Dainik Navajyoti Logo
Sunday 9th of August 2020
 
जयपुर

प्याज की कीमतों ने निकाले आम आदमी के आंसू, थोक में कीमत पहुंची 70 रुपए

Friday, December 06, 2019 10:30 AM
प्रतिकात्मक तस्वीर।

जयपुर। प्याज के भाव बढ़ने से रसोई का जायका तो बिगड़ ही रहा है, अब जेब भी ढीली होने लगी हैं। जयपुर में गुरुवार को थोक में प्याज की कीमत 50-70 रुपए किलो में बेचा गया। मुहाना मंडी में प्याज अलवर से आ रहा है। यहां प्रदेश के अन्य जिलों से प्याज की आवक नहीं हो रही है। नई फसल को आने में करीब एक माह का समय लगेगा। तब तक प्याज की कीमतों में कमी आने की उम्मीद कम ही है। प्याज के खुदरा विक्रेता मदनलाल चन्देल ने बताया कि अब तो प्याज बेचकर भी क्या करे? उसके तो खरीददार ही नहीं आते हैं। यदि यह कहा जाए तो कोई अतिश्योक्ति नहीं होगी कि ‘प्याज काटने में आंसू नहीं आ रहे बल्कि खरीदने पर आंसू आ रहे हैं।’

क्यों बढ़ें प्याज के भाव                               
इस बार अतिवृष्टि व बे-मौसम बरसात के कारण प्याज की फसल को नुकसान हुआ है। केंद्र सरकार ने जमाखोरी रोकने के लिए प्याज की स्टॉक तय करने के साथ ही आयात से जुड़े नियमों में भी 31 दिसंबर तक ढील दी है, लेकिन आम उपभोक्ताओं को प्याज ने रूला रखा है।

यह भी पढ़ें:

जयपुर नगर निगम लगाएगा 16 स्थानों पर अस्थाई रैन बसेरे, आयुक्त ने जारी किए आदेश

सर्दी में लोगों को राहत देने के लिए नगर निगम 16 स्थानों पर अस्थाई रैन बसेरे लगाएगा। इसके लिए आयुक्त विजय पाल सिंह ने आदेश जारी किए है।

07/11/2019

भूखण्ड के नाम हस्तांतरण में सरकार ने दी राहत

शहरी क्षेत्रों में प्राधिकरण, यूआईटी और स्थानीय निकायों में भूखण्डों के पट्टे में नाम हस्तांतरण को लेकर राज्य सरकार ने राहत प्रदान की है।

10/01/2020

सांभर झील में प्रवासी पक्षियों की मौत का मामला, हाईकोर्ट ने शवों को तत्काल हटाने के दिए निर्देश

सांभर झील में प्रवासी पक्षियों की मौत के मामले में हाईकोर्ट ने स्वप्रेरित प्रसंज्ञान लेते हुए सोमवार को सुनवाई की। इस दौरान कोर्ट ने सांभर झील से सभी मृत पक्षियों के शवों को तत्काल हटाने के निर्देश दिए और पक्षियों की पोस्टमार्टम रिपोर्ट पेश करने, घायल और बीमार पक्षियों के इलाज की जानकारी भी पेश करने के आदेश दिए।

18/05/2020

अभिभावकों ने लगाया फीस बढ़ोतरी का आरोप

जगतपुरा स्थित सेंट मैरी स्कूल में फीस बढ़ोतरी के विरोध में बड़ी संख्या में अभिभावक एकत्र हुए। अभिभावकों ने आरोप लगाया कि 25 से 30 फ़ीसदी फीस बढ़ा दी गई है।

10/05/2019

अजमेर की ओर जाने वाली रोडवेज बसें 6 जुलाई से सिंधी कैंप से होगी शुरू

राजस्थान राज्य पथ परिवहन निगम की ओर से डीलक्स, हरियाणा राज्य के लिए संचालित बसों, सांयकालिन व रात्रिकालिन बस सेवाएं के अलावा 6 जुलाई से 200 फिट बाईपास अजमेर रोड तथा 13 जुलाई से दुर्गापुरा स्टेण्ड से संचालित की जा रही बसें राजधानी के केन्द्रीय बस स्टैण्ड, सिन्धी कैम्प से भी संचालित होगी।

30/06/2020

एस रविन्द्र भट्ट राजस्थान के नए मुख्य न्यायाधीश

केन्द्र सरकार ने मंगलवार को अधिसूचना जारी कर दिल्ली हाईकोर्ट के वरिष्ठ न्यायाधीश एस रविन्द्र भट्ट को राजस्थान हाईकोर्ट का मुख्य न्यायाधीश नियुक्त कर दिया है।

01/05/2019

सांसद राज्यवर्धन ने व्यापारियों को दिलाया प्लास्टिक मुक्त का संकल्प

सांसद कर्नल राज्यवर्धन सिंह राठौड़ ने सांभर में पंचायत समिति भवन का उद्घाटन किया। उन्होंने कहाा कि प्रदेश की कांग्रेस सरकार ने विकास की गति को धीमा किया है।

08/11/2019