Dainik Navajyoti Logo
Sunday 7th of June 2020
 
जयपुर

छात्र ने बनाया कोरोना इंफो ट्रैकर एप

Sunday, March 29, 2020 10:00 AM
एप को अनुपम ने विकसित किया है।

जयपुर। एक तरफ जहां पूरी दुनिया कोरोना वायरस के डर की चपेट में आ गई है। इस समय एसआरएम इंस्टीट्यूट ऑफ साइंस एंड टेक्नोलॉजी ने एक ऐसा एप बनाया है, जिससे कोरोना वायरस से संबंधित लाइव जानकारी को आसानी से प्राप्त किया जा सकता है। कोरोना एप नाम के एप को एसआरएसआईएसटी के छात्र अनुपम तिवारी ने विकसित किया है।

अनुपम अब एक एक्सचेंज प्रोग्राम के तहत मैकेट्रोनिक्स इलेक्ट्रिक्ल इंजीनियरिंग और कंप्यूटर साइंस ईईसीएस में स्टार्टअप सेमेस्टर के यूसी बर्कले में स्टूडेंट हैं। अनुपम को यह विचार अपने साथियों के संग आया और उन्होंने इस एप को बनाया। एप के बारे में बताते हुए अनुपम ने कहा कि कोरोना वायरस को लेकर लोगों में डर इस समय सबसे अधिक स्तर पर है। ऐसे में इस एप में कोरोना से संबंधित सारी जानकारियां होना लोगों के लिए लाभप्रद होगा।

एक ही रात में बना लिया प्रोटोटाइप
अनुपम ने बताया कि इस एप का प्रोटोटाइप उन्होंने एक रात में ही बना लिया था। इसके बाद उन्होंने इस विचार को अपने दोस्तों के संग शेयर किया। दोस्तों को यह आइडिया पसंद आया और उन्होंने इस पर काम करना शुरू किया। कोरोन एप मोबाइल ब्राउजर्स पर उपलब्ध है। इस पर क्लिक करके आप रेड डॉट से कोरोना वायरस से संबंधित मामलों के बारे में जान सकते हैं।
 

यह भी पढ़ें:

कोरोना इफेक्ट: हाईकोर्ट ने 6 सप्ताह के लिए स्थगित किए नगर निगम चुनाव

राजस्थान हाईकोर्ट ने कोरोना वायरस के चलते राज्य में आगामी पांच अप्रैल को होने वाले नगर निगम चुनावों को छह सप्ताह के लिए स्थगित कर दिया है। जस्टिस संगीत लोढा ने राज्य सरकार की अर्जी एवं जनहित याचिका पर बुधवार को यह निर्णय सुनाया।

18/03/2020

अगले साल राजस्थान रोडवेज के बेड़े में शामिल होंगी 876 बसें

राजस्थान राज्य पथ परिवहन निगम के बेड़े में जल्द ही 876 बसें शामिल होगी। रोडवेज प्रशासन ने बसों की खरीद की पूरी तैयारी करते हुए टाटा कंपनी को वर्क ऑर्डर जारी कर दिया है।

26/11/2019

पुलिस कमिश्नर ने किया यातायात पुलिस कर्मियों को सम्मानित

पुलिस कमिश्नरेट में उत्कृष्ट कार्य करने वाले 12 यातायात पुलिस कर्मियों को सम्मानित किया गया। पुलिस आयुक्त आनंद श्रीवास्तव ने बताया चोरी की बाइक पकड़ने के लिए अमृत लाल सोनी पुलिस निरीक्षक यातायात दक्षिण प्रथम, लालाराम हैड कांस्टेबल, सिपाही जमशेद खान, भगवान सहाय, विजय कुमार को सम्मानित किया गया है।

28/06/2019

युवक की मारपीट में चोट लगने से हुई मौत

महेश नगर थाना इलाके में रिद्धि-सिद्धि चौराहे के पास बुधवार रात को 3 युवकों ने एक युवक से मारपीट कर दी। सिर में गंभीर चोट आने से युवक की मौत हो गई।

08/05/2020

खाचरियावास ने लिया अस्पतालों का जायजा, कोरोना वॉरियर्स का किया सम्मान

परिवहन मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने बुधवार को कांवटिया जिला अस्पताल, चांदपोल जनाना अस्पताल, बनीपार्क सेटेलाइट हॉस्पिटल एवं टीबी हॉस्पिटल शास्त्री नगर का दौरा कर अस्पताल का जायजा लिया। डॉक्टर्स-नर्सिंग स्टाफ एवं सफाई कर्मचारियों से मिलकर उनकी हौसला अफजाई की। अस्पताल में भर्ती मरीजों की कुशलक्षेम पूछी।

29/04/2020

तीर्थ यात्रा योजना में सुझाव के लिए कमेटी गठित

जयपुर। राज्य सरकार ने वरिष्ठ नागरिक तीर्थ यात्रा योजना के प्रभावी क्रियान्वयन के लिए सुझाव देने के सम्बन्ध में 4 सदस्यीय कमेटी गठित कर दी है। यह कमेटी तीर्थ यात्रियों के लिए जरूरी सुझाव सरकार को देगी।

02/05/2020

फिरौती के रुपयों से विक्की ने गिरोह को गोवा में कराई मौज

विभिन्न प्रदेशों में अपहरण कर फिरौती मांगने की करीब दो दर्जन से अधिक वारदात को अंजाम देने वाला विक्की ही पूरी साजिश रचता था।

22/07/2019