Dainik Navajyoti Logo
Saturday 15th of August 2020
Dainik Navajyoti
 
जैसलमेर

जन समस्याओं का निराकरण सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता : शाले मोहम्मद

Wednesday, November 13, 2019 01:10 AM
पोकरण में की जन सुनवाई में ग्रामिणों को संबोधित करते काबिना मंत्री शाले मोहम्मद

जैसलमेर । प्रदेश सरकार आमजन से जुड़ी समस्याओं के निस्तारण के लिए भरपूर कोशिशों में जुटी हुई है और इस दिशा में कहीं कोई कमी बाकी नहीं रखी जाएगी। जन अभियोग निराकरण मंत्री ने कहा कि सरकार ने विभिन्न स्तरों पर लोक समस्याओं के समाधान के लिए ठोस प्रक्रिया तय कर रखी है और इसके माध्यम से हर समस्या का समयबद्ध समाधान किया जा रहा है। इस सम्पूर्ण प्रक्रिया की हर स्तर पर निगरानी की व्यवस्था है।


अल्पसंख्यक मामलात एवं जन अभियोग निराकरण मंत्री शाले मोहम्मद ने बुधवार को जैसलमेर जिले के पोकरण में जन सुनवाई के दौरान यह बात कही। शाले मोहम्मद ने शहरी और ग्रामीण क्षेत्र से आयी जनता की विभिन्न समस्सयाओं को सुना तथा इनके त्वरित निस्तारण के लिए संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए। उन्होंने विभागीय अधिकारियों से कहा कि वे विभाग के स्तर पर ही समस्याओं के प्रति गंभीर एवं संवेदनशील रहकर इस प्रकार कार्यवाही करें कि समस्याओं का निस्तारण प्राथमिक स्तर पर ही हो जाए। इससे जनता को जल्द से जल्द राहत मिलेगी तथा सुशासन की भावना और अधिक सुदृढ़ होगी।
 

यह भी पढ़ें:

खेत में बने गढ्ढे के बरसाती पानी ने ली दो भाइयों की जान

रामदेवरा कस्बे के पास से गुजरने वाले नेशनल हाईवे के पास में स्थित खेत में बने गढ्ढे में भरे बरसाती पानी ने दो चचेरे भाईयों की जान ले ली।

24/05/2019

जैसलमेर के पर्यटन स्थलों पर घूमे मंत्री व विधायक

प्रदेश की सरकार इन दिनों स्वर्ण नगरी जैसलमेर में मौजूद हैं। कांग्रेस के कुछ मंत्री होटल सूर्यगढ में रूके है तो कई विधायक व मंत्री होटल गोरबंध में रहकर सरकार व जनता से जुड़े कार्यों को निपटा रहे है। शुक्रवार को दिल्ली से आए कांग्रेस के वरिष्ठ नेता होटल सूर्यगढ में कांग्रेस के विधायकों से मिलने के लिए पहुंचे और काफी देर तक चर्चाओं का दौर भी चला।

07/08/2020

प्रतियोगिता के लिए बेहतर व्यवस्थाएं सुनिश्चित करें : नमित

जैसलमेर में षष्ठम् राज्य अन्तर जिला सिविल सेवा बॉस्केट बॉल प्रतियोगिता आयोजन 2 से 4 दिसंबर तक हो रहा है। जिला कलक्टर नमित मेहता ने व्यवस्था से जुडें सभी अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे इस राज्य स्तरीय प्रतियोगिता के लिए यादगार एवं बेहतर व्यवस्थाएं सुनिश्चित करें।

13/11/2019

आबादी क्षेत्र में शुरू हुई शराब की दुकानें

धार्मिकस्थल रामदेवरा में राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के निर्देशों की जमकर धज्जियां उड़ाई जा रही है। आबकारी विभाग और स्थानीय प्रशासन की मिलीभगत से पूरा खेल चल रहा है। धार्मिकस्थल रामदेवरा की आबादी के बीचोबीच शराब की दुकानें शुरू कर दी है, जबकि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के निर्देश के बाद ही कस्बे के आबादी क्षेत्र से दुकानें हटाई गई थी।

24/06/2020

कलक्टर एवं एसपी ने किया शहर का भ्रमण

कोरोना वायरस के संक्रमण से निपटने के ऐहतियाती उपायों के अन्तर्गत आमजन ने रविवार को स्वेच्छा से अपना कारोबार एवं आवागमन बंद रखा तथा सभी स्थानों पर जनता कर्फ्यू का पूरा असर दिखा।

22/03/2020

बाड़मेर-जैसलमेर से कैलाश चौधरी की ऐतिहासिक जीत

बाड़मेर-जैसलमेर लोकसभा सीट से भाजपा के प्रत्याशी कैलाश चौधरी ने पूर्व में जीत के सारे रिकोर्डों को तोड़ते हुए सबसे बड़ी जीत हासिल की है। उन्होंने बाड़मेर जैसलमेर लोकसभा क्षेत्र से कांग्रेस के प्रत्याशी कर्नल मानवेन्द्र सिंह को 3 लाख 23 हजार 808 मतों से पराजित कर बाड़मेर-जैसलमेर सीट को पुन: भाजपा के खाते में डालने में सफलता हासिल की है।

23/05/2019

केन्द्रीय मंत्री गजेन्द्र शेखावत ने रेलवे लाइन के नाम पर किया झूठा वादा: शालेह मोहम्मद

अल्पसंख्यक मामलात, वक्फ एवं जन अभियोग निराकरण विभाग मंत्री शालेह मोहम्मद ने केन्द्रीय जल शक्ति मंत्री व जोधपुर सांसद पर नाम लिए बगैर आरोप लगाते हुए कहा कि केन्द्रीय मंत्री ने पोकरण के निवासियों को रेलवे लाइन लगाकर लम्बी दूरी की रेलों के पोकरण ठहराव का वादा किया तथा एक स्वीकृति पत्र बताकर झूठी वाह-वाही लूटी।

05/01/2020