Dainik Navajyoti Logo
Monday 30th of March 2020
 
जयपुर

कोरोना महामारी संकट में मदद को आगे आ रहे लोग, मुख्यमंत्री सहायता कोष में दिया वेतन

Thursday, March 26, 2020 10:40 AM
राहत कोष में योगदान देने के संबंध में एक पत्र प्रसार की ओर से गहलोत को दिया गया।

जयपुर। राजस्थान राज्य सड़क विकास एवं निर्माण निगम के अधिकारी-कर्मचारियों ने मुख्यमंत्री सहायता कोष में एक दिवस का वेतन देने की घोषणा की है। निगम के मुख्य समन्वयक माधवन ने बताया कि विश्व स्वास्थ्य संगठन ने कोरोना वायरस डिजीज को विश्व महामारी घोषित किया है। ऐसे में मानव जीवन पर उत्पन्न खतरे से निपटने के लिए केन्द्र एवं राज्य सरकारों की ओर से कई उपाय किए जा रहे है। उन्होंने बताया कि प्रदेश में चल रही महामारी से निपटने के लिए राजस्थान राज्य सड़क विकास एवं निर्माण निगम के अधिकारी-कर्मचारियों ने अपना योगदान देने के लिए एक दिन का वेतन देने की घोषणा की है।

विधानसभा अध्यक्ष जोशी एक महीने का देंगे वेतन
विधानसभा अध्यक्ष डॉ. सीपी जोशी ने कोरोना महामारी में लोगों की मदद के लिए अपना एक महीने का वेतन और विधायक कोष से एक लाख रुपए मुख्यमंत्री सहायता कोष में देने का निर्णय लिया है। वहीं ईएलडी कौशल विश्वविद्यालय के कुलपति डॉ. ललित के. पंवार ने भी एक महीने का वेतन मुख्यमंत्री राहत कोष में देने का निर्णय लिया है। लोकायुक्त सचिवालय अधिकारी एवं कर्मचारी संघ के अधिकारियों एवं कर्मचारियों ने अपने एक दिन का वेतन मुख्यमंत्री सहायता कोष कोविड-19 राहत कोष में जमा कराने का निर्णय लिया है।

आरयूएचएस कुलपति ने दिए 1.95 लाख रुपए
मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की अपील से प्रेरित होकर राजस्थान स्वास्थ्य विज्ञान विश्वविद्यालय, जयपुर (आरयूएचएस) के कुलपति डॉ. राजा बाबू पंवार ने अपना एक माह का वेतन 1 लाख 95 हजार रुपए मुख्यमंत्री सहायता कोष में आरटीजीएस द्वारा ट्रांसफर करवाए हैं।

नर्सेज ने दिया एक दिन का वेतन
नर्सेज कर्मचारियों ने मुख्यमंत्री की ओर से बनाए गए फंड में राजस्थान नर्सेज एसोसिएशन के बैनर तले एक दिन का वेतन दिया। एसोसिएशन के प्रदेशाध्यक्ष प्यारे लाल चौधरी व संयोजक शशिकांत शर्मा ने बताया कि नर्सेज मानव सेवा में हमेशा तत्पर रहते हैं। सेवा के साथ नर्सिंग कर्मियों ने सीएम फंड में एक दिन का वेतन देने का निर्णय किया है। 

कौशल विवि कुलपति देंगे एक माह का वेतन
राजस्थान आईएलडी कौशल विश्वविद्यालय के कुलपति डॉ. ललित के पंवार मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की ओर से कोविड-19 आपदा के लिए मुख्यमंत्री सहायता कोष में अपने एक माह का वेतन समर्पित करेंगे।

डीआईपीआर के अधिकारी देंगे एक दिन का वेतन
कोरोना की रोकथाम में लॉकडाउन के दौरान गरीब, बेसहारा एवं जरूरतमंद लोगों तक भोजन, राशन एवं अन्य सामग्री पहुंचाने के लिए सूचना एवं जनसम्पर्क विभाग के अधिकारी अपना एक दिन का वेतन सीएम रिलीफ फण्ड में देंगे। सूचना एवं जनसम्पर्क विभाग के अधिकारियों के संगठन प्रसार के अध्यक्ष एम मुस्तफा ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से मुलाकात कर उन्हें प्रसार के इस कदम से अवगत कराया। सूचना एवं जनसम्पर्क मंत्री डॉ. रघु शर्मा की उपस्थिति में कोविड-19 राहत कोष में योगदान देने के संबंध में एक पत्र प्रसार की ओर से गहलोत को दिया गया। 

 

यह भी पढ़ें:

ओम बिरला ने किया फिट इंडिया बुकलेट का विमोचन

जयपुर के वरिष्ठ कार्डियोलॉजिस्ट डॉ. जीएल शर्मा की बुकलेट फिट इंडिया का लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने विमोचन किया। डॉ. शर्मा ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने फिटनेस के लिए एक जन आंदोलन की जरूरत बताते हुए फिट इंडिया मूवमेंट की शुरुआत की है।

26/10/2019

लापता अधेड़ महिला की हत्या कर शव को बैड के नीचे छिपाया

ट्रांसपोर्ट नगर थाना इलाके में बर्मीज कॉलोनी में एक अधेड़ महिला की हत्या कर शव को कमरे में बैड के नीचे छिपाने का मामला सामने आया है।

13/06/2019

सामान्य रहेगी दूध की सप्लाई, निर्धारित समयावधि में खुलेंगी मण्डियां

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के 22 मार्च को सुबह सात से रात नौ बजे तक जनता कर्फ्यू के आह्वान के बीच जयपुर डेयरी की दूध की सप्लाई अन्य दिनों की तरह सामान्य रहेगी।

22/03/2020

कोटपुतली में दर्दनाक सड़क हादसा, 5 की मौत, 21 घायल

जयपुर-दिल्ली नेशनल हाईवे पर हुए हादसे में चार महिलाओं सहित पांच लोगों की जान चली गई, जबकि 21 लोग बुरी तरह से घायल हो गए।

12/04/2019

27 दिन बाद बदला आदेश, नौ साल पहले बने नियमों में होगा संशोधन

प्रदेश में स्थानीय निकाय व प्राधिकरणों के स्तर पर गठित लैण्ड यूज चेंज कमेटियों को राज्य सरकार ने 24 अक्टूबर को भंग करने का आदेश जारी किया गया था, लेकिन 27 दिन बाद ही इस आदेश को वापस लेते हुए व्यवस्था की गई है कि प्राधिकरण, यूआईटी और निकायों की लैण्ड यूज चैंज कमेटी तो होंगी, लेकिन उनके पास निर्णय की शक्तियां नहीं होगी।

22/11/2019

राहुल से मुलाकात कर सचिन पायलट को CM बनाने की मांग कर सकते हैं कुछ विधायक

लोकसभा चुनावों में कांग्रेस की करारी हार के बाद मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट के खेमों में लॉबिंग तेज हो गई है।

07/06/2019

जनता का घोषणा पत्र: देश के जवानों को टेक्नोलॉजी युक्त सुविधाएं मिलनी चाहिए

हमारे देश में आज के दौर में भी कई शहरों आमजन के साथ भेदभाव होता है और प्रभावी लोग उनको प्रताड़ित करते है। ऐसे में हमारा देश भेदभाव मुक्त और देश हित-राष्ट्र हित सर्वोपरि होना चाहिए।

06/05/2019