Dainik Navajyoti Logo
Friday 21st of February 2020
 
जयपुर

नश्तर सी चुभ रही हवा, जनजीवन बेहाल

Saturday, December 28, 2019 10:10 AM
खेतों में बर्फ की परत जम गई।

जयपुर। पहाड़ों से आ रही सर्द हवाओं ने कपकपी छुड़ा दी है। राज्य के अनेक हिस्सों में कोहरा छाने से रात में दृश्यता बामुश्किल पांच मीटर भी नहीं रही। प्रदेश के अनेक जिलों में तो सुबह 11 बजे तक कोहरा छाया रहा। लोगों ने सर्दी से बचाव के लिए अलाव का सहारा लिया, लेकिन नश्तर सी चलती हवाओं ने बेहाल कर दिया। सीकर जिले के फतेहपुर शेखावाटी में बीती रात तापमान माइनस तीन डिग्री रहने से खेतों और टंकियों में भरे पानी पर भी बर्फ की परत जम गई। चूरू में रात का तापमान माइनस 0.6 डिग्री दर्ज होने से सर्दी के चलते लोग बेहाल रहे। राज्य के आधे से अधिक बड़े शहरों में रात का तापमान चार डिग्री से कम दर्ज होने से खेतों में पाला गिरने से फसल में नुकसान की सूचना है।    

इन जिलों में रेड अलर्ट
राज्य सरकार ने अलवर, दौसा, सीकर, धौलपुर, अजमेर, जयपुर, टोंक और चित्तौडगढ़ में अलर्ट जारी किया है।

माउंटआबू में पारा माइनस एक डिग्री
माउण्टआबू में बीती रात तापमान माइनस एक डिग्री दर्ज होने से खेतों में बर्फ जम गई। हालांकि, दोपहर में अच्छी धूप खिलने से लोगों को सर्दी से राहत मिली, लेकिन नश्तर सी चलती हवाओं ने लोगों को बेहाल किया।
 

यह भी पढ़ें:

जेपी नड्डा के समर्थन में सतीश पूनिया ने दाखिल किया नामांकन, उपस्थित रहे सभी प्रमुख नेता

राजस्थान भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. सतीश पूनिया के नेतृत्व में राजस्थान के पदाधिकारियों ने भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष पद हेतु जगत प्रकाश नड्डा के समर्थन में नामांकन पत्र दाखिल किया।

20/01/2020

आग बरसाती गर्मी और लू के तेज थपेड़ों से राजस्थान में जनजीवन अस्त-व्यस्त

प्रदेश में गर्मी सितम ढहा रही है। आग बरसाती गर्मी, लू के तेज थपेड़ों ने जनजीवन को अस्त-व्यस्त कर दिया है। धौलपुर में दिन का तापमान 51 डिग्री पार होने से लोग बेहाल हो गए।

11/06/2019

नागरिकता संशोधन कानून को निरस्त करे सरकार : गहलोत

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने केंद्र सरकार से नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) तुरंत निरस्त करने की मांग की है। गहलोत ने प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में पत्रकारों से कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह धमकाने की भाषा बोल रहे हैं।

22/12/2019

अर्पिता के संघर्ष का अमिताभ ने भी माना लोहा

कौन बनेगा करोड़पति सिर्फ एक गेम शो नहीं है। इसमें प्रतिभागियों के जरिए कुछ कहानियां ऐसी भी सामने आती हैं, जो दर्शकों के दिलों को छू जाती हैं।

04/09/2019

सीआरपीएफ जवान की पत्नी को नियुक्ति नहीं देने के मामले में हाईकोर्ट ने मांगा जवाब

हाईकोर्ट ने सीआरपीएफ जवान की पत्नी को नियुक्ति नहीं देने के मामले में केंद्रीय गृह सचिव और सीआरपीएफ के डीआईजी अजमेर से जवाब मांगा है।

02/07/2019

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने दी दीपावली की शुभकामनाएं

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने दीपावली की शुभकामनाएं दी है। गहलोत ने ट्वीट किया कि सभी को दीपावली की शुभकामनाएं।

25/10/2019

नकली नोटों के साथ तीन गिरफ्तार

एडीजी अनिल पालिवाल के निर्देशन में एडिश्नल एसपी करण शर्मा ने कार्रवाई करते हुए नकली नोटों की खेप सहित 3 लोगों को गिरफ्तार किया है।

24/01/2020