Dainik Navajyoti Logo
Monday 13th of July 2020
 
जयपुर

महात्मा गांधी दस्तकार नगर योजना में पंजीयन के लिए विशेष शिविर का आयोजन

Friday, November 15, 2019 09:50 AM
महात्मा गांधी दस्तकार नगर योजना में पंजीयन के लिए आयोजित स्पेशल कैंप।

जयपुर। राजस्थान आवासन मंडल की नायला स्थित महात्मा गांधी दस्तकार नगर योजना में पंजीयन कराने वालों की सुविधा के लिए गुरुवार को खजाने वालों का रास्ता स्थित बिहारी जी के मन्दिर में विशेष पंजीयन शिविर आयोजित किया गया। शिविर में दस्तकारों को योजना से संबंधित जानकारी देने के साथ ही दस्तकारों को आवेदन पत्र उपलब्ध करवाए गए। आवासन आयुक्त पवन अरोड़ा ने बताया कि शिविर में दस्तकारों को इस योजना की जानकारी देने के साथ मौके पर ही आवेदन पत्र भरवाने की व्यवस्था की गई। इसके साथ ही वस्त्र मंत्रालय के तहत आने वाले कार्यालय विकास आयुक्त हस्तशिल्प की ओर से हस्तशिल्पी दस्तकारों का मौके पर ही पंजीयन भी किया गया। उन्होंने बताया कि दस्तकारों की मांग पर यह शिविर अब शुक्रवार को भी लगाया जाएगा। अरोड़ा ने बताया कि योजना में दस्तकारों को 14.99 लाख रुपए में 660 कार्यशाला मय आवास आवंटित किए जाएंगे।

पद्मश्री अर्जुन प्रजापति ने बढ़ाया दस्तकारों का उत्साह
अन्तरराष्ट्रीय ख्याति प्राप्त मूर्तिकार पद्मश्री अर्जुन प्रजापति ने शिविर में पहुंच कर दस्तकारों से इस योजना में आवास क्रय करने की अपील की और उनका उत्साहवर्द्धन किया। उन्होंने कहा कि आवासन मंडल की यह योजना दस्तकारों के लिए वरदान सिद्ध होगी। योजना में कम कीमत पर गुणवत्तापूर्ण आवास मिल रहे हैं।

यह भी पढ़ें:

गहलोत ने दिल्ली में आग की घटना पर जताया दुख

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने दिल्ली की अनाज मण्डी के पास एक फैक्ट्री में आग लगने की घटना में कई लोगों की मौत हो जाने पर गहरा दुख जताया है।

08/12/2019

बेरोजगारों के लिए बड़ी खुशखबरी, 5000 कांस्टेबल की होगी भर्ती, विज्ञप्ति जारी

राजस्थान में बेरोजगारों के लिए बड़ी खुश खबरी है। राजस्थान पुलिस में कांस्टेबल के पांच हजार पदों पर भर्ती के लिए विज्ञप्ति जारी कर दी है।

05/12/2019

राजस्थान में तंबाकू या मिनरल ऑयल युक्त पान मसाला और फ्लेवर्ड सुपारी पर प्रतिबंध

उन्होंने कहा कि इन पदार्थों की पुष्टि स्टेट सेंट्रल पब्लिक हैल्थ लैबारेट्री राजस्थान द्वारा की जाएगी।

02/10/2019

अशोक गहलोत से एससी-एसटी के विधायकों ने की मुलाकात, जताया आभार

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से बुधवार को अनुसूचित जाति एवं जनजाति के विधायकों के एक प्रतिनिधिमण्डल ने मुलाकात कर लिपिक ग्रेड-द्वितीय भर्ती परीक्षा में एससी-एसटी का बैकलॉग जोड़ने के लिए उनका आभार व्यक्त किया।

04/06/2020

ज्वेलर को लूटने वाले दो लुटेरे और खरीदार गिरफ्तार

कालवाड़ थाना इलाके में एक निजी अस्पताल के सामने से 13 दिन पहले बाइक सवार ज्वैलर से बैग लूटने वाले दो लुटेरों और एक खरीदार को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। वारदात के बाद लूटे गए सोने का बंटवारा करके गला दिया था।

16/12/2019

मतदान के लिए तैनात होंगे डेढ़ लाख पुलिसकर्मी

प्रदेश में 29 अप्रैल और 6 मई को दो चरणों में होने वाले लोकसभा चुनाव के लिए पुलिस मुख्यालय ने बडेÞ स्तर पर जाब्ता तैनात कर दिया है।

26/04/2019

वृक्ष मित्र अभियान में स्कूलों में लगाए 11.10 लाख पौधे

शिक्षा विभाग के वृक्ष मित्र अभियान के तहत प्रदेशभर के स्कूलों में 11 लाख 10 हजार 626 पौधे अब तक लगाए गए हैं। इससे छात्रों को पर्यावरण सुरक्षा के प्रति जागरुक किया जा रहा है।

23/12/2019