Dainik Navajyoti Logo
Friday 21st of February 2020
 
जयपुर

जब तक दोनों देशों के संबंध ठीक न हों तो क्रिकेट मैच संभव नहीं : शशि थरूर

Sunday, January 26, 2020 08:30 AM
‘क्रिकेट : द स्पिरिट ऑफ द गेम’ सत्र को संबोधित करते हुए शशि थरूर।

जयपुर। भारत-पाकिस्तान के बीच क्रिकेट सीरीज को लेकर कांग्रेस नेता शशि थरूर का रवैया मोदी सरकार जैसा देखने को मिला। जेएलएफ के फ्रंट लॉन में आयोजित सत्र ‘क्रिकेट : द स्पिरिट ऑफ द गेम’ में शशि थरूर ने दोनों देशों के बीच तब तक क्रिकेट मैच होने की संभावना को नकार दिया जब तक दोनो देशों के बीच राजनीतिक संबंधों में सुधार नहीं होता है। सेशन में क्रिकेट में रोमांस, बदलाव और आय से जुड़े कई पहलुओं पर बात हुई। शशि ने कहा कि दोनों देशों ने क्रिकेट सीरीज को लेकर अपने क्रिकेट बोर्ड को स्वतंत्र रखा है। लेकिन दोनों के लिए एक क्रिकेट सीरीज से पहले नेशन पॉलिटिक्स है। जब तक राजनीतिक मतभेद रहेंगे, भारत-पाकिस्तान के बीच क्रिकेट मैच नहीं होगा। वरिष्ठ पत्रकार राजदीप सरदेसाई ने कहा कि हम पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान पर राजनीतिक अटैक कर सकते हैं, लेकिन खेल के मैदान में वह शानदार खिलाड़ी रहे हैं और इस रूप में उनकी बुराई सही नहीं है।

पिता ने रेडियो कमेंट्री सुनकर सीखा क्रिकेट
राजदीप सरदेसाई ने बताया कि मेरे पिता ने रेडियो पर कमेंट्री सुनकर क्रिकेट सीखा और जब उन्हें अपना टैलेंट दिखाने का मौका मिला तो वे देश के लिए क्रिकेट खेले। उन्होंने बताया कि क्रिकेट बैकग्राउंड, अच्छी क्रिकेट किट और कोच होने के बाद भी मैं कभी अच्छा क्रिकेट नहीं खेल पाया। राजदीप ने शशि थरूर की चुटकी लेते हुए कहा कि हालांकि राजनीति में ऐसा नहीं होता और शशि ऐसी पार्टी से हैं, जो राजनीति की पीढ़ियां दोहराती रहीं। इस पर शशि ने सफाई देते हुए कहा कि मेरा बैकग्राउंड राजनीति से नहीं है। राजदीप ने बताया कि आज नीलामी में एक अच्छा क्रिकेटर 10 करोड़ रुपए तक कीमत पा जाता है।

पुराना है क्रिकेट में रोमांस
क्रिकेट में रोमांस को लेकर स्पीकर्स ने कहा कि क्रिकेट में रोमांस यह बहुत पुराना है, बस कल्चर बदल गया है। पहले शर्मिला टैगोर और पटौदी क्रिकेट में रोमांस के सिंबल थे, अब अनुष्का और विराट हैं, तब वे अपनी पर्सनल लाइफ को आसानी से जी सकते थे, लेकिन अब सोशल मीडिया, गॉसिप जैसी कई चीजों ने यह मुश्किल बना दिया।

यह भी पढ़ें:

पहाड़ों से आई हवा ने फिर ठिठुराया, फतेहपुर शेखावाटी, चूरू सहित प्रदेश के अन्य हिस्सों में गिरा तापमान

राज्य में सर्दी ने फिर से तीखे तेवर कर दिए हैं। पहाड़ों से आ रही सर्द हवा से प्रदेश के तापमान में गिरावट दर्ज हुई। राज्य के आधा दर्जन से अधिक बड़े शहरों का रात का तापमान 7 डिग्री से नीचे रहने से सर्दी का असर बढ़ गया।

23/12/2019

नागरिकता संशोधन कानून के विरोध में सभा में उमड़ा जन सैलाब, सात प्रस्ताव पारित

एनआरसी और सीएए के खिलाफ मोतीडूंगरी रोड पर रविवार को जन सैलाब उमड़ा। देश व संविधान बचाओ मोर्चा के तत्वावधान में विरोध सभा में लोगों की भारी भीड़ उमड़ी। इस दौरान तिरंगा और बाबा साहेब के पोस्टर लहराए गए।

23/12/2019

नांदू व रामेश्वर डूडी गुट आरसीए चुनाव कराने पर अड़ा, सीपी जोशी गुट नहीं चाहता

आरसीए में चुनावी कार्यक्रम शुरू हो चुका है। आरसीए सचिव आरएस नान्दू, नागौर क्रिकेट एसोसिएशन से रामेश्वर डूडी सहित करीब बारह जिला संघों की मौजूदगी में वोटर लिस्ट पर आपत्तियों को लेकर सुनवाई की गई।

29/08/2019

राजस्थान में 13 लोकसभा सीटों पर हुआ 68.25% मतदान, सबसे अधिक बाड़मेर में

गत लोकसभा चुनाव में इन 13 सीटों पर मतदान प्रतिशत 64.27 था तथा पूरे राज्य में कुल मिलाकर 63.11 प्रतिशत मतदान हुआ था।

29/04/2019

नामी होटल में मिली अवधिपार खाद्य सामग्री, सैंपल लेकर दिया नोटिस

चिकित्सा विभाग की सेंट्रल टीम ने स्टेट नोडल आफिसर और फूड सेफ्टी कमिश्नर डॉ. सुनील सिंह के निर्देश पर सोमवार को दिल्ली रोड स्थित होटल शिव विलास में निरीक्षण किया।

23/04/2019

मुख्यमंत्री ने महिला सशक्तीकरण पर आधारित फिल्म काे स्टेट जीएसटी से दी छूट को मंजूरी

फिल्म ‘सांड की आंख’ को प्रदेश के मल्टीप्लैक्स तथा सिनेमाघरों में प्रदर्शन पर लगने वाले राज्य माल एवं सेवा कर (एसजीएसटी) से छूट प्रदान करने के प्रस्ताव काे मंजूरी दे दी है।

10/10/2019

शराब पीकर वाहन चलाने वालों के खिलाफ पुलिस सख्त, 302 वाहन किए जब्त

शराब पीकर वाहन चलाने वाले चालकों पर यातायात पुलिस फिर सख्त हो गई है। पुलिस उपायुक्त यातायात के निर्देशन में यातायात पुलिस की टीमों ने कार्रवाई करते हुए तीन सौ वाहनों को जप्त किया है।

03/11/2019