Dainik Navajyoti Logo
Saturday 6th of June 2020
 
जयपुर

ओम बिरला ने किया फिट इंडिया बुकलेट का विमोचन

Saturday, October 26, 2019 12:40 PM
फिट इंडिया बुकलेट का विमोचन करते हुए ओम बिरला।

जयपुर। शहर के वरिष्ठ कार्डियोलॉजिस्ट डॉ. जीएल शर्मा की बुकलेट फिट इंडिया का शुक्रवार को लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने विमोचन किया। डॉ. शर्मा ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने फिटनेस के लिए एक जन आंदोलन की जरूरत बताते हुए फिट इंडिया मूवमेंट की शुरुआत की है। इसी के तहत इस बुकलेट में शारीरिक व्यायाम एवं योगा के माध्यम से चुस्त-दुरुस्त रहने के तरीके बताए हैं। इसी प्रकार की अन्य जानकारियां समय-समय पर बुकलेट्स के माध्यम से दी जाएंगी।

यह भी पढ़ें:

सहायक निदेशक को एक लाख की रिश्वत लेते किया गिरफ्तार

भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो टीम ने कार्यवाही करते हुए आईआईटी जोधपुर में कार्यरत केंद्रीय सार्वजनिक निर्माण विभाग के सहायक निदेशक हॉर्टिकल्चर को एक लाख रुपए की रिश्वत लेते गिरफ्तार किया।

11/10/2019

जयपुर कलेक्ट्रेट में कंट्रोल रूम स्थापित, महिला कर्मचारी कर रहीं शिकायतों का समाधान

कलेक्ट्रेट में कन्ट्रोल रूम खोला गया है, जिसमें महिला कर्मचारियों को लगाया गया है। ये महिलाएं शिकायतों का समाधान कर रही है।

06/05/2019

डायमण्ड व्यवसायी के पिता का अपहरण कर मांगी 5 करोड़ रुपए की फिरौती

बदमाश सक्रिय हैं, वहीं पुलिस भी पूरी तरह सतर्क है। इसका ताजा उदाहरण बजाज नगर थाना इलाके में देखने को मिला।

13/03/2020

तीन दिन में दूसरी बार छात्रों और शिक्षकों से फिर घिरे RU कुलपति, बंद कमरे में सुनाई खरी खोटी

राजस्थान विश्वविद्यालय के कुलपति के खिलाफ राजभवन से जांच के आदेश आने के विश्वविद्यालय के शिक्षक और छात्र उन पर हावी हो रहे हैं। यही कारण है गत तीन दिन में दूसरी बार ऐसा हुआ कि कुलपति एक बार फिर अपने चैंबर में करीब चार घंटे तक आधा दर्जन शिक्षकों और करीब दो दर्जन से ज्यादा छात्रों के साथ घिरे रहे।

10/09/2019

ईएसआई मॉडल हॉस्पिटल में मनाया गया विश्व मानसिक स्वास्थ्य दिवस

अजमेर रोड स्थित ईएसआई हॉस्पिटल में मनोरोग विभाग की ओर से विश्व मानसिक स्वास्थ्य दिवस पर चिकित्सकों के लिए अवसाद एवं आत्महत्या के उपचार और रोकथाम को लेकर सेमिनार एवं मानसिक स्वास्थ्य प्रदर्शनी का आयोजन किया गया।

10/10/2019

ऑपरेशन क्लीन स्वीप : 7 तस्कर गिरफ्तार, 43 किलो डोडा पोस्त, 26 किलो गांजा और 15 ग्राम अफीम बरामद

जयपुर कमिश्नरेट पुलिस के ऑपरेशन क्लीन स्वीप अभियान के तहत कालवाड़, प्रताप नगर और कानोता थाना पुलिस ने सात तस्करों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने इनके पास से 43 किलो डोडा पोस्त, 26 किलो गांजा और 15 ग्राम अफीम के साथ कार और बाइक जब्त की है।

25/11/2019

राज्य का कुछ हिस्सा शीतलहर की चपेट में, सर्द हवा ने छुड़ाई धूजणी

राज्य का कुछ हिस्सा शीतलहर की चपेट में होने से सर्द हवा ने धूजणी छुड़ा दी है। फतेहपुर शेखावाटी में बीती रात का तापमान दो डिग्री दर्ज किया गया, इससे लोग सर्दी से बेहाल रहे। पेड़-पौधों पर हल्की ओस की बूंद जम गई।

05/12/2019