Dainik Navajyoti Logo
Sunday 27th of September 2020
 
जयपुर

नश्तर सी चुभ रही हवा, जनजीवन बेहाल

Saturday, December 28, 2019 10:10 AM
खेतों में बर्फ की परत जम गई।

जयपुर। पहाड़ों से आ रही सर्द हवाओं ने कपकपी छुड़ा दी है। राज्य के अनेक हिस्सों में कोहरा छाने से रात में दृश्यता बामुश्किल पांच मीटर भी नहीं रही। प्रदेश के अनेक जिलों में तो सुबह 11 बजे तक कोहरा छाया रहा। लोगों ने सर्दी से बचाव के लिए अलाव का सहारा लिया, लेकिन नश्तर सी चलती हवाओं ने बेहाल कर दिया। सीकर जिले के फतेहपुर शेखावाटी में बीती रात तापमान माइनस तीन डिग्री रहने से खेतों और टंकियों में भरे पानी पर भी बर्फ की परत जम गई। चूरू में रात का तापमान माइनस 0.6 डिग्री दर्ज होने से सर्दी के चलते लोग बेहाल रहे। राज्य के आधे से अधिक बड़े शहरों में रात का तापमान चार डिग्री से कम दर्ज होने से खेतों में पाला गिरने से फसल में नुकसान की सूचना है।    

इन जिलों में रेड अलर्ट
राज्य सरकार ने अलवर, दौसा, सीकर, धौलपुर, अजमेर, जयपुर, टोंक और चित्तौडगढ़ में अलर्ट जारी किया है।

माउंटआबू में पारा माइनस एक डिग्री
माउण्टआबू में बीती रात तापमान माइनस एक डिग्री दर्ज होने से खेतों में बर्फ जम गई। हालांकि, दोपहर में अच्छी धूप खिलने से लोगों को सर्दी से राहत मिली, लेकिन नश्तर सी चलती हवाओं ने लोगों को बेहाल किया।
 

यह भी पढ़ें:

विश्व फोटोग्राफी दिवस: 'कलर्स ऑफ राजस्थान' में देशभर के लोगों ने लिया हिस्सा

विश्व फोटोग्राफी दिवस के उपलक्ष्य में दैनिक नवज्योति की ओर से 'कलर्स ऑफ राजस्थान' विषय पर फोटोग्राफी प्रतियोगिता आयोजित की गई, जिसमें देशभर से लोगों ने प्रविष्टियां भेजी।

19/08/2019

सतीश पूनिया कर रहे तीन जिलों का दौरा, कार्यकर्ताओं ने किया स्वागत

भाजपा के नवनियुक्त प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनिया तीन जिलों दौसा, करौली और भरतपुर के दौरे पर है।

18/09/2019

मां-बेटे हत्याकांड के आरोपी रोहित और सौरभ को 15 जनवरी तक पुलिस रिमांड पर भेजा

प्रताप नगर में डबल मर्डर से जुड़े मामले में पुलिस ने आरोपी रोहित तिवारी और सौरभ को अदालत में पेश किया। पुलिस ने अनुसंधान के लिए 5 दिन का रिमांड मांगा है।

13/01/2020

आरसीए का निलंबन समाप्त, संशोधित संविधान को भी मंजूरी

बीसीसीआई ने आरसीए के संशोधित संविधान को मंजूरी दे दी है। नए संविधान को मंजूरी मिलने के साथ ही आरसीए से संकट के बादल छंट सकते हैं।

07/09/2019

डल गए वोट, 7942 प्रत्याशियों का भाग्य ईवीएम में बंद

प्रदेश की 49 स्थानीय निकायों में छुटपुट घटनाओं को छोड़कर शनिवार को मतदान शांतिपूर्ण संपन्न हुआ। मतदान 71.53 प्रतिशत हुआ।

17/11/2019

सिविल सेवा के 105 अफसरों को नए साल का तोहफा, 51 आईएएस पदोन्नत

राज्य सरकार ने अखिल भारतीय सिविल सेवा के 105 अफसरों को नए साल का तोहफा दिया है। नए साल की पूर्व संध्या पर 51 आईएएस, 35 आईपीएस और 19 आईएफएस अधिकारियों की पदोन्नति के कार्मिक विभाग ने आदेश जारी कर दिए।

01/01/2020

प्रदेश में कोरोना वायरस से चौथी मौत, बीकानेर में 60 वर्षीय विकलांग महिला ने तोड़ा दम

राजस्थान में शनिवार को बीकानेर से बुरी खबर आई है। कोरोना से एक 60 वर्षीय विकलांग महिला की मौत हो गई है। यह महिला पीबीएम अस्पताल में भर्ती थी। शुक्रवार रात को महिला को कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई थी और सुबह 6 बजे ही इसकी मौत हो गई। महिला अन्य बीमारियों के चलते वेंटिलेटर पर थी।

04/04/2020