Dainik Navajyoti Logo
Tuesday 10th of December 2019
 
जयपुर

महात्मा गांधी दस्तकार नगर योजना में पंजीयन के लिए विशेष शिविर का आयोजन

Friday, November 15, 2019 09:50 AM
महात्मा गांधी दस्तकार नगर योजना में पंजीयन के लिए आयोजित स्पेशल कैंप।

जयपुर। राजस्थान आवासन मंडल की नायला स्थित महात्मा गांधी दस्तकार नगर योजना में पंजीयन कराने वालों की सुविधा के लिए गुरुवार को खजाने वालों का रास्ता स्थित बिहारी जी के मन्दिर में विशेष पंजीयन शिविर आयोजित किया गया। शिविर में दस्तकारों को योजना से संबंधित जानकारी देने के साथ ही दस्तकारों को आवेदन पत्र उपलब्ध करवाए गए। आवासन आयुक्त पवन अरोड़ा ने बताया कि शिविर में दस्तकारों को इस योजना की जानकारी देने के साथ मौके पर ही आवेदन पत्र भरवाने की व्यवस्था की गई। इसके साथ ही वस्त्र मंत्रालय के तहत आने वाले कार्यालय विकास आयुक्त हस्तशिल्प की ओर से हस्तशिल्पी दस्तकारों का मौके पर ही पंजीयन भी किया गया। उन्होंने बताया कि दस्तकारों की मांग पर यह शिविर अब शुक्रवार को भी लगाया जाएगा। अरोड़ा ने बताया कि योजना में दस्तकारों को 14.99 लाख रुपए में 660 कार्यशाला मय आवास आवंटित किए जाएंगे।

पद्मश्री अर्जुन प्रजापति ने बढ़ाया दस्तकारों का उत्साह
अन्तरराष्ट्रीय ख्याति प्राप्त मूर्तिकार पद्मश्री अर्जुन प्रजापति ने शिविर में पहुंच कर दस्तकारों से इस योजना में आवास क्रय करने की अपील की और उनका उत्साहवर्द्धन किया। उन्होंने कहा कि आवासन मंडल की यह योजना दस्तकारों के लिए वरदान सिद्ध होगी। योजना में कम कीमत पर गुणवत्तापूर्ण आवास मिल रहे हैं।

यह भी पढ़ें:

बिजली चोरी पर सख्त कार्रवाई, 68 करोड़ रुपए का लगाया जुर्माना

डिस्काॅम की ओर से विद्युत चोरी व दुरुपयोग पर प्रभावी अंकुश लगाने के लिए जून माह से गहन सतर्कता जांच अभियान चलाया जा रहा है, जिसके तहत उच्चतम विद्युत छीजत वाले फीडरों व विद्युत चोरी बाहुल्य क्षेत्रों को चिन्हित कर सतर्कता अधिकारियों की ओर से जांच की कार्रवाई की जा रही है।

01/11/2019

डाक विभाग माय स्टैम्प से कर रहा कमाई, लेकिन हवामहल को नहीं दे रहा शेयर राशि

डाक विभाग की ओर से हवामहल स्मारक में माय स्टैम्प काउंटर संचालित किया जा रहा है। जहां देशी-विदेशी पर्यटक हवामहल स्मारक सहित अन्य खूबसूरत इमारतों के साथ अपनी फोटो लगा माय स्टैम्प बनवा रहे हैं।

24/04/2019

भट्ट ने ली मुख्य न्यायाधीश पद की शपथ

दिल्ली उच्च न्यायालय के न्यायाधीश एस. रविंद्र भट्ट ने रविवार को राजस्थान उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश की शपथ ली।

06/05/2019

भाजपा ऑफिस के बाहर लगाए पोस्टर, विधायक लाहोटी पर कार्रवाई की मांग

भाजपा के सांगानेर विधायक अशोक लाहोटी के गत 23 अगस्त को जिला कलेक्ट्रेट पर महिला आयोग की पूर्व अध्यक्ष एवं भाजपा महिला नेत्री सुमन शर्मा और मालवीय नगर विधायक कालीचरण सराफ को लेकर दिए बयान ने तूल पकड़ लिया है।

30/08/2019

एमबीबीएस में एनआरआई कोटे से प्रवेश के मामले में राज्य सरकार को बड़ी राहत

एबीबीएस प्रवेश में एनआरआई कोटे से प्रवेश के मामले में राज्य सरकार को हाईकोर्ट से बड़ी राहत मिली है। हाईकोर्ट ने एकलपीठ के आदेश को रद्द कर दिया।

19/07/2019

प्रदेश में नहीं थम रहा डेंगू का प्रकोप, अब तक 12 मौतें, 8800 पॉजिटिव केस

चिकित्सा विभाग के लाख दावों के बावजूद डेंगू का प्रकोप थमने का नाम नहीं ले रहा है। विभाग के आंकड़ों की मानें तो डेंगू से प्रदेश में अब तक 12 लोगों की मौत हो चुकी है और 8800 से ज्यादा पॉजिटिव केस आ चुके हैं।

18/11/2019

विधानसभा अधिकारियों ने विधायकों को हराया, सचिन पायलट 0 पर आउट, चांदना ने बनाए 45 रन

विधानसभा बजट सत्र के दौरान हो रहे क्रिकेट मैचों में आरसीए मैदान पर पहला सेमीफाइनल विधायकों बनाम विधानसभा अधिकारी/कर्मचारियों क बीच खेला जा रहा है।

31/07/2019