Dainik Navajyoti Logo
Sunday 9th of August 2020
 
जयपुर

यूडी टैक्स जमा नहीं कराने पर नगर निगम ने की संपत्ति कुर्क, 6 ने मौके पर ही जमा कराई राशि

Tuesday, December 10, 2019 10:20 AM
कार्रवाई करते हुए नगर निगम के अधिकारी।

जयपुर। अरबन डेवलपमेंट टैक्स जमा नहीं करवाने वाले संस्थानों-भवनों पर कार्रवाई करते हुए नगर निगम की राजस्व एवं सर्तकता शाखा ने सोमवार को कुर्की की कार्रवाई की। राजस्व उपायुक्त नवीन भारद्वाज ने बताया की मोती डूंगरी जोन उपायुक्त सुरेश चौधरी के निर्देशन में कार्रवाई करते हुए निगम कि टीम ने भवन संख्या 21 जोशी का बाग, श्री गणपति इन्फाडेमन भवन संख्या 22 रिद्धि कॉलोनी टोंक रोड व होटल ग्राण्ड हुरसल, मालवीय नगर पर कुर्की की कार्रवाई की। इस दौरान 6 प्रतिष्ठान-भवन स्वामियों ने मौके पर ही यूडी टैक्स जमा करवाया गया। इसी प्रकार मानसरोवर में कलयुग की ढाणी, भांकरोटा में अवैध निर्माण करने पर पप्पूलाल शर्मा के मकान को सीज किया गया।

यह भी पढ़ें:

लूटे गए तीन डंपर बरामद

बस्सी थाना पुलिस ने चालकों के साथ मारपीट कर लूटे गए तीन डंपर को अलवर में बरामद किया है। पुलिस उपायुक्त पूर्व डॉ. राहुल जैन ने बताया कि आधा दर्जन बदमाशों ने एनएच-21 आगरा रोड पर खड़े तीन डम्पर चालकों के साथ मारपीट की।

08/10/2019

सांगानेर पुलिस को मिली कामयाबी, चोरी व नकबजनी के आरोपियों को किया गिरफ्तार

राजधानी की सांगानेर थाना पुलिस ने लॉकडाउन के दौरान चोरी व नकबजनी की वारदातों का खुलासा करते हुए 5 अभियुक्तों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने मोहम्मद ताजिल उर्फ गजनी, मोहम्मद ताजू, गणपत बैरवा, मोहम्मद जानी व मोहम्मद मुन्ना का गिरफ्तार कर उनसे चोरी का सामान बरामद किया है।

25/04/2020

स्वच्छता सर्वेक्षण-2020 : 6 श्रेणियों में होगी रैंकिंग

केन्द्र सरकार के शहरी एवं विकास मंत्रालय की ओर से देशभर के शहरों की स्वच्छता रैंकिंग का निर्धारण करने के लिए चलाए जा रहे स्वच्छ सर्वेक्षण-2020 के तहत स्वच्छता सर्वेक्षण के लिए 6 श्रेणियों में रैंकिंग का निर्धारण किया जाएगा।

29/11/2019

जयपुर एयरपोर्ट पर 448 से अधिक ग्राम सोना पकड़ा

राजधानी के सांगानेर एयरपोर्ट पर तस्करी लगातार बढ़ती जा रही है। रविवार को कस्टम विभाग की टीम ने दुबई से स्पाइस जैट की फ्लैट से आए दो यात्रियों को सोना तस्करी के आरोप में गिरफ्तार किया है। इनके पास से 448.94 ग्राम सोना जब्त किया गया है।

19/08/2019

देश में अभी भय का माहौल बना हुआ है, नागरिक अपनी बात सभी के सामने रखें: अशोक गहलोत

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि यह हमारा सौभाग्य है कि संविधान बनने के 70 साल बाद भी हमारी विधायिका, कार्यपालिका और न्यायपालिका संतुलन बनाकर संविधान की मूल भावना के अनुरूप कार्य कर रही हैं। लोकतंत्र के इन तीनों स्तंभों की मजबूती और उनके बीच संतुलन से आज भी हमारा लोकतंत्र कायम है।

27/11/2019

राजस्थान में 4 कोरोना संक्रमित और मिले, अब तक 83 पॉजिटिव मरीजों की पुष्टि

राज्य में 4 और कोरोना पॉज़िटिव मिले है। राजस्थान में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 83 हो गया है। इसमें ईरान से आये 7 मरीज भी शामिल है।

31/03/2020

मिश्र और गहलोत ने महाशिवरात्रि पर दी शुभकामनाएं

राज्यपाल कलराज मिश्र और मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने महाशिवरात्रि पर्व पर की प्रदेशवासियों को बधाई एवं शुभकामनाएं दी हैं।

21/02/2020