Dainik Navajyoti Logo
Friday 21st of February 2020
 
जयपुर

वसुन्धरा ने किया लिटरेचर फेस्ट का अवलोकन

Saturday, January 25, 2020 11:25 AM
वसुन्धरा ने लिटरेचर फेस्टिवल का अवलोकन किया।

जयपुर। पूर्व मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे ने जयपुर लिटरेचर फेस्टिवल का अवलोकन किया। फेस्टिवल के संयोजक संजोय के राय, नमिता गोखले, राम प्रताप डिग्गी एवं ज्योतिका डिग्गी ने वसुन्धरा का पारंम्परिक स्वागत किया। इसके बाद अगुवाई करते हुए फेस्ट के विभिन्न पेवेलियनों का अवलोकन किया। इस अवसर पर उन्होंने पुस्तक पेवेलियान का भी अवलोकन किया और अपनी पसंद की किताबों का चयन कर उन्हें खरीदा। उनके साथ उनके पुत्र दुष्यन्त भी थे। करीब एक घंटे तक लिट-फेस्ट में रही और नाना प्रकार की जानकारियां लेती रहींं।

अनूठा आयोजन
मीडिया से बातचीत में उन्होंने कहा कि यह एक ऐसा आयोजन है, जिसमें दुनियाभर से लोग आते हैं और देश और प्रदेश की संस्कृति, साहित्य की जानकारी लेते हैं। दूसरे शब्दों में यह विश्व संस्कृति को एक मंच पर पेश करने का अनूठा आयोजन है। एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि जब शहर में विश्वभर से सैलानी आए हुए हैं, ऐसे में उन्हें स्मार्ट सिटी का टूटा-फूटा रूप नजर आ रहा है। सरकार को चाहिए कि स्मार्ट सिटी के कार्य को तेजी से पूरा करे। उन्होंने कहा कि सरकार के खिलाफ बोलने का यह उचित अवसर नहीं है।

 

यह भी पढ़ें:

बीस बीघा सरकारी भूमि से हटाया अवैध अतिक्रमण

जयपुर विकास प्राधिकरण के प्रवर्तन दस्ते ने मथुरादास गांव में कार्रवाई करते हुए बीस बीघा सरकारी जमीन से अतिक्रमण हटाया है।

04/10/2019

भ्रष्टाचार की शिकायत करने वालों को संरक्षण देगी गहलोत सरकार, सभी विभागों को परिपत्र जारी

उन्होंने कहा था कि प्रदेश में किसी प्रकार का भ्रष्टाचार बर्दाश्त नहीं किया जाएगा और भ्रष्टाचार के विरोध में आवाज उठाने वालों को सरकार पूरा संरक्षण देगी।

10/12/2019

शराब से भरी बोलेरो पकड़ी

मुहाना थाना और कमीशनरेट की स्पेशल टीम ने कार्रवाई करते हुए शराब से भरी बोलेरो पकड़ी है।

16/08/2019

मंत्री रघु शर्मा और सुभाष गर्ग ने SMS अस्पताल को दी कई सौगातें

अस्थि रोग विभाग के नॉर्थ विंग-प्रथम वार्ड के नवीनीकरण का लोकार्पण और अस्पताल में ही स्थित डाटा सेंटर की आईटी सेल का शुभारंभ कर प्रदेशवासियों को सौगात दी।

30/11/2019

कट्टा दिखाकर 7.28 लाख रुपए लूट मामले का पर्दाफाश, दो आरोपी गिरफ्तार

डीसीपी साउथ योगेश दाधीच के नेतृत्व में मुहाना थाना पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए कट्टा दिखाकर 7,28000 रुपए की लूट मामले का पर्दाफाश किया है। पुलिस ने मामले में दो आरोपियों नारायण सिंह और विनोद कुमार पवार को गिरफ्तार किया है।

04/09/2019

राजनेता दिलवाएं फसलों का उचित मूल्य

वर्तमान में देशभर की जनता के लिए अन्न उगाने वाले किसानों की हालात दिन-प्रतिदिन खराब होते जा रहे है और केन्द्र व राज्य सरकार के सुधार के दावे भी खोखले साबित हो रहे हैं।

30/04/2019

SMS अस्पताल में मानवता शर्मसार, डॉक्टर ने बैड पर चढ़कर मरीज को लात-घूंसों से पीटा

राजस्थान के सबसे बड़े अस्पताल सवाईमानसिंह चिकित्सालय में चिकित्सकों द्वारा इंसानियत को शर्मसार करने वाला मामला सामने आया है।

04/06/2019