Dainik Navajyoti Logo
Tuesday 21st of January 2020
 
जयपुर

प्याज की कीमतों ने निकाले आम आदमी के आंसू, थोक में कीमत पहुंची 70 रुपए

Friday, December 06, 2019 10:30 AM
प्रतिकात्मक तस्वीर।

जयपुर। प्याज के भाव बढ़ने से रसोई का जायका तो बिगड़ ही रहा है, अब जेब भी ढीली होने लगी हैं। जयपुर में गुरुवार को थोक में प्याज की कीमत 50-70 रुपए किलो में बेचा गया। मुहाना मंडी में प्याज अलवर से आ रहा है। यहां प्रदेश के अन्य जिलों से प्याज की आवक नहीं हो रही है। नई फसल को आने में करीब एक माह का समय लगेगा। तब तक प्याज की कीमतों में कमी आने की उम्मीद कम ही है। प्याज के खुदरा विक्रेता मदनलाल चन्देल ने बताया कि अब तो प्याज बेचकर भी क्या करे? उसके तो खरीददार ही नहीं आते हैं। यदि यह कहा जाए तो कोई अतिश्योक्ति नहीं होगी कि ‘प्याज काटने में आंसू नहीं आ रहे बल्कि खरीदने पर आंसू आ रहे हैं।’

क्यों बढ़ें प्याज के भाव                               
इस बार अतिवृष्टि व बे-मौसम बरसात के कारण प्याज की फसल को नुकसान हुआ है। केंद्र सरकार ने जमाखोरी रोकने के लिए प्याज की स्टॉक तय करने के साथ ही आयात से जुड़े नियमों में भी 31 दिसंबर तक ढील दी है, लेकिन आम उपभोक्ताओं को प्याज ने रूला रखा है।

यह भी पढ़ें:

यह कैसी इंजीनियरिंग, डिवाइडर को ही सड़क में मिला दिया

सरकार कई जगह विकास कार्य तो करवाती है, लेकिन इंजीनियरों की लम्बी फौज होने के बावजूद कार्य की मॉनिटरिंग करने वाला कोई नहीं है।

12/04/2019

कोहरे की चपेट में दिल्ली, रिकॉर्ड सर्दी से बस, ट्रेन और हवाई यातायात प्रभावित

रिकॉर्ड सर्दी के बीच सोमवार को सुबह कोहरे ने समूचे इलाके को अपने आगोश में ले लिया और रेल एवं हवाई यातायात पर इसका व्यापक असर पड़ा।

30/12/2019

आरयू दीक्षांत समारोह में भाग लेने वाले छात्रों को देनी होगी सहमति

राजस्थान विश्वविद्यालय की ओर से 19 दिसंबर को आयोजित होने वाले दीक्षांत समारोह में पीएचडी की डिग्री एवं गोल्ड मैडल प्राप्त करने वाले छात्रों को 15 दिसंबर तक अपनी सहमति आरयू को प्रस्तुत करनी होगी।

12/12/2019

मुख्यमंत्री गहलोत ने शिशु एवं बालिका गृह में बांटे मिठाई और उपहार, बच्चों संग चलाई फुलझड़ियां

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत धनतेरस पर सपत्नीक गांधीनगर स्थित राजकीय शिशु एवं बालिका गृह पहुंचे और बच्चों से मिले। उन्होंने बच्चों को मिठाई और उपहार भेंट किए।

26/10/2019

9 RAS अधिकारियों के तबादले, देखें पूरी लिस्ट

नौ आरएएस अधिकारियों के तबादले कर दिए है। इसके लिए कार्मिक विभाग ने आदेश जारी कि है।

06/07/2019

आरोपी आरपीएस को दोषी मानने के बाद क्यों बदला जांच अधिकारी : हाईकोर्ट

राजस्थान हाईकोर्ट ने पुलिस कमिश्नर को 13 जनवरी को शपथ पत्र पेश कर बताने को कहा है कि आपराधिक प्रकरण में आरोपी आरपीएस को दोषी मानकर जांच पूरी होने के बाद जांच अधिकारी को क्यों बदला गया। कोर्ट ने कमिश्नर ये यह भी पूछा है कि अदालती आदेश की पालना में दो माह में जांच पूरी क्यों नहीं की गई।

03/01/2020

सुशीला सीगड़ा और नारायण बेनीवाल ने भरा नामांकन पत्र

प्रदेश में आगामी 21 अक्टूबर को होने वाले विधानसभा उपचुनाव के लिए मंडावा विधानसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी सुशीला सीगड़ा ने अपना नामांकन पत्र भरा। वहीं खींवसर से आरएलपी प्रत्याशी नारायण बेनीवाल ने भी अपना नामांकन दाखिल किया।

30/09/2019