Dainik Navajyoti Logo
Friday 21st of February 2020
 
जयपुर

26 लाख की ठगी करने वाला गिरफ्तार

Thursday, January 02, 2020 10:00 AM
बदमाश को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

जयपुर। व्यापारियों से दोस्ती कर इलेक्ट्रॉनिक आइटम की एजेंसी दिलाने का झांसा देकर 26 लाख रुपए की ठगी करने वाले बदमाश को भांकरोटा थाना पुलिस ने आगरा से गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने आरोपी को कोर्ट में पेश कर तीन दिन के रिमांड पर लिया है। गिरफ्तार आरोपी नितिन शर्मा उर्फ अभिनव उर्फ अभि शर्मा देहरादून का रहने वाला है। पुलिस उपायुक्त पश्चिम कावेन्द्र सिंह सागर ने बताया कि आरोपी पत्नी व दो बेटियों के साथ भांकरोटा स्थित हैंगिंग गार्डन में किराए के फ्लैट में रहा था। आरोपी ने खुद को देश का बड़ा आरओ सप्लायर बताकर अपार्टमेंट में रहने वाले लोगों से दोस्ती कर इलेक्ट्रॉनिक आइटम की एजेंसी दिलाने का झांसा दियाा और 26 लाख रुपए ठग लिए। इसके बाद आरोपी फरार हो गया और मोबाइल फोन भी बंद कर लिया।

दोस्तो की मदद से पकड़ा
आरोपी के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज होने के उसके कुछ दोस्तो को चिन्हित किया गया। इनके पास से आरोपी के नंबर का पता चला और उसे आगरा में पकड़ लिया गया। पूछताछ में सामने आया है कि आरोपी यहां से भागने के बाद ग्वालियर में रहा था। वहां से मकान खाली कर आगरा चला गया था। आरोपी अपना नाम व मोबाइल नंबर बदलकर चंडीगढ़, दिल्ली, चंडीगढ़, जोधुपर,आगरा और ग्वालियर में रहकर लोगों से ठगी कर चुका है। बदमाश इतना शातिर है कि किसी भी शहर में अपनी पहचान नहीं छोड़ता है।

 

यह भी पढ़ें:

RCA में चुनाव प्रक्रिया रुकी, हंगामे से नाराज चुनाव अधिकारी कृष्णमूर्ति निकले बाहर

आरसीए अकेडमी में मतदाता सूचियों पर आपत्तियों को लेकर चल रही सुनवाई फिलहाल रुक गई है। चुनाव प्रक्रिया को लेकर जोशी गुट की आपत्ति के बाद हुए हंगामे से नाराज निर्वाचन अधिकारी टीएस कृष्णमूर्ति चुनाव प्रक्रिया अधूरी छोड़कर गुस्से में अकेडमी से बाहर निकल गए।

20/09/2019

रोडवेज की बसों में सिपाही से लेकर पुलिस निरीक्षक करेंगे निशुल्क यात्रा

प्रदेश की रोडवेज बसों में पुलिसकर्मियों के निशुल्क यात्रा के लिए पास जारी करवाने के संबंध में पुलिस मुख्यालय के आयोजना एवं कल्याण विभाग ने एक प्रस्ताव तैयार कर गृह विभाग को भेजा है।

18/08/2019

एसीबी के शिकंजे में महिला परिवहन निरीक्षक, 70 हजार रुपए मासिक बंधी लेते गिरफ्तार

रींगस परिवहन निरीक्षक को मासिक बंधी के 70 हजार रुपए लेते जयपुर ग्रामीण एसीबी ने दबोच लिया। परिवहन निरीक्षक के जयपुर स्थित आवास की भी तलाशी ली, लेकिन वहां पर टीम को कोई खास जानकारी नहीं मिली। निरीक्षक ने एसीबी को देखकर रुपए अपनी टेबल के नीचे फैंक दिए।

05/12/2019

प्रदेश में अब सनसनीखेज अपराधों की होगी त्वरित जांच, पीएचक्यू के प्रस्ताव को गृह विभाग की मंजूरी

राज्य में अब सनसनीखेज और जघन्य अपराधों की त्वरित जांच होगी। इसके साथ ही कोर्ट में भी प्रभावी पैरवी की जाएगी, ताकि गुनाहगारों को उनके अपराध की सजा के अंजाम तक पहुंचाया जा सके। इसके लिए पुलिस मुख्यालय की तरफ से भेजे गए एक प्रस्ताव पर गृह विभाग ने मंजूर कर लिया।

24/12/2019

रबी सीजन में 5 लाख नए किसानों को मिलेगा फसली ऋण: उदयलाल आंजना

सहकारिता मंत्री उदय लाल आंजना ने बताया कि वर्ष 2019-20 में 10 लाख नये किसानों को सहकारी फसली ऋण से जोड़ने का लक्ष्य रखा गया है, जिसमें से 5 लाख नये किसानों को खरीफ सीजन में सहकारी फसली ऋण दिया जा चुका है और शेष 5 लाख किसान रबी सीजन में फसली ऋण से लाभान्वित होंगे।

23/10/2019

घोंसलों में नहीं, फ्लैट्स में परिंदों का बसेरा, रोज करते हैं मुंह मीठा

जयपुर के मुरलीपुरा निवासी अशोक कुमार ने परिंदों के लिए लकड़ी, मिट्टी और हार्डबोर्ड से बनाए घरौंदों को फ्लैट्स का नाम दिया है।

29/07/2019

पायलट ने नाथू सिंह की पुत्री के विवाह में की शिरकत

पूर्व मंत्री नाथू सिंह गुर्जर की पुत्री का विवाह हुआ। समारोह में डिप्टी सीएम सचिन पायलट ने भी शिरकत की।

11/07/2019