Dainik Navajyoti Logo
Sunday 27th of September 2020
 
जयपुर

जब तक दोनों देशों के संबंध ठीक न हों तो क्रिकेट मैच संभव नहीं : शशि थरूर

Sunday, January 26, 2020 08:30 AM
‘क्रिकेट : द स्पिरिट ऑफ द गेम’ सत्र को संबोधित करते हुए शशि थरूर।

जयपुर। भारत-पाकिस्तान के बीच क्रिकेट सीरीज को लेकर कांग्रेस नेता शशि थरूर का रवैया मोदी सरकार जैसा देखने को मिला। जेएलएफ के फ्रंट लॉन में आयोजित सत्र ‘क्रिकेट : द स्पिरिट ऑफ द गेम’ में शशि थरूर ने दोनों देशों के बीच तब तक क्रिकेट मैच होने की संभावना को नकार दिया जब तक दोनो देशों के बीच राजनीतिक संबंधों में सुधार नहीं होता है। सेशन में क्रिकेट में रोमांस, बदलाव और आय से जुड़े कई पहलुओं पर बात हुई। शशि ने कहा कि दोनों देशों ने क्रिकेट सीरीज को लेकर अपने क्रिकेट बोर्ड को स्वतंत्र रखा है। लेकिन दोनों के लिए एक क्रिकेट सीरीज से पहले नेशन पॉलिटिक्स है। जब तक राजनीतिक मतभेद रहेंगे, भारत-पाकिस्तान के बीच क्रिकेट मैच नहीं होगा। वरिष्ठ पत्रकार राजदीप सरदेसाई ने कहा कि हम पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान पर राजनीतिक अटैक कर सकते हैं, लेकिन खेल के मैदान में वह शानदार खिलाड़ी रहे हैं और इस रूप में उनकी बुराई सही नहीं है।

पिता ने रेडियो कमेंट्री सुनकर सीखा क्रिकेट
राजदीप सरदेसाई ने बताया कि मेरे पिता ने रेडियो पर कमेंट्री सुनकर क्रिकेट सीखा और जब उन्हें अपना टैलेंट दिखाने का मौका मिला तो वे देश के लिए क्रिकेट खेले। उन्होंने बताया कि क्रिकेट बैकग्राउंड, अच्छी क्रिकेट किट और कोच होने के बाद भी मैं कभी अच्छा क्रिकेट नहीं खेल पाया। राजदीप ने शशि थरूर की चुटकी लेते हुए कहा कि हालांकि राजनीति में ऐसा नहीं होता और शशि ऐसी पार्टी से हैं, जो राजनीति की पीढ़ियां दोहराती रहीं। इस पर शशि ने सफाई देते हुए कहा कि मेरा बैकग्राउंड राजनीति से नहीं है। राजदीप ने बताया कि आज नीलामी में एक अच्छा क्रिकेटर 10 करोड़ रुपए तक कीमत पा जाता है।

पुराना है क्रिकेट में रोमांस
क्रिकेट में रोमांस को लेकर स्पीकर्स ने कहा कि क्रिकेट में रोमांस यह बहुत पुराना है, बस कल्चर बदल गया है। पहले शर्मिला टैगोर और पटौदी क्रिकेट में रोमांस के सिंबल थे, अब अनुष्का और विराट हैं, तब वे अपनी पर्सनल लाइफ को आसानी से जी सकते थे, लेकिन अब सोशल मीडिया, गॉसिप जैसी कई चीजों ने यह मुश्किल बना दिया।

यह भी पढ़ें:

राजस्थान में आई तबादलों की 'बाढ़', 20 हजार से अधिक तबादले

बादलों के अंतिम दिन सभी विभागों में बाढ़ सी आ गई। हर विभाग में रविवार देर रात से ही तबादलों की सूचियां निकलना शुरू हो गई, जिसका सिलसिला देर रात तक जारी था।

01/10/2019

सर्दी से राहत नहीं, धूप भी बेअसर

राज्य में पारा गिरने और सर्द हवा चलने से सर्दी तेज पड़ रही है। प्रदेश के अधिकांश हिस्सों में सर्द हवा चलने और तापमान गिरने से लोग सर्दी से परेशान रहे।

11/01/2020

Video: मेहंदीपुर बालाजी मंदिर में राज्यपाल कलराज मिश्र ने पत्नी के साथ की पूजा-अर्चना

विश्व प्रसिद्ध धार्मिक नगरी मेहंदीपुर बालाजी में शनिवार को सपरिवार राज्यपाल कलराज मिश्र बालाजी मंदिर पहुंचे।

14/12/2019

अवैध हथियार के साथ 3 बदमाशों को किया गिरफ्तार

पुलिस ने पूर्वा सिनेमा के पास वारदात को अंजाम देने की फिराक में घूम रहे 3 बदमाशों को अवैध हथियार के साथ गिरफ्तार किया है।

21/02/2020

सर्दी का सितम, हाल बेहाल

प्रदेश में सर्दी ने सितम बरपा रखा है। तेज शीतलहर, कोहरा और धुंध ने लोगों की दिनचर्या की रफ्तार को धीमा कर दिया है।

29/12/2019

भाजपाइयों ने पानी की किल्लत को लेकर जयपुर में जल भवन घेरा

जयपुर में पानी की किल्लत के चलते शुक्रवार को सिविल लाइन विधानसभा क्षेत्र के भाजपाइयों ने पूर्व मंत्री अरुण चतुर्वेदी के नेतृत्व में हसनपुरा स्थित जलदाय विभाग के कार्यालय जलभवन का घेराव किया।

15/06/2019

सिविल डिफेंस की टीम शव को निकालने में जुटी

विश्वकर्मा थाना इलाके में युव के शव मनोहरपुर टोल के पास गड़े होने का मामले में सिविल डिफेंस की टीम शव को निकालने में जुटी हुई है।

17/10/2019