Dainik Navajyoti Logo
Monday 30th of March 2020
 
जयपुर

देशव्यापी लॉकडाउन के बीच गांजे की तस्करी, कंटेनर से 400 किलो अवैध मादक पदार्थ जब्त

Thursday, March 26, 2020 10:30 AM
तस्करों को गिरफ्तार कर कार्रवाई की जा रही है।

जयपुर। पुलिस मुख्यालय की क्राइम ब्रांच ने वैश्विक कोरोना वायरस की महामारी के बीच बुधवार शाम को एक बेहद जोखिम भरी कार्रवाई करते हुए भरतपुर-मथुरा सीमा पर धिलावटी (कामां) पर एक कंटेनर को पकड़कर करीब 400 किलो अवैध मादक पदार्थ गांजा जब्त किया है। अतिरिक्त महानिदेशक पुलिस अपराध भगवान लाल सोनी ने बताया कि देशव्यापी लॉकडाउन के बीच आंध्रप्रदेश के श्काकुलम से एक कंटेनर में भारी मात्रा में मादक पदार्थों की एक खेप राजस्थान में सप्लाई करने आने की मुखबिर की सूचना पर कोरोना वायरस की राष्ट्रीय एडवाइजरी की पालना करते हुए स्टेट क्राइम ब्रांच की स्पेशल टीम के प्रभारी जितेन्द्र गंगवानी के नेतृत्व में एक विशेष टीम का गठन कर राजस्थान-उत्तरप्रदेश की सीमा पर रवाना किया।

उन्होंने बताया कि टीम द्वारा डाक पार्सल लिखे एक संदिग्ध कंटेनर को भरतपुर के धिलावटी (कामा) इलाके में रुकवाना चाहा तो चालक कंटेनर को आड़ा तिरछा भगाता रहा। कंटेनर को किसी तरह आगे आकर रोका, जिसमें हरियाणा के नूंह (मेवात) निवासी सैफुल मेव (30), शकील मेव (26), रफीक मेव (35) व जफरू मेव (38) आगे बैठे मिले। कंटेनर को खोलकर देखा तो कंटेनर पूरा खाली था।

पुलिस टीम ने कंटेनर की जांच की तो कंटेनर की छत दो फुट छोटी पाई गई, जिस पर कंटेनर के ऊपर चढ़कर देखा तो कंटेनर की पूरी छत पर गुप्त रूप से केबिन बनाई हुई थी, जिसकी लोहे की परते खोलकर चैक किया, तो उसमें 141 छोटे-बड़े पैकिटों में करीब 400 किलो अवैध मादक पदार्थ गांजा मिला। एडीजी सोनी ने बताया कि मामले में चारों तस्करों को गिरफ्तार कर थाना कामां, भरतपुर में रिपोर्ट दर्ज कर कार्रवाई की जा रही है। अभियुक्तों ने पूछताछ में बताया कि यह गांजा वे जयपुर सहित अलवर व सीकर में सप्लाई करने के लिए लाए थे।
 

यह भी पढ़ें:

ओम बिरला ने किया फिट इंडिया बुकलेट का विमोचन

जयपुर के वरिष्ठ कार्डियोलॉजिस्ट डॉ. जीएल शर्मा की बुकलेट फिट इंडिया का लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने विमोचन किया। डॉ. शर्मा ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने फिटनेस के लिए एक जन आंदोलन की जरूरत बताते हुए फिट इंडिया मूवमेंट की शुरुआत की है।

26/10/2019

कागजों में ही दौड़ रही राजस्थान रोडवेज की बसें, त्योहारों पर करोड़ों का नुकसान

नई रोडवेज बसों की खरीद की प्रक्रिया करीब सात महीने से सिर्फ कागजों पर ही चल रही है। विभागीय अधिकारी धरातल पर बसों की खरीद प्रक्रिया में कोई कार्य नहीं कर रहे हैं।

14/10/2019

ईएसआई हॉस्पिटल में जागरूकता कार्यक्रम

स्वच्छता ही सेवा है कार्यक्रम के अंतर्गत ईएसआई मॉडल हॉस्पिटल में स्वच्छता और प्लास्टिक से मुक्ति के लिए जागरूकता कार्यक्रम और पोस्टर प्रदर्शनी का आयोजन किया गया।

03/10/2019

निकाय चुनाव को लेकर कांग्रेस का घोषणा पत्र जारी, भूमि नीलामी का होगा सरलीकरण

कांग्रेस ने निकाय चुनाव को लेकर बुधवार को अपना घोषणा पत्र जारी कर दिया है। प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय में आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में जारी किए घोषणा पत्र में 25 बिंदू है।

13/11/2019

बीजेपी का कलेक्ट्रेट पर दिया धरना, कांग्रेस मांगे माफी

राफेल मामला एक बार दुबारा से चर्चा में आ गया है। सुप्रीम कोर्ट की ओर से फैसला आने के बाद बीजेपी के तेवर तीखे नजर आ रहे है।

16/11/2019

खुली बिक्री योजना में सरप्लस फ्लैट बेचेगा आवासन मंडल

प्रदेश की विभिन्न आवासीय योजनाओं में सरप्लस आवासों का निस्तारण करने के लिए आवासन मंडल जून माह में खुली बिक्री योजना में आवासों को बेचने की तैयारी कर रहा है।

19/05/2019

EWS आरक्षण को लेकर छात्राओं ने कहा- थैंक यू सीएम अंकल, आपके फैसले से हम बढ़ेंगी आगे

ईडब्ल्यूएस आरक्षण को लेकर वनस्थली विद्यापीठ की छात्राओं ने मुख्यमंत्री निवास पर सीएम अशोक गहलोत का आभार जताया। छात्राओं ने कहा ‘थैंक यू सीएम अंकल, यूथ को लेकर आपके पॉजिटिव डिसीजन के लिए। ईडब्ल्यूएस आरक्षण के लिए आपने जो फैसला किया है, उससे हम जैसे स्टूडेंट्स आगे बढ़ सकेंगे।

25/10/2019