Dainik Navajyoti Logo
Friday 21st of February 2020
 
जयपुर

जयपुर में आज शाम 6 बजे से बहेगी काव्य रस धारा, 'देशराग' में आएंगे राष्ट्रीय स्तर के कवि

Sunday, January 26, 2020 08:25 AM
दैनिक नवज्योति के 'देशराग' में आएंगे राष्ट्रीय स्तर के कवि।

जयपुर। गुलाबीनगरी में आज काव्य रस की धारा बहेगी। इस धारा में श्रोता गोते भी लगाएंगे। देश के प्रख्यात कवि जब मंच पर आएंगे, तो श्रोताओं पर उनकी कविताओं का खुमार छा जाएगा। मौका होगा दैनिक नवज्योति की ओर से गणतंत्र दिवस की संध्या पर आयोजित राष्ट्रीय कवि सम्मेलन ‘देशराग’ का। दैनिक नवज्योति के निदेशक हर्ष चौधरी ने बताया कि जयपुर के हृदय स्थल स्टेच्यू सर्किल पर बने बीएम बिड़ला सभागार में शाम 6 बजे से शुरू होने वाले इस कवि सम्मेलन में हास्य-व्यंग्य और श्रृंगार रस की बयार बहेगी। इसमें राष्ट्रीय स्तर के कवि अपनी प्रस्तुतियों से जयपुर शहर और आसपास के वाशिन्दों को गुदगुदाएंगे और लोटपोट करेंगे।

उन्होंने बताया कि इस सम्मेलन में हिन्दी के वैश्विक प्रचार-प्रसार के लिए दैनिक नवज्योति की ओर से स्थापित अखिल भारतीय कप्तान दुर्गाप्रसाद चौधरी हिन्दी सेवा सम्मान-2020 प्रख्यात मुम्बई निवासी फिल्म गीतकार समीर अंजान को प्रदान किया जाएगा। पिछले साल ही शुरू किए गए ‘नवज्योति काव्य कलश’ सम्मान से कोटा निवासी जगदीश सोलंकी को दिया जाएगा। इस राष्ट्रीय कवि सम्मेलन में प्रख्यात फिल्मी गीतकार समीर अंजान (मुम्बई), प्रभा ठाकुर (अजमेर), जगदीश सोलंकी (कोटा), आशकरण अटल (मुम्बई), अपूर्व बिक्रम शाह (नेनीताल) और संजय झाला (जयपुर) अपनी प्रस्तुतियां देंगे।

यह भी पढ़ें:

6 महीने बाद रिफाइनरी के मूल प्लांट का काम होगा शुरू: डीबी गुप्ता

बाड़मेर में रिफाइनरी के मूल प्लांट के निर्माण का काम दिसम्बर 2019 से यानि छह माह बाद शुरू किए जाने का टारगेट रखा गया है।

22/06/2019

हाईब्रिड फार्मूले में हो सकता है बदलाव, पायलट और धारीवाल के बीच गुप्त मंत्रणा

निकाय चुनाव में हाईब्रिड फार्मूले पर सियासत गरमाई हुई है। दिल्ली आलाकमान के दखल के बाद इस मामले में उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट और नगरीय विकास मंत्री शांति धारीवाल के बीच पायलट के निवास पर करीब आधा घंटे की गुप्त मंत्रणा हुई है।

24/10/2019

पंचायत समितियों के प्रधान और सदस्यों के आरक्षण की निकाली लॉटरी

पंचायती राज संस्थाओं के आम चुनाव के लिए जयपुर जिले की पंचायत समितियों के प्रधान एवं विभिन्न पंचायत समिति सदस्यों के आरक्षण की लॉटरी निकाली गई।

05/02/2020

दुकानदार को गाड़ी के विवाद में बीच-बचाव करना पड़ा भारी, बदमाशों ने किए चार फायर

निवारू रोड स्थित लक्ष्मी चौराहे पर एक दुकानदार को गाड़ी रुपयों के लेन-देने में परिचत का बीच बचाव करना भारी पड़ गया।

30/05/2019

शादी पार्टियों में पटाखे चलाने के लिए लेनी होगी अनुमति

जयपुर जिले में शादी समारोह, पार्टी और अन्य सामाजिक कार्यक्रमों में पटाखे चलाने के लिए प्रशासन से अनुमति लेनी होगी।

16/10/2019

आरयू में छात्रों का हंगामा, दोनों गेटों पर जड़ा ताला

राजस्थान यूनिवर्सिटी में सोमवार को जनसंचार विभाग के छात्रों ने जमकर हंगामा किया। विभाग के एचओडी डॉ. विनोद शर्मा को हटाने और बैकडोर से विभाग को बंद करने की तैयारी के चलते आक्रोशित छात्रों ने यूनिवर्सिटी के मुख्य द्वार को बंद कर उस पर ताला जड़ दिया और जमकर विश्वविद्यालय प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की।

05/11/2019

कलेक्ट्रेट में होगा राज्य मंत्रालयिक कर्मचारी महासंघ का शपथ ग्रहण समारोह

राजस्थान राज्य मंत्रालयिक कर्मचारी महासंघ और विभागीय समिति कलेक्ट्रेट के नवनिर्वाचित अध्यक्ष अमित जैमन और उनकी कार्यकारिणी का शपथ ग्रहण समारोह जिला कलेक्ट्रेट परिसर में कलक्टर जगरूप सिंह यादव की अध्यक्षता में होगा।

16/10/2019