Dainik Navajyoti Logo
Saturday 24th of October 2020
 
जयपुर

राजस्थान में आई तबादलों की 'बाढ़', 20 हजार से अधिक तबादले

Tuesday, October 01, 2019 11:05 AM
सचिवालय (फाइल फोटो)

जयपुर। तबादलों के अंतिम दिन सभी विभागों में 'बाढ़' सी आ गई। हर विभाग में रविवार देर रात से ही तबादलों की सूचियां निकलना शुरू हो गई, जिसका सिलसिला देर रात तक जारी था। मोटे अनुमान के अनुसार प्रदेशभर में विभागीय कर्मचारियों और अधिकारियों के करीब बीस हजार से अधिक तबादले हुए हैं। 

प्रदेश में सर्वाधिक तबादले शिक्षा विभाग, चिकित्सा विभाग, पुलिस महकमे में हुए हैं। उच्च शिक्षा और स्कूल शिक्षा में मिलाकर करीब नौ हजार से अधिक, चिकित्सा विभाग में करीब दो हजार से अधिक, पुलिस महकमें में डेढ़ हजार से अधिक तबादले हुए हैं।

इसके अलावा लेखा सेवा, नगरीय विकास विभाग, जलदाय विभाग, बिजली विभाग, सहकारिता विभाग, सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग, महिला एवं बाल विकास विभाग में भी तबादलों की जंबो लिस्टें आर्इं हैं। प्रदेश में सरकार बनने के बाद पहली बार तबादलों पर प्रतिबंध लगने से पहले अंतिम दिन अपने विभाग में बड़े स्तर पर कर्मियों-अफसरों के तबादलों की सूचियां जारी की है, जिससे कर्मचारी-अफसर से प्रतिबंध लगने के बाद विभागों के आला अधिकारियों और मंत्रियों के यहां अपनी जगह बदलवाने के लिए मशक्कत ना कर सकें। तबादला सूचियों को देर रात तक विभागीय वेबसाइटों पर अपलोड करने का काम जारी था।
 

यह भी पढ़ें:

कांग्रेस शासित राज्यों में नहीं मिल रहा आर्थिक आधार पर आरक्षण: गहलोत

केन्द्रीय सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री थावरचंद गहलोत ने कहा कि कांग्रेस की नीति एवं नीयत में खोट है। उन्होंने कांग्रेस पर आरोप लगाते हुए कहा कि आर्थिक आधार पर आरक्षण देने की पहल भाजपा सरकार ने शुरू की, लेकिन कांग्रेस शासित प्रदेशों में अभी तक भी इस योजना का लाभ नहीं मिल पा रहा है।

27/04/2019

अम्बेडकर जयंती पर भाजपाई करेंगे रक्तदान, बस्तियों में भोजन, मॉस्क, राशन किट भी बांटेंगे

भारतीय जनता पार्टी 14 अप्रैल को अम्बेडकर जयंती के मौके पर प्रदेशभर में शक्ति केन्द्रों तक रक्तदान शिविरों का आयोजन करेगी। साथ ही कोरोना महामारी के दौरे पर जनता के सहयोग के लिए कच्ची बस्तियों में जरुरतमंदों को भोजन कराएगी। राशन के किट बांटेगी।

13/04/2020

उपनिरीक्षक और एसआई परीक्षा के परिणाम जारी

राजस्थान लोकसेवा आयोग ने उपनिरीक्षक (एसआई) प्लाटून कमांडर संयुक्त प्रतियोगी परीक्षा 2016 का परिणाम जारी कर दिया है।

27/08/2019

राजस्थान में कोरोना संक्रमितों की संख्या पहुंची 10696, अबतक 241 लोगों की मौत

राजस्थान में वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के सोमवार को 97 नए मामले सामने आने के साथ ही कुल संक्रमितों का आंकड़ा 10696 पहुंच गया है, जबकि 1 व्यक्ति की मौत होने के बाद कुल मृतकों की संख्या 241 पहुंच गई है।

08/06/2020

हाईकोर्ट ने प्रदेश के 6 नगर निगमों के चुनाव 31 अक्टूबर तक कराने की दी अनुमति

राजस्थान हाईकोर्ट ने जयपुर, जोधपुर और कोटा के नवसृजित 6 नगर निगमों के चुनाव 31 अक्टूबर तक कराने की अनुमति दे दी है। मुख्य न्यायाधीश इंद्रजीत महान्ति और न्यायाधीश प्रकाश गुप्ता की खंडपीठ ने यह आदेश राज्य सरकार की ओर से दायर प्रार्थना पत्र को स्वीकार करते हुए दिए।

22/07/2020

कोरोना वायरस से डरें नहीं, बचाव के उपाय अपनाएं और समय पर इलाज कराएं: गहलोत

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा है कि कोरोना से डरे नहीं, बचाव के उपाय अपनाएं और अधिकांश मरीज उचित देखभाल से ठीक हो जाते हैं।

20/05/2020

राज्य निर्वाचन आयोग ने शुरू की पंचायत चुनावों की तैयारियां, अब एक बूथ पर 900 मतदाता डाल सकेंगे वोट

प्रदेश में अब पंचायत चुनावों में एक बूथ पर 900 मतदाता ही वोट डाल सकेंगे। इसके लिए राज्य निर्वाचन आयोग ने सोमवार को परिपत्र जारी कर दिया। प्रदेश की शेष 3 हजार 850 ग्राम पंचायतों के चुनावों की तैयारियां शुरू कर दी है।

01/09/2020