Dainik Navajyoti Logo
Saturday 8th of August 2020
 
जयपुर

पत्रकारिता के आदर्शों को सच्चाई से आज भी निभा रहा है दैनिक नवज्योति: डीजीपी भूपेन्द्र सिंह

Friday, November 15, 2019 10:15 AM
दैनिक नवज्योति के दीपावली स्रेह मिलन एवं सम्मान समारोह में मंचासीन दाएं से दैनिक नवज्योति के निदेशक हर्ष चौधरी, भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो के महानिदेशक डॉ.आलोक त्रिपाठी, पुलिस महानिदेशक डॉ. भूपेन्द्र सिंह, नवज्योति के महाप्रबंधक विजय चौधरी एवं स्थानीय संपादक सुबोध पारीक। फोटो-प्रमोद

जयपुर। राजस्थान पुलिस के महानिदेशक (डीजीपी) डॉ. भूपेन्द्र सिंह ने कहा कि दैनिक नवज्योति ने अपने स्वर्णिम 83 साल पार कर प्रदेश में अपनी अनूठी पहचान बनाई है। यह गौरव का विषय है कि नवज्योति आज भी पत्रकारिता के आदर्शों को सच्चाई से निभा रहा है। सिंह गुरुवार को होटल ओम टावर में दैनिक नवज्योति के दीपावली स्नेह मिलन एवं सम्मान समारोह में बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि नवज्योति से उनका संबंध बहुत पुराना है, वह नवज्योति पढ़कर बड़े हुए तथा उसके सहयोग से ही आज सम्मानित स्थान प्राप्त किया। उन्होंने कहा कि बदलते परिवेश और पत्रकारिता के मुश्किल दौर में नवज्योति टीम मेहनत, सच्चाई और धैर्य के साथ अपने काम में लगी रहे सदैव सफलता हासिल होगी। उन्होंने नवज्योति के उज्ज्वल भविष्य की कामना की।

सोशल मीडिया बड़ी चुनौती
भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो के महानिदेशक डॉ. आलोक त्रिपाठी ने कहा कि उनका दैनिक नवज्योति से नाता अजमेर से है। यह अनूठापन है कि 83 वर्ष का इतिहास रखने वाला एक अखबार कभी स्वतंत्रता आन्दोलन का हिस्सा भी रहा। उन्होंने कहा कि नवज्योति उज्ज्वल परंपराओं का अनुसरण कर रहा है। उसने लोगों में विश्वास हासिल किया है कि उसमें जो छप रहा है वो सच है। उन्होंने कहा कि वर्तमान में सबसे बड़ी चुनौती सोशल मीडिया की है जो गांव-गांव व ढाणी-ढाणी में पहुंच बिना आधार वाली खबरों से लोगों को गुमराह कर रहा है। ऐसे में अखबार पढ़कर ही सच्चाई का ज्ञान होता है। उन्होंने आशा जताई कि नवज्योति सभी के सहयोग से अखबार को नया स्वरूप व दृष्टि देगा।

चुनौतियों के लिए सभी का सहयोग अपेक्षित
दैनिक नवज्योति के निदेशक हर्ष चौधरी ने कहा कि एक जमाना था जब पत्रकारिता एक मिशन थी और मूल्यपरक पत्रकारिता की जाती थी। बदलते दौर में अब अखबार निकालना व्यवसाय बन गया है। बदलते परिवेश में भी सभी के सहयोग से नवज्योति पत्रकारिता के आदर्शों पर चलने का प्रयास कर रहा है।

अतिथियों का पारंपरिक स्वागत
दैनिक नवज्योति के संस्थापक संपादक स्व. कप्तान दुर्गाप्रसाद चौधरी के चित्र के समक्ष दीप प्रज्जवलन से शुरू हुए समारोह के प्रारंभ में निदेशक हर्ष चौधरी ने डॉ. आलोक त्रिपाठी एवं महाप्रबंधक विजय चौधरी ने डॉ. भूपेन्द्र सिंह का माला, साफा और पुष्पगुच्छ से स्वागत किया। अंत में उन्हें स्मृति चिन्ह भी प्रदान किया।

