Dainik Navajyoti Logo
Tuesday 21st of January 2020
 
जयपुर

चालक की लापरवाही से पलटी मिनी बस, एक की मौत, आधा दर्जन घायल

Friday, December 06, 2019 10:45 AM
ड्राइवर की लापरवाही के कारण पलटी मिनी बस।

जयपुर। जयपुर शहर यातायात पुलिस की ओर से हर रोज तेज रफ्तार वाहन चालकों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही हैं फिर भी कई वाहन चालक रफ्तार पर लगाम नहीं लगा रहे हैं। तेज रफ्तार के कारण गुरुवार शाम को बड़ा हादसा हो गया। चालक की लापरवाही से एक मिनी बस पलटी गई। हादसे में करीब आधा दर्जन लोग घायल हो गए। घायलों को लोगों ने पास ही स्थित एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया, जहां एक युवक ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। वहीं अन्य घायलों को उपचार के बाद छुट्टी दे दी गई। हादसे में मृतक की पत्नी भी घायल हो गई। देर रात तक दुर्घटना थाना पुलिस साउथ जानकारी देने से बचती रही। मानसरोवर थानाप्रभारी सुनील कुमार ने बताया कि गुरुवार शाम को सिटी बस 11 नम्बर मानसरोवर से गंगा जमुना पेट्रोल पंप की तरफ आ रही थी। चालक तेज रफ्तार में बस चला रहा था। चालक को कई सवारियों ने बस सही रफ्तार में चलाने के लिए कहा, लेकिन वह नहीं माना। इस कारण भृगु पथ स्थित घुमाव पर बस अनियंत्रित होकर पलट गई।

मची चीख पुकार
बस के पलटते ही सवारियों में चीख पुकार मची गई। लोग एक-दूसरे पर गिरे और निकलने का प्रयास करने लगे। वहीं एक युवक मूलत: नोखा बीकानेर निवासी सुनील कुमार बस के एक हिस्से के नीचे दब गया, जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया। इसके साथ ही सुनील की पत्नी सुमन भी घायल हो गई। अचानक बीच रोड पर पलटी बस को देखकर लोगों की भीड़ एकत्र हो गई। किसी तरह लोगों ने घायलों को बाहर निकाला और उपचार के लिए अस्पताल पहुंचाया, उपचार के दौरान सुनील ने दम तोड़ दिया। हादसे के बाद चालक और परिचालक मौके से फरार हो गए।

भीड़ ने दिखाई एकजुटता
हादसे के दौरान जब चीख पुकार मच रही थी तो राहगीरों की भीड़ इकट्ठी हो गई। भीड़ ने एकजुटता दिखाई और काफी मशक्कत कर बस को सीधा करवाया। इसके बाद लोगों ने घायलों को बाहर निकाला। हादसे से कई सवारियां इस कदर डर गर्इं कि वे मौके से तुंरत ही अन्य साधन कर अपने घर रवाना हो गई।

पुलिस की लापरवाही आई सामने
दुर्घटना थाना साउथ पुलिस की इस हादसे में बड़ी लापरवाही सामने आई। पुलिस घटना के कई घंटों बाद भी यह जानकारी नहीं जुटा पाई कि हादसा चालक के शराब पीने के कारण हुआ या फिर किसी अन्य बस को ओवरटेक करने के कारण हुआ। इसके अलावा पुलिस को यह भी पता नहीं चला कि क्या बस के ब्रेक फेल हुए थे।

यह भी पढ़ें:

अविनाश राय खन्ना के निवास पर पहुंचे सतीश पूनिया, मां को दी श्रद्धांजलि

भाजपा अध्यक्ष सतीश पूनिया ने भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं राजस्थान भाजपा के प्रदेश प्रभारी अविनाश राय खन्ना की मां को श्रद्धांजलि दी।

15/11/2019

डैटसन ने लांच की वीडीसी प्रौद्योगिकी वाली नई कार

डैटसन इंडिया ने नयी डैटसन गो और गो प्लस को सुरक्षा प्रौद्योगिकी व्हीकल डायनमिक कंट्रोल के साथ लांच करने की घोषणा की है।

04/06/2019

आरयू में क्लाइमेट चेंज पर तीन दिवसीय नेशनल कॉन्फ्रेंस का आयोजन

आरयू के मानवीकी पीठ सभागार में क्लाइमेट चेंज पर तीन दिवसीय नेशनल कार्यशाला शुरू हुई। उद्घाटन समारोह में देशभर की वनस्पति विशेषज्ञों ने हिस्सा लिया।

20/12/2019

कलेक्टरों से मांगा क्रेडिट को-ऑपरेटिव सोसायटियों की सम्पत्तियों का ब्यौरा

प्रदेश में धोखाधड़ी कर करोड़ों की ठगी करने वाली क्रेडिट को-आॅपरेटिव सोसायटियों की राज्य सरकार ने सभी जिला कलेक्टरों से सम्पत्तियों की जानकारी मांगी है।

22/10/2019

दुर्लभ सिक्के हमारे इतिहास और संस्कृति की धरोहर हैं: बी.डी.कल्ला

सिक्के सभ्यता एवं संस्कृति के जीवंत प्रमाण होते हैं। समाज में इनके प्रति जागरुकता पैदा करने की जरुरत है। यह कहना था कला एवं संस्कृति मंत्री डॉ.बी.डी.कल्ला का।

06/04/2019

राजस्थान रोडवेज कर्मचारी छुट्टी के लिए नहीं लगाएंगे अधिकारियों के चक्कर, लगेंगे कियोस्क

राजस्थान रोडवेज में तैनात चालक और परिचालकों को अब छुट्टी के लिए अधिकारियों के चक्कर नहीं लगाने पड़ेंगे। रोडवेज प्रशासन जल्द ही कियोस्क लगाने की प्लानिंग कर रहा है।

23/07/2019

पदयात्रा में श्रद्धालुओं की उमड़ी भीड़

कस्बे के भोपा की ढाणी स्थित श्री देवनारायण भगवान के मंदिर में गाजे-बाजे के साथ देवनारायण भगवान की 12वीं पदयात्रा रवाना हुई।

29/08/2019