Dainik Navajyoti Logo
Sunday 9th of August 2020
 
जयपुर

चालक की लापरवाही से पलटी मिनी बस, एक की मौत, आधा दर्जन घायल

Friday, December 06, 2019 10:45 AM
ड्राइवर की लापरवाही के कारण पलटी मिनी बस।

जयपुर। जयपुर शहर यातायात पुलिस की ओर से हर रोज तेज रफ्तार वाहन चालकों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही हैं फिर भी कई वाहन चालक रफ्तार पर लगाम नहीं लगा रहे हैं। तेज रफ्तार के कारण गुरुवार शाम को बड़ा हादसा हो गया। चालक की लापरवाही से एक मिनी बस पलटी गई। हादसे में करीब आधा दर्जन लोग घायल हो गए। घायलों को लोगों ने पास ही स्थित एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया, जहां एक युवक ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। वहीं अन्य घायलों को उपचार के बाद छुट्टी दे दी गई। हादसे में मृतक की पत्नी भी घायल हो गई। देर रात तक दुर्घटना थाना पुलिस साउथ जानकारी देने से बचती रही। मानसरोवर थानाप्रभारी सुनील कुमार ने बताया कि गुरुवार शाम को सिटी बस 11 नम्बर मानसरोवर से गंगा जमुना पेट्रोल पंप की तरफ आ रही थी। चालक तेज रफ्तार में बस चला रहा था। चालक को कई सवारियों ने बस सही रफ्तार में चलाने के लिए कहा, लेकिन वह नहीं माना। इस कारण भृगु पथ स्थित घुमाव पर बस अनियंत्रित होकर पलट गई।

मची चीख पुकार
बस के पलटते ही सवारियों में चीख पुकार मची गई। लोग एक-दूसरे पर गिरे और निकलने का प्रयास करने लगे। वहीं एक युवक मूलत: नोखा बीकानेर निवासी सुनील कुमार बस के एक हिस्से के नीचे दब गया, जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया। इसके साथ ही सुनील की पत्नी सुमन भी घायल हो गई। अचानक बीच रोड पर पलटी बस को देखकर लोगों की भीड़ एकत्र हो गई। किसी तरह लोगों ने घायलों को बाहर निकाला और उपचार के लिए अस्पताल पहुंचाया, उपचार के दौरान सुनील ने दम तोड़ दिया। हादसे के बाद चालक और परिचालक मौके से फरार हो गए।

भीड़ ने दिखाई एकजुटता
हादसे के दौरान जब चीख पुकार मच रही थी तो राहगीरों की भीड़ इकट्ठी हो गई। भीड़ ने एकजुटता दिखाई और काफी मशक्कत कर बस को सीधा करवाया। इसके बाद लोगों ने घायलों को बाहर निकाला। हादसे से कई सवारियां इस कदर डर गर्इं कि वे मौके से तुंरत ही अन्य साधन कर अपने घर रवाना हो गई।

पुलिस की लापरवाही आई सामने
दुर्घटना थाना साउथ पुलिस की इस हादसे में बड़ी लापरवाही सामने आई। पुलिस घटना के कई घंटों बाद भी यह जानकारी नहीं जुटा पाई कि हादसा चालक के शराब पीने के कारण हुआ या फिर किसी अन्य बस को ओवरटेक करने के कारण हुआ। इसके अलावा पुलिस को यह भी पता नहीं चला कि क्या बस के ब्रेक फेल हुए थे।

यह भी पढ़ें:

CM गहलोत ने कहा, राजस्थान में फिलहाल लागू नहीं होगा नागरिकता संशोधन कानून

राजस्थान में फिलहाल नागरिकता संशोधन कानून लागू नहीं होगा। इसके लिए राज्य सरकार जल्द ही केन्द्र सरकार को पत्र भेजकर अपने इस फैसले से अवगत कराएगी।

14/12/2019

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने हनुमान जयंती पर प्रदेशवासियों को दी शुभकामनाएं

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने भगवान हनुमान की जयंती पर प्रदेशवासियों को हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं दी हैं। गहलोत ने इस अवसर पर कहा कि भगवान हनुमान असीम ज्ञान, शक्ति और सभी भय को दूर करने वाले हैं।

08/04/2020

राजस्थान विश्वविद्यालय में हुई सिंडीकेट की बैठक, कर्मचारी और छात्रों ने किया प्रदर्शन

राजस्थान विश्वविद्यालय में सिंडीकेट की बैठक चल रही है। एबीवीपी कार्यकर्ता और संविदा कर्मचारी संघ राजस्थान विश्वविद्यालय के बैनर तले बैठक का विरोध कर रहे है।

10/08/2019

स्काउट रैली ने जयपुर में दिया मतदान का संदेश

करीब 300 से अधिक स्काउट नारों और आकर्षक पोस्टरों के माध्यम से मतदान में सहभागिता का संदेष देते हुए जवाहर कला केन्द्र के सामने पहुंचे।

08/04/2019

स्कूलों में बढ़ा 75 फीसदी तक नामांकन, घर-घर जाकर की बच्चों को जोड़ने की पहल

26 अप्रैल से शुरू हुए प्रवेशोत्सव के पहले चरण की समाप्ति पर प्रदेशभर की सभी 65 हजार स्कूलों में वृहद स्तर पर नामांकन वृद्धि की कवायद की गई।

10/05/2019

राजस्थान के नए राज्यपाल कलराज मिश्र 9 सितंबर को ले सकते हैं शपथ

राजस्थान के नए राज्यपाल कलराज मिश्र नौ सितम्बर को शपथ ले सकते हैं। हालांकि राजभवन के पास अभी तक इस संबंध में अधिकृत सूचना नहीं आई है।

05/09/2019

दिल्ली मारपीट मामले को लेकर राजस्थान में वकीलों का कार्य बहिष्कार

राजस्थान हाइकोर्ट बार एसोसिएशन, दी बार एसोसिएशन और डिस्ट्रिक्ट एडवोकेट बार एसोसिएशन ने कार्य बहिष्कार को लेकर प्रस्ताव लिया है।

04/11/2019