कर्मठ प्रतिनिधि हुए सम्मानित
समारोह में अतिथियों ने भागीरथ कुलड़िया नोखा-बीकानेर को प्रथम, आशुतोष उपाध्याय चूरूको द्वितीय एवं हुलास चंद्र तिवाड़ी सीकर को तृतीय पुरस्कार प्रदान कर सम्मानित किया। इनके सहित समारोह में करीब 125 कर्मठ प्रतिनिधियों का सम्मान किया गया।

सिखाए बिजनेस बढ़ाने के गुर
समारोह के प्रारंभ में मोटिवेशनल स्पीकर अंशुल जैन ने बिजनेस बढ़ाने के गुर बताए और नए जोश व नई तकनीक के साथ कार्य संपादित करने के लिए प्रेरित किया। समारोह में विज्ञापन विभाग के के.एल.शर्मा, वितरण विभाग के हेमन्त शर्मा तथा इवेन्ट विभाग की मधुलिका सिंह ने आयोजकीय सहयोग किया। अंत में स्थानीय संपादक सुबोध पारीक ने सभी का आभार व्यक्त किया। समारोह की उद्घोषणा दीपक पंवार ने की।

यह भी पढ़ें:

ऑनलाइन ट्रेडिंग बिजनेस में मोटा मुनाफे का दिया झांसा, ठगे 5.68 लाख

साइबर ठगों ने ऑनलाइन ट्रेडिंग का बिजनेस शुरू कर मोटा मुनाफा दिलाने का झांसा देकर रिटायर्ड आर्मीमेन से 5.68 लाख रुपए ठग लिए। इस संबंध में निवारू रोड जयपुर निवासी महिपाल सिंह ने विशेष अपराध एवं साइबर क्राइम थाने में रिपोर्ट दी है।

07/02/2020

पायलट ने किया गौ पूजन, विभिन्न संगठनों ने किया अभिनंदन

संस्कृति युवा संस्था की ओर से सोमवार रात स्टेच्यू सर्किल स्थित होटल हवेली परिसर में गोपाष्टमी एवं सम्मान समारोह का आयोजन हुआ।

05/11/2019

अशोक गहलोत ने की राज्यसभा चुनाव स्थगित करने की निंदा

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने 26 मार्च को होने वाले राज्यसभा के द्विवार्षिक चुनाव को स्थगित करने की निंदा की है।

24/03/2020

लालचन्द कटारिया ने की जनसुनवाई

प्रदेश कांग्रेस कमेटी में कृषि एवं पशुपालना मंत्री लालचंद कटारिया ने जनसुनवाई आयोजित की।

28/12/2019

ज्याेति खंडेलवाल ने विद्याधर नगर में किया जनसंपर्क

विधाधर नगर विधानसभा क्षेत्र में लोकसभा प्रत्याशी श्रीमती ज्योति खंडेलवाल जी का एतिहासिक दौरा - विधाधर नगर ब्लॉक में जगह पर हमारी लोकप्रिय प्रत्याशी

20/04/2019

गहलोत ने सुगम यातायात योजना बनाने के लिए गडकरी को लिखा पत्र

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने राजस्थान के पचपदरा में लगने वाली राष्ट्रीय महत्व की रिफाइनरी सह पेट्रोकेमिकल कॉम्पलेक्स परियोजना के उत्पादों के सुचारू परिवहन एवं यात्रियों की सड़क सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या-25 पर एक व्यापक यातायात प्रवाह प्रबंधन योजना शीघ्र बनाने के लिए केन्द्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी को पत्र लिखा है।

12/09/2019

MNIT का 14वां दीक्षांत समारोह, राज्यपाल ने संविधान की उद्देशिका और मूल कर्तव्यों का कराया वाचन

राज्यपाल कलराज मिश्र ने कहा है कि शिक्षा का उद्देश्य राष्ट्र की प्रगति, संस्कृति, समावेशी नागरिकता और राष्ट्रीय एकता को बढ़ावा देना है। राज्यपाल ने मालवीय राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान के 14वें दीक्षांत समारोह में शिरकत की। इस दौरान उन्होंने समारोह में उपस्थित छात्र-छात्राओं और प्राध्यापकों को संविधान की उद्देशिका और मूल कर्तव्यों का वाचन करवाया।

20/01/2020