Dainik Navajyoti Logo
Friday 5th of June 2020
 
जयपुर

विधानसभा में आरएलपी विधायकों का हंगामा

Friday, February 21, 2020 10:50 AM
आरएलपी के तीनों विधायक हाथों में तख्तियां लेकर नारे लगाते हुए वैल की तरफ आ गए।

जयपुर। नागौर में दो दलितों के साथ हुई अमानवीय घटना की गूंज विधानसभा में भी सुनाई दी। आरएलपी विधायक सदन के शुरू होते ही आरोपियों को गिरफ्तार करने की मांग को लेकर वैल तक आ गए और अध्यक्ष की ओर से बोलने की अनुमति नहीं देने पर तीनों विधायकों ने सदन से बाहर विधानसभा के गेट पर धरना दिया। सदन में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत बजट भाषण शुरू करते उससे पहले ही आरएलपी के तीनों विधायक हाथों में तख्तियां लेकर नागौर एसपी, एपीओ करो, दलितों पर अत्याचार बंद हो के नारे लगाते हुए वैल की तरफ आ गए।

विधानसभा अध्यक्ष डॉ. सीपी जोशी ने उन्हें बैठने के लिए कहा, लेकिन आरएलपी विधायक दल के नेता नारायण बेनीवाल के नेतृत्व में सभी सदन से वॉकआउट कर गए। दिनभर चले धरने के बाद शाम को पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक एवं नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल विधानसभा पहुंचे और आरोपियों की गिरफ्तारी होने तक धरना जारी रहने की घोषणा की। बाद में कृषि मंत्री लालचन्द कटारिया की मध्यस्थता में विधानसभा अध्यक्ष डॉ. सीपी जोशी के कक्ष में वार्ता हुई। वार्ता में कटारिया ने अवगत कराया कि सातों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। इसके बाद ही आरएलपी विधायकों ने अपना धरना स्थगित किया।
 

यह भी पढ़ें:

राजस्थान भाजपा को नवम्बर में मिलेगा नया प्रदेश अध्यक्ष, 15 अक्टूबर तक होंगे मंडल चुनाव

प्रदेश में भाजपा के नए प्रदेशाध्यक्ष के पद पर ताजपोशी नवम्बर में ही संभव होगी। भाजपा की सोमवार को संगठन संरचना को लेकर हुई कार्यशाला में संगठन चुनावों को लेकर विस्तार से चर्चा हुई है। इसमें 15 अक्टूबर तक भाजपा मंडल स्तर तक के चुनावों का काम निपटाने का टारगेट रखा है।

27/08/2019

प्रदेश के कई इलाकों में बारिश का दौर, तापमान में आई बड़ी गिरावट

प्रदेश में पिछले कुछ दिनों से बारिश हो रही है। इससे तापमान में गिरावट आई है। शुक्रवार को चूरू जिले में मूसलाधार बारिश हुई। जिले का सरदारशहर के साथ ही अन्य इलाकों में बारिश होने की जानकारी मिली है।

27/03/2020

सांसद बालकनाथ का हेलीकॉप्टर क्रेश होने से बचा

राजस्थान में अलवर लोकसभा क्षेत्र से भारतीय जनता पार्टी सांसद बाबा बालकनाथ अनियंत्रित हुए हैलीकॉप्टर के संभल जाने से बाल बाल बच गये।

30/06/2019

भविष्य में किए जाने वाले कार्यों पर की चर्चा

महिला एवं बाल विकास राज्य मंत्री ममता भूपेश की अध्यक्षता में भामाशाह टेक्नोहब में समेकित बाल विकास सेवाएं व महिला एवं बाल विकास विभाग के जिला एवं ब्लॉक स्तरीय अधिकारियों की एक दिवसीय कार्यशाला हुई।

22/10/2019

पेयजल प्लान प्रोजेक्ट पर खर्च होंगे 1100 करोड़

जयपुर शहर के तेजी से हो रहे विस्तार को देखते हुए वर्ष 2051 तक पेयजल मुहैया कराने का प्रस्ताव तैयार किया गया है।

23/08/2019

राजस्थान में लाकडाउन-4.0 की गाइडलाइन जारी, जानिए आप किस जोन में और क्या मिलेगी रियायतें

राजस्थान सरकार ने लॉकडाउन-4 को लेकर सोमवार को गाइडलाइन जारी कर दी है, जिसमें जोन के हिसाब से दुकानें, रेस्टोरेंट, सैलून खोलने सहित कई छूट प्रदान की गई है। गृह विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव राजीव स्वरूप ने गाइडलाइन की जानकारी देते हुए बताया कि कर्फ्यू इलाकों में किसी प्रकार की छूट नहीं मिलेगी।

19/05/2020

अशोक गहलोत ने स्टेडियम में फहराया तिरंगा, कहा, पूरी दुनिया ने माना गांधीजी का लोहा

स्वतंत्रता दिवस की 73वीं वर्षगांठ मनाई जा रही है। सीएम अशोक गहलोत ने एसएमएस स्टेडियम में तिरंगा फहराया है।

15/08/2019