Dainik Navajyoti Logo
Friday 17th of January 2020
 
जैसलमेर

जन समस्याओं का निराकरण सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता : शाले मोहम्मद

Wednesday, November 13, 2019 01:10 AM
पोकरण में की जन सुनवाई में ग्रामिणों को संबोधित करते काबिना मंत्री शाले मोहम्मद

जैसलमेर । प्रदेश सरकार आमजन से जुड़ी समस्याओं के निस्तारण के लिए भरपूर कोशिशों में जुटी हुई है और इस दिशा में कहीं कोई कमी बाकी नहीं रखी जाएगी। जन अभियोग निराकरण मंत्री ने कहा कि सरकार ने विभिन्न स्तरों पर लोक समस्याओं के समाधान के लिए ठोस प्रक्रिया तय कर रखी है और इसके माध्यम से हर समस्या का समयबद्ध समाधान किया जा रहा है। इस सम्पूर्ण प्रक्रिया की हर स्तर पर निगरानी की व्यवस्था है।


अल्पसंख्यक मामलात एवं जन अभियोग निराकरण मंत्री शाले मोहम्मद ने बुधवार को जैसलमेर जिले के पोकरण में जन सुनवाई के दौरान यह बात कही। शाले मोहम्मद ने शहरी और ग्रामीण क्षेत्र से आयी जनता की विभिन्न समस्सयाओं को सुना तथा इनके त्वरित निस्तारण के लिए संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए। उन्होंने विभागीय अधिकारियों से कहा कि वे विभाग के स्तर पर ही समस्याओं के प्रति गंभीर एवं संवेदनशील रहकर इस प्रकार कार्यवाही करें कि समस्याओं का निस्तारण प्राथमिक स्तर पर ही हो जाए। इससे जनता को जल्द से जल्द राहत मिलेगी तथा सुशासन की भावना और अधिक सुदृढ़ होगी।
 

यह भी पढ़ें:

जिले में वित्तीय साक्षरता एवं समावेशन शिविरों को होगा आयोजन

जिले में वित्तीय साक्षरता एवं वित्तीय समावेशन को बढावा देने के लिए तथा आकांक्षी जिला कार्यक्रम के तहत विभिन्न मानकों में तीव्र गति हासिल करने के लिए जिले की ग्राम पंचायतों में वित्तीय साक्षरता एवं वित्तीय समावेशन का कार्यक्रम जारी कर दिया है।

14/10/2019

बीएसएफ के जवानों ने रामदेवरा पहुंच कर करीब 4 घंटे तक किया श्रमदान

स्वच्छ भारत अभियान के तहत धार्मिक स्थली रामदेवरा को साफ-सुथरा बनाए रखने का संदेश देते हुए बीएसएफ के जवानों ने रामदेवरा पहुंच कर करीब 4 घंटे तक श्रमदान किया। वह प्रमुख मार्गों पर फैली गंदगी मलबा व कचरा उठाकर परिसर को पूर्णतया साफ-सुथरा किया।

21/12/2019

बैंकर्स वित्तीय समावेशन के नीति आयोग के इंडिगेटर में प्रगति लाएं : मेहता

जिला कलक्टर नमित मेहता ने बैंकर्स अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे वित्तीय समावेशन के क्षेत्र में नीति आयोग द्वारा निर्धारित सभी इण्डिगेटर में प्रगति लावें।

04/06/2019

एडीएम विश्नोई ने जिला स्तरीय जनसुनवाई में सुनी लोगों की परिवेदनाएं

अतिरिक्त जिला कलक्टर ओ. पी. विश्नोई ने कलक्ट्री परिसर स्थित डी.आर.डी.ए सभाकक्ष में आयोजित जिला स्तरीय जनसुनवाई के दौरान धैर्य के साथ लोगों की परिवेदनाएं सुनी एवं संबंधित विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे इन परिवेदनाओं में समय पर कार्यवाही कर उनका निस्तारण करें ताकि परिवादी को जनसुनवाई का लाभ हों।

12/12/2019

पाकिस्तान को गोपनीय सूचनाएं भेजने के आरोप में सेना के दो जवान डिटेन, पूछताछ जारी

मिलिट्री इंटेलिजेंस एवं सीआईडी पुलिस ने जैसलमेर के पोकरण में पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई को हनी ट्रैप के माध्यम से गोपनीय एवं सामरिक सूचनाएं भिजवाने के आरोप में भारतीय सेना के दो जवानों को डिटेन किया है।

05/11/2019

अधिकारी चुनाव कार्य को गंभीरता से करें : मेहता

राज्य निर्वाचन आयोग के अनुसार आगामी नगरपालिका आम चुनाव 2019 माह नवम्बर 2019 में कराए जाने है। जिला निर्वाचन अधिकारी नमित मेहता ने नगर परिषद जैसलमेर के आम चुनाव 2019 के सुचारू रूप से सुसंपादन के लिए नियुक्त प्रकोष्ठ प्रभारी एवं सह प्रभारी अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे नगर परिषद के चुनाव कार्य को गंभीरता के साथ पूर्ण उत्तरदायित्व से निर्वहन करें।

11/10/2019

बेमौसम बरसात व अंधड़ के साथ गिरे ओले

शनिवार रात्रि को आये तेज अंधड़ के बाद ग्रामीण इलाकों में जोरदार बरसात इुई। शनिवार शाम को मौसम में अचानक आये बदलाव के बाद बरसात के साथ बड़े आकार के ओले गिरे। तेज आंधी के बाद बिजली की गर्जना के साथ बरसात हुई और बड़े.बड़े आकार के ओले गिरे।

13/05/2019