Dainik Navajyoti Logo
Sunday 7th of June 2020
 
जयपुर

जीवन मरण का प्रश्न हो तभी घर से बाहर निकलें, बेवजह निकले तो होगी मुश्किल

Saturday, March 28, 2020 11:10 AM
लॉकडाउन में जब्त गाड़ियां और राहुल प्रकाश (फाइल फोटो)

जयपुर। कोरोना वायरस के प्रकोप के चलते प्रदेश सरकार पूरी तरह सतर्कता बरत रही है लेकिन कुछ लोग इसे मजाक के अंदाज में ले रहे हैं, तो कई लोग गंभीर भी हैं। सरकार, प्रशासन और पुलिस बार-बार कह रही है कि घर से बाहर तभी निकलो, जब जीवन मरण का प्रश्न हो, नहीं तो मुश्किलों का सामना करना पड़ेगा। इसके साथ ही बिना वजह के घर से बाहर निकलने वालों पर पुलिस ने शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। लॉकडाउन लागू होने के बाद पुलिस ने जयपुर शहर में अभी तक करीब 3000 वाहनों को जब्त किया है, जो बेवजह अलग-अलग जगहों पर घूम रहे थे।

पुलिस ने इन सभी वाहनों को धारा 207 में जब्त किया है, ऐसे में अब ऐसे वाहनों को छुड़ाने के लिए वाहन मालिक को मुश्किलों का सामना करना पड़ेगा। वाहन मालिक को सभी वैलिड डॉक्यूमेंट जब्त थाने के उस पुलिसकर्मी को जिसने वाहन जप्त किया है या उससे संबंधित एसीपी को दिखाने होंगे। यातायात पुलिस की ओर से जब्त किए वाहनों का निस्तारण अजमेरी गेट स्थित कार्यालय से होगा। इसके अलावा कोर्ट से छुड़ाने का प्रावधान है, लेकिन लॉकडाउन के चलते यह सभी जगह बंद हैं। ऐसे में जब्त किए वाहन छुड़ाने में मुश्किल का सामना करना पड़ेगा। ऐसे में आपकी मुश्किलें बढ़ेगी और आपका वाहन जब्त ही पड़ा रहेगा। इसलिए आप सतर्क रहें बार-बार अपील की जा रही है कि बेवजह घरों से बाहर ना निकले और पुलिस का सहयोग करें।

मुश्किल में पुलिस उपलब्ध कराएगी कैब
अतिरिक्त पुलिस आयुक्त ट्रैफिक राहुल प्रकाश ने बताया कि लॉकडाउन या कर्फ्यू के दौरान यदि किसी व्यक्ति को बड़ी मुश्किल है तो पुलिस कैब उपलब्ध कराएगी। लेकिन सवाल जीवन मरण का हो। इसके अलावा राहुल प्रकाश ने अपील की है कि हर व्यक्ति अपने घर मे ही रहें।

यह भी पढ़ें:

संविधान को लेकर सदन में चर्चा, कांग्रेसियों के निशाने पर रही मोदी सरकार

कांग्रेस के विधायकों ने संविधान को लेकर चर्चा के दौरान केन्द्र की मोदी सरकार को निशाने पर रखा और संविधान हनन के आरोप भी प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष रूप से लगाए। सर्वाधिक तंज महाराष्ट्र में सरकार बनाने को लेकर भाजपा पर कसे।

29/11/2019

बच्ची से ज्यादती करने वाले अभियुक्त को सजा

पॉक्सो मामलों की विशेष अदालत ने स्कूल की प्ले गु्रप की तीन साल की बच्ची के साथ ज्यादती करने वाले स्कूल के चपरासी अभियुक्त लीमा छिरीग तामांग उर्फ साजन को दस साल की सजा सुनाई है।

11/05/2019

मुख्य निर्वाचन अधिकारी आनंद कुमार ने परिवार के साथ किया मतदान

विनायक ने पहली बार मतदान किया। आनंद कुमार ने राजकीय बालिका मा विद्यालय, गांधी नगर के बूथ पर किया सपरिवार मतदान किया।

06/05/2019

युवक की पुलिस हिरासत मौत के मामले में पुलिस अधीक्षक एपीओ

राजस्थान में चूरू जिले के सरदारशहर थाने में पुलिस हिरासत में युवक की मौत के मामले में पुलिस अधीक्षक राजेंद्र कुमार को एपीओ तथा सरदारशहर पुलिस वृत्त अधिकारी भंवरलाल मेघवाल को निलम्बित किया गया है वहीं युवक की भाभी ने पुलिसकर्मियों पर उसके साथ सामूहिक दुष्कर्म एवं मारपीट करने का आरोप लगाया है।

13/07/2019

जयपुर को स्वच्छ बनाने में जुटे मेयर लाटा, 299 करोड़ रुपए के विकास कार्य स्वीकृत

उन्होंने कहा कि वह नियमित रूप से पूरे शहर का निरीक्षण कर रहे हैं ताकि सफाई व्यवस्था का जायजा लिया जा सके और लोगों की समस्या सुनकर उनका समाधान भी किया जा सके।

29/06/2019

मशीने बंद, अब हाथ से टिकट काट रहे परिचालक

राजस्थान रोडवेज में अब मशीनों से टिकट काटना बंद हो गया है। परिचालक डायरी से टिकट काट रहे हैं। इसका मुख्य कारण मशीनों का टेंडर नहीं होना है।

01/05/2019

एएसआई रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार

एसीबी मुख्यालय स्पेशल यूनिट में कार्यवाही करते हुए सीकर जिले के पाटन पुलिस थाने में कार्यरत एएसआई अशोक कुमार रेगर को 35 सौ रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया।

31/07/2019