Dainik Navajyoti Logo
Sunday 27th of September 2020
 
जयपुर

वसुन्धरा ने किया लिटरेचर फेस्ट का अवलोकन

Saturday, January 25, 2020 11:25 AM
वसुन्धरा ने लिटरेचर फेस्टिवल का अवलोकन किया।

जयपुर। पूर्व मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे ने जयपुर लिटरेचर फेस्टिवल का अवलोकन किया। फेस्टिवल के संयोजक संजोय के राय, नमिता गोखले, राम प्रताप डिग्गी एवं ज्योतिका डिग्गी ने वसुन्धरा का पारंम्परिक स्वागत किया। इसके बाद अगुवाई करते हुए फेस्ट के विभिन्न पेवेलियनों का अवलोकन किया। इस अवसर पर उन्होंने पुस्तक पेवेलियान का भी अवलोकन किया और अपनी पसंद की किताबों का चयन कर उन्हें खरीदा। उनके साथ उनके पुत्र दुष्यन्त भी थे। करीब एक घंटे तक लिट-फेस्ट में रही और नाना प्रकार की जानकारियां लेती रहींं।

अनूठा आयोजन
मीडिया से बातचीत में उन्होंने कहा कि यह एक ऐसा आयोजन है, जिसमें दुनियाभर से लोग आते हैं और देश और प्रदेश की संस्कृति, साहित्य की जानकारी लेते हैं। दूसरे शब्दों में यह विश्व संस्कृति को एक मंच पर पेश करने का अनूठा आयोजन है। एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि जब शहर में विश्वभर से सैलानी आए हुए हैं, ऐसे में उन्हें स्मार्ट सिटी का टूटा-फूटा रूप नजर आ रहा है। सरकार को चाहिए कि स्मार्ट सिटी के कार्य को तेजी से पूरा करे। उन्होंने कहा कि सरकार के खिलाफ बोलने का यह उचित अवसर नहीं है।

 

यह भी पढ़ें:

सरकार बालिका शिक्षा को बढ़ावा देने के लिए संकल्पबद्ध : डोटासरा

राजस्थान के शिक्षा राज्य मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा ने विधानसभा में कहा कि सरकार बालिका शिक्षा को बढ़ावा देने के लिए संकल्पवबद्ध है।

16/07/2019

राजस्थान में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा पहुंचा 54290, अब तक 810 लोगों की मौत

राजस्थान में कोरोना संक्रमण की रफ्तार दिनों-दिन बढ़ती ही जा रही है। प्रदेश में मंगलवार की सुबह 620 नए कोरोना संक्रमित रोगी सामने आए हैं। इनमें सर्वाधिक रोगी सीकर और कोटा जिले से हैं। इन दोनों जिलों में पिछले 2 पखवाड़े से संक्रमितों की संख्या में अत्यधिक बढ़ोतरी हुई है। यहां कोरोना अपने भयावह रूप में आ गया है।

11/08/2020

पृथ्वीराज नगर के विकास के लिए कटिबद्ध है कांग्रेस सरकार : धारीवाल

यूडीएच मंत्री धारीवाल ने कहा कि पृथ्वीराज नगर के नियमन का रास्ता पूर्व की कांग्रेस सरकार ने ही खोला था। कांग्रेस सरकार पृथ्वीराज नगर के विकास के लिए कटिबद्ध हैं। पिछले छह माह से विकास कार्य प्रारम्भ किए गए हैं, जिनको तेज किया जाएगा।

23/02/2020

कमजोर पड़ा बारिश का दौर, भारी वर्षा की चेतावनी

राज्य में बारिश का दौर कमजोर पड़ा हुआ है, लेकिन राज्य के अलग-अलग हिस्सों तलाई, नाड़ी में डूबने से पांच बच्चों की मौत हो गई।

01/08/2019

नग्नावस्था में मिली युवती ने गढ़ी थी झूठी कहानी

महिलाओं की सुरक्षा और अधिकारों के लिए बनाए गए कानूनों का अब कुछ युवतियां दुरुपयोग करने में जुटी हैं। कानोता थाना इलाके में नग्नावस्था में सड़क किनारे पड़ी मिली युवती ने युवकों को फंसाने के लिए झूठी कहानी गढ़ी थी।

04/06/2019

जयपुर जिले में 47 लाख से अधिक मतदाताओं का होगा सत्यापन

जयपुर के जिला कलक्टर एवं जिला निवार्चन अधिकारी जगरूप सिंह यादव ने कहा है कि मतदाता सत्यापन कार्यक्रम अभियान के तहत जयपुर जिले में 47 लाख से अधिक मतदाताओं की प्रविष्टियों का मिलान और सत्यापन किया जाएगा।

01/09/2019

आवासन मंडल बनाएगा विधायक आवास, CM ने RHB को बनाया नोडल एजेंसी

विधायकों के लिए अब जेडीए के स्थान पर राजस्थान आवासन मंडल आवास बनाएगा। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने हाउसिंग बोर्ड की परफोर्मेन्स से प्रभावित होकर हाउसिंग बोर्ड को नोडल एजेंसी बनाया है।

28/05/2020