आयोग के इंडिगेटर में प्रगति लाएं : मेहता

जिला कलक्टर नमित मेहता ने बैंकर्स अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे वित्तीय समावेशन के क्षेत्र में नीति आयोग द्वारा निर्धारित सभी इण्डिगेटर में प्रगति लावें।

04/06/2019

वित्तीय समावेशन में बैंकर्स सक्रिय भूमिका निभाएं : मेहता

जिला कलेक्टर नमित मेहता ने बैंकर्स अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे वित्तीय समावेशन के क्षेत्र में नीति आयोग द्वारा निर्धारित सभी इण्डिगेटर में प्रगति लावें।

09/08/2019

मेहता ने फसल बीमा योजना प्रचार वाहन को हरी झंडी दिखाकर किया रवाना

जिला कलक्टर नमित मेहता ने बुधवार को कलेक्ट्रेट परिसर से प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना के वाहन को हरी झण्डी दिखाकर ग्रामीण क्षेत्रों में प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना की जानकारी के प्रचार प्रसार के लिए रवाना किया।

24/07/2019

मंत्री सालेह मोहम्मद ने पल्स पोलियो अभियान का किया शुभारंभ

पल्स पोलियो अभियान 2020 का प्रथम चरण रविवार को शुरू हुआ। स्थानीय राजकीय सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में अल्पसंख्यक मामलातए वक्फ एवं जन अभियोग निराकरण विभाग मंत्री शाले मोहम्मद की ओर से अभियान का आगाज किया गया।

19/01/2020

पालतु पशुओं की चोरी करने वाले तीन गिरफ्तार

पालतु पशुओं की चोरी करने वालों के खिलाफ जैसलमेर पुलिस ने बड़ी कार्यवाही करते हुए भेड़ बकरियों की चोरी की घटना का 5 दिनों में खुलासा कर तीन आरोपियों को गिरफ्तार करके उनके पास से 45 चोरी की भेड़ बकरियों के साथ उपयोग में ली गई एक पिकअप गाड़ी बरामद की।

04/08/2019

केन्द्रीय मंत्री कैलाश चौधरी ने जवानों के साथ मनाई दीपावली

केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री कैलाश चौधरी में जैसलमेर जिले के भारत पाक सीमा मिठड़ाऊ ग्राम के आगे सीमा चौकी पर बीएसएफ के जवानों के साथ दिवाली मनाते हुए फौजियों को मिठाई खिलाई। फौजियों से परिचय लेते हुए उनकी हौसला अफ जाई की।

26/10/2019

बीएसएफ के जवानों ने रामदेवरा पहुंच कर करीब 4 घंटे तक किया श्रमदान

स्वच्छ भारत अभियान के तहत धार्मिक स्थली रामदेवरा को साफ-सुथरा बनाए रखने का संदेश देते हुए बीएसएफ के जवानों ने रामदेवरा पहुंच कर करीब 4 घंटे तक श्रमदान किया। वह प्रमुख मार्गों पर फैली गंदगी मलबा व कचरा उठाकर परिसर को पूर्णतया साफ-सुथरा किया।

21/12/2019