Dainik Navajyoti Logo
Thursday 24th of October 2019
जैसलमेर

सीईओ ने राजकीय कार्यालयों में उपस्थिति का किया औचक निरीक्षण

जिला कलक्टर नमित मेहता के निर्देशानुसार मुख्य कार्यकारी अधिकारी जिला परिषद जैसलमेर ओमप्रकाश ने मंगलवार को विभिन्न राजकीय कार्यालयों का औचक निरीक्षण कर उपस्थिति को जांचा। उन्होंने निरीक्षण के दौरान अनुपस्थित पाए गए कर्मचारियों को सम्बन्धित कार्यालयाध्यक्ष को कारण बताओ नोटिस जारी करने के निर्देश दिए।

22 Oct 01:15 AM

सेना ने दुश्मन के काल्पनिक ठिकाने किए नेस्तनाबूद

रेतीले धोरों पर दुश्मन के बने काल्पनिक ठिकानों की ओर बढ़ रहे थल सेना के टैंकों ने बमबारी कर अचूक निशाने लगाए और मिनटों में ही धूल के गुब्बार उड़ाते हुए दुश्मन के ठिकानों को तहस-नहस कर दिया। थल सेना के साथ ही वायु सेना ने भी दुश्मन के ठिकानों को मिनटों में ही बमों की वर्षा कर उड़ा दिया।

21 Oct 02:15 AM

बुखार एवं डेंगू रोगियों के उपचार के पुख्ता प्रबंध करें : मेहता

जिला कलक्टर नमित मेहता ने मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी को निर्देश दिए कि जिन क्षेत्रों में डेंगू व बुखार के रोगी चिन्ह्ति हुए है, उस क्षेत्र में प्राथमिक उपचार की समुचित व्यवस्थाएं सुनिश्चित करें। उन्होंने यह भी निर्देश दिए कि वे क्षेत्र के चिकित्सा अधिकारियों एवं एएनएम को भी पाबंद करें कि जहां भी बुखार के रोगी पाएं, वहां पर उपचार की तत्काल व्यवस्था सुनिश्चित करें।

21 Oct 01:35 AM

पेट्रोल पम्प सेल्समैन के साथ हुई लूट का पर्दाफाश

विगत 48 घंटे पूर्व छायण पेट्रोल पम्प सेल्समैन के साथ हुई लूट का पर्दाफाश करते हुए पुलिस ने तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया। एसपी कंग ने बताया कि सरहद छायण में 14 अक्टूबर को दोहपर में अचलाराम सेल्समैन चौधरी पेट्रोल पम्प सर्विस छायण के साथ अज्ञात आरोपियों द्वारा उसकी मोटर साकिल के टक्कर मारकर उसके हाथ से बैग जिसमें 70 हजार रुपए नगद, चेक व अन्य कागजात थे को छीनकर ले गए।

19 Oct 23:05 PM

स्वस्थ जैसाण जनजागरूकता अभियान पैदल मार्च आयोजित

जैसलमेर जिला मुख्यालय पर शुक्रवार को चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग द्वारा महिला व बाल विकास विभाग के सहयोग से आयोजित स्वस्थ जैसाण जनजागरूकता पैदल मार्च आयोजित किया गया।

18 Oct 00:45 AM

राजस्व कार्यों का प्राथमिकता के साथ निस्तारण कर लोगों को राहत दें : मल्होत्रा

प्रमुख शासन सचिव राजस्व एवं उपनिवेशन संजय मल्होत्रा ने राजस्व अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे राजस्व न्यायालय के कार्यो को प्राथमिकता से निस्तारित कर लोगों को समय पर राहत पहुंचावें। उन्होंने कहा कि राजस्व के कार्य डिजीटलाइजेशन हो रहे है।

18 Oct 00:40 AM

स्वास्थ्य सूचकांकों की बेहतरी के लिए विशेष प्रयास करें : मेहता

जिला कलक्टर नमित मेहता ने चिकित्सा अधिकारियों को स्वास्थ्य सूचकांको में सुधार कर जिले को अग्रणीय जिलों में लाने के लिए विशेष प्रयास करने के निर्देश प्रदान किए।

17 Oct 23:55 PM

प्रभारी मंत्री ने किया गजरुप सागर फिल्टर प्लांट का निरीक्षण

जिले के प्रभारी मंत्री एवं ऊर्जा, जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी, भू-जल तथा कला, साहित्य संस्कृति एवं पुरातत्व मंत्री डॉ. बी.डी. कल्ला ने जैसलमेर यात्रा के दौरान बुधवार को जनप्रतिनिधियों द्वारा नगर में शुद्ध पानी की आपूर्ति नहीं होने की शिकायत पर गजरुप सागर स्थित जलदाय विभाग के फिल्टर प्लांट का औचक निरीक्षण किया।

16 Oct 01:25 AM

बीसूका में समय पर लक्ष्य अर्जित कर लोगों को लाभान्वित करें : प्रभारी मंत्री

जिले के प्रभारी मंत्री एवं ऊर्जा, जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी, भू-जल तथा कला, साहित्य संस्कृति एवं पुरातत्व मंत्री डॉ. बी.डी. कल्ला ने 20 सूत्री कार्यक्रम की प्रगति की समीक्षा करते हुए संबंधित अधिकारियों को निर्देष दिये कि वे इस महत्वपूर्ण कार्यक्रम में गंभीरता दिखाते हुए सभी सूत्रों में समय रहते शत प्रतिषत लक्ष्यों की पूर्ति करवाकर पात्र लोगों को लाभ पहुंचावें ।

16 Oct 01:15 AM

आंगनवाड़ी केन्द्रों में सुधार लाने के लिए प्रयास करने की जरुरत : प्रभारी सचिव पाठक

जिले के प्रभारी सचिव एवं शासन सचिव महिला एवं बाल विकास के.के.पाठक ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे सरकार द्वारा संचालित जनकल्याणकारी योजनाओं का पात्र व्यक्ति तक लाभ पहुंचा कर उसका उत्थान करावें।

16 Oct 01:10 AM