Dainik Navajyoti Logo
Sunday 20th of June 2021
 
जैसलमेर

अल्पसंख्यक मामलात मंत्री ने जैसलमेर का किया दौरा

अल्पसंख्यक मामलात, वक्फ एवं जन अभियोग निराकरण मंत्री सालेह मोहम्मद ने शनिवार को जैसलमेर जिले के ग्रामीण अंचलों का दौरा किया और विभिन्न योजनाओं की प्रगति का जायजा लेने के साथ ही जनसुनवाई कर ग्रामीणों की समस्याएं सुनी। इनके निराकरण के लिए संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए।

19 Jun 00:45 AM

सरकार विकट हालात में भी राहत देने के लिए प्रतिबद्ध : सालेह मोहम्मद

अल्पसंख्यक मामलात व वक्फ एवं जन अभाव अभियोग निराकरण मंत्री सालेह मोहम्मद शुक्रवार को जैसलमेर जिले के दौरे पर रहे। इस दौरान मंत्री ने आरआईडीएफ योजना के अंतर्गत भारेवाला चारणवाला ब्रांच 40 किमी सड़क नवीनीकरण एवं सुदृढ़ीकरण के 8 करोड़ के कार्य का लोकापर्ण किया।

18 Jun 00:05 AM

जैसलमेर को हरा भरा बनाने के लिए अधिकाधिक पौधारोपण कराएं : मोदी

राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 150वीं जयंती समारोह एवं स्वतंत्रता दिवस के 75वें वर्षगांठ के संयुक्त कार्यक्रम के अन्तर्गत जिले में 21 जून से 2 अक्टूबर (गांधी जयंती) तक वृक्षारोपण कार्यक्रम आयोजित होगा।

17 Jun 02:40 AM

5 करोड़ की लागत से बनेगी गांवों को जोड़ने वाली सड़कें

राजस्थान सरकार के केबिनेट मंत्री व पोकरण विधायक सालेह मोहम्मद ने ग्रामीणों को सड़कों की बड़ी सौगात देते हुए 5 करोड़ की लागत से 5 अलग-अलग सड़के बनेगी। सभी नई सड़कों की वित्तीय स्वीकृति राजस्थान सरकार द्वारा जारी कर दी गई है।

16 Jun 23:20 PM

किसानों को तकनीक और नवाचारों का पूरा लाभ दिला रही है मोदी सरकार : कैलाश चौधरी

केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण राज्यमंत्री कैलाश चौधरी ने मंगलवार को कृषि भवन कार्यालय में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से भारतीय कृषि अनुसंधान परिषद के प्रशासनिक कैडरों की कैडर समीक्षा बैठक में भाग लिया।

15 Jun 22:00 PM

लक्ष्य के अनुरूप सभी इंडीकेटर में उपलब्धि अर्जित कर जिले को अग्रणी बनाएं

जिला कलक्टर आशीष मोदी ने नीति आयोग के तहत आकांक्षी जिले में स्वास्थ्य, महिला एवं बाल विकास, शिक्षा इत्यादि के इंडीकेटरों के प्रगति की बिन्दुवार समीक्षा करते हुए सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे इन इंडीकेटरों में लक्ष्य के अनुरूप उपलब्धि अर्जित कर जिले को अग्रणी जिले के रूप में लावे।

14 Jun 23:20 PM

गंभीर लापरवाही : पेयजल टांके में मिली सरकारी दवाइयां, जांच कमेटी गठित

सरकारी दवाओं का अब पोकरण क्षेत्र में दुरुपयोग हो रहा है। लोगो को मिल रही सरकारी दवाइयां कभी कचरे में ढेर में मिल रही है तो कभी पानी के टांके में। सोमवार को क्षेत्र के मोराणी गांव में स्थित उप स्वास्थ्य केंद्र के पास बने सरकारी विद्यालय के पीछे बने सरकारी पेयजल के टांके में सरकारी दवाइयां मिली।

14 Jun 23:15 PM

दुर्ग संरक्षण एवं एपेक्स फोर्ट कमेटी की बैठक सम्पन्न

जैसलमेर दुर्ग के संरक्षण एवं एपेक्स फोर्ट कमेटी की बैठक जिला कलक्टर आशीष मोदी की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई। जिला कलक्टर ने भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण विभाग के अधिकारी को निर्देश दिए कि वे दुर्ग में हुए अवैध निर्माण का तत्काल ही चिह्नीकरण करवा कर उसको हटाने की कार्यवाही 15 दिवस में करावें।

14 Jun 23:15 PM

थार नगरी में विलायती खजूर की बंपर पैदावार, लोगों को मिल रहा रोजगार

रेत के धोरों के बीच विलायती खजूर की बंपर पैदावार हो रही है। सरहदी मुल्क से सटे जिले में खजूर का उत्पादन होना किसी अजूबे से कम नही है। जैसलमेर में खजूर उत्पादन का प्रोजेक्ट पूरी तरह से सफल हो चुका है।

14 Jun 23:10 PM

बिजली पानी की निर्बाध सप्लाई कर आमजन को राहत दें : सालेह मोहम्मद

अल्पसंख्यक मामलात वक्फ एवं जन अभाव अभियोग निराकरण मंत्री सालेह मोहम्मद शनिवार को पोकरण क्षेत्र के दौरे पर रहे। इस दौरान उन्होंने विभिन्न कार्यक्रमों शिरकत की। मंत्री ने बड़ली नाथूसर ग्राम पंचायत के 35 लाख के पंचायत भवन का शिलान्यास किया।

12 Jun 23:10 PM