Dainik Navajyoti Logo
Sunday 27th of September 2020
 
जयपुर

जयपुर में आज शाम 6 बजे से बहेगी काव्य रस धारा, 'देशराग' में आएंगे राष्ट्रीय स्तर के कवि

Sunday, January 26, 2020 08:25 AM
दैनिक नवज्योति के 'देशराग' में आएंगे राष्ट्रीय स्तर के कवि।

जयपुर। गुलाबीनगरी में आज काव्य रस की धारा बहेगी। इस धारा में श्रोता गोते भी लगाएंगे। देश के प्रख्यात कवि जब मंच पर आएंगे, तो श्रोताओं पर उनकी कविताओं का खुमार छा जाएगा। मौका होगा दैनिक नवज्योति की ओर से गणतंत्र दिवस की संध्या पर आयोजित राष्ट्रीय कवि सम्मेलन ‘देशराग’ का। दैनिक नवज्योति के निदेशक हर्ष चौधरी ने बताया कि जयपुर के हृदय स्थल स्टेच्यू सर्किल पर बने बीएम बिड़ला सभागार में शाम 6 बजे से शुरू होने वाले इस कवि सम्मेलन में हास्य-व्यंग्य और श्रृंगार रस की बयार बहेगी। इसमें राष्ट्रीय स्तर के कवि अपनी प्रस्तुतियों से जयपुर शहर और आसपास के वाशिन्दों को गुदगुदाएंगे और लोटपोट करेंगे।

उन्होंने बताया कि इस सम्मेलन में हिन्दी के वैश्विक प्रचार-प्रसार के लिए दैनिक नवज्योति की ओर से स्थापित अखिल भारतीय कप्तान दुर्गाप्रसाद चौधरी हिन्दी सेवा सम्मान-2020 प्रख्यात मुम्बई निवासी फिल्म गीतकार समीर अंजान को प्रदान किया जाएगा। पिछले साल ही शुरू किए गए ‘नवज्योति काव्य कलश’ सम्मान से कोटा निवासी जगदीश सोलंकी को दिया जाएगा। इस राष्ट्रीय कवि सम्मेलन में प्रख्यात फिल्मी गीतकार समीर अंजान (मुम्बई), प्रभा ठाकुर (अजमेर), जगदीश सोलंकी (कोटा), आशकरण अटल (मुम्बई), अपूर्व बिक्रम शाह (नेनीताल) और संजय झाला (जयपुर) अपनी प्रस्तुतियां देंगे।

यह भी पढ़ें:

सीएए कानून को लेकर भाजपा ने की रैलियां और गोष्ठियां

भाजपा के सीएए कानून को लेकर चल रहे जन जागरण अभियान में शहर भाजपा ने हवामहल और सांगानेर विधानसभा क्षेत्र में रैली और गोष्ठियां आयोजित की।

21/01/2020

बालिका शिक्षा हमारी सदी का मकसद : अजोले

यूनेस्को महानिदेशक आॅड्रे अजोले ने आमेर स्थित राजकीय बालिका माध्यमिक विद्यालय का भ्रमण किया और छात्राओं से मुलाकात की।

06/02/2020

जनता के लिए कटोरा लेकर घूमना भी खुशी से मंजूर: अशोक गहलोत

प्रदेश की कांग्रेस सरकार की पहली वर्षगांठ पर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने प्रदेशवासियों को कई सौगातें दी हैं। इनमें खासतौर पर वो घोषणाएं शामिल है, जो सरकार ने अपने बजट में की थी।

18/12/2019

राजस्थान भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष मदनलाल सैनी का निधन

राजस्थान भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष व राज्यसभा सांसद मदनलाल सैनी का दिल्ली के एम्स अस्पताल में निधन हो गया।

24/06/2019

सजगता और सतर्कता कोरोना से लड़ाई के अचूक हथियार, संक्रमण रोकने के लिए करें फोकस्ड टेस्टिंग: गहलोत

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि विगत कुछ दिनों में कोरोना संक्रमण के मामले बढ़े हैं। इसे देखते हुए जोधपुर सहित प्रदेशभर में उन क्षेत्रों में टेस्टिंग बढ़ाई जाए, जहां संक्रमण का खतरा ज्यादा होने की आशंका है। टेस्टिंग को फोकस्ड करके हम संक्रमण का फैलाव रोकने में कामयाब हो सकेंगे। उन्होंने कहा कि हमारी सजगता ओर सतर्कता ही इस लड़ाई के अचूक हथियार हैं।

12/08/2020

राष्ट्रपति से मिलकर भगवान बुद्ध शिक्षा संस्था का दल हुआ गदगद

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने जब उनसे मुलाकात करने गए दल में शामिल लोगों को नाम लेकर संबोधित किया, तो वे गदगद हो गए।

13/11/2019

कृषि विधेयकों को लेकर कांग्रेस का विरोध प्रदर्शन नौटंकी, किसानों को बरगलाने का प्रयासः राठौड़

विधानसभा में उपनेता प्रतिपक्ष राजेन्द्र राठौड़ ने कृषि विधेयकों को लेकर कांग्रेस की ओर से आगामी 10 अक्टूबर तक होने वाले एक पखवाड़े के विरोध-प्रदर्शन कार्यक्रम को नौटंकी करार दिया है। राठौड़ ने कहा कि कांग्रेस किसानों को बरगलाने का प्रयास कर रही है।

24/09/2020