Dainik Navajyoti Logo
Friday 5th of June 2020
 
जयपुर

बगरू में दुकानदारों ने अपनाई सोशल डिस्टेंसिंग, सामान लेने आए ग्राहकों को एक-एक मीटर दूरी पर किया खड़ा

Friday, March 27, 2020 18:30 PM
दुकान के बाहर एक-एक मीटर की दूरी पर खड़े ग्राहक।

बगरू। कोरोना वायरस संक्रमण रोकने लिए लागू लॉकडाउन में कस्बे सहित आसपास के गांवों की सड़कें सूनीं हैं। दवा, दूध और जरूरी सामानों की दुकानें खुली हुई हैं। लोग खरीददारी कर रहे हैं, लेकिन भीड़ नहीं है। संक्रमण को लेकर लोग पिछले दो दिनों की तुलना में शुक्रवार को ज्यादा एहतियात बरतते नजर आए। सतर्कता का सबसे अच्छा उदाहरण दुकानदार दे रहे हैं। विक्रेता राहुल ताम्बी ने बताया कि ग्राहकों को एक-एक मीटर की दूरी बनाए रखने को कहा है और ग्राहकों ने भी हमारा साथ दिया है और एक-एक मीटर दूर खड़े नजर आ रहे है।

उधर लॉकडाउन को लेकर पुलिस की सख्ती भी अब बढ़ती जा रही है। शुक्रवार को भी चौराहों पर तैनात पुलिस ने घरों से बाहर आए युवकों से पूछताछ की और उन्हें वापस घर भेजा। कस्बे में पुलिस ने दुकानदारों को हिदायत दी कि वह भीड़ न लगने दें। दुकान के बाहर खड़े लोगों से भी पुलिस ने दूर-दूर खड़े रहने के लिए कहा। पुलिसवालों ने दुकानदारों से कहा है कि दुकान के बाहर एक बोर्ड लगाएं, जिसमें बिना मास्क के सामान नहीं देने की बात लिखी हो व थानाधिकारी ब्रजभूषण अग्रवाल की टीम कस्बे में बार-बार अपील करती नजर आ रही है।

यह भी पढ़ें:

पुलिस मुख्यालय का 'सिक्का' रिटायर, मुस्तैदी से की ड्यूटी, डीजीपी ने दिया प्रशस्ति पत्र

पुलिस मुख्यालय का सिक्का रिटायर हो गए है। शंकर लाल सिक्का ने सालों से पुलिस मुख्यालय की ड्यूटी की है। उन्होंने पुलिस मुख्यालय के गेट के बाहर मुस्तैदी से ड्यूटी की है।

31/07/2019

पहले की तरह ही चलेगा पत्रकारिता विभाग

राजस्थान विश्वविद्यालय में दो दिन बाद ही फिर सिंडीकेट की साधारण बैठक हुई। एक ओर आरयू कुलपति सचिवालय में बैठक चल रही थी तो बाहर एबीवीपी और संविदाकर्मियों का प्रदर्शन।

11/08/2019

जयपुर: शातिर बदमाश गिरफ्तार, 3 पिस्टल व कारतूस बरामद

करधनी थाना पुलिस ने कार्रवाई करते हुए 6 शातिर बदमाशों को गिरफ्तार किया है। आरोपियों से 3 पिस्टल और कारतूस बरामद किए है।

09/01/2020

सीबीआई निरीक्षक प्रकाश चंद मंडीवाल ने एसीबी मुख्यालय में किया सरेंडर

केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो जयपुर में कार्यरत निरीक्षक प्रकाश चंद मंडीवाल ने सोमवार को एसीबी मुख्यालय पर महानिरीक्षक दिनेश एमएन के समक्ष आत्मसमर्पण किया।

16/09/2019

विधानसभा में धारीवाल ने कहा, राजस्थान में हनीट्रैप के 30 मामले सामने आये

राजस्थान में हनीट्रेप के 30 मामले सामने आये हैं। संसदीय कार्य मंत्री शांति धारीवाल ने विधानसभा में प्रश्नकाल में विधायक कालीचरण सराफ के मूल प्रश्न के जवाब में यह जानकारी दी।

05/03/2020

लोकतंत्र के लिए बज गई खतरे की घंटी, ज्यूडिशरी खुद दबाव में है : गहलोत

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने भाजपा पर जमकर निशाना साधा है। गहलोत ने कहा कि वर्तमान में जो चल रहा है उसे नहीं रोका गया तो नुकसान देश को होगा। मेरा मानना है कि लोकतंत्र के लिए खतरे की घंटी बज गई है।

24/11/2019

कोरोना अपडेट: प्रदेश में 1500 के करीब पहुंचा संक्रमितों का आंकड़ा, अबतक 25 की मौत

प्रदेश में कोरोना वायरस का कहर बढ़ता जा रहा है। यहां संक्रमितों के साथ ही मौतों का आंकड़ा भी लगातार बढ़ता जा रहा है। प्रदेश में अब संक्रमित मरीज का आंकड़ा 1500 के करीब पहुंच गया है। राजस्थान में सोमवार की सुबह 9 बजे तक 17 और नए कोरोना पॉजिटिव केस मिले हैं, इसमें से 8 जयपुर के है।

20/04/2020