Dainik Navajyoti Logo
Wednesday 5th of August 2020
 
जैसलमेर

डॉ. मीणा के असामयिक निधन पर कलक्टर ने दी श्रद्धांजलि

Monday, September 30, 2019 01:40 AM
डॉ. बी.एल. मीणा असामयिक निधन पर कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में तस्वीर पर माल्यार्पण कर श्रद्धांजलि व पुष्पांजलि सहित स्मरण करते हुए जिला कलक्टर नमित मेहता

जैसलमेर । जिला आर्थिकी एवं सांख्यिकी विभाग जैसलमेर में विगत लम्बे समयांतराल से कार्यरत उपनिदेशक, डॉ. बी.एल. मीणा शारीरिक अस्वस्थता के कारण राजकीय सेवा में रहते हुए असामयिक निधन हो जाने पर सोमवार को कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में उन्हें जिला कलक्टर नमित मेहता द्वारा जिला प्रशासन की ओर से उनकी तस्वीर पर माल्यार्पण कर श्रद्धा सहित स्मरण करते हुए श्रद्धांजलि व पुष्पांजलि दी गई। इसके साथ ही अन्य सभी विभागों के अधिकारीगण एवं कार्मिकों ने भी उन्हें दो मिनट का मौन रख कर पुष्पांजलि देकर श्रद्धांजलि दी।


कलक्टर नमित मेहता ने स्व. डॉ. मीणा को एक कर्मठ, कर्तव्यनिष्ठ अधिकारी के साथ ही नेकदिल इंसान बताते हुए कहा कि चाहे विधानसभा आम चुनाव या लोकसभा चुनाव अथवा रात्रि चौपाल हो एवं अन्य राजकीय कार्यों के लिए डॉ मीणा को सौंपे गए दायित्वों एवं चुनौतियों का लगन के साथ सामना कर बखुबी बेहतरीन ढंग से निभा कर एक अमिट छाप छोड़ी। कलक्टर ने स्व. डॉ. मीणा के आकस्मिक देहावसान को एक दु:खद घटना बताया। दिवंगत आत्मा की शांति के लिए भगवान से प्रार्थना की है कि ईश्वर उनके परिवारजनों को इस वज्रघात सहन करने की शक्ति दें तथा मन की शांति प्रदान करें।


इन्होंने दी श्रद्धांजलि
इस मौके पर मुख्यकार्यकारी अधिकारी, जिलापरिषद ओमप्रकाश, नायब तहसीलदार निर्वाचन सत्यप्रकाश खत्री, सहायक निदेशक, सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग हिम्मतसिंह कविया, मुख्य जिला शिक्षा अधिकारी सत्येन्द्र व्यास, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. बी.के.बारुपाल और कलेक्ट्रेट निजी सहायक नगेन्द्र गुप्ता व मनोज वासु समेत अन्य कई विभागों के पदाधिकारीगण, विभागीय कर्मचारियों ने भी डॉ. मीणा के निधन पर उन्हें श्रद्धापूर्वक स्मरण कर दु:ख जताया एवं पुष्पांजलि देकर श्रद्धांजलि दी।

यह भी पढ़ें:

जैसलमेर में रसायन का छिड़काव जारी

कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव एवं रोकथाम के लिए जिले में विभिन्न स्थानों पर सोडियम हाईपोक्लोराइड रसायन का ट्रैक्टरों व मशीनों के माध्यम से व्यापक छिड़काव किया जा रहा है।

28/03/2020

सरकारी कर्मचारियों ने जो गेहूं उठाया, उसकी होगी वसूली

खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति विभाग राजस्थान जयपुर द्वारा इस योजना के अन्तर्गत पात्रता सूची में दर्ज परिवारों का सत्यापन करवाने के निर्देश दिए गए थे। जिला कलक्टर नमित मेहता ने बताया कि जिले में योजना के तहत पात्रता सूची में दर्ज परिवारों का सत्यापन करवाया गया ।

27/02/2020

सीएमएचओ के संविदाकर्मी को रिश्वत लेते किया गिरफ्तार

भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो की टीम ने गुरुवार को जैसलमेर के मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी कार्यालय में कार्यरत एक संविदाकर्मी को 2 हजार रुपए की रिश्वत राशि के साथ रंगे हाथ गिरफ्तार किया।

16/01/2020

लोक कलाकारों ने किया कलक्टर मेहता का सम्मान

मरु महोत्सव के अन्तर्गत लोक कलाकारों के अपूर्व एवं ऐतिहासिक कार्यक्रम आयोजन के लिए जिले के लोक कलाकारों ने जिला कलक्टर नमित मेहता का सोमवार को सम्मान किया और लोक कलाकारों को सम्मान तथा मंच प्रदान करते हुए धोरों की झंकार कार्यक्रम के जरिये अभिनव रिकॉर्ड स्थापित करने पर आभार प्रकट किया ।

10/02/2020

टिड्डी नियंत्रण के लिए पुख्ता प्रबंध: सतीशचन्द्र

भारत सरकार के कृषि मंत्रालय के संयुक्त सचिव सतीश चन्द्र ने गुरूवार सायं कलक्ट्रेट सभागार में टिड्डी नियंत्रण गतिविधियों की समीक्षा की।

19/09/2019

जल शक्ति अभियान को जन-जन का अभियान बनाएं : मेहता

देश में गहराते जल संकट के निवारण के लिए भारत सरकार की पहल पर राज्य सरकार के विभिन्न विभागों के जनप्रतिनिधियों, स्वयंसेवी संगठनों की व्यापक एवं सक्रिय भागीदारी से जिले के सभी खंडों में जल शक्ति अभियान चलाया जाएगा।

05/07/2019

लॉकडाउन के उल्लंघन पर दो गिरफ्तार, वाहन जब्त

कोरोना वायरस को लेकर जिले में 31 मार्च तक लॉकडाउन रखा गया है। जिसको लेकर जिला पुलिस अधीक्षक जैसलमेर डॉ किरन कंग सिध्दू के निर्देशन में जिले समस्त थानाधिकारियों के नेतृत्व में पुलिस बल अपने-अपने क्षेत्र में तैनात है तथा जिले की सीमा पर नाकांबंदी की गई है।

24/03/2020